ekterya.com

क्ल्यूडेओ / क्लू कैसे खेलें

Cluedo या Clue एक लोकप्रिय बोर्ड गेम है जो मूलतः पार्कर ब्रदर्स कंपनी द्वारा निर्मित किया गया था और परिवारों की पीढ़ियों की पसंदीदा खेलों में से एक है। खेल का उद्देश्य पूछ कर एक हत्या के मामले को हल करना है: इसे किसने किया? क्या हथियार के साथ? किस कमरे में? फिर, जब भी आप संभावित संदिग्ध, हथियार और कमरे के बारे में सुझाव देते हैं, आप संभावनाओं को समाप्त कर रहे हैं और सच्चाई के करीब और करीब हो रहे हैं।

चरणों

भाग 1
खेलने के लिए तैयार

प्ले क्लाउइडोलालिज़ चरण 1 नामक छवि
1
खेल बोर्ड सेट करें बोर्ड को खोलना और उस स्थान पर रखें जहां आप खेलना चाहते हैं। क्ले बोर्ड पर नौ कमरे हैं, जिनमें से छह अक्षर दर्ज करते हैं और बाहर निकलने का प्रतिनिधित्व करने वाले खेल टोकन होते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक ऐसी सतह पर खेलते हैं, जहां सभी खिलाड़ी बोर्ड के आसान पहुंच के साथ बैठ सकते हैं।
  • आप अधिकतम छह खिलाड़ियों के साथ खेल सकते हैं, जिनमें से सभी को उनके चिप्स को स्थानांतरित करने के लिए गेम बोर्ड तक पहुंच होनी चाहिए।
  • प्ले क्लाउडियो_लाइन चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बोर्ड पर छह चरित्र टोकन और सभी हथियार रखें। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक टाइल खेल को एक कमरे में शुरू होती है, यद्यपि आप उन्हें किसी भी क्रम में रख सकते हैं। प्रत्येक कमरे में जहां एक चिप होता है वहां भी एक हथियार होना चाहिए, हालांकि यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सा टैब उस टैब पर है जिसके लिए एक हथियार है।
  • छवि का शीर्षक क्लाउडियो टैगः प्लेस्ट 3
    3
    प्रत्येक खिलाड़ी को जासूसी नोट्स और एक पेंसिल दें खेल शुरू करने से पहले प्रत्येक खिलाड़ी के पास एक जासूसी नोट शीट होने चाहिए जो संदिग्धों, कमरे और हथियारों की निगरानी करने में सक्षम हो। इस शीट में सभी संदिग्धों की सूची है, कमरे और हथियार और खिलाड़ी उन्हें चिह्नित कर सकते हैं क्योंकि वे उन्हें छोड़ रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई खिलाड़ी श्रीमती अज़ुलिनो, दीपक और रसोईघर से छुआ है, तो वह जानती है कि ये लिफाफे के अंदर नहीं होंगे, इसलिए वह उन्हें अपनी सूची में चिह्नित कर सकते हैं और उन्हें त्याग कर सकते हैं।
  • भाग 2
    कार्ड तैयार करें

    प्ले क्लाउडियो के साथ स्टेप 4 नामक छवि
    1
    तीन प्रकारों में कार्ड विभाजित करें और उन्हें अलग से फेरबदल करें। क्लू गेम में तीन प्रकार के कार्ड हैं: संदिग्ध, कमरे और हथियार इन प्रकारों में से प्रत्येक एक अलग बैटरी होनी चाहिए और आपको प्रत्येक स्टैक को अलग से फेर लेना चाहिए और फिर उन्हें बोर्ड पर बैठाना चाहिए।
  • प्ले क्लाउइडोलालिज चरण 5 नामक छवि
    2
    उस लिफाफे को रखें जो कहते हैं "गुप्त" बोर्ड के केंद्र में प्रत्येक बैटरी से एक कार्ड लें और इस लिफाफे के अंदर तीन कार्ड रखें। ये कार्ड का सामना करना होगा ताकि खिलाड़ियों में से कोई भी उन्हें देख सकें। खेल जीत जाएगा जो अनुमान लगा सकता है कि उन तीन कार्ड क्या हैं।
  • प्ले-Cluedo_Clue कदम-6-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र प्ले करा क्लेडियो_Clue चरण 6
    3

    Video: यही कारण है कि फ़ोटोशॉप शिक्षक एक उत्तर कोरिया कट्टरपंथी हो सकता है




    कार्ड के तीन बवासीर मिक्स करें, उन्हें फेर ले जाएं और उन्हें साझा करें एक बार जब आप लिफाफे के अंदर तीन कार्ड डालते हैं, शेष कार्ड को फेरें और उन सभी खिलाड़ियों के लिए रिपोर्ट करें जिससे वे सभी की एक ही राशि हो।
  • आप अपने खुद के कार्ड देख सकते हैं लेकिन आपको उन्हें अन्य खिलाड़ियों को नहीं दिखाया जाना चाहिए।
  • भाग 3
    खेल खेलते हैं

    प्ले क्लाउडियो कॉल्ले चरण 7 नामक छवि
    1
    पासा को रोल करें या प्रत्येक टोकन पर अपना टोकन ले जाने के लिए एक गुप्त मार्ग का उपयोग करें। जब आपकी बारी आती है, तो पहली बात यह है कि पासा को रोल करें या दूसरे कमरे में जाने के लिए एक गुप्त मार्ग का उपयोग करें। प्रत्येक बदलाव पर, आपको एक अलग कमरे में प्रवेश करने का प्रयास करना चाहिए। दोनों पासा रोल करें और अपने कार्ड को आप बताए गए बक्से की संख्या को स्थानांतरित करें।
    • इस गेम में, आप अपने कार्ड को ऊपर, नीचे या बग़ल में ले जा सकते हैं लेकिन तिरछे नहीं।
    • सुराग में, मिस स्कार्लेट हमेशा पहले खेलते हैं। इसलिए, उस चिप वाले खिलाड़ी पहले पासा को रोल करेंगे। खेल आपके बायीं तरफ जारी रहेगा।
  • स्टेप 8 नामक छवि को प्ले करा
    2
    जब तक आपके पास कमरे से बाहर निकलने का स्पष्ट रास्ता नहीं है, तब तक प्रतीक्षा करें जब कोई अन्य खिलाड़ी आपको बाहर निकालता है। चूंकि एक ही स्थान में दो खिलाड़ी नहीं हो सकते हैं, कभी-कभी यह मामला हो सकता है कि आप एक कमरे में नहीं छोड़ सकते हैं जब कोई खिलाड़ी कमरे के द्वार के बाहर वर्ग पर कब्जा कर रहा है जहां आप हैं।
  • अगर ऐसा होता है, तो आपको अपनी अगली बारी का इंतजार करना होगा कि क्या आपके पास मुफ्त तरीका है और आप कमरे को छोड़ने का प्रयास कर सकते हैं।
  • प्ले क्लाउडियो के साथ स्टेप 9
    3
    प्रत्येक बार जब आप रूम में प्रवेश करते हैं तो एक सुझाव बनाएं खेल का उद्देश्य यह पता लगाना है कि कौन से कार्ड संदिग्धों, हथियारों और कमरे लिफाफे के अंदर हैं। इसलिए, जवाब के करीब पाने के लिए, आपको उन्मूलन प्रक्रिया का उपयोग करना चाहिए ऐसा करने के लिए, आपको अन्य खिलाड़ियों के लिए कार्ड के बारे में सुझाव देना चाहिए, जब आप कमरे में प्रवेश करते समय लिफाफे के अंदर हो सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, आपका सुझाव यह हो सकता है कि दोषी पादरी के साथ अध्ययन में कर्नल मोस्टाजा था। फिर, अन्य खिलाड़ी यह देखने के लिए अपने कार्ड की जांच करेंगे कि क्या उनके पास उस संदिग्ध की है, उस कमरे और वह हथियार आपको इन कार्डों में से एक को दिखाने के लिए सबसे पहले, अगर आपके पास एक है, तो आपके बाईं ओर खिलाड़ी होगा।
  • यदि अन्य खिलाड़ियों के पास भी इनमें से कोई कार्ड है, तो वे आपको इनमें से एक दिखाते हुए दिखाएंगे। इसके बाद, आप उन संभावनाओं को त्यागने के लिए आपके नोट पत्र पर दिखाए गए कार्ड को चिह्नित करना चाहिए।
  • प्ले क्लाउडियो के लिए स्टेप 10 नामक छवि
    4
    सुझाव बनाने के दौरान इसी कमरे में चरित्र टाइल्स और हथियार रखें। आप कमरे के बारे में कोई सुझाव नहीं बना सकते हैं जब तक आप इसमें नहीं हैं। हालांकि, आपको उस कमरे में भी संदेह की फाइलें और आपके द्वारा सुझाए गए हथियार को रखा जाना चाहिए। ऐसा करने के लिए, उन्हें बोर्ड पर ले जाएं और उन्हें उस कमरे में रखें जहां पर आपने सुझाव दिया था।
  • एक समय में एक कमरे में असंख्य संदिग्ध और हथियार हो सकते हैं।
  • प्ले क्लाउडियो के लिए शीर्षक स्लेव 11
    5
    जैसे ही आपको पता चलेगा कि लिफाफे में क्या शामिल है आपको सबसे अधिक संभावनाओं को नष्ट करने के बाद केवल एक आरोप बनाना चाहिए और यह जानने की निश्चितता है कि वास्तविक संदेह कौन है, हत्या का सही स्थान और वास्तविक हथियार अगर ये आरोप सही है तो आप गेम जीतेंगे।
  • ध्यान रखें कि प्रत्येक खिलाड़ी प्रत्येक गेम में केवल एक ही आरोप कर सकता है। इसलिए, यदि आप गलत हैं, तो आप गेम खो देंगे और आपको कार्ड को लिफ़ाफ़ा में वापस करना होगा और अन्य खिलाड़ियों को दिखाए रखना जारी रखें। आपको किसी अन्य आरोप की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर खेल छह से कम खिलाड़ियों के साथ खेला जाता है, तो सभी चिप्स को बोर्ड पर रखा जाना चाहिए, क्योंकि वे संदिग्धों का प्रतिनिधित्व करते हैं और जब आप कोई सुझाव बनाते हैं, तो आप उन्हें इसी कमरे में ले जाना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • संकेत
    • 2 से 6 खिलाड़ियों
    • पेंसिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com