ekterya.com

तलवार कैसे खेलें (कार्ड)

तलवार एक रोमांचक कार्ड गेम है जिसमें खिलाड़ियों को जीतने के लिए ट्रिक्स या कार्ड के अनुक्रमों पर शर्त लगाने की ज़रूरत होती है आप जोड़े या अलग-अलग खिलाड़ियों के साथ खेल सकते हैं, लेकिन आप हुकूमत खेलने के लिए कम से कम दो की आवश्यकता है। एक मज़ेदार तलवार के खेल को कैसे खेलना सीखने के लिए चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
सौदा और शर्त

छवि शीर्षक: प्ले स्पैंस चरण 1
1

Video: Learn the magic of the notes magic by shivendar kumar

तय करें कि खेल को जीतने के लिए स्कोर कितना होना चाहिए। यह आम तौर पर 100 के एक बार होता है, अक्सर 500 होता है, लेकिन खिलाड़ियों को यह निर्धारित कर सकते हैं कि यह कम या अधिक है, इस बात पर निर्भर करता है कि वे कब खेल को आखिरी समय में देखना चाहते हैं।
  • प्ले स्पैड्स चरण 2 नामक छवि
    2
    विचार करें कि यह आम तौर पर चार लोगों का गेम है वे अधिक या कम खेल सकते हैं, लेकिन तलवार के टूर्नामेंट चार के समूह में खेले जाते हैं। यदि वे टीमों में खेलते हैं, तो प्रत्येक खिलाड़ी को अपने साथी के सामने बैठना चाहिए। यह एक वर्ग तालिका पर सरल होता है, जहां प्रत्येक खिलाड़ी को इसके एक तरफ समायोजित किया जा सकता है।
  • 3
    मिक्स और कार्ड वितरित करें, खिलाड़ियों के बीच समान रूप से उन्हें वितरित करें, जब तक कि आप 52 को वितरित नहीं करते। हालांकि यह जरूरी नहीं है, खेल शिष्टाचार यह तय करता है कि सभी खिलाड़ी अपने कार्ड को इकट्ठा करने से बचते हैं, जब तक कि वे सभी निपटाए नहीं जाते।
  • यदि खिलाड़ियों की संख्या 52 से विभाज्य नहीं है, तो बस हर किसी के पास कार्ड की समान संख्या होती है और शेष को अलग कर देते हैं।
  • 4
    अपने विरोधियों द्वारा देखा बिना अपने कार्ड उठाएं यदि खिलाड़ियों को सूट या मूल्य के अनुसार अपने कार्ड को समायोजित करना चाहते हैं, तो ऐसा करने का सबसे अच्छा मौका है। ध्यान रखें कि आपके कार्ड को जल्द से जल्द समायोजित करने से आपके हाथ के बारे में जानकारी दी जा सकती है कि आप अन्य खिलाड़ियों को नहीं बता सकते हैं, इसलिए सावधानी बरतें
  • 5
    सट्टेबाजी शुरू करें सट्टेबाजी प्रत्येक खिलाड़ी के लिए उसके कार्ड देखने के लिए और यह निर्धारित करती है कि वह कितनी चालें सोचता है कि वह जीत सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप दो चाल पर शर्त लगाते हैं, तो आप शर्त लगा रहे हैं कि आप जीतेंगे कम से कम उस राशि यदि तलवारों का आपका गेम युगल में है, तो अपने ट्रकों के साथ अपनी चालें एक साथ जोड़ें अनुबंध। यदि आप दो चालें और अपने पार्टनर तीन को शर्त लगाते हैं, तो आपको अनुबंध पूरा करने के लिए दो के बीच में कुल पांच जीतना होगा।
  • सामान्य तौर पर, शर्त लगाने वाला पहला खिलाड़ी, डीलर के बाईं ओर स्थित एक है, जो कार्डों को निपटाता है, फिर दक्षिणावर्त दिशा में आगे बढ़ें।
  • सुनिश्चित करें कि आप दांव लिखते हैं ताकि आप उन्हें भूल न जाएं जैसे खेल की प्रगति होती है।
  • प्रत्येक खिलाड़ी को कम से कम एक चालबाजी चाहिए, वह तब तक नहीं जा सकती जब तक वे शून्य शर्त संस्करण खेल रहे हों (अगले चरण देखें)।
  • प्ले स्पैड्स चरण 6 नामक छवि
    6
    अगर यह सहमत हो गया है, तो शून्य और अंधा दांव के संस्करण को चलाएं। पारंपरिक तलवार के खेल में, सभी खिलाड़ियों को यह जरूरी है कि वे कम से कम एक युगल जीतेंगे। गेम के वेरिएंट में से एक को शून्य बाइट्स या अंधा अशक्त बाइट्स की अनुमति है। विचार करें कि खिलाड़ियों को सट्टा लगाने से पहले इस साधन को खेलने के लिए सहमत होना आवश्यक है।
  • एक अशक्त शर्त शर्त है कि आप किसी भी चाल को नहीं जीतेंगे उदाहरण के लिए, एक खिलाड़ी को 100 अंक का बोनस मिल सकता है, यदि वह शून्य डाल देता है और कोई चाल नहीं करता है, लेकिन अगर वह कम से कम एक जीतता है तो 100 अंक का जुर्माना (-100) प्राप्त होगा।
  • एक अंधा बेकार शर्त यह शर्त लगाने के लिए है कि आप किसी भी चाल को नहीं जीतेंगे अपने कार्ड देखने से पहले कुछ वैरिएंट में, खिलाड़ी एक अंधा की नीली शर्त बनाता है, उसके पार्टनर के साथ उसके हाथ से दो कार्ड विनिमय कर सकता है। कुछ रूपरेखाओं में, खिलाड़ी केवल एक अंधा शर्त बना सकता है यदि वह कम से कम 100 अंक हारता है।
  • आप 200 अंक तक जीत सकते हैं जो कि एक अंधा नीली शर्त है जिसे आप सफलतापूर्वक पूरा करते हैं, पर विचार करें कि यदि आप इसे पूरा नहीं करते हैं तो आपको -200 अंक का जुर्माना मिलेगा।
  • भाग 2
    खेल

    1
    कार्ड के सूट का पालन करें जिसे पहले खिलाड़ी खेले। डीलर की बाईं ओर बैठे पहला खिलाड़ी, एक कार्ड को त्याग देगा। यह एक यह एक तलवार (पिक) नहीं हो सकता, क्योंकि यह विजय की छड़ी है और यह सभी अन्यों से बढ़कर है। खिलाड़ियों ने एक ही सूट का एक कार्ड खेलता है जैसा कि पहले खेला जाता था।
    • उदाहरण के लिए, यदि प्लेयर 1 ने क्लबों (क्लब) का 7 खेला, तो निम्न में से प्रत्येक, यदि संभव हो तो उस दौर में क्लब खेलेंगे हालांकि अन्य खिलाड़ी आपके कार्ड नहीं देख सकते हैं, यह असंभव है और लेबल के विपरीत, आपके पास क्लबों के बारे में झूठ बोलना है, क्योंकि दूसरों को याद होगा कि आपने हाथ की छड़ी का पालन नहीं किया है।
  • Video: ताश का जादू शिखे ,,##14 amazing card magic trick in hindi

    2
    ध्यान रखें कि उच्चतम मूल्य वाला कार्ड चाल को जीतता है, जब तक कि यह पहला खेल जैसा ही सूट है। हुकुम में, कार्ड के नाममात्र मूल्य हैं: इक्का उच्चतम और 2 सबसे कम है प्रत्येक चाल में, जो खिलाड़ी उच्चतम कार्ड को हटा देता है, उन्हें सब लेगा, उन्हें उनके सामने का सामना करना होगा और उनके पक्ष में एक चाल दर्ज करेगा।
  • इसलिए, उस चाल में जिस का पहला कार्ड 3 हुकुम (हुकुम) था और फिर 8 हुकुम, 10 हुकुम और हुकुम के राजा पर खेला जाता था, जो खिलाड़ी को त्याग देता है वह चाल जीत जाता है।
  • उस चाल में जिसमें पहला कार्ड दिल के 5 (कप) था, और फिर दो दिलों, दिलों के 6 और दिल के 4 बजाये, जिसने 6 की भूमिका निभाई थी, जीत गई।



  • 3
    यदि कोई खिलाड़ी पहले कार्ड के सूट का पालन नहीं कर सकता है, तो वह सूट को त्याग कर सकते हैं या एक ट्रम्प खेल सकते हैं। यदि चाल चार दिलों के साथ शुरू होती है और अगले खिलाड़ी के पास दिल का कोई कार्ड नहीं है, तो आपके पास एक और सूट को छोड़ने का विकल्प होता है, इस मामले में क्लब या दिल में से एक या तलवार खेलना यदि एक से अधिक तलवार खेला जाता है, तो इस सूट का उच्चतम कार्ड चाल को जीतता है।
  • एक चाल में जिस हाथ में 6 दिलों और लाएगो को त्याग दिया गया था, वह 7 दिलों, क्लबों की रानी और हीरों के राजा के रूप में खेला जाता था, जिसने खिलाड़ी को दिमाग में 7 दिल त्याग दिया था।
  • एक चाल में जिसमें क्लब (हाथ) का जैक होता है, 2 हुकुमों, 6 क्लबों और 3 हुकुमों में, चाल उस खिलाड़ी को जीतता है जो 3 हुकुमों को त्याग देता है
  • 4
    जीत के साथ शुरू मत करो (तलवार के किसी भी कार्ड) जब तक कि वे पहले से ही नहीं हो "टूटा" तलवारें, जो कि यह कहना है कि वे पहले से ही पिछले हाथ में खेले हैं सामान्य नियम यह निर्देश देते हैं कि खिलाड़ी तलवार को छोड़कर किसी भी सूट के साथ हाथ शुरू कर सकते हैं, क्योंकि वे ट्रम्प कार्ड हैं। इस नियम को स्थापित करने के लिए एक खिलाड़ी को उनसे इस्तेमाल करने से कई जीत हासिल करने के लिए, एक दूसरे के बाद, खेल की शुरुआत में और अन्य खिलाड़ियों की तलवारों के साथ समाप्त होने से रोकने के लिए स्थापित किया गया है।
  • 5
    चार-खिलाड़ी गेम में, 13 ट्रिक्स खेलने तक जारी रहें। इस समय निश्चित तौर पर सभी खिलाड़ियों ने कार्ड समाप्त कर दिए होंगे और उन दोनों के बीच चालें अलग हो जाएंगी।
  • भाग 3
    स्कोर

    प्ले स्पैड्स चरण 12 नामक छवि
    1
    एक बार जब सारी तरकीबें खेली जाती हैं, तो टीमों या खिलाड़ियों ने उनकी गणना की होगी। आपके द्वारा जीती हुई सारी चाल की गणना करें प्रत्येक चाल चार कार्डों के एक समूह से बना है, इस प्रकार आपके कार्ड की कुल संख्या चार से विभाजित करें ताकि आपको कुल जीत की कुल संख्या मिल सके।
  • 2
    उन गेमों की संख्या की तुलना करें, जिनकी आप गणना करते हैं, आप गेम की शुरुआत में जीतने वाले थे। यदि आप पांच युक्तियों पर शर्त लगाते हैं और कम से कम उस राशि को जीतते हैं, तो अपना स्कोर प्राप्त करने के लिए 10 की संख्या में गुर की संख्या को बढ़ाएं। उदाहरण के लिए, यदि आप चार चालें जीतते हैं और समान राशि जीती हैं, तो आपको 40 अंक मिले होंगे।
  • 3
    यदि आपके द्वारा प्राप्त की गई चालें आपको जीतने वाली शर्त से अधिक हो जाती हैं, तो अपने आप को एक बिंदु का पुरस्कार दें "पंचिंग बैग" या "अतिरिक्त" आपके द्वारा प्राप्त प्रत्येक अतिरिक्त चाल के लिए उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आप तीन चालें जीत सकते हैं और आप चार जीते हैं, तो आप अपनी शर्त पूरी करने और इसे पार करने के लिए एक अतिरिक्त बिंदु के लिए 30 अंक प्राप्त करते हैं इसलिए, आपके पास 31 अंक होंगे।
  • जब आपके पास कुल 10 रेतबैग अंक होंगे, तो आपको 100 अंक के जुर्माना के खिलाफ दंड मिलेगा। यह कुल खेल भर में जम जाता है, इसलिए अतिरिक्त चाल से सावधान रहें
  • 4
    एक बार जब आप स्कोर रिकॉर्ड करने के लिए सुनिश्चित कर लेंगे, तो वितरित करने वाला अगला कार्ड कार्ड एकत्र करेगा और एक नया दौर शुरू करने के लिए उन्हें मिला देगा खेल एक ही तरह से जारी रहता है जब तक कोई व्यक्ति या द्यूज खेल की शुरुआत में स्थापित स्कोर तक नहीं पहुंचता है।
  • युक्तियाँ

    Video: Jio फोन में D.J Song रिंगटोन बनाएं अपने नाम का।

    • याद रखें कि तलवार ट्रम्प कार्ड हैं और वे किसी भी अन्य सूट को हरा देंगे।
    • उच्च कार्ड खेलते समय ध्यान दें, जो उन्हें त्यागते हैं और कितने तलवारें खेली जाती हैं
    • यदि आप जोकर के साथ भिन्नता खेल रहे हैं, तो याद रखें कि जोकर और नंबर 2 उच्चतम हुकुम के बराबर है
    • जब आप शर्त लगाते हैं, तो ध्यान दें कि आपके हाथ में और क्या है यह बहुत ही संभावना है कि आपके उच्च कार्ड एक चाल जीत लेते हैं, लेकिन केवल तभी कोई उच्च तलवार को हटा देता है। अगर आपके पास दिल का एसी होता है, लेकिन आपके पास इस सूट के एक और 6 कार्ड भी हैं, तो खिलाड़ियों में से एक के पास दिल नहीं है, तलवार को त्यागें और आपकी इक्का को हरा सकते हैं।
    • अपने साथी को मारने की कोशिश न करें यदि आपका साथी दिल के इक्का को अस्वीकार कर देता है और आपको यकीन है कि अन्य भी दिल खेलेंगे, ऐस जीत जाएगा यदि आप एक तलवार खेलते हैं और हाथ जीतते हैं, तो आप इसे अपनी साझेदारी में से किसी एक को जीतने से रोकेंगे और आप अपने खुद के खेल को नुकसान पहुंचाएंगे।
    • अपने साझेदारों से अपने कार्ड के बारे में बात मत करो, यह धोखाधड़ी माना जाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 52 पोकर कार्ड के डेक
    • 2 या अधिक खिलाड़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com