ekterya.com

दिल कैसे खेलें (कार्ड)

दिल दुनिया में सबसे लोकप्रिय और स्थायी कार्ड गेम में से एक है, यह सभी उम्र के खिलाड़ियों के लिए बहुत मज़ेदार है, हालांकि नियम शुरुआती लोगों के लिए भ्रामक हो सकते हैं इस खेल में, जो कि के रूप में भी जाना जाता है "गंदे", "ब्लैक लेडी", "crubs", "ब्लैक मारिया", आदि, खिलाड़ियों को जीतने के क्रम में कुछ कार्ड (अजीब तरह से खिताब सूट: दिल) एकत्रित करने से बचना चाहिए। इस महान पसंदीदा खेलने के लिए सीखने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
दिल खेलने के लिए बुनियादी नियम

1
पोकर कार्ड का एक डेक लें, कुछ मित्रों को आमंत्रित करें और अंक लेने के लिए पेपर प्राप्त करें। दिल एक बहुमुखी खेल है, क्योंकि वे 3 से 7 खिलाड़ियों के बीच खेल सकते हैं, हालांकि सामान्य संख्या है 4. खेलने के लिए आपको स्कोर रिकॉर्ड करने के लिए जोकर और पेंसिल और पेपर के बिना 52 पोकर कार्ड के डेक की आवश्यकता होती है। खिलाड़ियों में से एक एक सर्कल में सभी के लिए कार्ड की इसी संख्या में लेनदेन करता है जब तक कि कोई और बाएं नहीं हो।
  • पहले वितरित किए जाने वाले किसी को पूर्वनिर्धारित किया जा सकता है या किसी अन्य विधि के माध्यम से चुना जा सकता है, जैसे कि उन सभी को एक कार्ड यादृच्छिक रूप से आकर्षित करने और निम्नतम के साथ एक वितरित करने के लिए अगले दौर में, बारी बाईं ओर खिलाड़ी को पास हो जाएगा।
  • इस बात पर विचार करें कि अगर आप 4 खिलाड़ियों के अलावा किसी अन्य खिलाड़ी के साथ खेल रहे हैं, तो आप कार्ड लेते समय कुछ कार्ड प्राप्त कर सकते हैं- ये कार्ड कहा जाता है "छिपा हुआ"। एक बार सभी के पास एक ही कार्ड की संख्या होती है, तो उन्हें शेष बिना खेल के बाकी हिस्सों को हटा दें और उन्हें अगले दौर के वितरण से पहले डेक पर लौटें।
  • 2
    खेलना "संपत्ति" की कोशिश कर रहा "छड़ी का पालन करें" पहला कार्ड खेला गया दिल में, खेल एक सर्कल में खेला जाता है और प्रत्येक खिलाड़ी एक बार में एक कार्ड खेलता है। प्रत्येक हाथ के कार्ड को ट्रिक्स कहा जाता है दिल की शब्दावली में, यह कहा जाता है कि जो पहला कार्ड खेलता है वह चाल को खोलता है। यह व्यक्ति उन पत्रों के साथ खोल सकता है, जो कुछ अपवादों के साथ अगले चरण में समझाए जाते हैं। जिन खिलाड़ियों का पालन करें, उन्हें एक ही सूट के कार्ड खेलना चाहिए, यदि उनके पास है, अन्यथा वे किसी भी अन्य खेल सकते हैं।
  • किसी भी छड़ी के साथ खोलने के लिए एकमात्र अपवाद यह है कि आप दिल से हाथ नहीं खोल सकते जब तक कि वे नहीं करते हैं "टूटा"। दिल टूट जाता है जब कोई खिलाड़ी सूट का अनुसरण नहीं कर सकता जो चाल को खोला और इसके बजाय दिल का कार्ड खेलता है
  • 3
    चालें जीतने से बचने के लिए, अपने उच्चतम कार्ड खेलना न करने का प्रयास करें। एक बार सभी खिलाड़ियों ने एक कार्ड छोड़ दिया है, तो सर्वोच्च मान जीत जाता है जिसने हाथ खोला है उसी के समान सूट का - जो व्यक्ति त्याग देता है वह चाल के सभी कार्ड लेता है और गोल को समाप्त होने तक एक ढेर में रखता है। जो कोई भी जीत हासिल करता है वह अगले हाथ से शुरू होगा - इस खेल को तब तक जारी रहता है जब तक कोई खिलाड़ी के पास कोई कार्ड नहीं होता है। जैसा कि हम तुरंत देखेंगे, आम तौर पर आप चालें जीतना नहीं चाहते
  • सभी क्लबों को इक्का से वर्गीकृत किया जाता है, जिसका मूल्य सर्वोच्च है, 2, जो सबसे कम मूल्य है। उदाहरण के लिए, क्लबों का इक्का क्लब का सबसे शक्तिशाली कार्ड है और इसके बाद राजा, रानी, ​​और इसी तरह से
  • इसका मतलब है कि, उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति जो चाल खोला हीरे की एक रानी की भूमिका निभाई और इक्का और हाथ में हीरे की 5 है, दोनों में से एक को छोड़ने के लिए की जरूरत है। आप के रूप में आप चाल जीत है, क्योंकि यह, एक ही सूट है कि उसके हाथ खोला के उच्च मूल्य है 5 रानी की तुलना में कम मूल्य की है, जबकि चुनाव करते हैं तो। ज्यादातर मामलों में, जब से आप चाल को नहीं जीतना चाहते हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप 5 खेलते हैं।
  • 4
    दिलों और हुकुम की रानी से बचें दिल में, गोल्फ के रूप में, खिलाड़ियों को राशि प्राप्त करना चाहते हैं कम संभव अंक की वजह से, जो गेम के अंत में कम अंक वाले हैं, वे जीतेंगे। दिल ऐसे कार्ड होते हैं जिनके पास अंकों का मूल्य होता है (एक अंक प्रत्येक उनकी संख्या या आंकड़े की परवाह किए बिना) और 13 अंकों के मूल्य के हुकुम की रानी। उपरोक्त अंक के मूल्य वाले केवल एकमात्र कार्ड हैं, अन्य की कमी है, इसलिए आप उन्हें डर के बिना एकत्र कर सकते हैं। चूंकि यह जानना मुश्किल है कि कोई अन्य खिलाड़ी आपके दिल या दिल की रानी को छोड़ देगा या नहीं, यह आमतौर पर एक अच्छा विचार है कि आप सभी चालें इकट्ठा करने से बचें, भले ही वह अभी भी आपकी बारी है, कोई नकारात्मक अक्षर नहीं खेला गया है.
  • वहाँ है एक अंक से बचने के लक्ष्य में महत्वपूर्ण अपवाद अगर, एक तरफ, एक खिलाड़ी सभी बिंदुओं को एकत्र करने का प्रबंधन करता है (यह कहा जाता है "चाँद तक पहुंचें" या "रन"), आपको 0 का स्कोर मिलेगा और अन्य सभी खिलाड़ियों को 26 अंक मिलेगा। इसलिए, अगर एक खिलाड़ी एक दौर खोता जा रहा है और सभी नकारात्मक पत्र एकत्र किया है अब तक, यह एक बदतर स्कोर जोखिम और सभी दिल और हुकुम की रानी को इकट्ठा करने की कोशिश कर सकते। यदि वह सफल होता है, तो उसे एक बड़ी जीत होगी, लेकिन यदि उनके विरोधियों में से एक ने नकारात्मक कार्डों में से एक भी उठाया है, तो उसके पास गोल का सबसे खराब स्कोर होगा।
  • 5
    प्रत्येक गोल के अंत में अपने स्कोर की गणना करें गोल समाप्त हो जाएगा, जब सभी ने अपना अंतिम कार्ड खेला होगा खिलाड़ियों के दौर के दौरान एकत्र किए गए ट्रिक के कार्ड की समीक्षा करेंगे और उनके पास उनके नकारात्मक कार्ड की संख्या के अनुसार उनकी गणना की जाएगी। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, प्रत्येक दिल की कीमत 1 अंक है और हुकुम की रानी 13 अंकों की कीमत है। फिर, वे इस स्कोर को पिछले राउंड में जोड़ देंगे और, अंत में, जो कोई भी वितरित करने के लिए पिछले एक के बाईं तरफ कार्डों को मिलाकर एक नया दौर वितरित करेगा
  • खेल तब तक चलता रहता है जब खिलाड़ियों में से एक सहमत स्कोर तक पहुंचता है, आमतौर पर 100 अंक। जब एक या अधिक खिलाड़ी सहमति व्यक्त किए गए स्कोर पर पहुंचते हैं, तो गेम खत्म हो जाता है और सबसे कम स्कोर वाले लोग जीतेंगे।
  • 6
    नियमों के सामान्य प्रकारों को ध्यान में रखें जिन नियमों का वर्णन पिछले अंक में किया गया था, वे कोरोजों के सबसे बुनियादी संस्करण से हैं। हालांकि वे सटीक और खेलने के लिए पूरी तरह से स्वीकार्य हैं, वास्तव में, उनमें से कई प्रकार हैं शायद आप अपने नियमों में इन नियमों के कुछ सबसे सामान्य प्रकारों को शामिल करना चाहते हैं:
  • जब कार्ड का कार्य किया जाता है, तो प्रत्येक खिलाड़ी अपनी पसंद के 3 अन्य खिलाड़ी को पास कर देगा। 4 के एक खेल में अक्सर, विरोधियों को जो कोई भी अपने अधिकार पर तीसरे में उनके सामने दूसरा है, तो खिलाड़ी की शुरुआत में छोड़ दिया करने के लिए, पहले दौर के शुरू में बैठा है तो को पत्र पारित करेंगे और , अंत में, चौथे दौर में कोई पत्र नहीं दिया जाएगा - फिर चक्र दोहराया जाएगा।
  • खिलाड़ी जो 2 क्लबों में है, या जो इसे विनिमय में प्राप्त करता है, हाथ शुरू करेगा, जो भी डीलर के बाईं ओर बैठा नहीं है। यह खिलाड़ी आपको पहली चाल के रूप में क्लब के 2 गेम खोलने चाहिए।
  • पत्र "नकारात्मक" जो 4 के अलावा कई खिलाड़ियों के बीच कार्ड वितरित करने के बाद बने रहते हैं, जो पहले दिल को चुनते हैं, उन्हें बंद कर दिया जाएगा।
  • आप प्रत्येक दौर की पहली चाल में नकारात्मक कार्ड नहीं खेल सकते।
  • कुछ बदलावों में, यदि कोई खिलाड़ी चन्द्रमा तक पहुंचने की कोशिश करता है, तो उसके पास उनके प्रत्येक विरोधियों को जोड़ने के बजाय उनके समग्र स्कोर से 26 अंक घटाना का विकल्प होता है। यह एक अच्छा विचार है यदि उन 26 अंक से आप एक या एक से अधिक खिलाड़ियों को हरा देते हैं, क्योंकि अगर ऐसा होता तो खेल खत्म हो जाता है और यह बहुत संभावना है कि जो खिलाड़ी चन्द्रमा तक पहुंचता है वह भी खो देगा।
  • Video: Shatranj Chess Kaise Khelte Hai शतरंज चेस कैसे खेलते है जाने हिन्दी में

    विधि 2
    दिल के खेल की बुनियादी रणनीति

    1



    अपने उच्चतम कार्ड पारित करके खेल शुरू करें जब कार्ड का कार्य किया जाता है, प्रत्येक खिलाड़ी उसके हाथ को देखता है और प्रतिद्वंद्वी को पास करने के लिए तीन कार्ड का चयन करता है। प्रत्येक व्यक्ति ने अपने तीन कार्ड का चयन करने के बाद, उन्हें एक ही समय में बदल दिया जाएगा। चूंकि आप ट्रिक्स को इकट्ठा करने से बचाना चाहते हैं, इसलिए एक और खिलाड़ी को अपने उच्चतम कार्ड पास करना एक अच्छा विचार है। इससे उन्हें कमाने के लिए आपकी क्षमता कम हो जाएगी।
    • "एक छड़ी खाली करो" कार्ड पास करने के लिए एक अन्य रणनीति है (नीचे समझाई गई)
    • कार्ड एक्सचेंज का पता सभी दौर को बदलता है। पहले दौर में बाईं तरफ के खिलाड़ी को कार्ड पास करें - दाएं से दूसरे में - आप के सामने खिलाड़ी को तीसरे स्थान पर, चौथे में कार्ड का आदान-प्रदान नहीं करते हैं। पांचवें दौर में चक्र फिर से शुरू होता है।
    • कार्ड पारित करने के लिए घर के अलग-अलग नियम हो सकते हैं, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप कहां खेलते हैं।
  • 2
    खेल शुरू करो, जब भी आप कर सकते हैं छड़ी का पालन करें। जिनके पास दो क्लब हैं, वे इस कार्ड के साथ गोल के पहले हाथ खुलेंगे - बाद में, प्रत्येक खिलाड़ी को उस सूट का पालन करना चाहिए, यदि वह कर सकता है। अगर किसी खिलाड़ी के चाल में एक ही सूट का कार्ड नहीं है, तो वह किसी भी अन्य कार्ड को छोड़ सकता है। एक खिलाड़ी जब वह खोले सूट के उच्चतम कार्ड खेलता है तो उस चाल को जीतता है, विजेता अगले हाथ से शुरू होता है
  • प्रत्येक दौर की पहली चाल में आप नकारात्मक कार्ड नहीं खेल सकते हैं, न ही दिल, न ही हुकुम की रानी, ​​भले ही आप सूट का पालन नहीं कर सकते। इस खिलाड़ी को एक सूट से कार्ड छोड़ना चाहिए जो नकारात्मक नहीं है।
  • 3
    यदि आप एक चाल को खोलते हैं, तो एक ऐसा कार्ड चलाने का प्रयास करें जिसे हराया जा सकता है एक परिसंपत्ति यह जटिल है, जब तक आप 2 अनिवार्य clovers के साथ एक दौर शुरू खोलें, अपने कार्ड के सबसे अधिक मान्य संभावनाएं हैं, तो यह आगे बढ़ने के लिए कैसे तय करने के लिए मुश्किल हो सकता है। जब संदेह में कुछ कम छोड़ देता है, तो उस सूट का कम मूल्य कार्ड खेलते हैं जो अभी तक मौजूदा दौर में ज्यादा नहीं खेला गया है। ऐसा लगता है कि ज्यादातर या सभी में उस सूट का कार्ड है। सामान्य तौर पर, यदि आप एक कम कार्ड खेलते हैं, तो किसी को एक ही सूट का एक उच्च कार्ड खेलने के लिए मजबूर किया जाएगा, जो आपको चाल से जीतने में रोक देगा।
  • वहाँ उदाहरण के लिए इस व्यापकता के अपवाद हैं, यदि आप तक पहुँचने की कोशिश चंद्रमा उच्च कार्ड खेलना चाहते हैं या, हो सकता है अगर आप कार्ड खेला और लगता है कि यह संभावना है कि हर कोई एक छड़ी की कम से कम एक है गया का ट्रैक ले लिया है, आप चाहते हो सकता है एक उच्च एक के साथ अपना हाथ खोलें आपको उच्च कार्ड के साथ खोलने के लिए भी मजबूर किया जा सकता है जब गोल उन्नत हो गया है और आपके पास कम विकल्प हैं।
  • जैसा कि पहले से ही उल्लेख किया गया है, आप एक ऐसे खिलाड़ी के दिल तक अपना हाथ नहीं खोल सकते हैं, जिसके पास एक ऐसा कार्ड नहीं है जिसने हाथ खोला है, जो एक से खेला और दिल टूट गया है। जैसा कि यह भी कहा गया है, खेल का सबसे सामान्य प्रकार पहले चाल में दिल को तोड़ने की अनुमति नहीं देता है। इस नियम के अपवाद यह है कि किसी खिलाड़ी के पास किसी भी अन्य सूट से कार्ड नहीं है।
  • 4
    यदि आपने चालबाजी नहीं की है, तो पहले से कम कार्ड के साथ सूट का पालन करें। अगर कोई चाल को खोलता है और आपके पास एक ही सूट के एक या अधिक कार्ड हैं, तो आपको इसका पालन करना होगा। यदि आप कर सकते हैं, तो कम खेलना है, तो आपको चाल को चुनना नहीं होगा। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि कोई खिलाड़ी अनुपलब्ध है, क्योंकि आपके पास यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि वह दिल या हुकूमत की रानी को त्याग देगा, जो आपको अंक रखने के लिए मजबूर कर देगा।
  • अगर आपके पास एक ही सूट का कार्ड नहीं है जैसा आपने खोला था, आप निश्चित रूप से एक नकारात्मक कार्ड खेलना चाहते हैं ताकि जो कोई भी जीत हासिल कर सके, वह अंक रखे या आप किसी दूसरे सूट से एक हाई कार्ड से छुटकारा पा सकते हैं, इसलिए आपको भविष्य में एक ट्रम्प कार्ड जीतने की संभावना कम होगी।
  • 5
    एक ही सूट के कार्ड को खाली या कम करने का प्रयास करें सामान्य तौर पर, एक या अधिक क्लबों में जितनी जल्दी हो सके सभी कार्डों से छुटकारा पाने का यह एक अच्छा विचार होगा यह कहा जाता है "एक छड़ी खाली करो"- एक बार जब आप इसे हासिल कर लेंगे, तब आप खेल सकते हैं, जब आप अन्य खिलाड़ियों को इस सूट के कार्ड के साथ एक चाल खोलते हैं। उपरोक्त आप उच्च कार्ड से छुटकारा पाने का अवसर दे सकते हैं, अपने विरोधियों को लेने के लिए नकारात्मक को त्यागें, आदि।
  • एक छड़ी खाली करने का एक तरीका है, या कम से कम इसे करने के लिए तैयार हो जाओ, वह है "पास" गोल की शुरुआत में यदि, उदाहरण के लिए, आपके पास चार क्लब हैं और आप तीन से दूसरे खिलाड़ी को पास करते हैं, तो आप को केवल क्लब को खाली करने के लिए छोड़ देना होगा, यदि कोई अन्य खिलाड़ी अतिरिक्त क्लबों को नहीं पास करता है
  • 6
    चन्द्रमा तक पहुंचने का प्रयास करें, जब आप इसे प्राप्त करने की उचित संभावनाएं हैं। चाँद तक पहुंचने से खेल की गतिशीलता पूरी तरह से बदल सकती है और आपको रैंकिंग में कई जगहों पर चढ़ने की अनुमति मिल सकती है। हालांकि यह एक बहुत ही जोखिम भरा रणनीति है, इसलिए आप इसे बेहतर तरीके से कोशिश करने से पहले विचार करना चाहिए जाहिर है, यह देखने के लिए बुद्धिमान नहीं होगा कि कोई व्यक्ति पहले से कम से कम एक बिंदु वाला हो। यदि आपके पास बहुत कम कार्ड हैं, तो अपनी किस्मत की कोशिश करना अच्छा नहीं होगा क्योंकि सभी चीजें जीतने की संभावना पतली होगी। यह भी सिफारिश की जाती है कि आप चाँद तक पहुंचने की कोशिश करते हैं, जब आपके पास कई उच्च कार्ड हों, जरूरी नहीं कि दिल, खासकर यदि आप पहले से ही एक गोल के सभी बिंदुओं को जीतने के लिए ट्रैक कर रहे हैं या आपके अधिकांश कार्ड एकल सूट के हैं
  • याद रखें कि यदि कोई भी पहले कार्ड के सूट का पालन नहीं कर सकता है, तो जिस खिलाड़ी ने चाल खोई वह स्वचालित रूप से जीत लेती है अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल करें यदि ऐसा लगता है कि हर कोई एक निश्चित सूट का अभाव है, तो हमेशा सूट के उच्चतम कार्ड के साथ खुला और आप कई बिंदुओं को अर्जित करेंगे।
  • Video: BS ENTER | दिल के आकार का कार्ड बनाने के लिए सबसे आसान तरीका, भाग 1 - दिल कार्ड पेपर कैसे बनाएं

    युक्तियाँ

    Video: Play Store से एप्प सीधे SD कार्ड में इंस्टॉल करें | install app to sd card from playstore no root

    • यदि पहले चाल में, जो 2 क्लबों के साथ खुलता है, तो एक खिलाड़ी एक कम-मूल्य वाले क्लोवर को छोड़ देता है, इसका अक्सर मतलब है कि वह क्लबों को रिक्त किया ("खाली" एक क्लब में एक विशेष क्लब के अधिक कार्ड नहीं है) या चंद्रमा तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है।
    • यद्यपि रणनीतियों में भिन्नता हो सकती है, यद्यपि निम्नलिखित बातों पर विचार करना उचित है, जब आप चंद्रमा तक पहुंचना चाहते हैं:
    • जब तक आप चाँद तक नहीं पहुंचना चाहते हैं, जब आप अपने हाथों की शुरुआत में पत्ते का आदान-प्रदान करते हैं, तो उच्चतम गुजरता है (विशेषकर दिल या हुकुम)।
    • जब हाथों की शुरुआत में कार्ड का आदान-प्रदान किया जा सकता है, तो आप सभी हाइड्स को पास करने या सूट खाली करने के लिए एक अच्छा विचार होगा, यदि आप इसे प्राप्त कर सकते हैं
    • जब तक आप निश्चित नहीं हैं कि एक और खिलाड़ी हुकुम की रानी के साथ खत्म हो जाएगा, रानी की तुलना में हुकुमों को कम करने की कोशिश न करें यदि आप रानी को पास करते हैं और आपके पास केवल कुछ हुकुम होते हैं, तो आप इस सूट के अन्य कार्डों से बाहर निकल सकते हैं और यह आपको एक चाल में रानी को त्यागने के लिए मजबूर करेगी जो कि हुकुमों के साथ खोले।
    • याद करने की कोशिश करें कि किस खिलाड़ी ने अंक एकत्र किए हैं, इसलिए कोई भी चाँद तक नहीं पहुंच सकता है। अगर आपको लगता है कि कोई खिलाड़ी चाँद तक पहुंचने का इरादा रखता है, तो इसे जल्द से जल्द टालने का प्रयास करें क्योंकि आपके पास मौका है। एक चाल में चार अंक इकट्ठा करने के लिए ऊपर 26 के जुर्माना से बेहतर है
  • यदि आपके पास हुकुम की रानी है और राजा और उस सूट का इक्का पहले से खेला जा चुका है, तो एक सूट खाली करने की कोशिश करें ताकि आप इसे दूसरे सूट के हाथ में छोड़ दें।
  • सामान्य तौर पर, आपके द्वारा सूट द्वारा और फिर मूल्य द्वारा अपने हाथ को व्यवस्थित करने का एक अच्छा विचार होगा। अनुभवी खिलाड़ियों ने आम तौर पर अपने हाथों को बाएं से दाएं: क्लब, हीरे, हुकुम और दिल से व्यवस्थित किया है और प्रत्येक सूट को कम से कम महानतम तक व्यवस्थित किया है। हाई कार्ड वे हैं जो हरे, हीरे और क्लबों के मामले में ऐस से जैक तक जाते हैं और हुकुमों के मामले में रानी को इक्का करते हैं।
  • जब तक आप चाँद तक नहीं पहुंचना चाहते हैं, तो अपने सबसे कम कार्ड खेलें, जब चाल में नकारात्मक कार्ड होता है।
  • आम तौर पर, ऐसा कहा जाता है कि कोई "तलवार खेला गया था" दूसरे खिलाड़ी को रोकने के लिए उसके खिलाफ हुकूमत की रानी खेलने के लिए "चाँद तक पहुंचें यह रणनीति आम तौर पर दो खिलाड़ियों के 13-13 अंक को विभाजित करती है।
  • सुरक्षित कार्ड, उदाहरण के लिए, 3 क्लबों और 2 हीरे हैं, क्योंकि अन्य खिलाड़ी कम प्ले नहीं कर पाएंगे। एक सुरक्षित कार्ड के साथ खोलने की एक अच्छी रणनीति है, जब आप जानते हैं कि हुकुम की रानी के खिलाड़ी के पास उस सूट का कोई कार्ड नहीं है।
  • वेरिएंट में "हीरे के जैक" दिल के खेल में, खिलाड़ी जो एक चाल में हीरे का जिक्र प्राप्त करता है, वह अपने स्कोर से 10 अंक घटाता है।
  • चेतावनी

    • इस से सावधान रहें "अपराधी"! एक खिलाड़ी जो सूट का पालन नहीं करता है उसे अपराधी कहा जाता है, जब वह ऐसा कर सकता है, अपनी गलती को ठीक किए बिना - जुर्माना के रूप में उस हाथ के सभी दिलों को सम्मानित किया जाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 52 पोकर कार्ड के डेक
    • 2 और 6 खिलाड़ियों के बीच
    • पेंसिल और पेपर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com