ekterya.com

कार्ड गेम `गति` कैसे खेलें

"स्पीड" एक ऐसा गेम है जिसे 52 कार्डों के मानक डेक के साथ खेला जाता है और यह तेजी से सोचने और प्रतिबिंब होने के बारे में है खेल का उद्देश्य कम से कम संभव समय में अपने सभी कार्डों को छुटकारा पाने के लिए है - यह उन खेलों के परिवार का हिस्सा बनता है जो सभी कार्डों से छुटकारा पाता है। यदि आप वास्तव में "स्पीड" पसंद करते हैं, तो आप "स्पिट" भी खेल सकते हैं, जो कि अधिक जटिल नियमों के साथ एक समान प्रारूप गेम है। अगर आपको लगता है कि आपके प्रतिद्वंद्वी से पहले, "स्पीड" को चिल्लाने के लिए आपको क्या लगता है, तो आरंभ करने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
पारंपरिक स्पीड खेलें

कार्ड गेम स्पीड स्टेप 1 प्ले नाम वाली छवि
1
दो खिलाड़ियों को पांच कार्ड गेम का डील करें ये वे कार्ड हैं जो हर खिलाड़ी के पास होंगे जब खेल शुरू होगा। अभी के लिए, सौदा कार्ड चेहरा नीचे। जब गेम शुरू होता है, प्रत्येक खिलाड़ी कार्ड को फ्लिप करेगा और उसके हाथ में कार्ड देखेगा। उन्हें दूसरों के पत्र नहीं दिखना चाहिए
  • आम तौर पर स्पीड दो विरोधियों के साथ खेला जाता है। हालांकि यह आम तौर पर तीन या चार के साथ खेला जाता है, लेकिन आपको अतिरिक्त डेक की आवश्यकता होती है
  • कार्ड गेम स्पीड स्टेप 2 प्ले नाम वाली छवि
    2
    दो खिलाड़ियों के बीच चार स्टैक कार्ड रखें। पक्षों के ढेर को पांच कार्डों से बना होना चाहिए और इनके अंदर केवल एक ही होना चाहिए।
  • बाहरी किनारों पर बैटरियां पार्श्व होती हैं और बैकअप बैटरी होगी जो प्रत्येक खिलाड़ी दो आंतरिक अंदरूनी जगह को बदलने के लिए उपयोग करेंगे यदि वे आंदोलन से बाहर निकलते हैं
  • दो आंतरिक बैटरियां होती हैं जो खेल शुरू होने पर फ़्लिप होंगी। खिलाड़ी इस स्टैक में अपने हाथों के उपयुक्त कार्ड (5 कार्ड से बना) रखने की कोशिश करेंगे।
  • कार्ड गेम स्पीड स्टेप 3 खेलते हैं
    3
    डेक को आधा भाग दें और प्रत्येक खिलाड़ी के लिए 15 कार्ड का ढेर बनाएं। यह स्टैक है जिसमें खिलाड़ियों के हाथ में 5 से कम कार्ड होने के बाद कार्ड खींचेगे। जैसे ही वे कार्ड में से एक अपने हाथ में खेलते हैं, वे इस स्टैक से अधिक प्राप्त कर सकते हैं। प्रत्येक खिलाड़ी को अपने स्टैक से कार्ड लेना चाहिए।
  • कार्ड गेम स्पीड चरण 4 खेलते हुए छवि का शीर्षक
    4
    दो आंतरिक कार्ड फ्लिप करके खेल शुरू करें। प्रत्येक खिलाड़ी अपने हाथों में कार्ड को यह निर्धारित करने के लिए देख सकता है कि क्या वह उनमें से किसी भी जगह को अवरोही या अवरोही क्रम में रख सकता है ध्यान रखें कि प्रत्येक खिलाड़ी को अपने प्रतिद्वंद्वी के छिपे हुए कार्डों को रखना चाहिए - खुला हाथ विवरण की सुविधा के लिए दिखाया गया है।
  • कार्ड खेल स्पीड चरण 5 प्ले नाम वाली छवि
    5
    प्रत्येक खिलाड़ी को सक्रिय बैटरी पर अपने हाथ में कार्ड आरोही या अवरोही क्रम में रखने की कोशिश करनी चाहिए। सक्रिय स्टैक कार्ड में से प्रत्येक में, आप सूट के बावजूद एक बड़ा या कम मूल्य में से एक खेल सकते हैं (आप एक नौ या दस से आठ, जैक पर दस या एक रानी डाल सकते हैं)। आप एक बार में जितने कार्ड चाहते हैं उतने कार्ड रख सकते हैं और आपको दूसरे प्लेयर के लिए इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है, इससे पहले कि आप एक को जगह दें।
  • आप उच्च या निम्न कार्ड के रूप में ऐस खेल सकते हैं आप इसे राजा के बाद या दो से पहले रख सकते हैं यह गेम को एक पाश में जगह लेता है।
  • कार्ड खेल स्पीड चरण 6 चलायें शीर्षक छवि
    6
    हर खिलाड़ी को अपने स्टैक से एक कार्ड खींचना चाहिए, जब वह अपने हाथ में से एक का उपयोग करता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह हमेशा पांच कार्ड खेलेंगे। जब आप एक कार्ड खेलते हैं, तो तुरंत अपने स्टैक से दूसरे को हटा दें। केवल एक बार जब आप ऐसा नहीं कर सकते हैं कि जब खिलाड़ी अपने स्टैक में कार्ड से बाहर निकलता है - इसलिए, आपको गेम जीतने के लिए अपने हाथ में छोड़ दिए गए लोगों के साथ खेलने का प्रयास करना चाहिए।
  • कार्ड गेम स्पीड प्लेस 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि दोनों खिलाड़ी किसी भी कार्ड को नहीं खेल सकते हैं, तो उन्हें प्रत्येक बाहर ढेर से फ्लिप करना चाहिए और इसे केंद्रीय स्टैक में रखना चाहिए। इससे केंद्र में दो नए कार्ड बनाए जाएंगे, उम्मीद है, उन्हें अपने कार्ड में से एक को आरोही क्रम में स्थानांतरित करने की अनुमति मिलेगी। जब भी कोई कदम नहीं बनाया जा सकता है, तो यह आंदोलन दोहराया जाना चाहिए। यदि यह जारी रहा और सेंट्रल स्टैक्स में कोई और कार्ड नहीं हैं, तो खिलाड़ियों को उन स्टैक में कार्ड को फेर लेना चाहिए और उन्हें नए आउट स्टैक के रूप में सामना करना चाहिए। इस तरह, वे इन स्टैक से एक कार्ड फ्लिप कर सकते हैं और खेलना जारी रख सकते हैं।
  • कार्ड गेम स्पीड स्टेप 8 प्ले नाम वाली छवि
    8
    जब कोई खिलाड़ी अपने हाथ में और उसके स्टैक में कार्ड से बाहर निकलता है, तो उसे कार्ड के दोनों ढेर और थप्पड़ मारनी चाहिए "स्पीड!" खेल जीतने के लिए कुछ खिलाड़ियों का मानना ​​है कि यह खेल जीतने के लिए आवश्यक नहीं है और अगर उनमें से एक कार्ड से बाहर हो जाता है तो यह स्वचालित रूप से जीत जाता है। हालांकि, अगर यह कहा जाता है तो यह अधिक मजेदार है! चिल्लाना "स्पीड!" यह इस तेजी से पुस्तक वाले गेम का सही अंत है
  • आम तौर पर, यह गेम तीनों में से दो के आधार पर खेला जाता है। दो गेम जीतने वाले पहले खिलाड़ी लेकिन आप चाहते हैं जितनी बार खेल सकते हैं!
  • भाग 2
    "स्पीड" में वेरिएंट जोड़ें

    कार्ड गेम स्पीड स्टेप 9 प्ले नाम वाली छवि
    1
    डबल्स का उपयोग कर खेलें यह संस्करण केवल एक और नियम को जोड़ता है। न केवल आप कार्ड को आरोही या अवरोही क्रम में रख सकते हैं, लेकिन आप समान मूल्य के दूसरे कार्ड के शीर्ष पर उसी कार्ड को भी रख सकते हैं। आप अपने राजा को दूसरे राजा के शीर्ष पर ढेर में रख सकते हैं, सात सात के ऊपर अपना सात, आदि। इससे गेम को और भी तेज़ करना होगा क्योंकि आपके पास कार्ड रखने के लिए और विकल्प होंगे।
    • चूंकि यह संस्करण खेल को थोड़ा आसान बना देता है, इसलिए इसे के रूप में जाना जाता है "बच्चों के संस्करण"।
  • कार्ड गेम स्पीड स्टेप 10 प्ले नाम वाली छवि
    2
    आरोही या अवरोही क्रम में एक समय में एक से अधिक पत्र रखें। यह हासिल करने के लिए थोड़ा जटिल हो सकता है, लेकिन यदि आप इस नियम से सहमत हैं, तो आप गेम में जोखिम बढ़ा सकते हैं। इस प्रकार के साथ, यदि आपके पास 3, 4 और 5 है, तो एक या 2 को देखने के लिए प्रतीक्षा करें और एक बार में अपने तीन कार्ड रखें। इसके साथ आप एक आश्चर्यजनक हमले के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी को आश्चर्यचकित कर सकते हैं जिससे आप कुछ कार्डों के साथ रह सकते हैं।
  • कार्ड गेम स्पीड स्टेप 11 प्ले नाम वाली छवि

    Video: Nathuram Nagori Bhajan 2013 | Sonana Khetlaji Bangalore Live ||

    3
    वाइल्डकार्ड का उपयोग करें यदि आप खेलने के लिए अपने डेक में दो वाइल्ड कार्ड का उपयोग करते हैं, तो वे विशेष कार्ड के रूप में सेवा कर सकते हैं। यदि आपके पास एक है, तो आप इसे किसी भी समय डेक पर रख सकते हैं और उसके बाद अपने किसी अन्य कार्ड को उस पर रख सकते हैं, क्योंकि यह एक विशेष कार्ड है हालांकि, उन्हें उपयोग करने के लिए जल्दी नहीं है जब तक आप कोई अन्य आंदोलन नहीं बना सकते तब तक प्रतीक्षा करें ताकि आप उन्हें सबसे अच्छा इस्तेमाल कर सकें।
  • आम तौर पर, जब आप जोकरों को विशेष कार्ड के रूप में इस्तेमाल करते हैं, तो आप स्टैक को 15 कार्डों के बजाय 16 से मिलकर बनाते हैं।
  • जब आप चाल से बाहर निकलते हैं तो वाइल्ड कार्ड का उपयोग किया जाना चाहिए यदि आप अभी भी अपने हाथ में हैं तो आप स्टैक से एक कार्ड नहीं ले सकते
  • वाइल्ड कार्ड आपके द्वारा खेला जाने वाला अंतिम कार्ड नहीं हो सकता यह "डेक" पर "ओवर" नहीं हो सकता



  • कार्ड गेम स्पीड स्टेप 12 खेलने वाला इमेज
    4
    तीन या चार खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं आप दो से अधिक खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए इस रोमांचक खेल का विस्तार कर सकते हैं यदि आप अतिरिक्त खिलाड़ी चाहते हैं, तो बस केंद्र में कार्ड का एक अतिरिक्त ढेर बनाएं। इस तरह, यदि आपके पास तीन खिलाड़ी हैं, तो आपके पास केंद्र में तीन स्टैक होने चाहिए ताकि वे अपने कार्ड रख सकें। आप अभी भी प्रत्येक खिलाड़ी को पांच कार्ड वितरित कर सकते हैं और बाकी को समान रूप से वितरित कर सकते हैं ताकि प्रत्येक के पास अपना स्टैक हो।
  • यदि आप चीजों को अधिक मजेदार और रोमांचक बनाना चाहते हैं, तो आप चार खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए एक के बजाय दो डेक का उपयोग कर सकते हैं। अतिरिक्त कार्ड स्टैक का हिस्सा बन जाएंगे, और इससे अधिक संयोजन करने की अनुमति होगी।
  • कार्ड गेम स्पीड चरण 13 के नाम से छवि
    5
    "थूक" प्ले करें जबकि कुछ लोग सोचते हैं कि "गति" और "थूक" वे एक ही खेल हैं, वास्तव में वे अलग हैं, स्पिट अधिक जटिल और विभिन्न नियमों के साथ। गेम के इस संस्करण में, दो खिलाड़ियों के बीच पूरा डेक विभाजित किया जाता है, जहां प्रत्येक के पास पांच स्टैक होते हैं जिनमें कार्ड का चेहरा होता है और 1 से 4 कार्ड का सामना होता है। प्रत्येक खिलाड़ी के पास स्टोरेज स्टैक में 11 कार्ड होते हैं और गेम के केंद्र में दो कार्ड होते हैं। लक्ष्य के लिए खिलाड़ी को अपने पांच ढेर में सभी कार्डों से छुटकारा पाने के लिए जब भी आवश्यक हो, भंडारण स्टैक में लोगों का उपयोग करके।
  • एक ही नियम अभी भी उपयोग किए जाते हैं (केंद्रीय ढेर में एक दूसरे के ऊपर चढ़ते या अवरोही क्रम में कार्ड रखकर), लेकिन यह गेम अधिक जटिल है क्योंकि प्रत्येक खिलाड़ी स्टैक में लोगों के बजाय 5 ढेर के कार्ड खेल सकते हैं। अपने हाथ यदि आप वास्तव में "स्पिट" खेलने के बारे में जानना चाहते हैं, तो अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • भाग 3
    स्पिट प्ले करें

    कार्ड गेम स्पीड स्टेप 14 प्ले नाम वाली छवि
    1
    आधा में 52 कार्ड के एक डेक को विभाजित करें। हालांकि कुछ लोग प्रायः "स्पिट" के साथ गेम "स्पीड" को भ्रमित करते हैं, लेकिन बाद में वास्तव में एक अधिक जटिल संस्करण है, हालांकि समान सिद्धांत लागू होते हैं। पहली चीज जो आपको करना चाहिए वह डेक को आधा भाग में विभाजित करे ताकि प्रत्येक खिलाड़ी अपनी बैटरी को व्यवस्थित करना शुरू कर सके।
  • कार्ड गेम स्पीड चरण 15 के नाम से छवि
    2
    प्रत्येक खिलाड़ी को 5 स्टोरेज (स्टॉक ढेर) और "स्पिट" में से 1 से बना 6 स्टैक्स में अपने कार्ड को व्यवस्थित करना चाहिए। यदि आप सॉलिटेयर से परिचित हैं, तो आपको इसी तरह से बैटरी की 5 जगह चाहिए। यह संभव है कि आपके पास केवल 5 समूहों का चेहरा है प्रत्येक खिलाड़ी को भंडारण बैटरी और "स्पिट" को निम्नानुसार रखना चाहिए:
  • भंडारण बवासीर:
  • स्टैक 1 में 0 कार्ड फेस डाउन और 1 चेहरे हैं
  • स्टैक 2 के पास 1 कार्ड फेस डाउन और 1 फेस है
  • स्टैक 3 में 2 कार्ड फेस डाउन और 1 चेहरे हैं
  • स्टैक 4 में 3 कार्ड चेहरे और 1 चेहरा हैं
  • स्टैक 5 में 4 कार्ड फेस डाउन और 1 चेहरे हैं
  • स्पिट स्टैक:
  • स्टैक 6 वह खिलाड़ी है जो प्रत्येक खिलाड़ी के पास है और इसे अलग रखा जा सकता है। इसे खिलाड़ी के स्पिट कार्ड के रूप में जाना जाता है
  • कार्ड गेम स्पीड चरण 16 के नाम से छवि
    3
    खेल की शुरुआत में, प्रत्येक खिलाड़ी अपने स्टेकट स्टैक से एक कार्ड को फ़्लिप करता है और उसे खेल के केंद्र में रखता है। आपको यह कहना चाहिए "स्पिट!" यह आंदोलन करते समय ये कार्ड स्पिट स्टैक शुरू करेंगे, जिसमें प्रत्येक खिलाड़ी अपने स्टोरेज स्टैक की तुलना में अधिक या कम मूल्य के अधिक कार्ड डालने का प्रयास करेगा।
  • कार्ड गेम स्पीड स्टेप 17 प्ले नाम वाली छवि
    4
    प्रत्येक खिलाड़ी को उन सभी कार्डों को स्थान देना चाहिए जो उनके मूल्य के अनुसार आरोही या अवरोही क्रम में व्यवस्थित केंद्र में से किसी एक पर सामना कर रहे हैं। जब वे 5 स्टैक में रखे गए कार्डों में से एक खेलते हैं, तो वे एक कार्ड का चेहरा नीचे फ्लिप कर सकते हैं और एक नया स्पिट कार्ड बनाने के लिए रिक्त स्थान पर रख सकते हैं। इन 5 बैटरी पर विचार करें जैसे कि यह प्रत्येक खिलाड़ी का हाथ था। इस गेम में स्पीड के विपरीत खिलाड़ियों को कार्ड का हाथ पकड़ने की ज़रूरत नहीं है।
  • कार्ड गेम स्पीड स्टेप 18 नामक छवि को दिखाएं
    5

    Video: भोजपुरी DJ गाना चूम ल ऐ रजा जी Remix By Dj Anil Anand

    यदि वे अपने कार्डों में से किसी एक का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो खिलाड़ियों को स्टोरेज स्टैक से कार्ड खींचना चाहिए। जब ऐसा होता है, तो उन्हें उन ढेरों से एक कार्ड खींचना चाहिए और गेम को जारी रखने के लिए एक ही समय में गेम के केंद्र में इसे अवश्य रखें।
  • कार्ड गेम स्पीड प्लेस 1 9 शीर्षक वाला छवि
    6
    जब एक खिलाड़ी ने अपने 5 डेक के सभी कार्ड खेल लिए हैं, तो उसे केंद्रीय डेक पर ही मारा जाना चाहिए और उसका दावा करना चाहिए। यदि कोई अन्य खिलाड़ी इसे देखता है और केंद्रीय स्टैक को चाहता है, तो वह इसका दावा करेगा। यह विचार है कि सबसे छोटा स्टैक लेना है, यदि कोई है, तो अन्य खिलाड़ियों को अधिक कार्ड छोड़ दिया जाता है। खिलाड़ी जो स्पिट स्टैक को समय पर नहीं छूता है, अन्य स्टैक लेता है। जो भी ढेर पर अपना हाथ डालता है, वह दावा करता है।
  • यदि कोई भी खिलाड़ी खेल नहीं कर सकता है और उनमें से कोई कार्ड नहीं है, तो दूसरे खिलाड़ी को केवल एक ढेर का दावा करना चाहिए। यह खिलाड़ी उनमें से किसी एक का चयन कर सकता है, लेकिन उन्हें अपने राउंड के बाकी हिस्सों के दौरान केवल पत्ते पर ही अपने कार्ड फेंकना जारी रखना चाहिए।
  • कार्ड गेम स्पीड स्टेप 20 नामक छवि का शीर्षक
    7
    खेलना जारी रखने के लिए फिर से दो थूक का ढेर लगाना अब, प्रत्येक खिलाड़ी को अपने संबंधित स्टोरेज स्टैक में शेष कार्ड लेना चाहिए, साथ ही उन लोगों के लिए जो अब स्पिट स्टैक से मालिक हैं और उन्हें फिर से फेर लेना चाहिए। खिलाड़ी को उस स्टोरेज स्टैक्स में 5 कार्ड की जगह रखना चाहिए जैसे गेम की शुरुआत में, शेष कार्ड का उपयोग करके उसकी थूक स्टैक। एक खिलाड़ी दूसरे की तुलना में अधिक कार्ड हो सकता है अगर किसी में 5 स्टोरेज स्टैक में सभी को बांटने के बाद स्पिट स्टैक बनाने के लिए पर्याप्त कार्ड नहीं हैं, तो गेम के केंद्र में केवल एक स्पिट स्टैक होगा।
  • कार्ड गेम स्पीड प्लेस 21 शीर्षक वाला छवि
    8
    जब तक कोई खिलाड़ी कार्ड से बाहर निकलता है तब तक खेलना जारी रखें। गेम जीतने के लिए, एक खिलाड़ी को अपने स्टोरेज स्टैक और स्पिट में सभी कार्डों से छुटकारा पाना होगा। एक खिलाड़ी कार्ड से बाहर हो जाने के बाद, वह जीत गया है। यह गेम स्पीड से ज्यादा लंबा ले सकता है, लेकिन जीत की भावना और भी सुखद है!
  • युक्तियाँ

    • आप किनारे के ढेर में कार्ड की संख्या बदल सकते हैं उदाहरण के लिए, आप प्रत्येक बाहर स्टैक में 10 कार्ड रख सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 52 कार्ड के एक मानक डेक
    • साथ खेलने के लिए एक साथी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com