ekterya.com

बम्पर पूल कैसे खेलें

पूल, जिसे बिलियर्ड्स के रूप में भी जाना जाता है, एक बड़ी टेबल पर खेला जाने वाला कौशल खेल है। मेज इतनी बड़ी है कि कुछ घरों में एक पूल टेबल को समायोजित किया जा सकता है। छोटे क्षेत्रों में पूल खेलने के लिए "बम्पर पूल" नामक गेम बनाया गया था यह कई पक्षों के साथ एक कॉम्पैक्ट टेबल पर खेला जाता है, जिसमें गेंदों को बिलियर्ड स्टिक्स के साथ मारा जाता है, इन्हें embrasures में डालने के इरादे से। चूंकि शॉट्स थोड़ी दूरी में इतनी मुश्किल नहीं होती हैं, बाधाओं को "बंपर्स" नामक मेज पर रखा जाता है गेंद को जेब में रखने के लिए ये "बम्पर" को खिलाड़ी से घिरा होना चाहिए। बम्पर पूल कैसे खेलें यह जानने के लिए इन सुझावों का उपयोग करें

चरणों

विधि 1
बम्पर पूल खेलें

प्ले बम्पर पूल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
खेलने के लिए तैयार यह 2 खिलाड़ियों के साथ खेला जाता है बम्पर पूल टेबल के विपरीत पक्षों पर 2 ट्रॉनर्स हैं। प्रत्येक खिलाड़ी मेज पर अपनी स्थिति के सामने जेब पर गोली मारता है।
  • प्ले बम्पर पूल चरण 2 नामक छवि
    2
    तालिका तैयार करें प्रत्येक खिलाड़ी में 5 गेंदें हैं। गेंदों का एक सेट सफेद है और दूसरा लाल है मेज पर 5 प्रारंभ स्थान की पंक्तियाँ हैं प्रत्येक खिलाड़ी अपनी गेंदों को अपनी तरफ से मेज पर रखता है।
  • ध्यान दें कि 1 लाल बॉल में एक सफेद डॉट है और एक सफेद रंग का एक लाल बिंदु है। एक बिंदु के साथ ये गेंदें प्रत्येक खिलाड़ी की प्रारंभिक पंक्ति के मध्य में रखी जाती हैं।
    प्ले बम्पर पूल चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • प्ले बम्पर पूल शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    खेल शुरू करना एक पारस्परिक खाते में, दोनों खिलाड़ियों ने अपनी गेंदों को एक बिंदु के साथ मारा, साथ ही उन्हें मेज के विपरीत दिशा में जेब में डालने का प्रयास किया। तालिका के केंद्र में बंपर की उपस्थिति एक सीधा शॉट असंभव बना देती है, इसलिए खिलाड़ियों को टेबल के किनारे पर खींचना चाहिए। हस्तक्षेप करने वाले खिलाड़ियों से शॉट्स की सेवा को रोकने के लिए, उनके अधिकारों को खींचकर शुरू करना चाहिए।
  • प्ले बम्पर पूल चरण 4 नामक छवि
    4
    खेल के आदेश का निर्धारण जिस खिलाड़ी को अपनी गेंद को लक्ष्य की जेब के करीब मिलती है वह पहले आग लगती है यदि दोनों खिलाड़ी अपने शुरुआती शॉट में डाल देते हैं, तो उन्हें गेंद की अपनी पंक्ति के बाईं ओर आगे गेंद का उपयोग करके एक और शुरू करना चाहिए।
  • Video: मंदसौर - पिपलिया मंडी से लाइव

    प्ले बम्पर पूल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    खेलें। प्रत्येक खिलाड़ी जेब में गेंदों को फेंकते समय खींचता रहता है। यदि वह गेंद को फेंकने का प्रबंधन नहीं करता है, तो वह दूसरे खिलाड़ी के लिए मुड़ता है।
  • सही क्रम में गेंदों को कास्ट करें गेंद को फेंकने के बाद, शेष गेंद किसी भी क्रम में फेंक दी जा सकती हैं।


    प्ले बम्पर पूल शीर्षक वाली छवि चरण 5 बुलेट 1
  • विजेता को निर्धारित करें जब कोई खिलाड़ी अपनी आखिरी गेंद को फेंक देता है, तो वह खिलाड़ी खेल जीतता है।
    प्ले बम्पर पूल शीर्षक वाली छवि चरण 5 बुलेट 2
  • विधि 2
    अनुचित खेल के लिए दंड भी शामिल है

    प्ले बम्पर पूल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    पहले बिंदु के साथ गेंद को लें। गेंद से पहले किसी अन्य गेंद को खेलना, फेंक दिया गया है, सभी गेंदों को रखकर ठीक करना चाहिए क्योंकि वे शॉट से पहले थे। बॉल से पहले किसी भी गेंद को फेंकने से प्रतिद्वंद्वी को अपनी 2 गेंदों का सामना करना पड़ता है और उन्हें अपने हाथ से अपने लक्ष्य की जेब में डाल दिया जाता है। बारी प्रतिद्वंद्वी से गुजरता है
  • प्ले बम्पर पूल चरण 7 नामक छवि
    2
    गेंदों को टेबल पर रखें यदि आप टेबल की गेंद को फेंक देते हैं, तो उसे टेबल के केंद्र में डाल दिया जाता है, जहां यह बंपरों से घिरा होता है बारी अन्य खिलाड़ी से गुजरता है
  • प्ले बम्पर पूल चरण 8 नामक छवि
    3
    टेबल से अपने प्रतिद्वंद्वी के गेंदों को फेंकने से बचें। यदि आप टेबल के प्रतिद्वंद्वी की एक गेंद फेंक देते हैं, तो इसे उस स्थिति में रखें जिसे शॉट से पहले किया गया था और टेबल के बीच में अपनी खुद की गेंदों में से 1 जगह।
  • प्ले बम्पर पूल शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    अपने ही गेंदों को कास्ट करें और प्रतिद्वंद्वी के नहीं। अगर कोई खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी की गेंद फेंकता है, तो वह इस बात की गिनती करेगा कि प्रतिद्वंद्वी ने इसे फेंक दिया था।
  • प्ले बम्पर पूल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    अपनी गेंदों को अपनी खुद की लक्ष्य जेब में रखें यदि कोई खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी की ऑब्जेक्ट पॉकेट में गेंद को दिखाता है, तो प्रतिद्वंद्वी अपनी दो गेंदों का चयन करता है और हाथ से अपनी पॉकेट ऑब्जेक्ट में उन्हें जेब देता है। अगर खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी की जेब में आखिरी गेंद को स्कोर करता है, तो खिलाड़ी गेम खो देता है अपनी गेंदों को अपनी खुद की जेब में कास्ट करें यदि कोई खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी के उद्देश्य में एक गेंद को फेंकता है, तो प्रतिद्वंद्वी अपनी दो गेंदों को चुन सकता है और उन्हें अपने हाथ से अपने लक्ष्य की जेब में फेंक सकता है। यदि कोई खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी के लक्ष्य की जेब में आखिरी गेंद को फेंकता है, तो वह गेम खो देता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com