ekterya.com

मानव गाँठ कैसे खेलें

मानव गाँठ खेल का इस्तेमाल लंबे समय से किया जाता है क्योंकि टीम बनाने के लिए व्यायाम और लोगों के नए समूहों के साथ बर्फ को तोड़ने का एक मजेदार तरीका है। यह बच्चों का ख्याल रखने के दौरान या शिविरों में गतिविधियों का निर्देशन करते समय एक उत्कृष्ट खेल है, और आपको केवल सभी को तैयार खिलाड़ियों और एक खुली जगह की जरूरत है। समूह बनाने वाले लोगों की संख्या और मानव गाँठ की जटिलता के आधार पर, इस रोमांचक समस्या-सुलझाने के खेल में लगभग 15 से 20 मिनट लगेंगे।

चरणों

भाग 1
गेम तैयार करें

ह्यूमन नॉट गेम चरण 1 के नाम से छवि
1
खेलने के लिए एक समूह को इकट्ठा जैसा कि कहा जाता है: जितना अधिक अच्छा और खासकर जब मानव गाँठ खेलते हैं! यदि आप इस खेल की निगरानी छोटे बच्चों के साथ करते हैं, तो यह संभव है कि छोटे समूह अधिक प्रबंधनीय हों और गठित समुद्री मील कम जटिल हो। इस गेम के लिए खिलाड़ियों की आदर्श संख्या 8 से 20 है, हालांकि आप कम से कम 4 लोगों के साथ खेल सकते हैं।
  • यदि आप इस गेम को आज़माना चाहते हैं, लेकिन आपके पास खेलने के लिए शिविर या बच्चों के समूह नहीं हैं, तो आप अपने पड़ोसियों को खेलने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। आप पार्क में अपने साथ खेलने के लिए अपने दोस्तों को भी आमंत्रित कर सकते हैं और पार्क में भाग लेने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • Video: काला धागा पहनिए और एक रात मे जादू देखिए ! Video

    ह्यूमन नॉट गेम चरण 2 के नाम से चित्र
    2
    नियमों को समझाओ अपने दोस्तों और आप एक सर्कल बनाते हैं, और अपनी बाहों के साथ एक मानव गाँठ बनाने के लिए हाथ पकड़ो। खेल का उद्देश्य जानने के लिए अपने हाथों को छोड़ने के बिना उधेड़ने के बाद, वे फिर से एक सामान्य सर्कल बनाने के लिए खड़े होंगे, बिना किसी हाथ के केंद्र में दूसरे के साथ जुड़ने के।
  • मानव गाँठ के खेल का अपना स्वयं का संस्करण बनाने के लिए आप हमेशा दूसरे उद्देश्यों को जोड़ सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप और आपके मित्र समय के साथ ऐसा करने की चुनौती को स्वीकार करते हैं, तो आप समय सीमा के साथ अपने सेल फोन पर टाइमर सेट कर सकते हैं।
  • ह्यूमन नॉट गेम स्टेप 3 नामक छवि का चित्रण
    3
    खिलाड़ियों को इकट्ठा करो और उन्हें हाथ पकड़ने के लिए कहें। शेष खिलाड़ियों के साथ एक मंडली बनाएं, ताकि प्रत्येक व्यक्ति अगले बगल में खड़ा हो। एक खिलाड़ी को सर्कल के माध्यम से मानव गाँठ बनाने के लिए जाना होगा, इसलिए लोगों के बड़े समूहों के साथ, उन्हें स्वयं को निचोड़ना पड़ सकता है सर्कल बनाने के बाद, सर्कल में दो अलग-अलग लोगों के हाथों तक पहुंचें और उन दोनों के हाथों को लें, सिवाय दो लोगों को जो आपके दोनों तरफ सही हैं। प्रत्येक बायीं हाथ को एक बाएं हाथ लेना चाहिए और प्रत्येक दाहिने हाथ को एक सही लेना चाहिए।
  • यद्यपि खेल के दौरान हाथ से बाहर निकलने के नियमों के खिलाफ है, उन्हें किसी बिंदु पर फिर से स्थिति समायोजित करनी पड़ सकती है। आपको शायद बतख और गाँठ को उतारने के लिए मोड़ करना होगा। इस स्थिति को फिर से समायोजित करना खिलाड़ियों के लिए खेल के दौरान अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए बिल्कुल स्वीकार्य है।
  • भाग 2
    खेलना

    ह्यूमन नॉट गेम चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1
    गाँठ का गठन किया है मानव गाँठ के अन्य खिलाड़ियों से अवगत कराएं, जहां पता लगाना शुरू करें। यदि आप छोटे बच्चों की निगरानी करते हैं, तो आपको उन्हें ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करना पड़ सकता है यह संभव है कि गाँठ में अन्तराल करने के लिए एक आसान और त्वरित भाग है, जो गाँठ में दूसरों के लिए अधिक स्थान खाली कर देगा।
    • विशेष रूप से जब बच्चों के साथ काम करना, लेकिन अपने दोस्तों के साथ खेलते समय, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हर कोई ध्यान से सुलझता है खींच या बहुत कठिन खींच किसी को चोट सकता है!
    • सबसे पहले, गाँठ तंग होगा और कई पार बाहों के साथ मोटी। शायद आप और आपका समूह यदि संभव हो, तो एक कदम वापस लेना चाहते हैं इस तरह, वे मानव गाँठ के एक बेहतर परिप्रेक्ष्य होगा
  • ह्यूमन नॉट गेम चरण 4 के नाम से छवि
    2
    अन्य खिलाड़ियों के चारों ओर ले जाएँ अन्य खिलाड़ियों और आप को गाँठ को सुलझाने के लिए जो कुछ भी आवश्यक है, मोड़, बारी और आगे बढ़ने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह संभव है कि अन्य लोगों को या आपको अन्य खिलाड़ियों के हाथों में जाना पड़ता है, हाथों की एक जोड़ी से गुजारना होता है या गाँठ को खोलने के लिए समान आंदोलन करना पड़ता है। चूंकि इस गेम को कुछ निश्चित लचीलेपन की आवश्यकता है, इसलिए आप कुछ करना चाह सकते हैं खींच अग्रिम में
  • खेल के दौरान, आपको हमेशा दूसरों की सीमाओं का सम्मान करना चाहिए। यदि आप किसी दूसरे खिलाड़ी के साथ एक असुविधाजनक स्थिति में मिलते हैं, तो आप पूछ सकते हैं कि क्या अन्य खिलाड़ी गाँठ के एक अलग हिस्से को उतारने से आगे बढ़ने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • ह्यूमन नॉट गेम चरण 6 के नाम से चित्र

    Video: इस सावन में 50 साल बाद बन रहा है महासंयोग, करें ये उपाय आपकी भी हो जाएगी बम बम Sawan ka Mahina 2017




    3
    गाँठ को अन्तर्ग्रथन करके एक चक्र बनाएं जैसे ही गाँठ सुलझाया जाता है, आप देखेंगे कि एक सर्कल फार्म शुरू होता है। कुछ लोग सर्कल के अंदर, दूसरे को बाहर की तरफ देख रहे हैं, लेकिन जब आप अनछुए खत्म करते हैं, तो हाथ मिलाते हुए हाथों का पूरा चक्र होना चाहिए। बधाई! उन्होंने मानव गाँठ को सुलझाया है!
  • कुछ मामलों में, आप बहुत अच्छी तरह से खिलाड़ियों को गाँठ के अपने काम किया हो सकता है! इसका मतलब यह है कि आप हमेशा गाँठ का अन्तराल नहीं कर सकते हैं - उस मामले में, आप इसे तोड़ सकते हैं और फिर से कोशिश कर सकते हैं।
  • भाग 3
    गेम में कुछ भिन्नताएं जोड़ें

    ह्यूमन नॉट गेम चरण 7 के नाम से चित्र
    1
    एक निर्देशक के साथ खेलते हैं। यह छोटे समूहों के लिए एक उत्कृष्ट संस्करण है, जहां खिलाड़ियों को घुमाए जा सकते हैं ताकि अलग-अलग लोग मानव गाँठ निर्देशन कर सकें। इस विविधता के साथ खेलने के लिए, खिलाड़ियों में से एक को कमरे से बाहर जाना चाहिए या अन्य खिलाड़ियों पर उनकी पीठों को चालू करना होगा, जबकि वे एक-दूसरे के साथ उलझ रहे हैं। इसके बाद, केवल निर्देशक द्वारा निर्देशित खिलाड़ियों के रूप में ही स्थानांतरित कर सकते हैं।
    • आप अन्य खिलाड़ियों से अंतर करने के लिए निर्देशक के लिए सहायक उपकरण जोड़कर मज़े कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप निर्देशक को एक खिलौना मेगाफोन, एक विशेष टोपी या बैज दे सकते हैं।
  • ह्यूमन गाव गेम प्ले नाम वाली छवि चरण 8
    2
    नाम जानने के लिए मानव गाँठ का उपयोग करें बर्फ-तोड़ने वाले खेल अक्सर आप जिन लोगों के साथ खेल रहे हैं उनके नाम जानने में आपकी मदद करते हैं। आप इस चुनौती को मानव गाँठ गेम में जोड़ सकते हैं! आपको केवल एक नियम जोड़ना है जो कहता है कि खिलाड़ी केवल दूसरे खिलाड़ियों से पहले ही उनका नाम कहकर बात कर सकते हैं।
  • खिलाड़ियों को नामों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, आप उन लोगों के लिए कम जुर्माना निर्धारित कर सकते हैं जो उनका उपयोग नहीं करते हैं। हर बार एक नाम का उपयोग नहीं किया जाता है, खिलाड़ी सहमत हो सकते हैं कि खेल खत्म हो जाने के बाद अपराधियों ने पांच पुश-अप किए हैं या आपके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो नामों का उपयोग नहीं करते हैं, आप अगली गतिविधि के लिए तैयार होते हैं।
  • Video: लाल गुलाब के फूल से करें एक चमत्कारी टोटका - विवाह में हो रही अड़चन अथवा प्यार के लिए अच्छा उपाय

    ह्यूमन गाव गेम प्ले नाम वाली छवि चरण 9
    3
    खिलाड़ियों या क्षेत्र के लिए कुछ सीमाएं जोड़ें। इस प्रकार की विविधता का उपयोग करते समय आपको सावधान रहना चाहिए चूंकि खिलाड़ियों के अंगों में उलझा हुआ हो, क्योंकि उनके लिए उनके संतुलन कम करना आसान होगा, जिससे किसी को चोट लग सकती है। हालांकि, बड़े बच्चों और वयस्कों को निम्नलिखित तरीके से मानव गाँठ खेलने में अधिक मुश्किल हो सकता है:
  • खिलाड़ियों के आधा आंखों पर आंखों पर पड़ेगा। इस तरह, खिलाड़ियों को जो आंखों पर पट्टी नहीं करता है उन्हें सीधे दूसरों की मदद करना होगा, जो टीम वर्क को और प्रोत्साहित करेगा।
  • बाधा कोर्स असमान इलाके बिना हाथ में संतुलन बनाए रखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन ट्रिपिंग के खतरों से सावधान रहें। युवा बच्चों को एक मज़ेदार घर में मानव गाँठ खेलना बहुत मज़ा आएगा
  • ह्यूमन नॉट गेम प्ले नाम वाली छवि 10 कदम
    4
    मानव गाँठ को सुलझाने के लिए एक प्रतियोगिता बनाएं विशेष रूप से बड़े समूहों के साथ, आपको एक प्रभावी तरीके से मानव गाँठ खेलने के लिए उन्हें छोटे समूहों में विभाजित करना पड़ सकता है। यदि यह समूह के साथ मामला है, तो आप दोनों प्रतियोगिताओं को प्रतिस्पर्धी चुनौती जोड़ सकते हैं जिससे दोनों टीमों की तुलना दूसरे की तुलना में तेजी से सुलझाने की हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप गर्म वातावरण में खेलते हैं या इसे बाहरी गतिविधि के रूप में देखते हैं, तो इसे छाया में करना बेहतर होता है गर्मी और पसीना खेल चिपचिपा और अधिक असुविधाजनक बना सकते हैं।

    Video: शरीर मे गांठ क्यों बनती है? क्या है सही इलाज || Best treatment For Lipoma Tumor By Crazy India

    चेतावनी

    • बर्फ को तोड़ने के लिए यह गेम एक गेम है जिसमें निकट संपर्क किया गया है। हो सकता है कि यह सही खेल नहीं है यदि आप या आपके एक मित्र क्लॉस्ट्रॉफ़ोबिक हैं, शारीरिक संपर्क के साथ असहज महसूस करते हैं या बहुत शर्मीली हैं।
    • कभी-कभी, मानव गाँठ को सुलझाना बहुत कठिन हो सकता है कुछ मामलों में, आप एक गॉर्डियन मानव गाँठ बना सकते हैं, जो एक गाँठ है जो सुलझाया नहीं जा सकता है!
    • यदि आपके पास मस्तिष्क या चोट है, तो बेहतर है कि आप मानव गाँठ नहीं खेल सकें गाँठ को सुलझाने के लिए ज़्यादा जरूरी मोड़ और मोड़ चोटों से खराब हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com