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कैसे आठ पागल खेलने के लिए

आठ पागल एक खेल है जिसमें खिलाड़ियों को अपने सभी कार्डों से छुटकारा मिलना चाहिए और आप अपने अनौपचारिक नामों में से कुछ जानते हैं, जैसे कि "पागल गधा"। भले ही आप इस खेल को जानते हों, आप केवल 5 लोगों या उससे कम के समूह के लिए 52 कार्डों का एक मानक डेक खेलना चाहते हैं, यद्यपि, अगर आप दूसरे डेक जोड़ते हैं, तो आप आसानी से बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं ।

चरणों

विधि 1
खेल में पूरी तरह से दर्ज करें

चलायें पागल आठवें चरण 1 छवि
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डेक और कार्ड सौदा। यह 52 कार्डों का एक नियमित डेक बहुत अच्छी तरह से फेरता है। फिर, उन्हें अपने बाईं ओर एक के साथ शुरू होने वाले खिलाड़ियों के लिए एक समय में उन्हें एक दें आपको प्रत्येक को आठ पत्र वितरित करना चाहिए
  • इस गेम में (और आमतौर पर ज्यादातर कार्ड गेम में), कार्ड हमेशा डीलर की बाईं ओर खिलाड़ी को निपटा जाना चाहिए।
  • केवल दो खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए, केवल सात कार्ड ही आठ की बजाय निपटाए जाते हैं पांच से अधिक खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए, दो डेक को मिलाया जाना चाहिए (जैसा कि ऊपर बताया गया है)।
  • 2
    केंद्र में शेष कार्ड रखें। एक बार जब सभी खिलाड़ियों के आठ कार्ड होते हैं, तो आपको उन जगहों के बीच में जगह लेनी चाहिए, जहां से खेल लिया जाता है, जहां से कार्ड लिया जाएगा। अगर आप अपने कार्ड में से एक नहीं खेल सकते हैं, तो आपको इस स्टैक से कार्ड लेना चाहिए जब तक कि आप एक खेल न सकें।
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    3
    इस ढेर में कार्डों में से किसी एक को फ्लिप करें, जिससे ढेर ढेर हो। एक बार जब आप वितरण पूरा कर लेंगे, तो आपको स्टैक के शीर्ष कार्ड को बंद करना होगा जहां कार्ड ले जाएंगे और उसे इसके आगे रखेंगे। यह मिटाए ढेर का गठन होगा यदि पहले स्टैक का शीर्ष कार्ड 8 है, तो आपको स्टैक को फिर से फेर लेना होगा और दूसरा कार्ड शुरू करने के लिए फ़्लिप करना होगा।
  • 4
    सूट या वर्गीकरण मिलान करके कार्ड खेलें। यदि आप अपने हाथ में एक कार्ड से छुटकारा चाहते हैं, तो आपको इसे स्टैक में वर्गीकरण (4, 10, कश्मीर, ए ...) या किसी अन्य कार्ड के सूट (♣, ♦, ♥, ♠) से मेल करना चाहिए। आपको कार्ड छोड़कर ढेर के ऊपर स्थित कार्ड रखना होगा और फिर यह आपके बाईं ओर खिलाड़ी की बारी होगी।
  • अधिकांश भाग के लिए, मानक कार्ड गेम (पागल आठ सहित) स्थापित करते हैं कि पहले खिलाड़ी एक कार्ड खेलने के बाद खेलने के लिए खिलाड़ी की बाईं ओर प्लेयर होगा जो उन्हें सौदा करता है।
  • इस गेम में, नंबर 8 वाले कार्ड वाइल्ड कार्ड हैं। एक 8 खेलने के लिए, आपको एक नया सूट घोषित करना होगा इस गेम के कुछ संस्करणों में खिलाड़ियों के लिए गेम 8 को समाप्त करने के लिए मना किया जाता है
  • 5

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    स्टैक से कार्ड ले लो अगर आपके पास कोई हाथ नहीं है जो आप खेल सकते हैं। अगर आपके पास आपके हाथ में कोई कार्ड नहीं है, तो आप उन ढेर के ढेर में उन लोगों के साथ मेल खा सकते हैं, जब तक आप एक खेल नहीं खेल सकते तब तक आपको एक स्टैक कार्ड का सामना करना पड़ता है। उसके बाद, आपको कार्ड खेलना होगा और खेल हमेशा की तरह जारी रहता है।
  • कुछ संस्करणों में, आप केवल एक कार्ड प्रति मोड़ ले सकते हैं सामान्य तौर पर, उन खिलाड़ियों की प्राथमिकताएं होती हैं जो कार्ड लेने के बारे में नियमों का निर्धारण करते हैं।
  • 6
    जब तक खिलाड़ी कार्ड से बाहर नहीं निकलता एक बार में एक कार्ड खेलें। खिलाड़ियों को कार्ड के निचले हिस्से के बाईं ओर खिलाड़ी के बाद एक कार्ड खेलता है, यह अपने बायीं ओर खिलाड़ी की बारी है। खिलाड़ियों को इस समय एक बार में एक कार्ड से छुटकारा मिल जाता है (या जब तक वे उनमें से एक खेल सकते हैं) खेल समाप्त होता है जब कोई खिलाड़ी कार्ड से बाहर निकलता है।
  • 7
    यह निर्धारित करने के लिए, कि कार्ड स्टैक समाप्त हो जाने के मामले में कौन जीत गया है, यह निर्धारित करने के लिए अंकों की गणना करें। यह संभव है कि यह अंतिम स्टैक खेल समाप्त होने से पहले खत्म हो जाता है, जो पागल आठ में गेम जीतने की स्थिति में से एक है। कम से कम अंक वाली खिलाड़ी (हालांकि कार्ड जरूरी नहीं) हाथ में जीत लेंगे।
  • संख्याओं (एसी सहित) के अक्षर उनके मूल्य के समान हैं, जबकि आंकड़े (जे, क्यू, के) 10 अंकों के लायक हैं और 8 नंबर वाले अक्षर वास्तव में हैं "पागल", क्योंकि वे 50 अंक के लायक हैं।
  • इस स्थिति में, जो स्कोर जीतता है वह खिलाड़ी कार्ड के स्कोर के बीच के अंतर और अन्य सभी खिलाड़ियों के स्कोर के बीच के अंतर के बराबर होगा।
  • 8
    उस गेम के स्कोर की गणना करें और खेल का पालन करें। यदि कोई कार्ड कार्ड से बाहर हो जाता है, तो खेल खत्म हो गया है। सभी खिलाड़ियों को उनके हाथ में मौजूद कार्ड के स्कोर की गणना करना चाहिए। जिस खिलाड़ी ने खेल जीता है वह प्रत्येक खिलाड़ी के अंतिम स्कोर को अपने स्कोर में जोड़ता है।
  • आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि संख्याओं (इक्के सहित) के कार्ड के मूल्य उनके मूल्य के बराबर हैं, जबकि आंकड़े 10 अंक के लायक हैं और 8 नंबर वाले कार्ड 50 अंक के लायक हैं।
  • 9
    कार्ड को फेंकें और गेम को जारी रखें जब तक कोई खिलाड़ी स्कोर के मुकाबले लक्ष्य तक पहुंचता है या इसे पार करता है। खिलाड़ियों की संख्या स्कोर के लक्ष्य को निर्धारित करेगा। प्रत्येक गेम के बाद, कार्ड फिर से फेर दिए जाते हैं और खेल तब तक चलता रहता है जब तक कोई खिलाड़ी निम्न स्कोर में नहीं पहुंचता है या उससे अधिक हो जाता है:
  • 100 अंक (2 खिलाड़ी)
  • 150 अंक (3 खिलाड़ी)
  • 200 अंक (4 खिलाड़ी)
  • 250 अंक (5 खिलाड़ी)
  • आदि
  • विधि 2
    साधारण बदलाव जोड़ें




    चित्र शीर्षक पागल आठवें चरण 10
    1
    शुरुआती हाथ में कार्ड की एक बड़ी संख्या शामिल है यदि खिलाड़ियों के शुरुआती हाथ में अधिक कार्ड हैं तो यह गेम अब ज्यादा समय तक खत्म हो जाएगा। हालांकि, यह स्टैक का कारण होगा जहां कार्ड को छोटे से लिया जा सकता है, इसलिए, इसके विपरीत प्रभाव हो सकता है, गेम को छोटा बना सकता है। इस कारण से, खेलने के लिए दो डेक मिश्रण करने के लिए सलाह दी जा सकती है।
    • जब आप पागल आठ खेलने के लिए डेक के लिए अन्य कार्ड जोड़ते हैं, तो आपको उन लोगों को चुनना होगा जिनके डिजाइन खिलाड़ियों को कार्ड की गिनती से रोकने के लिए समान हैं।
    • पहले एक को दूसरे डेक को शामिल करने के लिए, डेक सामान्य रूप से कार्ड और अपना समय ले लें, क्योंकि कार्ड की अधिक संख्या के कारण उन्हें फेर लेना मुश्किल हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक पागल आठवें चरण 11
    2
    कुछ कार्ड के लिए पागल कार्रवाई सेट करें इस खेल को जोड़कर, आप वास्तव में अपनी पागल और असाधारण सार को पकड़ लेंगे। उदाहरण के लिए, गेम की शुरुआत में, आप यह समझा सकते हैं कि यदि कोई खिलाड़ी 3 नंबर के साथ एक कार्ड को हटा देता है, तो उसे तीन बार तालिका का चक्र होगा (हालांकि आपकी कल्पना है कि सीमाएं क्या लागू होंगी)
  • 3
    खिलाड़ियों से उन्हें बताने के लिए कहें, जब केवल एक कार्ड छोड़ दिया जाए। यह एक नियम है जो इसके समान है एक, जिसके अनुसार खिलाड़ी को केवल एक पत्र छोड़ने की घोषणा करनी चाहिए। इस तरह, अन्य खिलाड़ी अपने खेल के संदर्भ में एक बड़ी रणनीति विकसित कर सकते हैं।
  • कुछ खिलाड़ी इसे एक मानक नियम के रूप में मान सकते हैं और कभी-कभी इसे जुर्माना किया जाता है: यदि कोई खिलाड़ी घोषणा नहीं करता है कि उसके पास एक कार्ड है, तो उसे स्टैक से दो लेना होगा।
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    आक्रामक कार्ड (ओं) को निर्धारित करें ये वे पत्र हैं जिनके लिए आप उपयोग कर सकते हैं "आक्रमण" खिलाड़ी जो आपके अनुसरण करता है, आपको ढेर से कार्ड लेने के लिए मजबूर करता है। उदाहरण के लिए, ऐस खेलना एक खिलाड़ी को एक कार्ड लेने और 2 खेलने के लिए मजबूर कर सकता है, उसे दो कार्ड लेने के लिए मजबूर कर सकता है।
  • आप इन आक्रामक कार्डों का उपयोग कर सकते हैं ताकि खिलाड़ियों को केवल एक कार्ड छोड़ दिया जाए और उन्हें स्टैक लेना जरूरी है ताकि वे जीत न सकें।
  • 5
    आक्रामक कार्ड के लिए एक ब्लॉक के रूप में एक कार्ड सेट करें यह संभव है कि आक्रामक कार्ड नियंत्रण से निकले, खासकर यदि कोई खिलाड़ी उसके हाथ में से एक से अधिक है परिस्थितियों से मेल खाने के लिए, कार्ड को अवरुद्ध के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसे आक्रमण कार्ड के तुरंत बाद ही इसके प्रभाव को बेअसर करने के लिए खेला जाना चाहिए।
  • कार्ड जो ब्लॉकों के साथ अच्छी तरह काम करते हैं, वे 10 और जैक हैं। यह हाथ में उनके साथ रहना किसी भी तरह से जोखिम भरा होता है, क्योंकि यदि गेम के अंत में आप उनमें से एक के साथ रहते हैं, तो आप अपने खिलाफ 10 अंक जोड़ देंगे।
  • विधि 3
    ज़िम्बाब्वे की पागल आठ कोशिश करो

    चलायें पागल आठवें चरण 15 शीर्षक वाली छवि
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    पागल आठ के इस संस्करण से अलग पहलुओं को पहचानें ज़िम्बाब्वे संस्करण में, वही नियम नियमित आठ पागल के लिए लागू होते हैं, मुख्य अंतर यह है कि दूसरे कार्ड, न सिर्फ 8, विशेष क्षमताएं हैं
    • कार्ड की विशेष योग्यताएं तीन श्रेणियों में विभाजित हैं: अपराध, परिवर्तन और बचाव
  • चित्र शीर्षक पागल आठवें चरण 16
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    खिलाड़ियों को आक्रामक पतों को समझाओ। इनके पास उद्देश्य है कि अगले खिलाड़ी को ढेर से कुछ निश्चित कार्ड लेना पड़ता है, जिससे उसे जीतना अधिक मुश्किल हो जाता है। 2 खिलाड़ियों को खेलने से अगले खिलाड़ी को स्टैक से 2 कार्ड लेने और हुकुम की रानी खेलने का कारण बनता है, जिससे अगले खिलाड़ी 5 कार्ड ले सकते हैं।
  • कुछ मामलों में खिलाड़ियों ने स्टैक से कार्ड लेने के लिए दावेदार को अगले खिलाड़ी के पास जाने की इजाजत देता है जब पहले एक और आक्रामक कार्ड खेला जाता है। उदाहरण के लिए, यदि 2 खेला जाता है, तो अगला खिलाड़ी दूसरा 2 खेल सकता है, इसलिए उसके बाद खिलाड़ी को स्टैक से 4 कार्ड लेना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक पागल आठवें चरण 17
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    परिवर्तन पत्रों की एक सूची बनाएं और उनका वर्णन करें। ये वो हैं जो क्रम बदलते हैं जिसमें कार्ड खेला जाता है। तीन मुख्य परिवर्तन कार्ड हैं 4, जैक और राजा 4 खेल की दिशा बाएं से दाएं या इसके विपरीत में बदलती है, जबकि जटस ने अगले खिलाड़ी को एक मोड़ खो दिया है और राजा आपको एक अतिरिक्त मोड़ देते हैं और आपको दो कार्ड खेलने की अनुमति देते हैं।
  • खेल का सामान्य दिशा हमेशा बाईं तरफ जाता है और, अगर कोई खिलाड़ी 4 को छोड़ देता है, तो जब तक कोई दूसरी खिलाड़ी नहीं खेलता तब तक दिशा उलट जाती है।
  • कुछ मामलों में, यदि कोई खिलाड़ी अपना मोड़ खोना होता है क्योंकि एक जैकपॉट खेला जाता था तो उसके हाथ में एक जैक भी होता है, नियम उसे उसे इस्तेमाल करने देते हैं। इस तरह, दो खिलाड़ियों (या अधिक, जैक की संख्या के आधार पर खेला जाता है) उनकी बारी खो देंगे
  • एक राजा बजाना आपको एक ही मोड़ में दो कार्ड से छुटकारा पाने की अनुमति देता है। कुछ मामलों में, खिलाड़ियों की मांग है कि दूसरा कार्ड राजा के समान सूट का हो, जबकि अन्य में, राजा के बाद किसी भी कार्ड को खेलने की अनुमति दी जाती है।
  • चलायें पागल आठवें चरण 18 शीर्षक वाली छवि
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    यह बचाव के लिए इक्के के महत्व को स्थापित करता है पागल आठ के जिम्बाब्वे के संस्करण में, एकमात्र रक्षात्मक कार्ड इक्के हैं। यदि कोई खिलाड़ी आक्रामक कार्ड को हटा देता है, तो अगला खिलाड़ी एक इक्का खेल सकते हैं और इस तरह से, पहले एक के प्रभाव को बेअसर कर सकते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कार्ड के मानक डेक (एस)
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