ekterya.com

कैसे खेलने के लिए euchre

युचुर दो लोगों की टीमों में से प्रत्येक की तरकीबें का एक खेल है। 1 9वीं शताब्दी में, आउचर ने आधुनिक कार्ड डेक (सभी खेलों के लिए) में जोकर का उपयोग शुरू किया, और तब से इसमें शामिल किया गया है (हालांकि कई गेम इसका उपयोग नहीं करते हैं)। नीचे दिए गए चरणों का पालन करके इस ऐतिहासिक खेल को कैसे खेलें, जानें!

चरणों

विधि 1
संगठित हो

1
4 खिलाड़ी इकट्ठा प्रत्येक खिलाड़ी के पास एक टीममेट है जो सीधे उसके सामने बैठता है। वे अपने भागीदारों को चुन सकते हैं क्योंकि वे डेक काटने या टीमों को निर्धारित करते हैं। यदि आप टीमों को चुनने के लिए डेक में कटौती करने का निर्णय लेते हैं, तो दो उच्चतम कार्ड सबसे कम दो कार्ड वाली एक टीम बनाते हैं।
  • अपने साथी के सामने बैठना महत्वपूर्ण है। जब आप अपनी टीम का हिस्सा होते हैं तो यह आश्चर्यजनक कारक और कौशल का एक तत्व जोड़ता है, लेकिन आपको नहीं पता कि किन हाथ से निपटाया गया है
  • प्ले इयूच्रे चरण 2 नामक छवि

    Video: This Trump card game is going to be huuuge!

    2

    Video: How To Play Rummy

    कार्ड के अपने मानक डेक को एक डेक में चालू करने का आदेश दें यूक्रे। एक euchre डेक सभी 9s, 10s, जैक, क्वीन, राजाओं और इक्के शामिल हैं साथ ही, 9 से इक्का के पत्रों के अलावा, जीतने का ट्रैक रखने के लिए अंक और 7 के ट्रैक रखने के लिए 5s को अलग करें।
  • एक euchre डेक भी स्कोरकार्ड के रूप में उपयोग करने के लिए 4 और 6 हुकुम और 4 और 6 दिल शामिल हैं खिलाड़ियों ने अंक का ट्रैक रखने के लिए कार्ड के सूट के संकेतों को कवर किया (उचारे 10 तक बढ़ जाता है) पहले पांच बिंदुओं के लिए, एक कार्ड का चेहरा और दूसरे चेहरे का उपयोग करें प्रत्येक बिंदु के लिए दिल / हीरा या पाईक / क्लोवर प्रकट करने के लिए नीचे का सामना करने वाला कार्ड स्लाइड करें। छठे के दसवें स्थान पर, शीर्ष कार्ड को फ़्लिप करें और उसे पिछले 5 अंकों की खोज करने के लिए नीचे कार्ड पर स्लाइड करें।
  • प्ले इयूच्रे चरण 3 नामक छवि
    3
    एक डीलर नाम दें यह प्रत्येक खिलाड़ी को पांच कार्ड वितरित करता है, जिसमें स्वयं भी शामिल है कार्ड को जिस तरीके से डीलर चुनता है, उसे वितरित किया जा सकता है, लेकिन उन्हें तालिका में दो राउंड में वितरित किया जाना चाहिए। सबसे सामान्य पैटर्न 2-3-2-3, 3-2-3-2 है प्रत्येक खिलाड़ी अपना हाथ देख सकता है परन्तु अपने साथियों के साथ भी इसमें चर्चा नहीं कर सकता है।
  • डीलर ने प्रत्येक खिलाड़ी को पांच कार्ड वितरित किए जाने के बाद, उसे यह सुनिश्चित करना चाहिए कि चार कार्ड बने रहें (शेष चार कार्ड को कहा जाता है "बैंकिंग")।
  • विधि 2
    नियम

    1
    ट्रम्प सूट की अवधारणा को जानें युउचर में जीत की प्रमुख छड़ी है किसी भी तुरुप का कार्ड किसी गैर-ट्रम्प कार्ड को धराशायी करता है। यदि कोई खिलाड़ी ट्रम्प सूट के साथ शुरू होता है, तो उच्चतम ट्रम्प कार्ड ट्रम्प कार्ड जीतता है। ट्रम्प सूट में, और केवल ट्रम्प सूट में, रैंकिंग थोड़ा अलग है।
    • ट्रम्प कार्ड का क्रम निम्नानुसार है (स्पष्टीकरण के प्रयोजनों के लिए, मान लें कि ट्रम्प सूट हुकुम है): सही कगार (हुकुमा का जैक), बाघ कर्ता (क्लब का जैक), ऐस (हुकुम), रानी (हुकुम), दस (हुकुम) और नौ (हुकुम) जैक एक ही रंग नहीं बल्कि एक समान सूट जो एक ट्रम्प कार्ड के रूप में काम करता है बाईं कगार गैर-ट्रंप कार्डों का क्रम सम्बंधित है, नौ सबसे कम और इक्विटी रेंज में सर्वोच्च है।
    प्ले इयूच्रे चरण 6 नामक छवि
  • प्ले इयूच्रे चरण 7 नामक छवि
    2
    जानें कि कैसे अंक का ट्रैक रखने के लिए यूचरे में यूनिट एक है "संपत्ति"। यूचरे के हाथ में पाँच चालें (या दौर) हैं 10 अंक जीतने वाले पहले युगल को युचरे का विजेता माना जाता है।
  • यदि कोई टीम ट्रम्प का दावा चुनती है और कम से कम तीन ट्रिक्स जीतती है, तो उसे 1 अंक मिलता है। अगर वह पाँच चालें (उसके हाथ से व्यापक) जीतता है, तो उसे 2 अंक मिलते हैं
  • यदि टम्प सूट का चयन करने वाली टीम कम से कम तीन युक्तियां नहीं जीतती, तो विरोधी टीम को 2 अंक मिलते हैं वे सफलतापूर्वक अन्य टीम को शिक्षित किया
  • यदि आप अकेले खेलने का फैसला करते हैं (जब आपके पास हाथ है बहुत अच्छा) और आप पाँच चालें जीतते हैं, आपकी टीम 4 अंक प्राप्त करती है।
  • प्ले इयूच्रे चरण 10 नामक छवि
    3

    Video: कैसे यूक्रे खेलने के लिए

    अपने साथी के पत्रों के बारे में सोचो अच्छे टीमों को खेलने से बचें, जब आपके टीममेट ने टेबल पर पहले से एक विजेता कार्ड रखा है - आपकी टीम संभवतः आपकी मदद के बिना उस कार्ड को जीत सकती है। एक अच्छा कार्ड खेलना शुरू करें ताकि आपका पार्टनर संभावित रूप से जीतने वाले कार्ड्स को बेकार न करे। हालांकि, अगर आपके पास कई अच्छे कार्ड हैं, तो विचार करें "अकेले खेलना"।
  • यदि किसी टीम के सदस्य ने फैसला किया कि उनका हाथ बहुत मूल्यवान है और उन्हें विश्वास है कि वे 5 गुर जीत सकते हैं, तो वे चुन सकते हैं "अकेले खेलना"। (यह आम तौर पर तब होता है जब उस खिलाड़ी के पास दोनों ट्रंप होते हैं, साथ ही साथ एक इक्का और दूसरे हाथ में एक ट्रम्प कार्ड, जो उन्हें जीतने के बहुत अच्छे बाधा देता है)। इसका मतलब यह है कि आपका साथी एक चाल के लिए नहीं खेलता है। एक बार जब चाल का पहला कार्ड चालू हो जाता है और खिलाड़ियों को यह तय करना है कि पास या पास करना है या नहीं, जब आपकी बारी आती है तो आप इसकी घोषणा करते हैं "आप अकेले खेलेंगे"। खेल हमेशा की तरह जारी रहता है, लेकिन यदि खिलाड़ी केवल 5 युक्तियों को जीतने का फैसला करता है तो वह टीम 4 अंक जीतती है। यदि खिलाड़ी 4-1 या 3-2 जीतता है, तो उनकी टीम केवल एक अंक कमाती है। याद रखें कि जब आप तय करेंगे अगले खिलाड़ी को चाल के पास से बाहर निकलने का केवल मुनाफ़ बनें. उदाहरण के लिए, अगर यह आपकी बारी थी, तो बाईं ओर कूदें, अगर यह आपकी साझीदार की बारी थी, तो दाहिनी ओर से कूदो और अगर यह आपके बायीं तरफ प्रतिद्वंद्वी को छुआ, तो अपने साथी से कूदो। आप चाल नहीं खोल सकते हैं जब तुम अकेले जाओ
  • विधि 3
    खेल खेलते हैं

    1
    कार्ड सौदा जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, टीम के निर्माण में बैठ जाओ और एक व्यापारी का नाम दें। डीलर डेक एउचर लेता है और प्रत्येक खिलाड़ी को 5 कार्ड देता है और बेंच में जुड़ जाता है।



  • प्ले इयूच्रे चरण 4 नामक छवि
    2
    सभी खिलाड़ियों के देखने के लिए बेंच के पहले कार्ड को फ्लिप करें डीलर के बाईं ओर व्यक्ति के साथ शुरू करना, घड़ी की दिशा में घूमती है, प्रत्येक खिलाड़ी को यह पूछा जाता है कि जब तक कोई नया (या एक नया) चक्र)।
  • यदि खिलाड़ी उस सूट को ट्रम्प के रूप में घोषित करना चाहता है, तो वे कहते हैं "इसे ले लो"।
  • यदि खिलाड़ी उस सूट को ट्रम्प के रूप में घोषित नहीं करना चाहता है, तो वह कहता है "कदम" या घोषणा करें कि आपके पोर के साथ तालिका को मारकर क्या होता है।
  • प्ले इयूच्रे चरण 5 नामक छवि
    3

    Video: कैसे यूक्रे खेलने के लिए: शुरुआती के लिए नियम

    प्रसव आदमी पत्र लेता है। वह या तो वह अपने दूसरे कार्ड (आमतौर पर एक सूट का एक छोटा कार्ड जो एक तुरुप का कार्ड नहीं है) को त्याग देता है। यदि कोई भी डीलर को बताए बिना मंडल का एक रोटेशन पूरा कर लिया गया है तो "लेना", कार्ड का चेहरा नीचे रखा गया है और दूसरा रोटेशन शुरू होता है। इस रोटेशन के दौरान, एक खिलाड़ी मूल रूप से फ्लिप किए गए कार्ड को छोड़कर किसी भी प्रकार के मुकदमा के रूप में घोषित कर सकता है यदि कोई भी किसी भी क्लब को जीत घोषित करने के बिना रोटेशन पूरा हो जाता है, तो वितरण को त्याग दिया जाता है और यह सर्कल में अगले व्यक्ति को एक घड़ी की दिशा में जाता है।
  • सामान्य तौर पर, यदि आपके पास एक अच्छा हाथ है, तो केवल एक ट्रम्प सूट घोषित करने के लिए विवेकपूर्ण है। अन्यथा, चुप रहो।
  • प्ले इयूच्रे चरण 8 नामक छवि
    4
    खिलाड़ी की बाईं ओर खिलाड़ी को शुरू करने दो। प्रत्येक खिलाड़ी को एक ही सूट के साथ जारी रखना चाहिए, जिसका अर्थ है कि यदि एक खिलाड़ी के पास उसी सूट का कार्ड होता है जिसके साथ इसे शुरू किया गया था, तो उसे उस चाल में खेलना होगा। अगर किसी खिलाड़ी के पास उस सूट का कार्ड नहीं होता है, तो वह एक ट्रम्प कार्ड खेल सकते हैं या फिर एक और सूट से कार्ड फेंक सकते हैं। मुकदमा का सबसे ऊंचा कार्ड जिसे आप शुरू करते हैं, ट्रम्प कार्ड जीतते हैं, जब तक कोई ट्रम्प कार्ड नहीं खेला जाता है। उच्चतम ट्रम्प कार्ड किसी भी हाथ जीत जाएगा।
  • यदि आप एक और सूट से एक कार्ड खेलते हैं लेकिन यदि आपके पास उस सूट से एक पत्र है, तो इसे कहा जाता है "छोड़ना"। यदि एक और खिलाड़ी आपको ऐसा करने का आरोप लगाता है, तो उसे 2 अंक मिलते हैं। हालांकि, अगर आप अकेले खेल रहे हैं, तो दंड 4 अंक है (पक्ष के लिए जो दोषी है)।
  • प्ले इयूच्रे चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    रणनीति के लिए ऑप्ट क्योंकि प्रत्येक खिलाड़ी खेल बहुत छोटा है, कार्ड को याद करना थोड़ा आसान है। उन कार्डों के बारे में सोचें जो आपको लगता है कि आपके विरोधियों को यह निर्धारित करना है कि कैसे शुरू करना और क्या करना है। उदाहरण के लिए, यदि डीलर मूल ट्रम्प कार्ड को आपके हाथ में जोड़ता है, तो उसे मत भूलना
  • यदि आप शुरू कर रहे हैं और आपके पास दो या अधिक ट्रम्प कार्ड हैं, तो उन्हें खेलें। यदि आपके टीममेट ने जीत की घोषणा की तो हमेशा एक उच्च ट्रम्प कार्ड से शुरुआत करें - यह आपको लापता ट्रम्प कार्डों का पता लगाने में मदद करेगा यदि नहीं, तो एक क्रम में काम करें मान लीजिए कि हीरे ट्रम्प सूट हैं, चालें जीतने की कोशिश करने के लिए हुकुम या क्लबों की शुरुआत से शुरू करें।
  • अच्छे कार्ड के साथ मत रहो। यदि आप धीमे कार्य करते हैं, तो आप जल्दी से समाप्त हो जाएंगे, आप उनका इस्तेमाल करने का मौका खो देंगे। जब अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक देता है, तो इसे खोलें
  • प्ले इयूच्रे चरण 11 नामक छवि
    6
    जानें कि आप कब हैं "खलिहान में"। एक बार टीम 9 अंकों तक पहुंचती है, इसका मतलब यह है कि यह है "खलिहान में"। आपको यह बहुत उत्साह के साथ घोषित करना होगा, क्योंकि यह आम तौर पर इंगित करता है कि आप गेम जीतने वाले हैं।
  • यदि आप वाकई मज़े करना चाहते हैं, तो टीम सदस्यों में से एक को अपनी उंगलियों को अपने अंगूठे से नीचे जोड़ना होगा जैसे वे थे "udders" और उसके साथी ऐसा करते हैं जैसे "milked"।
  • 7
    अंतिम स्कोर जोड़ें यूचरे की पाँच युक्तियां तेजी से हो सकती हैं, इसलिए ट्रैक रखना बेहतर है। ऐसा करने के लिए पत्र 6 और 4 का उपयोग करें
  • एक बार जब कोई टीम दस अंक तक पहुंचती है, तो आप शायद फिर से खेलना चाहते हैं। टीमों को बदलें यदि प्रत्येक व्यक्ति के कौशल अन्य संयोजनों के लिए अधिक उपयुक्त हों।
  • विधि 4
    अपने रूपों को चलाएं

    1
    वेरिएंट हैं जो गेम को और भी मज़ेदार बनाते हैं।
    • यह उस व्यक्ति को परेशान करता है जो ` (अंग्रेजी से: डीलर को छड़ी): यह है कि अगर खिलाड़ियों ने ट्रम्प सूट के साथ पहले दौर में जाने का फैसला किया और इसे बदल दिया गया, दूसरे दौर में विजेता डीलर या विजेता का चयन करेंगे आप जरूरी एक ट्रम्प सूट का चयन करना होगा, नियम लागू करने कि यह कार्ड पहले से ही फ़्लिप नहीं किया जा सकता है।
    • चार या तीन व्यक्तिगत खिलाड़ी (कट गले). इसके अलावा नियम ही हैं:
    • यदि उठाया कार्ड एक तिपतिया घास है, तो यह तुरन्त तुरही सूट बन जाता है और खिलाड़ियों को नकारात्मक अंक से बचने के लिए कम से कम एक चाल करना होगा।
    • यदि कार्ड एक क्लब नहीं है, तो ट्रम्प के मुकदमों को सामान्य और खिलाड़ियों के रूप में तय किया जाएगा, एक बार ट्रम्प का मुकदमा तय हो जाने पर, वह हाथ खेलना चाहे या नहीं। यदि वे खेलते हैं, तो उन्हें कम से कम एक चाल लेनी होगी नकारात्मक अंकों से बचने के लिए घोषणापत्र तीन के साथ किया जाना चाहिए।
    • यदि कोई दो राउंड में जीत नहीं चुनता है तो यह ट्रम्प के बिना खेला जाता है और प्रत्येक खिलाड़ी को नकारात्मक अंक से बचने के लिए कम से कम एक चाल करना होगा। हाथ से बाहर निकलने की कोई संभावना नहीं है
    • सभी खिलाड़ी 25 अंकों के साथ शुरू करते हैं, जो एक या आने वाला है, वह जीत जाता है प्रत्येक चाल के लिए 1 अंक कम मिलता है। इसके अलावा:
    • यदि आप ट्रम्प सूट का फैसला करते हैं और उन्होंने अनुबंध काट दिया - तो आप इसे खो देते हैं - आप अंक घटा नहीं सकते हैं, वास्तव में, आप 5 अंक जोड़ते हैं।
    • अगर आप हाथ जीतने के लिए बने रहें- जीत की घोषणा के बिना- और आप चाल नहीं पाते हैं तो आपको 5 अंक जोड़ना होगा।
    • यदि आप पाँच चाल प्राप्त कर सकते हैं तो आप तुरंत गेम जीत सकते हैं।
    • आखिरकार, एक ड्रा तब हो सकता है जब दो खिलाड़ियों को एक ही स्कोर मिलता है।
  • आठ और सातवीं द्वारा 32 या 33 कार्ड के डेक के साथ खेलते हैं. यह न्यूजीलैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ स्थानों में प्रचलित है।
  • छह खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं -छह हाथ एलॉन्टेस इयूच्रे-. इसके अलावा मूल नियम समान हैं:
  • तीन खिलाड़ियों की टीमों का गठन किया जाता है और सभी क्लबों के साथ आठ से आठ से 30 कार्डों के साथ एक डेक का उपयोग किया जाता है, साथ ही 2, 3 और 4 हुकुमों के द्वारा प्रतिनिधित्व वाले तीन जोकर - प्राथमिकता: 4, 3, 2, सही कर्ज़दार, छोड़ा कगार, ऐस, राजा, रानी, ​​10, 9, 8-।
  • प्रत्येक खिलाड़ी को दाता के पांच पत्ते प्राप्त करता है और जब तक यह एक वाइल्डकार्ड -bower- जो मामले में दाता अपने कार्ड को देखे बिना तुरुप सूट चुनता है इस जीत के चुनाव के साथ जारी अंतिम अक्षर को जन्म देती है।
  • अनुबंध जीतने या स्कोर के लिए स्कोर इसके विपरीत 2 के बजाय 3 अंक हैं। यदि विजेता मैं सिर्फ 4 के बजाय 6 रन बना रहा था। जो भी 15 जीतता है।
  • नीलामी के साथ Euchre. इसके अलावा नियम ही हैं:
  • यह आम तौर पर युचरे के डबल डेक के साथ खेले जाते हैं और इसी तरह की सभी खिलाड़ियों को नीलामी में जीत का फैसला किया जाता है। प्रत्येक खिलाड़ी तब उन चालकों की संख्या की घोषणा करता है जो मानते हैं कि वह ले सकता है, अगले खिलाड़ी पास या उच्च संख्या में जीतता है या कोई जीत नहीं देता - आप एक ही नंबर के साथ एक अलग सूट शर्त नहीं लगा सकते हैं, ऐसा होता है पुल लेकिन नीलामी के साथ नहीं।
  • आप अपने अनुबंध प्राप्त हैं, तो आप एक बिंदु जीता तुरुप का पत्ता ले, फिर भी, अगर तुम नहीं करते हैं, आप एक बिंदु दांव संपत्ति और विरोधी टीम के स्कोर चाल के लिए एक बिंदु जीता खो देते हैं। यह खेला जाता है, जब तक यह एक आम सहमति स्कोर पहले से और अपने कंप्यूटर पर कोई त्रुटि तक पहुँच जाता है, लेकिन क्योंकि आप अनुबंधों जीतने पहुंचें।
  • एक जोकर के साथ खेलते हैं. नियम केवल वही हैं जो वाइल्ड कार्ड सभी के उच्चतम कार्ड के रूप में तैनात हैं, यहां तक ​​कि पहले सही कर्ज़दार
  • युक्तियाँ

    • जब पैसे के लिए जुआ, दांव आम तौर पर $ 5- $ 1- $ 1 या $ 10- $ 2- $ 2 चढ़ते क्रम में घोषित किए जाते हैं खेल के परिणाम पर प्रथम व्यक्ति प्रति शर्त है। दूसरा नंबर ऋण के लिए है और टीम प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी से $ 1 जीत जाएगी तीसरे नंबर का युचर्स है और टीम प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी से $ 1 जीत जाएगी
    • यदि आप मिशिगन राज्य के लोगों के साथ खेलते हैं, तो आपको अंक का ट्रैक रखने के लिए हमेशा 5s का उपयोग करना चाहिए और कभी भी 9 अंकों का उल्लेख नहीं करना चाहिए "खलिहान में हो"।
    • याद रखें कि सभी उद्देश्यों के लिए जीत के सूट के लिए छोड़ दिया कगार या एक ही रंग के जोटा, लेकिन यह जीत का नहीं माना जाता है कि यह उस सूट के अंतर्गत आता है। उदाहरण के लिए, यदि ट्रम्प सूट spades है, तो बाएं कट्टर क्लब का जैक है और सभी इरादों और उद्देश्यों के लिए है, जैसा कि कहा गया है, एक पिका है, इसलिए यदि कोई पहली बार इसमें खेलता है तो छड़ी को खोलने वाला स्टिक पिकासा होता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 52 कार्ड के मानक डेक
    • 4 खिलाड़ी
    • टेबल या अन्य सपाट सतह
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com