ekterya.com

गोल्फ कैसे खेलें (कार्ड गेम)

गोल्फ सिर्फ खेतों और गेंदों की बात नहीं है - यह एक मजेदार कार्ड गेम है जिसे दो या अधिक लोगों के साथ खेला जा सकता है आप दो डेक के साथ शुरू करते हैं (जो कि वही होना नहीं है) और अगर आपके पास कई खिलाड़ी हैं तो आप अधिक जोड़ सकते हैं गोल्फ कार्ड गेम कैसे खेलें यह जानने के लिए इन निर्देशों का पालन करें

चरणों

छवि शीर्षक वाला गोल्फ (कार्ड गेम) चरण 1
1
कागज के रिक्त टुकड़े पर एक अलग कॉलम में प्रत्येक खिलाड़ी के नाम को नोट करके शुरू करें। यह आपका स्कोर पत्रक होगा इसके आगे, आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे कार्ड को फेरबदल करें यदि आप कई डेक का उपयोग कर रहे हैं, तो आप उन्हें अलग-अलग समूहों में मिलाकर जोड़ सकते हैं और उन्हें बाद में जोड़ सकते हैं किसी व्यक्ति को प्रत्येक खिलाड़ी के लिए नौ कार्ड निकाल दें नहीं अभी तक अपने पत्रों को देखो
  • छवि शीर्षक वाला गोल्फ (कार्ड गेम) चरण 2
    2
    प्रत्येक खिलाड़ी 3 x 3 के क्रम में अपने कार्ड को व्यवस्थित करें प्रत्येक व्यक्ति को अपने तीन कार्डों को फ्लिप करने के लिए कहें (यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किन लोगों को चुनते हैं - अधिक जानकारी के लिए टिप्स अनुभाग देखें)। अब, छोड़ दिया गया डेक के शीर्ष कार्ड को फ्लिप करें और डेक के बगल में रखें।
  • चित्र शीर्षक गोल्फ (कार्ड गेम) चरण 3
    3
    डीलर की बाईं ओर वाला व्यक्ति शुरू होता है। खेल का लक्ष्य सबसे कम संभव अंक प्राप्त करना है। ऐस 1 है, तो संख्या अंक के लिए आदेश का पालन करते हैं। "जे", जैक या जैक 11, "क्यू", रानी या रानी 12 है, "के", राजा या राजा 13 है, और वाइल्ड कार्ड या जोकर -3 है (जबरदस्त!)। गोल समाप्त हो जाता है, जब कोई व्यक्ति अपने सभी कार्ड को फ़्लिप करता है। उसके बाद, हर किसी के पास अपने कार्ड को फ्लिप करने से पहले एक और दौर है उसके बाद, अंक जोड़ दिए जाते हैं।
  • Video: My holiday car|गेम गाड़ी वाला|गेम गाड़ी का|गेम गाड़ी वाली

    छवि शीर्षक वाला गोल्फ (कार्ड गेम) चरण 4
    4

    Video: Jeene Ke Ishaare Lyrical Video | Phir Milenge | Salman Khan, Shilpa Shetty




    खेल तब शुरू होता है जब पहले व्यक्ति कार्ड को ढेर में छोड़ देता है। अगर यह आपको लाभ पहुंचाता है, तो आप इसे ले सकते हैं और आपके पास "किसी भी" पत्र की जगह ले सकते हैं, जिनमें उन लोगों का सामना करना पड़ सकता है जो नीचे का सामना कर रहे हैं। व्यक्ति वह कार्ड चुनता है जिसे वह बदलना चाहता है और फिर अधिग्रहित कार्ड को अपनी जगह में रखता है और कार्ड को ढेर के ऊपर हटा दिया गया कार्ड, चेहरा ऊपर जब तक गोल खत्म नहीं हो जाता है या तब तक आप अपने कार्ड नहीं देख सकते हैं। फिर, अगले व्यक्ति भी ऐसा ही करता है और यदि आप चाहते हैं तो आपके छोड़े गए पत्र ले सकते हैं। दूसरा विकल्प डेक के शीर्ष कार्ड को फेंक देना है जो नीचे का चेहरा है और इसे देखो यदि आप इस पत्र को पसंद करते हैं, तो आप अपने पत्रों में से किसी एक को उसी तरह बदल सकते हैं। यदि नहीं, तो इसे ढेर ढेर में रखें और आगे बढ़ें।
  • छवि शीर्षक वाला गोल्फ (कार्ड गेम) चरण 5
    5
    इस गेम में एक और उद्देश्य को एक कॉलम में तीन समान कार्ड रखना होगा। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कौन सा कार्ड है - यदि खिलाड़ी का एक पूरा स्तंभ है, तो वह स्तंभ को ढेर कर रखता है और इसे "ऊपर और नीचे" हटाए गए ढेर के स्थान पर रखता है। यह कॉलम अब शून्य के बराबर है (युक्तियाँ देखें)। यह आपके अंक कम करने का सबसे आसान तरीका है
  • छवि शीर्षक वाला गोल्फ (कार्ड गेम) चरण 6

    Video: How to Buy Teen Patti Gold Chips via Paytm & Google play recharge code | 2017

    6
    एक बार एक व्यक्ति ने अपना अंतिम कार्ड फ़्लिप कर दिया है, तो हर किसी के पास एक और मोड़ है, जिसमें खेल सामान्य रूप से जारी रहता है। हर किसी के बाद अपनी बारी हो गई है, प्रत्येक व्यक्ति ऊपर सूचीबद्ध संकेत प्रणाली का उपयोग करके अपने अंक बढ़ाता है। "अगर जिस व्यक्ति ने अपना अंतिम पत्र फ़्लिप किया है तो सबसे कम स्कोर नहीं है, उसे 15 अंकों का जुर्माना लगाया जाएगा।"
  • प्ले-गोल्फ- (कार्ड-गेम) -स्टेप -7.जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक वाला गोल्फ (कार्ड गेम) चरण 7
    7
    स्कोर प्रत्येक खिलाड़ी के स्तंभ के नीचे लिखा जाता है और अगले दौर शुरू होता है, आमतौर पर जब तक कोई कुल 100 या 200 अंक तक नहीं पहुंचता। इस बिंदु पर, सबसे कम स्कोर वाला व्यक्ति जीतता है।
  • युक्तियाँ

    • जोकरों या जंगलों के एक स्तंभ में तीन पाने की कोशिश करना उचित नहीं है। इसके अलावा, यदि आप डेक से एक जोकर या वाइल्डकार्ड प्राप्त करते हैं, तो उसे उस स्तंभ में न रखें जहां आप तीन पंक्ति में तीन प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं
    • यदि आप तीन अत्यंत उच्च कार्ड दिखाना शुरू करते हैं, तो आप चाहें तो उन्हें कम कार्ड के साथ बदल सकते हैं। वास्तव में, कम से कम कार्ड वाले सभी उच्च कार्डों को हमेशा बदलने की सलाह दी जाती है, जब तक कि आप कॉलम में तीन प्राप्त न करें।
    • तीन कार्ड चुनते समय आप फ्लिप करने जा रहे हैं, प्रत्येक कॉलम में से एक को फ्लिप करने के लिए यह अधिक सुविधाजनक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com