ekterya.com

सेब के साथ सेब कैसे खेलें (कार्ड गेम)

"सेब के साथ सेब" यह सभी उम्र के लोगों के लिए उपयुक्त खेल है और यह समूहों में खेलने के लिए बहुत मज़ेदार है। इस गेम में खिलाड़ियों को ग्रीन कार्ड के वर्णन के साथ लाल कार्ड ऑब्जेक्ट से मेल खाना चाहिए और जो भी सबसे ठोस या मजेदार संयोजन जीतता है। के नियम "सेब के साथ सेब" वे सीखना बहुत आसान हैं: कार्ड फेरबदल, एक न्यायाधीश चुनते हैं और मज़ा शुरू करने दो!

चरणों

भाग 1
खेल से परिचित बनें

सेब के लिए प्ले सेल्स का शीर्षक चरण 1
1
तय करें कि कितने खिलाड़ी भाग लेंगे। गेम खेलने के लिए अपने दोस्तों के एक समूह के साथ मिलें खिलाड़ियों को एक मेज के चारों ओर खड़े होना चाहिए या मैदान पर एक मंडली का निर्माण करना चाहिए। "सेब के साथ सेब" यह 4 से 10 खिलाड़ियों के साथ बेहतर काम करता है, लेकिन कुछ संस्करण अधिक लोगों के साथ खेला जा सकता है कम खिलाड़ी हैं, खेल की गति तेज है, जो मज़ेदार बढ़ सकता है।
  • उदाहरण के लिए, के "फ़ेस्टा" संस्करण में "सेब के साथ सेब", 12 लोग या अधिक भाग ले सकते हैं।
  • सेब के लिए प्ले सेल्स का शीर्षक चरण 2
    2
    कार्ड के दोनों डेक घसीटना यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे यादृच्छिक क्रम में हैं, लाल डेक और ग्रीन कार्ड डेक दोनों को पूरी तरह से फेरबदल करके शुरू करें। प्रत्येक डेक के कार्ड प्रत्येक व्यक्तिगत गेम राउंड के दौरान उपयोग किए जाएंगे। डेक अलग रखने के लिए मत भूलना इसके अलावा, लाल कार्ड को ग्रीन कार्ड डेक में घुसपैठ करने की अनुमति न दें और इसके ठीक विपरीत।
  • हमेशा प्रत्येक गेम के अंत में कार्ड को फेरबदल करना सुनिश्चित करें, ताकि एक आगामी गेम में एक ही कार्ड का निपटा नहीं किया जा सके।
  • छवि सेब के लिए प्ले सेल्स का शीर्षक चरण 3
    3
    पहले दौर के लिए एक न्यायाधीश चुनें निर्धारित करें कि आपके दोस्तों में से कौन सा खेल के पहले दौर के न्यायाधीश के रूप में कार्य करेगा। न्यायाधीश निर्णय लेने के लिए ज़िम्मेदार है कि किसने कार्डों का सबसे अच्छा संयोजन बनाया है और इसलिए, जो प्रत्येक दौर जीतता है प्रत्येक खिलाड़ी को न्यायाधीश बनने का मौका मिलेगा, चूंकि प्रत्येक लगातार गोल के बाद खिलाड़ी को छोड़ दिया जाता है, क्योंकि यह आरोप छोड़ दिया जाता है।
  • न्यायाधीश किसी भी कारण से विजयी लाल कार्ड चुन सकते हैं। एक न्यायाधीश एक मजबूत प्रत्यक्ष संयोजन का चयन कर सकता है, जैसे एक पत्र जो "कैंची" को एक पत्र के साथ कहते हैं, जो "पॉइंटी" कहता है, जबकि दूसरा विडंबना या अजीब संगठनों का समर्थन करता है यह इस प्रकार का अंतर है जो खेल रोमांचक बनाता है
  • सभी के पास न्यायाधीशों के लिए कई अवसर होंगे, इसलिए यह जरूरी नहीं कि खेल की शुरुआत में जरूरी है।
  • सेब के लिए प्ले सेल्स का शीर्षक चरण 4

    Video: केला खाकर एक गर्म कप पानी पीने के फायदे जानेगे तो हैरान रह जायेंगे आप…

    4
    प्रत्येक खिलाड़ी के लिए सात कार्ड डील करें इस समय, न्यायाधीश डिलीवरी लड़के के रूप में कार्य करेगा जिस व्यक्ति को पहले राउंड में जज चुना जाना है, वह प्रत्येक खिलाड़ी के लिए सात लाल कार्ड वितरित करेगा। प्रत्येक दौर के बाद आप अपने लाल कार्ड को पुनर्प्राप्त करेंगे, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक खिलाड़ी को हमेशा एक नए दौर की शुरुआत में सात कार्ड होना चाहिए। जब प्रत्येक खिलाड़ी के हाथ में सात लाल कार्ड होते हैं, तो खेल शुरू करने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास हमेशा सात कार्ड हैं, अपने लाल कार्ड पर ध्यान दें। अन्यथा, आप अपने विकल्पों को खेलने के लिए सीमित कर देंगे।
  • भाग 2
    चलायें और जीत

    सेब के लिए प्ले सेब का शीर्षक चित्र 5
    1
    डेक के शीर्ष पर ग्रीन कार्ड फ्लिप करें न्यायाधीश को कार्ड को ग्रीन कार्ड डेक के शीर्ष पर फ्लिप करना चाहिए और उसे ज़ोर से पढ़ना चाहिए। ग्रीन कार्ड में वर्णनात्मक शब्द होते हैं जिन्हें लोगों, ऑब्जेक्ट, स्थानों या प्रत्येक प्लेयर के लाल कार्ड में शामिल ईवेंट के साथ मिलान किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक ग्रीन कार्ड चीजों की तरह बातें कह सकता है "प्यारा", "हानिकारक" या "देश-भक्त"। ये शब्द लाल कार्ड का वर्णन करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो खिलाड़ी प्रत्येक दौर में मेज पर रखे जाते हैं।
    • गेम के मूल संस्करण में लगभग 74 9 लाल कार्ड और लगभग 24 9 ग्रीन कार्ड हैं। ये अलग-अलग संयोजन बनाने के लिए पर्याप्त कार्ड हैं और कई घंटों के लिए मज़े हैं।
  • सेब के लिए प्ले सेब का शीर्षक चित्र 6
    2
    तालिका पर एक लाल कार्ड रखें जो ग्रीन कार्ड के लिए एकदम सही मैच है इस समय, खिलाडी ग्रीन कार्ड पर शब्द के साथ संबद्ध करने के लिए अपने सात लाल कार्डों में से एक का चयन करेंगे। उदाहरण के लिए, एक खिलाड़ी लाल कार्ड का उपयोग कर सकता है जो कहते हैं "बच्चा" यह कहता है कि एक ग्रीन कार्ड के साथ मैच के लिए "प्यारा"। वहां लाल और ग्रीन कार्ड के लगभग असीमित संयोजन हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं। रचनात्मक रहें!
  • प्रत्येक खिलाड़ी को खेल को तेज गति से रखने के लिए जल्दी से एक लाल कार्ड चुनना होगा। कार्ड को ग्रीन कार्ड के बगल में रखा जाना चाहिए।
  • न्यायाधीश एकमात्र खिलाड़ी है जो मेज पर लाल कार्ड नहीं लगाएगा। साथ ही, न्यायाधीश हर दौर में बदलाव करता है, जो हर किसी को खेलने का अवसर देता है।



  • सेब के लिए प्ले सेब का शीर्षक चित्र 7
    3
    टेबल पर रखे हुए कार्ड को मिलाएं। प्रत्येक खिलाड़ी ने टेबल पर लाल कार्ड रखे जाने के बाद, न्यायाधीश को खेल में लाल कार्ड को मिश्रण या फेरबदल करना चाहिए। इससे यह सुनिश्चित होगा कि न्यायाधीश को पता नहीं है कि प्रत्येक अक्षर किसने चुना है कार्ड को हमेशा फेरबदल के दौरान चेहरे का सामना करना चाहिए।
  • लंबे समय तक कार्ड को फेरबदल करने की कोई आवश्यकता नहीं है। बस लाल कार्ड को पुनर्व्यवस्थित करें, जब तक कि वे तालिका में बनाए गए आदेश का पता न खो जाएंगे।
  • सेब के लिए प्ले सेल्स का शीर्षक चरण 8
    4
    तय करें कि कौन सबसे अच्छा संयोजन बना दिया है। इस समय, न्यायाधीश अक्षर को फ्लिप करेगा और उन्हें एक-एक करके पढ़ेंगे। जिस पत्र को जज ग्रीन कार्ड के लिए सबसे अच्छा संयोजन मानता है वह जीत जाएगा। विजेता खिलाड़ी खुद की पहचान करेगा और गोल में प्रयुक्त ग्रीन कार्ड लेगा। पहले दौर के न्यायाधीश के बाईं ओर स्थित खिलाड़ी जो नया न्यायाधीश होगा, खिलाड़ियों के हाथों को पूरा करने के लिए लाल कार्ड के डेक से एक कार्ड ले जाएगा और खेल जारी रहेगा।
  • खेल के अंत में संचित ग्रीन कार्ड की संख्या निर्धारित करने में मदद करेगी कि विजेता कौन है। का आधिकारिक नियम "सेब के साथ सेब" सुझाव है कि 8, 7, 6, 5 और 4 ग्रीन कार्ड क्रमशः 4, 5, 6, 7 और 8 खिलाड़ियों के साथ गेम के लिए जीतने का नंबर हो सकते हैं।
  • जीतने वाले कार्ड को चुनने के बाद, लाल कार्ड के साथ लाल कार्ड डेक के अंत में रखा जाना चाहिए।
  • Video: एसिडिटी और गैस से बचने के लिए आप खा सकते हैं ये आहार - Onlymyhealth.com

    सेब के लिए प्ले सेब का शीर्षक चित्र 9

    Video: Annoying Orange - Red Shirt Special

    5
    ग्रीन कार्ड की जीतने वाली संख्या चुनें गेम के आधिकारिक नियम यह सुझाते हैं कि खिलाड़ी जीतने के लिए हरे रंग की एक निश्चित संख्या के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं। हालांकि, आप इस संख्या को संशोधित कर सकते हैं जैसा कि आप उचित मानते हैं। उदाहरण के लिए, आप गेम को लम्बा रखने के लिए 10 ग्रीन कार्ड के लिए खेल सकते हैं या यह देखने के लिए कि "तीन ग्रीन कार्ड कितने तेजी से प्राप्त कर सकते हैं" विकल्प पूरी तरह से अनुकूलन योग्य हैं, केवल आपके समूह के खिलाड़ियों की संख्या और आप इस खेल के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं।
  • आप खिलाड़ियों को जीतने के लिए ग्रीन कार्ड के साथ अपने लाल कार्ड की जगह चुन सकते हैं। इसके लिए काम करने के लिए, खिलाड़ी प्रत्येक दौर के बाद अपने डेक से जीता ग्रीन कार्ड जोड़ देंगे, जिसका मतलब है कि उनमें से चुनने के लिए कम लाल कार्ड होंगे। खिलाड़ियों में से एक अपने डेक में 7 कार्ड इकट्ठा होने के बाद, उन्हें विजेता घोषित किया जाएगा
  • भाग 3
    खेल को संशोधित करें

    सेब के लिए प्ले सेब का शीर्षक चित्र 10
    1
    "क्रैब सेब" संस्करण में विपरीत विकल्प का मिलान करें। प्रत्येक कार्ड के लिए सही संयोजन की तलाश करने के बजाय, संस्करण खेलते हैं "केकड़ा सेब"। इस संस्करण में खिलाड़ियों को प्ले कार्ड में ग्रीन कार्ड के विपरीत लाल कार्ड का उपयोग करने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, यदि ग्रीन कार्ड "डरावना" कहता है, तो खिलाड़ियों को उन कार्डों के साथ गोल करने का प्रयास कर सकते हैं जो "किटी" या "प्यार" कहते हैं। सावधानी से चुनें, क्योंकि कार्ड की सही संयोजन बनाने से आप अपेक्षा से ज्यादा मुश्किल हो सकते हैं।
    • खेलना "केकड़ा सेब" संभावित संगठनों की संख्या प्रभावी ढंग से डुप्लिकेट करता है
    • के कुछ रूपों "सेब के साथ सेब" वे आपको चुनने वाले कार्ड के बारे में और अधिक ध्यान से सोचने के लिए मजबूर करते हैं, जो मानक खेलों की एकरसता को नष्ट करते हैं।
  • सेब के लिए प्ले सेब का शीर्षक चित्र 11
    2

    Video: अनोखी शादी: यहां बंदर-बंदरिया की हुई शादी ? छपाए 300 कार्ड ?

    "एप्पल पॉटपॉरी" खेलें अधिक चुनौतीपूर्ण और मजेदार अनुभव के लिए खेलते हैं "सेब के पोटपौरी"। इस गेम में खिलाड़ियों ने ग्रीन कार्ड से पहले लाल कार्ड का चयन किया है। न्यायाधीश हमेशा की तरह सबसे अच्छा संयोजन चुनता है, लेकिन खिलाड़ियों ने अपने कार्डों के संगठनों पर नियंत्रण छोड़ दिया और परिणाम यादृच्छिक रहे। "सेब के पोटपौरी" बड़े समूहों के साथ खेला जाने पर यह विशेष रूप से मजेदार हो सकता है, क्योंकि इसमें अधिक विकल्प होंगे, जिसमें न्यायाधीश चुन सकता है।
  • "सेब के पोटपौरी" यह समूहों में खेलने के लिए एक आदर्श विकल्प है, क्योंकि न्यायाधीश सबसे मनोरंजक कार्ड संयोजन चुन लेगा।
  • सेब के लिए प्ले सेब का शीर्षक चित्र 12
    3
    "दो सेब के लिए एक" संस्करण खेलें। खेल को और अधिक कठिन और दिलचस्प बनाने के लिए, प्रत्येक राउंड की कीमत दो करें। न्यायाधीश एक के बजाय दो ग्रीन कार्ड फ्लिप करेगा और खिलाड़ियों को एक लाल कार्ड चुनना होगा जो ग्रीन कार्ड के वर्णन से सबसे अच्छा मेल खाता है। गेम की यह विविधता खिलाड़ियों को प्रत्येक नाटक के बारे में अधिक ध्यान से सोचने के लिए, चूंकि लाल कार्ड दो अलग-अलग शब्दों से जुड़ा होना चाहिए और गोल दो ग्रीन कार्ड के लायक हैं।
  • संस्करण के लिए "एक के लिए दो सेब", आप तय कर सकते हैं कि आपको जीतने के लिए समान कार्ड की ज़रूरत है, जिसके परिणामस्वरूप एक तेज़ खेल हो जाएगा, या यदि आप प्रत्येक दौर की कठिनाई को बढ़ाने के लिए आवश्यक ग्रीन कार्ड की संख्या को दोगुनी कर देंगे।
  • युक्तियाँ

    1. याद रखें कि न्यायाधीशों को किसी भी कारण से विजयी लाल कार्ड चुनने का अधिकार है। कुछ जजों सबसे सटीक कार्ड की बजाय मजेदार या सबसे दिलचस्प कार्ड चुन सकते हैं।
    • रिक्त कार्ड को खिलाड़ी चुनने वाले शब्द से प्रतिस्थापित किया जा सकता है।
    • अपने दोस्तों को बात करो! इससे खिलाड़ियों को जज को समझने की अनुमति मिलती है कि उनका पत्र क्यों चुना जाना चाहिए।
    • लाल कार्ड जो कि के साथ शुरू होता है "मेरी" उन्हें जज के दृष्टिकोण से पढ़ना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि कोई पत्र कहता है "मेरा प्यार जीवन", आपको यह मानना ​​चाहिए कि ग्रीन कार्ड जज के प्रेम जीवन का वर्णन करेगा।
    • खेलना "सेब के साथ सेब" नए लोगों से मिलने के दौरान बर्फ को तोड़ने का एक तरीका है
    • "सेब के साथ सेब" युवा बच्चों को अपने अर्थ, लेखन और संघों के साथ नए शब्द सीखने में मदद करने का यह एक अच्छा तरीका है।
    • खेल को सहज बनाने के प्रत्येक गेम से पहले और बाद में दोनों डेक को फेर लेना सुनिश्चित करें।
    • इसमें एक साहसिक संस्करण है "सेब के साथ सेब", जिसे कहा जाता है "मानवता के खिलाफ पत्र" और अधिक परिपक्व खिलाड़ियों के उद्देश्य से है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com