ekterya.com

पोकर कैसे खेलें

पोकर एक ऐसा खेल है जिसे एक दिन या साल में सीखा जा सकता है, लेकिन इसे पूरे समय तक मास्टर करने में मदद मिलती है। हालांकि इस गेम में भिन्न भिन्नताएं हैं, सबसे लोकप्रिय है टेक्सास उन्हें पकड़ो प्रत्येक भिन्नता के अपने नियम हैं, लेकिन गेम की बुनियादी अवधारणाएं समान हैं। पोकर मौका, रणनीति और सावधानीपूर्वक अवलोकन की एक खेल है, और इसमें कुछ मनोविज्ञान भी शामिल है, जैसे कि जब अन्य खिलाड़ियों को पढ़ना या छोड़कर जाने या ब्लिफ के प्रतिद्वंद्वी ब्लफ खेल के बुनियादी नियम, हाथ और शब्दावली को समझने के बाद, आप रणनीति पर ध्यान केंद्रित करके पोकर को मास्टर करना शुरू कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
प्रारंभ

Video: कैसे के साथ टिप्स, रणनीति और नियम (हिन्दी में वीडियो) शुरुआती के लिए पोकर खेल खेलने के लिए | क्रमशः

प्ले-पोकर-चरणीय-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
प्ले पोकर चरण 2.jpg शीर्षक वाला चित्र
1
5 कार्डों और उनके वर्गीकरण के 10 बुनियादी हाथों को याद रखना, उच्चतम से सबसे कम तक यह किसी भी पोकर गेम में सफल होने के लिए आपके लिए आवश्यक है। समीक्षात्मक शीट छपाई करके और उसका अध्ययन करके आप अपने आप को अलग-अलग हाथों से परिचित करना शुरू कर सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि अलग-अलग हाथ क्या हैं, तो यह तय करने के लिए उपयोगी होगा कि क्या आपके पास इस पर शर्त लगाने के लिए एक अच्छा हाथ है या यदि यह ब्लफ़ या रिटायर करने का समय है।
  • आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि, यदि दो लोगों का एक ही प्रकार का हाथ है और एक-दूसरे का सामना करते हैं, तो सबसे अधिक कार्ड या कार्ड जीतेंगे। यदि दोनों हाथों में समान रैंक (चाहे सूट की परवाह किए बिना) के कार्ड होते हैं, तो यह एक ड्रॉ होगा और पुरस्कार, यदि कोई हो, समान रूप से विभाजित हो जाएगा।
  • 2
    अपने दोस्तों को दिखाने के अधिकार के लिए या थोड़े पैसे के लिए खेलते हैं। जब आप बस शुरू या बेहद कम प्रारंभिक दांव लगाते हैं और पैसे के बदले छोटे सिक्के का उपयोग करते हैं, तो धन के लिए खेलने की कोशिश न करें और इस प्रकार आपके "अभिलेख" नाव में यह एक मजेदार और कम दबाव तरीका है जिसमें आप अपने कौशल का अभ्यास कर सकते हैं और अपनी किस्मत का प्रयास कर सकते हैं।
  • आप प्रत्येक खिलाड़ी के लिए भी कम सीमा निर्धारित कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, $ 2 से $ 5) और, जब आप इसे पहुंचते हैं या आपने बैंकर से खरीदे गए सभी चिप्स का उपयोग किया है, तो आप बस खेल को देख सकते हैं
  • 3
    पोकर तालिका में मूल शिष्टाचार के बारे में थोड़ा जानें। बुनियादी शिष्टाचार के बारे में थोड़ा सीखना ऐसा लगता है कि आप अधिक जानकारी प्राप्त करते हैं और गेम के दौरान और अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं, क्योंकि किसी को यह नहीं लगता कि वह मेज पर धोखेबा है। अन्य खिलाड़ियों का सम्मान करना मत भूलना और अगर किसी निश्चित स्थिति में आप लेबल के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो शोर और आंखों के प्रदर्शन के बजाय एक और अधिक आरक्षित कार्य के लिए विकल्प चुनें।
  • कार्रवाई की ओर ध्यान दें ताकि आपको पता चल जाए कि आपकी बारी कब है। यदि आप विचलित हो जाते हैं, तो खेल धीमा हो जाएगा, आप अपमानजनक लगेगा और अन्य खिलाड़ियों को परेशान किया जाएगा।
  • आम तौर पर, तुच्छ पत्रिका को टेबल पर स्वीकार किया जाता है, लेकिन कार्ड के रहस्योद्घाटन के साथ उत्तेजक वार्तालापों को बुरा शिष्टाचार माना जाता है या आपके हाथ में झूठ बोलना होता है। अपने वार्तालाप को कभी-कभी टिप्पणियों या तुच्छ संवादों तक सीमित करने की कोशिश करें (जब तक कि आप अपने दोस्तों के साथ खेल रहे हों)।
  • धीरे-धीरे अपने विजेता हाथ को अपने प्रतिद्वंद्वी को प्रकट न करें, लेकिन जब भी हाथ खत्म हो जाए, तब आपको सम्मान करना चाहिए और अपने सभी कार्ड तुरंत प्रकट करना चाहिए।
  • प्ले-पोकर-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Play Poker Step 4.jpg शीर्षक वाला चित्र
    4
    सौदा करने के लिए जानें यह संभावना है कि डीलर की स्थिति और बटन प्रत्येक हाथ से घुमाएंगे (जब तक कि आप कैसीनो में नहीं खेलते हों)। डीलर वह है जो शफ़ल करता है और उसके बाद उसके बाएं ओर के पहले खिलाड़ी के साथ शुरू होने वाले कार्ड को दक्षिणावर्त सौंपा जाता है और खुद को समाप्त होता है जब तक सभी में 5 कार्ड नहीं होते हैं, तब तक कार्ड को एक बार में अंकित किया जाना चाहिए
  • डेक के बचे हुए डेक हो जाते हैं जिससे कार्ड ले जायेगा और यह टेबल के केंद्र में अंकित हो जाएगा। पत्र शीर्ष से लिया जाएगा
  • प्रत्येक हाथ के बाद, बटन और डीलर की स्थिति बाईं ओर अगले खिलाड़ी गुजरती है।
  • यदि डीलर हमेशा एक ही व्यक्ति (उदाहरण के लिए, कैसीनो टेबल पर), तो यह केवल उस बटन की स्थिति है जो अगले खिलाड़ी से गुजरता है (यानी, जिस व्यक्ति को कार्ड निपटा जाएगा)। प्रत्येक दौर में अंतिम)।
  • विधि 2
    खेलना टेक्सास होल्डम

    1
    इन दांव के चार राउंड के बारे में जानें टेक्सास उन्हें पकड़ो इसे पोकर का सबसे लोकप्रिय संस्करण के रूप में जाना जाता है, क्योंकि यह टेलीविजन और ऑनलाइन पर दिखाया गया है। प्रत्येक दौर में खिलाड़ियों को एक बीएटी या फोल्ड कर सकते हैं, कॉल कर सकते हैं या बढ़ा सकते हैं, और प्रत्येक दौर में, डीलर से दो कार्ड प्राप्त होते हैं और फिर साझा या साझा कार्ड मेज पर होते हैं पहले वाले हैं फ्लॉप (3 कार्ड), फिर आता है बारी (1 अक्षर) और अंत में नदी (1 अक्षर) 4 राउंड के बाद, एक टकराव होता है जिसमें सेवानिवृत्त नहीं होने वाले खिलाड़ी अपने कार्ड दिखाते हैं।
  • प्ले-पोकर-चरणीय-15.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Play Poker चरण 15.jpg शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने शुरुआती हाथ के जोखिमों का अनुमानित अनुमान बनाओ टेक्सास उन्हें पकड़ो सट्टेबाजी के प्रारंभिक दौर की शुरुआत करते समय, महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि क्या आपके पास एक हाथ है जो खेल के लायक है या नहीं और यह निर्धारित करने के लिए कि आप सामुदायिक कार्ड के साथ क्या जोड़ सकते हैं। में टेक्सास उन्हें पकड़, आप 2 कार्ड के साथ शुरू और फिर आप निर्धारित करना चाहिए कि आप उन्हें खेलेंगे या रिटायर करेंगे।
  • यदि आपके पास 10 की एक जोड़ी के साथ हाथ है, तो आप आंकड़े या इक्के के बारे में सोच सकते हैं। अन्य मजबूत हाथ एक इक्का और एक राजा या एक इक्का और एक रानी हैं यदि आप इन हाथों में से किसी एक को स्पर्श करते हैं, तो आपको पहले पॉट सट्टेबाजी के मूल्य में वृद्धि करना चाहिए फ्लॉप।
  • 3
    पिछले दौर के दौरान बेट्स से मिलान करने वाले हाथों से जानें फ्लॉप। डीलर 3 सामुदायिक कार्डों को स्थानांतरित करने से पहले यह सट्टेबाजी दौर है। मजबूत हाथों में से आप एक शर्त से मेल कर सकते हैं एक आंकड़ा या अलग सूट के आंकड़ों के लगातार दो कार्ड के साथ इक्का हैं
  • आप अपने पक्ष में एक ही सूट के लगातार 2 कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास कम-स्तरीय कार्ड हैं, तो शायद आपको अपनी किस्मत की कोशिश करनी चाहिए और शर्त को बुलाएं। हालांकि, शर्त बढ़ाएं, क्योंकि आपका हाथ कम मूल्य प्रदान करता है और औसत पर, उच्च रैंकिंग जोड़े के रूप में जीतने की संभावना नहीं है।
  • विधि 3
    अपनी रणनीति विकसित करें

    प्ले-पोकर-चरणीय-16.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Play Poker चरण 16.jpg शीर्षक वाला चित्र
    1
    पता है कि रिटायर होने और कैसे। पोकर में सफल होने के लिए, यह जानना चाबी है कि जब एक छोटे से नुकसान को रिटायर करना और स्वीकार करना है या उस हाथ से रहने और जोखिम को कम करने के लिए यह जानना जरूरी है कि बर्तन जीतने का एक अच्छा मौका है
    • यदि वितरण के बाद है फ्लॉप आपके पास एक हाथ है जिसे आप नहीं खेल सकते हैं, पास कर सकते हैं और फिर गुना सकते हैं। आपको उस हाथ पर सट्टेबाजी नहीं करना चाहिए जिसे आप जीत नहीं पाएंगे।
    • यदि वितरण के बाद है फ्लॉप आप एक मजबूत हाथ है, उस पर शर्त इस तरह, आप कमजोर हाथों को गुना करने के लिए मजबूर करेंगे और इससे बर्तन के मूल्य में वृद्धि होगी।
  • 2
    निर्धारित करें कि क्या आपके पास कार्ड की आवश्यकता है या नहीं, इसके लिए इंतजार करना उचित है या नहीं। इसे के रूप में जाना जाता है ड्राइंग। यदि आपके हाथ सफल होने के लिए संभव है, लेकिन यह इस पर निर्भर करता है कि क्या आपको सही कार्ड मिलते हैं बारी या में नदी, आपको यह तय करना होगा कि उनके लिए इंतजार करने योग्य है या नहीं। आप पॉट बाधाओं की गणना करके इस फैसले में मदद कर सकते हैं। यदि आप कार्ड के लिए इंतजार करना चुनते हैं, तो आप को तब तक ब्लफ़ करना होगा जब तक आपको उस पत्र को प्राप्त न हो जाए जिसकी आपको आवश्यकता होती है।
  • यदि आपको जो पत्र की ज़रूरत नहीं होती है, तो आप ब्लफ या गुना कर सकते हैं। कभी-कभी, आप इस खेल को एक बुरे हाथ से, भाग्य का थोड़ा और अच्छे बुलबुले कौशल जीत सकते हैं।
  • प्ले-पोकर-चरणीय-18.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Play Poker Step 18.jpg शीर्षक वाला चित्र

    Video: Learn TEEN PATTI in 3 minutes.

    3
    खेलने के दौरान दूसरों को अभ्यास और देख कर तेजी से प्रेरणा का विकास आप अधिक तेज़ और बेहतर बनेंगे जितना आप खेलेंगे और निरीक्षण करेंगे। हर पोकर गेम अलग-अलग है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अच्छी प्रवृत्ति विकसित करें और याद रखने और अभ्यास में जटिल प्रणालियों में डालने की कोशिश न करें। अपनी खुद की प्रवृत्तियों को विकसित करने के प्रयासों की प्रतिक्रिया के रूप में वे पैदा होती हैं और अन्य खिलाड़ियों की प्रतिक्रियाओं को देखने के लिए प्रयास करते हैं।
  • प्ले-पोकर-चरणीय-19.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    प्ले पोकर चरण 19.jpg शीर्षक वाला चित्र



    4
    अपने नकद की सावधानीपूर्वक योजना बनाएं जब आप मुश्किल से सीख रहे हैं, तो आपको अपने विचार से कहीं ज्यादा निवेश नहीं करना चाहिए "अजीब" खो देते हैं। अपनी नकदी में वृद्धि न करें और फिर सब कुछ खो जाने के बाद दोबारा खेलते रहें, इसके बदले, जब तक आप मस्ती के लिए फिर से उस राशि को खोने में सहज महसूस न करें तब तक प्रतीक्षा करें।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, आपको अधिकतम सीमा तक 200 दांव आसानी से खोना चाहिए। इसलिए, यदि सीमा $ 5 के दांव के लिए है, तो आपकी नकद 1000 डॉलर होनी चाहिए और इससे आगे नहीं बढ़ना चाहिए
  • यदि आप पोकर को और अधिक गंभीरता से लेना शुरू करते हैं, तो आपको अपनी जीत और नुकसान की निगरानी करनी चाहिए। इस तरह, आप निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आप लंबे समय तक जीतते हैं या हारते हैं।
  • यह मत भूलो कि, आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर, आपको कानूनी नोटिस लेने से बचने के लिए दांव की जीत पर एक रिकॉर्ड रखने और करों का भुगतान करना होगा।
  • प्ले-पोकर-चरणीय-17.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Play Poker चरण 17.jpg शीर्षक वाला चित्र
    5
    बुनियादी लक्षण पढ़ने के लिए जानें आप कह सकते हैं कि, पोकर में, अपने विरोधियों को चकरा देने में आपके कार्ड खेलने से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है। हालांकि यह गेम का एक और अधिक उन्नत पहलू है, खिलाड़ियों को धोखा देने वाले संकेतों के बारे में जागरूक होना, विशेष रूप से आपका सट्टेबाजी के पैटर्न पर ध्यान दें, जैसे कि शुरुआती या बहुत अक्सर दांव (शायद कमजोर हाथों से) या देर से दांव (जैसे कि धमकाना)। आप अपने प्रतिद्वंद्वी के हाथ कितने मजबूत के अनुमान लगाने के लिए भौतिक संकेतों का भी उपयोग कर सकते हैं और अपनी रणनीति को गुप्त रखने में मदद करने के लिए इन पैटर्नों से बचें।
  • क्लासिक भौतिक संकेतों में उथले श्वास, नाक के फैलाव, धब्बा, आँखें, पानी, निमिष, गर्दन या मंदिर में दिखाई देने वाली पल्स में वृद्धि, निगलने में ज्यादा उथल-पुथल है। ।
  • आम तौर पर, मुंह पर हाथ डालने से पता चलता है कि मुस्कुराहट छिपी हुई है दूसरी ओर, जब हाथ कांपता है, यह आमतौर पर नसों को इंगित करता है
  • जब फ्लॉप, यदि कोई खिलाड़ी अपनी चिप्स को देखता है, तो उसके हाथ मजबूत होने की संभावना है।
  • ऐसा लगता है कि अगर एक साधारण खिलाड़ी आपको प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है,
  • 6
    आक्रामक खिलाड़ियों से रूढ़िवादी खिलाड़ियों को भेद। इस तरह, आप अपनी सट्टेबाजी के पैटर्न को निर्धारित कर सकते हैं और उन्हें और आसानी से पढ़ सकते हैं। आप सबसे रूढ़िवादी खिलाड़ियों में भेद कर सकते हैं यदि आप देखते हैं कि वे जल्दी से रिटायर करते हैं, क्योंकि यह स्पष्ट है कि वे केवल तब रहते हैं जब उनके पास अच्छे कार्ड होते हैं
  • हालांकि रूढ़िवादी खिलाड़ियों ने इतना पैसा नहीं खोया है, लेकिन अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के लिए उन्हें पता लगाना आसान है। अक्सर, उन्हें ब्लफ से रिटायर होने के लिए मजबूर किया जा सकता है क्योंकि वे उच्च दांव से बचने के लिए जाते हैं
  • आक्रामक खिलाड़ी वे हैं जो जोखिम लेते हैं और आम तौर पर हाथ की शुरुआत में उच्च दांव लगाते हैं, यह देखकर कि अन्य खिलाड़ियों ने उनके कार्ड के संबंध में कैसे व्यवहार किया और यह देखना कि क्या वे शर्त लगाते हैं या नहीं।
  • विधि 4
    अधिक पेशेवर खेलें

    1
    di "कदम" एक शर्त बनाने के लिए नहीं अगर आप शर्त लगाने वाले पहले व्यक्ति हैं या सट्टेबाजी के सभी लोग बीते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं। कहना "कदम" एक नया हाथ यह मतलब है कि आप उस समय शर्त करने के लिए और बदले में अगले खिलाड़ी सट्टेबाजी को खोलने के लिए अवसर है न जाने का चयन की शुरुआत में अपनी बारी पर।
    • कहना "कदम" निम्नलिखित राउंड में इसका मतलब है कि आप दांव के साथ बने रहें जो आपने पहले से ही इस हाथ के दौरान बनाए हैं और जब तक कोई दूसरा खिलाड़ी अपनी बारी में शर्त बढ़ा नहीं लेता, तब तक आप अधिक शर्त नहीं लेंगे।
    • अगर दूसरे खिलाड़ी उस हाथ के दौरान शर्त बढ़ाता है, तो आप और ना ही कोई और कह सकता है "कदम" न ही अनुसरण करें "मृत्यु" लेकिन, जब वे मोड़ को छूने के लिए वापस आते हैं, तो उन्हें अंतिम शर्त बनाकर या वापस लेना चाहिए।
  • 2
    di "मैं खुली हूँ" जब एक शर्त अभी तक नहीं बनाई गई है और आप दांव खोलना चाहते हैं उदाहरण के लिए, आप शुरुआती शर्त को $ 1 से बढ़ा सकते हैं या कम से कम सत्तारूढ़ न्यूनतम द्वारा दांव बढ़ा सकते हैं। यदि आप दांव को नहीं खोलना चुनते हैं, तो किसी अन्य खिलाड़ी या अन्य सभी खिलाड़ियों ने पारित होने तक घड़ी की दिशा बदल दी है। अगर हर कोई गुजरता है, तो यह 1 से 3 कार्डों को त्यागने और लेने के लिए चुनने का समय है या आपके पास कार्ड के साथ रहना है। अगर वहाँ केवल 3 कार्ड से कम लेने के लिए उपलब्ध हैं, प्रतिस्थापन कार्ड लिया जाना चाहिए।
  • डीलर त्याग किए गए कार्डों को फेर लेगा और उन्हें डेक के नीचे जोड़ देगा जिसमें कार्ड लिया जाता है।
  • 3
    di "के बराबर या" आखिरी खिलाड़ी के समान शर्त लगाने के लिए जब आप एक शर्त से मेल खाते हैं, तो आप को आखिरी शर्त या पिछली राशि के समान ही शर्त लगाई गई थी। उदाहरण के लिए, यदि आपके दावे के खिलाड़ी केवल $ 10 का शर्त लगाते हैं और अब यह आपकी बारी है, तो आप कहेंगे "के बराबर या" अपनी शर्त को पूरा करने के लिए और फिर आप बर्तन में चिप्स या नकदी में 10 डॉलर डाल देंगे।
  • 4
    उस समय की शर्त को बढ़ाने के लिए शर्त बढ़ाएं यह भी सचमुच के रूप में जाना जाता है "पॉट को मीठी बनाना"। एक शर्त अपलोड या इसे फिर से बढ़ाने के लिए, आप इस दौर खत्म और अब हर किसी कॉल कर सकते हैं या अंतिम सेट की राशि बढ़ा है और इस तरह के खेल में रहना है या नहीं तो रिटायर के लिए आगे बढ़ना चाहिए। जो लोग पहले से मिलान कर चुके हैं, उनके पास आने पर गुजर सकते हैं और जब तक कोई शर्त नहीं उठाता, हाथ समाप्त हो जाता है।
  • यदि आपके पास एक खिलाड़ी है जो $ 20 का दांव लगाता है और आपको लगता है कि आपका हाथ जीत सकता है या आप चाहते हैं धोखा, अपनी बारी से आप कहकर शर्त बढ़ा सकते हैं "मैं $ 30 तक जाता हूं"।
  • हालांकि, आपको नहीं कहना चाहिए "मैं आपके 20 के बराबर हूं और मैं 10 बढ़ाता हूँ"। दरअसल, यह अच्छी तरह से नहीं देखा गया है क्योंकि यह बोलने का एक ढलान तरीका माना जाता है, हालांकि यह फिल्मों में लोकप्रिय है।
  • 5
    di "मैं रिटायर हूं" जब आप हाथ से बाहर निकलने के लिए तैयार हों जब आप रिटायर करते हैं, तो आप अपने कार्ड खो देते हैं और उन पैटों को छोड़ देते हैं जिन्हें आपने पहले से योगदान दिया है अगर आपके पास अभी भी चिप्स बचे हुए हैं या आप अभी भी अपनी हानि सीमा तक नहीं पहुंच पाते हैं, तो आपको अगले हाथ के लिए कार्डों के सामने आने तक इंतजार करना होगा। यदि आप अपनी बारी से रिटायर करना चाहते हैं, तो कार्ड को मेज पर नीचे रखें और फिर उन्हें ढेर ढेर पर रखें।
  • जब भी आपकी बारी होती है तो आप हाथ से किसी भी समय वापस ले सकते हैं इसके अलावा, आप अपनी चिप्स एकत्र कर सकते हैं, खेल से बाहर निकल सकते हैं और देख सकते हैं या जा सकते हैं।
  • 6
    गेम के अंत में अपने कार्ड दिखाएं इस रूप में जाना जाता है "आमना-सामना"। जब उन सभी खिलाड़ियों को, जिन्होंने सेवानिवृत्त नहीं हो, कहते हैं "कदम" या "के बराबर या", ये अपने कार्ड फ्लिप करते हैं कार्ड को देखो और निर्धारित करें कि पूरे पॉट को लेने के लिए सबसे अधिक मूल्यवान हाथ कौन है। एक टाई के मामले में, खिलाड़ियों ने बर्तन को विभाजित किया।
  • विधि 5
    पोकर के लोकप्रिय बदलाव जानें

    1
    छाया हुआ पोकर की मूल बातें जानें. यह वैकल्पिक नियमों के साथ एक बदलाव है कि खेल की शुरुआत से पहले सहमति किया जा सकता है (उदाहरण के लिए यदि वाइल्डकार्ड या जो कार्ड उच्च और निम्न सीमा हो जाएगा इस्तेमाल किया जाएगा,) है। इस गेम का एक समान उद्देश्य है टेक्सास उन्हें पकड़ लेते हैं, अर्थात, 5 कार्ड के अपने हाथों की सीमाओं के भीतर सामुदायिक कार्ड का उपयोग किए बिना 5 कार्ड का सबसे अच्छा हाथ मिलता है।
    • दांव की संरचना का निर्धारण करें: तय करें कि बर्तन की सीमा के साथ या सीमा के बिना, आप एक निश्चित सीमा के साथ खेलेंगे या नहीं।
    • सवाल "कौन पहले वितरित करता है?" डीलर चुनने के लिए हालांकि इस समूह है कि आप खेलते हैं और खेलने के लिए जगह पर निर्भर करेगा आप एक व्यापारी या एक लाटरी सभी खिलाड़ियों कर साथ रहने के लिए चुन सकते हैं। यह भी संभव है कि जो भी खेल का आयोजन करता है या मेजबान पहले वितरित करने का चयन करता है।
  • 2
    तीन-कार्ड पोकर जानें यह एक ऐसा गेम है जिसमें, शुरू करने के लिए, खिलाड़ी प्रारंभिक शर्त बनाते हैं फिर, दोनों डीलर और प्रत्येक खिलाड़ी को 3 कार्ड प्राप्त होते हैं और सभी को यह निर्धारित करना होगा कि क्या वे खेलने के लिए शर्त लगाएंगे या यदि वे रिटायर हो जाएंगे। अंत में, एक टकराव होता है जिसमें डीलर अपने कार्ड को दिखाता है और सबसे अच्छा हाथ से एक जीतता है।
  • प्ले-पोकर-चरणीय-29.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    प्ले पोकर चरण 29.jpg का शीर्षक चित्र
    3
    कुछ कम-ज्ञात विविधताओं के बारे में जानें क्या तुम सच में खेल के लिए interesas या बस पोकर के बारे में अपने ज्ञान के साथ दूसरों को प्रभावित करना चाहते हैं, तो आप, अन्य रूपों के नियमों सीख सकते हैं उन पाया पोकर सहित सीधे, इस पांच कार्ड स्टड, सात कार्ड स्टड, कमबॉल, ओमाहा, द अनानास ("अनानास"), इस पागल अनानस ("पागल अनानास"), सिनसिनाटी और डॉ। काली मिर्च
  • विधि 6
    पोकर के हाथों को समझें

    1
    नाम और सामग्री को याद रखना फिर, हाथों के अर्थ को समझना शुरू करें
    • उच्चतम हाथ है "शाही फ्लश" (या शाही फूल), जो 10 से बना है, एक जैक, एक रानी, ​​एक राजा और एक ही सूट (या तो सभी क्लब, हीरे, दिल या तलवार) का एक इक्का। यह हाथ केवल एक अन्य सूट से शाही फ्लश के साथ ही बांधा जा सकता है, लेकिन आप जीत नहीं सकते।
    • "रंगीन सीढ़ी" एक ही सूट के लगातार 5 कार्ड होते हैं।
    • "पोकर" एक ही रैंक के 4 कार्ड (लेकिन निश्चित रूप से, अलग अलग सूट के) और किसी भी पद (जैसे, 4 इक्के और 9) का पांचवां हिस्सा कार्ड हैं। 4 इक्के होने के कारण, किसी को भी हाथ में इक्का नहीं मिल सकता है, इसलिए रॉयल फ्लश बनाने में संभव नहीं होगा।
    • "पूर्ण" एक ही रैंक के 3 बराबर कार्ड और दूसरे रैंक के 2 बराबर कार्ड होते हैं।
    • "रंग" एक ही सूट के 5 कार्ड होते हैं यह अनुक्रम में नहीं हो सकता है या एक ही रैंक के हो सकता है, लेकिन एक ही सूट के हैं।
    • "सीढ़ी" यह लगातार 5 रैंकों के कार्ड से बना है, लेकिन कई सूटों की।
    • "तिकड़ी" वे एक ही रैंक के दो कार्ड और दो कार्ड जोड़े नहीं हैं।
    • "डबल दंपति" एक ही रैंक के 2 कार्ड, दूसरे रैंक के दो कार्ड (पहली जोड़ी के रैंक से अलग) और एक कार्ड जो कि जोड़ा नहीं है।
    • "युगल" एक ही रैंक के 2 कार्ड और अन्य 3 कार्ड होते हैं जो युग्मित नहीं किए जाते हैं।
    • "उच्च कार्ड" सबसे कम हाथ है (कहा जाता है "कुछ नहीं") ऐसा तब होता है जब आपके पास एक ही रैंक के दो कार्ड नहीं होते हैं, पांच कार्ड लगातार नहीं होते हैं और कोई भी एक ही सूट के नहीं हैं

    युक्तियाँ

    Video: 1 मोबाइल में 2 Teen Patti Gold कैसे खेलें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com