ekterya.com

रोल प्ले कैसे खेलें

भूमिका निभाने वाले खेल एक पुस्तक लिखने से अलग नहीं हैं जितना कि आप जाते हैं आप एक पृष्ठ पर संख्याओं से शुरू करेंगे, और अगर सब कुछ ठीक हो जाएगा, तो आप और आपके सहयोगियों के पास एक अविस्मरणीय अनुभव होगा।

चरणों

एक भूमिका निभाते हुए खेल का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
तय करें कि आप कौन से खेल खेलना चाहते हैं कुछ दूसरों की तुलना में अधिक जटिल हैं कुछ शानदार दुनिया में सेट किए गए हैं और अन्य अधिक यथार्थवादी हैं कुछ भी भविष्यवादी हैं अगर इसके बारे में कोई पुस्तक या फिल्म लिखी गई है, तो क्या कल्पना है या नहीं, आप संभवत: भूमिकाओं को चलाने के लिए इसका प्रयोग कर सकते हैं
  • एक रोलप्लेइंग गेम खेलने वाला चित्र, चरण 2
    2
    समान स्वाद वाले खिलाड़ियों के समूह का पता लगाएं भूमिका निभाता है आम तौर पर सामाजिक गतिविधियां होती हैं, इसलिए एक बार जब आप निर्णय लेते हैं कि आप किस पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, तो दो या तीन लोगों को एक ही चीज़ में रुचि रखने का समय लगता है।
  • एक रोलप्लेइंग गेम खेलने वाला चित्र, चरण 3
    3
    तय करें कि रेफरी कौन होगा या "खेल निर्देशक"। सबसे अधिक संभावना यह है कि वह खेल के नियम को बेहतर जानता है
  • एक रोलप्लेइंग गेम खेलने वाला छवि 4 चरण

    Video: कहानी सुनाना, गीत, रोल प्ले और नाटक: प्राथमिक विज्ञान

    4



    अपना चरित्र बनाएं एक का अर्थ "चरित्र" यह आप क्या खेलते हैं पर निर्भर करेगा, लेकिन ज्यादातर खेलों में आप बहुत से प्रकार के वर्णों को चुन सकते हैं। आपके "चरित्र" यह आपके द्वारा (खिलाड़ी के रूप में) चरित्र के कार्यों के लिए सभी निर्णयों को बनाने के साथ खेल के साथ बातचीत करना होगा। आप तय करेंगे कि आपका चरित्र किस प्रकार लेगा और ले जाएगा नहीं। यह आम तौर पर खेल के सबसे पुरस्कृत अनुभवों में से एक है, क्योंकि आप कुछ निर्णयों के परिणाम और पुरस्कार और उनके चरित्र, उनके दोस्तों और उनके पर्यावरण पर प्रभाव देखेंगे।
  • एक रोलप्लेइंग गेम खेलने वाला चित्र, चरण 5
    5
    चलायें और मज़ेदार है। मज़ा आ रहा है, सब के बाद, बिंदु है। यदि आपका चरित्र लंबे समय तक नहीं रहता है, तो आप दूसरे को बना सकते हैं। खेल निर्देशक सेटिंग्स का वर्णन करेंगे और उन लोगों के कुछ हिस्सों को खेलेंगे, जो आपके पात्रों को मिलेंगे और साथ-साथ बातचीत करेंगे। खिलाड़ियों का फैसला होगा कि वे पर्यावरण से कैसे संबंधित होंगे और वे खेल स्थितियों की परिस्थितियों के प्रति प्रतिक्रिया कैसे करेंगे।
  • एक रोलप्लेइंग गेम खेलने वाला चित्र, चरण 6
    6
    गेम डायरेक्टर भी नियमों को प्रदान करेगा और कॉल करेंगे कि कौन क्या कर सकता है और एक चरित्र द्वारा बनाई गई किसी विशेष नाटक के प्रभाव का वर्णन कर सकता है। तो आप का सामना हर राक्षस, हर व्यापारी जो आप से सामान खरीदते हैं, हर विद्रोही कमांडर, खेल निर्देशक द्वारा संचालित किया जाएगा। अगर यह एक मुश्किल काम की तरह लगता है, यह है! लेकिन खेल निर्देशक होने के नाते बहुत फायदेमंद हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: बच्चों को 'जीनियस' बनाने के टिप्स Tips to Keep Your Kids Brain Healthy

    • आदर्श रूप से भूमिका निभाता खिलाड़ियों के बीच एक प्रतियोगिता नहीं है। यह अच्छे और बुरे, या एक दोस्ताना प्रतिद्वंद्विता के बीच एक प्रतियोगिता हो सकती है, लेकिन अगर आप घर में उदास महसूस करते हैं, तो संभावना है कि आप कुछ सही नहीं कर रहे हैं।
    • प्रत्येक धोखेबाज़ समूह में यह उपयोगी है (हालांकि सख्ती से जरूरी नहीं है) जो कि पहले से पहले खेला हो चुका है दूसरी ओर, कम से कम एक या दो नए लोग होने के कारण, उनके पूर्वकेंद्रित विचारों पर काबू पाने के द्वारा दिग्गजों के क्षितिज का विस्तार कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक भूमिका निभा रहा है, विशेष रूप से एक शानदार, उन लोगों के बीच खराब प्रतिष्ठा है जो इसे समझ नहीं पाते हैं। अपनी कल्पना में भूमिका निभाते रहें, और बेवकूफ कुछ भी न करें जो किसी को चोट पहुँचा सके।
    • यदि आप देख रहे हैं कि भूमिका निभाता है एकमात्र सामाजिक गतिविधि है जिसमें आप भाग लेते हैं, अपने आप को उनसे एक ब्रेक दें। यदि आप किसी और चीज के बारे में सोच नहीं सकते हैं, तो एक अन्य गतिविधि में भाग लेने से आपको खेल के लिए एक विचार मिल सकता है (उदाहरण के लिए मैं ताला खोलने के लिए ताररहित ड्रिल का उपयोग करता हूं)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खेलने के लिए एक जगह यह आमतौर पर खिलाड़ियों में से एक का घर, अपार्टमेंट या कमरे है। यह एक ऐसा स्थान होना चाहिए जहां आपको विचलन से लड़ने की ज़रूरत नहीं है (जैसे रूममेट्स टीवी देखने या गिटार बजाना)। यह एक ऐसी जगह भी होगी जहां आप दूसरों को विचलित नहीं करते हैं
    • एक मरना सभी भूमिकाओं में पासा की आवश्यकता नहीं होती है, कुछ सिस्टम (जैसे एम्बर या नोबिलिस) हैं जो रचनात्मक रूप से इस ज़रूरत को संबोधित करते हैं, लेकिन बाज़ार में बड़ी भूमिका निभाती है, तो आपको उम्मीद है कि आपके पास पासा का खेल होगा। सबसे अच्छी बात यह है कि खेल के लिए आपके पास अपने ही हैं कुछ खिलाड़ी नाराज होते हैं जब अन्य लोग उनका इस्तेमाल करते हैं। खेल "मानक" छह पक्षों (डी 6 कहा जाता है) के साथ पासा की एक जोड़ी है, जो 10 पक्षों (डी 10) और डी 4, डी 8, डी 12 और डी 20 के साथ एक जोड़ी है। आपकी ज़रूरत के मुताबिक निश्चित गेम पर निर्भर करता है।
    • कागज और पेंसिल भूमिका निभाता है आमतौर पर रिकॉर्डिंग चीजों की आवश्यकता होती है, कम से कम अस्थायी रूप से। गुप्त पहेली, महत्वपूर्ण लोगों के नाम, महत्वपूर्ण निष्कर्षों के नमूने, क्षेत्र के नक्शे, आदि। उन कार्यों से निपटने के लिए रिक्त, धारीदार या गड़बड़ी वाली चादरें (या सभी तीन बेहतर!) हों। कुछ एक व्हाइटबोर्ड और उचित मार्कर के साथ किया जा सकता है, और कुछ लोग vinyl ग्राफिक्स बनाते हैं जहां उन्हें पानी के घुलनशील मार्करों के साथ लिखा जा सकता है।
    • नियमों की पुस्तक जब तक आप सहायक और लचीली खिलाड़ियों के साथ एक बहुत ही कुशल गेम डायरेक्टर नहीं हैं, आप इस तरह से खेल शुरू नहीं कर सकते। महत्वपूर्ण नियमों की प्रतिलिपि रखने से खाड़ी में चर्चा चलती रहती है और यह सुनिश्चित कर लेगा कि उम्मीदों के बारे में कोई भी भ्रामक नहीं है। खिलाड़ियों और गेम डायरेक्टरों के लिए आमतौर पर अलग-अलग पुस्तकें होती हैं और प्रायः एक संदर्भ के रूप में खिलाड़ियों के लिए मार्गदर्शिकाओं की कुछ प्रतियां बनाना अधिक सुविधाजनक होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com