ekterya.com

एक ऊतक डायरी कैसे रखनी है

क्या आप खुद को बुनाई में रुचि रखने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आप निराश महसूस करते हैं क्योंकि आप अपने अंक और / या पंक्तियों का ट्रैक नहीं रख सकते हैं? या हो सकता है कि आप उन सभी परियोजनाओं के वंश पर अनुवर्ती कार्रवाई करना चाहते हैं जो आप कर रहे हैं। एक ऊतक डायरी रखने की कोशिश करो!

चरणों

रखें करने के लिए बुनाई-जर्नल-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि रखें एक बुनाई पत्रिका 1

Video: UFO Congress Czech - Podhrazska Ilona, Ivana - EBE OLie- CC.- Lecture

1
नोटबुक या नोटपैड खोजें या इसे खरीदें या अपने बैग में या कपड़े के टोकरी में रखें पहले सुनिश्चित करें कि यह फिट बैठता है! छोटे नोटबुक सबसे अच्छे हैं, क्योंकि स्कूल के लिए उपयोग की जाने वाली सामान्य नोटबुक की तुलना में वे कम जगह पर हैं।
  • रखें करने के लिए बुनाई-जर्नल-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि रखें एक बुनाई जर्नल 2
    2
    एक पेन या पेंसिल लें और इसे हर समय नोटबुक के पास रखें। एक पैन खरीदने के बारे में सोचें जो इसे आपकी नोटबुक में लगाया जा सकता है ताकि इसे और अधिक आरामदायक बनाया जा सके।
  • रखें करने के लिए बुनाई-जर्नल-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि रखो एक बुनाई पत्रिका 3
    3
    पृष्ठ के शीर्ष पर पैटर्न का नाम लिखें ताकि आप अपना प्रोजेक्ट अकाउंट नहीं खो सकें। वह तिथि लिखें जिसे आप बुनाई कर रहे हैं प्रिंट, फोटोकॉपी या मैन्युअल रूप से अपनी नोटबुक में वह प्रतिलिपि बनाएं, जिस प्रकार आप काम कर रहे हैं। इसलिए, जब आप पूरे प्रोजेक्ट में काम कर रहे हैं, तो इतने सारे ब्रांड, आदि की एक प्रणाली का उपयोग करें। पैटर्न में अपनी स्थिति का ट्रैक रखने के लिए याद करने के लिए सहायता नोट लिखिए, अगर आप कभी भी पैटर्न को फिर से देखते हैं
  • रखें करने के लिए बुनाई-जर्नल-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि रखो एक बुनाई पत्रिका 4
    4
    अपनी सुइयों और ऊन के बारे में जानकारी लिखें यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप किस प्रकार का ऊन का उपयोग कर रहे हैं यदि आप आवरण को फेंकने की योजना बना रहे हैं (आप पृष्ठ पर आवरण भी डाल सकते हैं)। आपके द्वारा भविष्य में परामर्श के लिए उपयोग किए गए सुइयों को लिखना एक अच्छा विचार है



  • रखें करने के लिए बुनाई-जर्नल-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि रखो एक बुनाई पत्रिका 5
    5
    संक्षेपों का ट्रैक रखने के लिए डायरी का उपयोग करें यदि आप जिस पद्धति का उपयोग कर रहे हैं वह सभी संक्षिप्त शब्दों का पूरी तरह से समझा नहीं है, उन्हें देखें और थोड़ा स्पष्टीकरण लिखें ताकि आप बुनाई के दौरान उन्हें तलाशने में समय बर्बाद न करें।
  • रखें करने के लिए बुनाई-जर्नल-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि रखें एक बुनाई पत्रिका 6
    6
    अपनी जर्नल में उत्साह या गोंद वाले चित्रों को चिपकाएं आप हर प्रोजेक्ट से अजीब कलम और शायद एक चिपकने वाला या ऊन का एक टुकड़ा भी इस्तेमाल कर सकते हैं, ताकि आपकी पत्रिका वास्तव में मजेदार हो और स्क्रैपबुक की तरह हो।
  • रखें करने के लिए बुनाई-जर्नल-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि रखो एक बुनाई पत्रिका 7
    7

    Video: The Vince Foster Cover Up - CC BY license American Patriot YouTube Channel

    एक बार परियोजना पूरी कर लेने के बाद अंतिम विवरण लिखें। आपको कितना ऊन का उपयोग करना पड़ा? आप दूसरी बार दूसरी बार क्या करते थे? आप ऊन ब्रांड के बारे में क्या सोचते हैं? यह सब भविष्य की बुनाई परियोजनाओं के लिए उपयोगी है I
  • Video: Naya Khoon song Ft Govinda and Mandakini

    युक्तियाँ

    • सर्पिल नोटबुक खरीदने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है तो आप सर्पिल में पेन या पेंसिल डाल सकते हैं, अगर यह काफी छोटा है अगर कलम में एक क्लिप है तो यह भी आसान है!
    • एक ऑनलाइन पत्रिका का उपयोग करने पर विचार करें, जैसे कि Ravelry.com. यह सच है कि आप कुछ दृश्य तत्वों को खो देंगे और पेपर डायरी का मजा ले सकते हैं, लेकिन खाते को ऑनलाइन रखने के लिए बहुत तेज़ है।
    • एक सुंदर या हड़ताली नोटबुक खरीदें जो आपकी शैली के साथ जाती है। यदि आप हर बार जब आप बैठते हैं, तो आप बुनना के लिए प्रोत्साहित करेंगे!
    • जब आप एक कलम चुनते हैं, तो आप बहुरंगी रंग का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए आपको कभी भी पता नहीं चलेगा कि आप किस रंग को प्राप्त करने जा रहे हैं!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नोटबुक
    • बॉलपॉइंट पेन या पेंसिल
    • ऊतक बैग या टोकरी
    • कैमरा (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com