ekterya.com

शौक की लागत कम रखने के लिए कैसे?

क्या आप अपने शौक से प्यार करते हैं, लेकिन क्या आपके पास पूरी तरह से पूरा करने के लिए पैसा नहीं है जैसा आप चाहते हैं? हम अपने खर्चों को नियंत्रण में रखने के कुछ तरीके प्रस्तुत करते हैं और अपने खाली समय के दौरान मज़ेदार रहते हैं।

चरणों

Pen_hand_position_neutral.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">चित्र का शीर्षक Pen_hand_position_neutral
1
कम महंगे शौक की तलाश करें एक शौक को चुनने या बचने का मकसद ही एकमात्र कारण नहीं है, लेकिन आपको इसमें शामिल लागतों को ध्यान में रखना होगा।
  • ZTR3_371.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">ZTR3_371 शीर्षक वाली छवि
    2
    माध्यमिक लागत कम रखें
  • भीड़-ट्रेल-5581.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">क्राउड ट्रेल 5581 नामक छवि
    3
    एक शौक है जो आपको अपने घर के पास रखता है
  • Video: COMO FAZER TESTE EM FONTE DE ALIMENTAÇÃO DE COMPUTADOR PC, FONT, FUENTE DE ALIMENTACIÓN, RECICLAGEM

    फोटोग्राफर-एट-सूर्यास्त-1181.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">सूर्यास्त 1181 में फोटोग्राफर शीर्षक वाली छवि
    4
    बहुत सारे उपकरण खरीदने से पहले शौक को अच्छी तरह जानें पहले शौक को सीखना भी बचने का ढेर होने से बचने का एक अच्छा तरीका है, अगर आप अक्सर शौक बदलते हैं
  • तार-3328.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    5
    आपके जैसे शौक और परियोजनाओं के साथ जारी रखें अगर आप कुछ करने का आनंद लेते हैं, तो इसे पहले से ही नए शौक या परियोजनाओं को शुरू करने के बजाय आपके पास पहले से ही उपयोग किए जा रहे हैं।
  • द्विनेत्री --- एक-कार्य-संग्रह .. जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">द्विनेत्री एक कामकाजी संग्रह शीर्षक वाली छवि।
    6
    सावधानी से नई खरीद को ध्यान में रखें टीम के मामले में, टिकाऊ चीजें चुनें जो आप लंबे समय तक उपयोग कर सकते हैं।
  • सभी की स्थिति-Gear.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">सभी शर्त गियर शीर्षक वाली छवि
    7
    अपना उपकरण रखरखाव दें एक बार आपके पास एक अच्छा और टिकाऊ उपकरण है, तो इसे ठीक से कार्य कर रखने के लिए जो भी आवश्यक हो समय-समय पर एक छोटे से रखरखाव बाद में रखरखाव को रोक सकता है।
  • रैग्निहाइल ---- स्टूडियोज़ ----- 2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि रग्हहिल्ड स्टूडियोज 2 का शीर्षक
    8
    केवल आपूर्ति कीजिए जो आप जानते हैं कि आप उपयोग करेंगे। आपूर्ति खरीदने से पहले प्रोजेक्ट को ध्यान में रखने की कोशिश करें
  • बुक-Sale..jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    9



    बेहतर मूल्य प्राप्त करें इस्तेमाल की गई चीज़ें खरीदें अगर ऐसा करने में समझ में आता है तो कई लोग थोड़ी देर बाद अपना शौक बंद कर देते हैं और प्रयुक्त उपकरण और आपूर्ति को सही स्थिति में बेचते हैं या निपटान करते हैं। आपके द्वारा खरीदे गए नए आइटम पर ऑफ़र और छूट के लिए देखें
  • Granny_rectangle_scarf_18.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक दुपट्टा, एक खिलौना झुंझलाना और कप धारकों की एक जोड़ी एक सस्ते स्टोर के धागे में डॉलर से बनाई गई थी। महंगी वस्तुओं के मामले में खासकर पहली बार उपकरण या आपूर्ति का इस्तेमाल करने की कोशिश करें।
  • गर्मी-फास्ट-साइकिल चालक-7678.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">ग्रीष्मकालीन फास्ट साइकिल चालक 7678 शीर्षक वाली छवि
    10
    शौक चुनें जो आपको पैसे बचाने के लिए, या कम से कम एक सामान्य व्यय के बदले में अपनी जीवन शैली को सुधारें। घर पर अपनी खुद की व्यवस्था करने के लिए जानें लकड़ी का काम करना या संरक्षित करना सीखें अपने खुद के भोजन, या कहीं कम से कम बोना एक मोटर साइकिल की सवारी से आप जिम और कार पहनने पर बहुत पैसा बचा सकते हैं, जिम सदस्यता की लागत का उल्लेख नहीं कर सकते।
  • Derailleur_687.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">चित्र शीर्षक Derailleur_687
    पूरक शौक चुनें यदि आप एक साइकिल की सवारी करना चाहते हैं, तो उन्हें ठीक करने का तरीका जानने की कोशिश करें। यदि आप पकाना पसंद करते हैं, सीखना कैसे बनाए रखने के लिए या किसी अन्य विधि को कैसे खाना को संरक्षित करने के लिए अगले तार्किक कदम हो सकता है। एक शौक आपको पैसा बचा सकता है और अन्य कई नई चीजें हासिल करने की आवश्यकता के बिना अपने कौशल को बढ़ा सकते हैं।
  • Strawberryjam13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    11
    ऐसे शौक चुनें, जो कि उपहार बन जाएंगे जिन्हें आपको खरीदने की ज़रूरत नहीं है। पाककला और कई शिल्प इस श्रेणी में आते हैं, लेकिन शिक्षण जैसे अन्य चीजों को न भूलें, कहानियां कह रही हैं और दूसरों को उनके सुधारों के साथ मदद कर रही हैं।
  • स्वयंसेवक 4014.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">VOLUNTEER 4014 शीर्षक वाली छवि
    12
    अपना समय प्रदान करें आपको दूसरों की मदद करने में बहुत संतोष मिलेगा, इससे आपको बहुत कम या कुछ भी नहीं मिलेगा। और जल्द ही यह एक शौक बन जाएगा कि आप बहुत मज़ा आएंगे।
  • Video: COMO FAZER TATUZINHO TESTADOR INDUZIDO CASEIRO, TESTAR, TESTE, PROBADOR DE BOBINA, INDUCTOR TESTER

    शाइनी-Things.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक शाइनी थिंग्स
    13
    अपना समय ले लो यदि आवश्यक हो, धन और समय दोनों के लिए बजट को परिभाषित करें आपूर्ति, उपकरण, यात्रा और शौक से संबंधित किसी भी अन्य खर्च के लिए इस पैसे का उपयोग करें, और निर्धारित राशि से अधिक नहीं है।
  • माय-हनी% 27-ऑन-ए-प्लेन.जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">मेरी हनी शीर्षक वाली छवि`s on a Plane
    14
    यात्रा की लागत और नियंत्रण के तहत घटनाओं को रखें। सभी शौक आपको यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अगर आपके लिए यह आवश्यक है या आपको ईवेंट में भाग लेने की ज़रूरत है, तो अपने बजट में इन खर्चों को शामिल करें और उन घटनाओं की राशि और लागत रखें जो आप उचित राशि में शामिल करते हैं
  • Video: CALANDRA, DOBRADEIRA, CURVADORA DE TUBOS MANUAL CASEIRA, DOBRADOR, CURVADOR, DOBLADORA

    Amuckdesign.etsy.com-1560.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बिक्री के लिए आभूषण
    15
    एक मामूली पैमाने पर अपने शौक का अभ्यास करें व्यावसायिक बनें कुछ लोग अपने शौक के साथ पेशेवर बन जाते हैं, या कम से कम उन्हें थोड़ा अतिरिक्त पैसा मिलता है आप जल्दी से उस स्तर तक पहुंच सकते हैं जहां आपकी बिक्री आपकी सामग्री की लागत को कवर करती है, लेकिन जिस स्तर पर आप इसे दूसरी नौकरी पर विचार कर सकते हैं या उस पर रहते हैं, उसके लिए थोड़ा अधिक कौशल और अधिक काम की आवश्यकता होती है। स्वयं निरंतर जुनून अक्सर आपको सबसे अच्छी और सबसे महंगी सामग्रियों और उपकरणों का उपयोग करने की अनुमति देते हैं, क्योंकि वे बेहतर बिक्री और बेहतर कीमतों के जरिये स्वयं के लिए भुगतान करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने खुद के संतुलन और अपना स्वयं का बजट खोजें
    • अपने शौक के बारे में अधिक जानने के लिए सार्वजनिक लाइब्रेरी और अपने इंटरनेट कनेक्शन का प्रयोग करें।
    • अपने शौक में मुफ्त या कम लागत वाला वर्ग देखें, या नए शौक की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • याद रखें कि बहुत से लोग सबसे लोकप्रिय शौक की तलाश करते हैं क्योंकि वे मज़ेदार हैं यदि आप उनके साथ व्यापार करने की कोशिश करते हैं, तो आप ज्यादा कमा नहीं सकते क्योंकि आपूर्ति मांग से अधिक है।
    • याद रखें कि शौक को आप एक सफल व्यवसाय में पसंद करते हुए तनावपूर्ण हो सकते हैं, यहां तक ​​कि उस बिंदु तक जहां आप एक बार आपके शौक के लिए खुशी महसूस करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com