ekterya.com

स्क्रैबल में अपना स्कोर कैसे सुधारें

क्या आपने कभी स्क्रैबल खेला है? यदि आपको उच्च स्कोर मिलता है, तो यह आपको दूसरों को दिखाने में मदद कर सकता है कि आपके पास एक अच्छा शब्दावली है कुछ चरणों के साथ, आपके स्क्रैबल स्कोर में काफी वृद्धि करना संभव होगा!

चरणों

इमेज शीर्षक में सुधार करें आपका स्क्रैबल स्कोर चरण 1
1
दो अक्षरों के शब्दों को जानें। वे हैं "गोंद" स्क्रैबल का दो पत्रों के कुछ शब्द स्पष्ट हैं और वे इसके लायक हैं क्योंकि आप बहुत सारे अंक (हे, एक्एक्स) कर सकते हैं, लेकिन ऐसे अन्य लोग हैं जो, अच्छी तरह से खेला जाता है, बहुत सारे अंक जोड़ सकते हैं (जो, इलेवन, एक्सयू, क्यूई) , खासकर यदि आप एक ही मोड़ में दो अलग-अलग शब्दों में उच्च स्कोर कार्ड का उपयोग करने में सक्षम हैं।
  • इंप्रूव आपका स्क्रैबल स्कोर चरण 2

    Video: व्यक्त डिजिटल इलेक्ट्रॉनिक अंग ट्यूटोरियल

    2

    Video: लुई वीयर्न टेकट्टा

    आम उपसर्गों और प्रत्यय, ANDO, ADO, PRE और इसी तरह जानें। यदि कोई ऐसा शब्द है जो पहले से ही कई बिंदुओं के साथ बोर्ड पर है, तो आप शब्द के एक प्रत्यय या उपसर्ग जोड़कर इन बिंदुओं का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा, सभी पत्रों की शाब्दिक वर्तनी (वर्तनी) (एफ ईफी है, एल है ele, एस वह है) उपयोगी हो सकता है
  • इमेज शीर्षक में सुधार करें आपका स्क्रैबल स्कोर चरण 3
    3
    सफेद टुकड़े और एसएस प्रभावी रूप से उपयोग करें आपकी बारी में न्यूनतम दस अंक जोड़ते समय एक एकल एस का उपयोग किया जाना चाहिए (जब तक कि आप उनमें से दो न हों) एक सफेद टाइल का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए जब तक आप इसके उपयोग के लिए अतिरिक्त 30 अंक प्राप्त नहीं कर सकते। रिक्त चिप्स और एसएस एक बिंगो खेलने में बहुत उपयोगी हो सकता है, (यह तब होता है जब आप एक आंदोलन में सात पत्र डालते हैं)।
  • इंप्रूव आपका स्क्रैबल स्कोर चरण 4
    4
    अपने अक्षरों को व्यवस्थित करने की कोशिश करें ताकि आप बिंगो प्राप्त कर सकें। एक बारी में सभी सात अक्षरों को खेलते हैं, यह आपको 50 अतिरिक्त अंक देगा, जो आखिरकार आपको गेम जीत सकती है। उपसर्ग, सामान्य प्रत्यय, सफेद चिप्स और एस, खेल को जीतने के लिए बहुत उपयोगी होगा। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एडीओ है, तो आप दूसरे चार अक्षरों को एडीओ प्रत्यय के साथ एक शब्द में पुनर्व्यवस्थित करने में सक्षम हो सकते हैं
  • इमेज शीर्षक में सुधार करें आपका स्क्रैबल स्कोर चरण 5



    5

    Video: भवन, वाणी और केनेथ जोन्स Skrabl अंग की ट्यूनिंग

    एक क्यू के साथ शब्दों को जानें
  • इंप्रूव आपका स्क्रैबल स्कोर चरण 6
    6
    यदि आप एक कठिन परिस्थिति में हैं, तो कुछ चिप्स बदलने में संकोच न करें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास सभी व्यंजन हैं, तो संभव है कि आप केवल एक पत्र खेल सकें और आपके पास एक बहुत अच्छा मौका होगा कि आप जो अगला पत्र लेते हैं वह व्यंजन भी है। दो निम्न-रेटेड गेम प्राप्त करने के बजाय, कुछ निचले-मूल्य वाले पत्रों का आदान-प्रदान करें और उच्च-स्कोअरिंग प्ले बनाने की संभावना बढ़ाएं।
  • इंप्रूव आपका स्क्रैबल स्कोर चरण 7
    7
    अभ्यास परिपूर्ण बनाता है अक्सर खेलें! आपके दोस्तों के साथ ऑनलाइन खेलने के तरीके हैं, अगर आप हमेशा प्रतिद्वंद्वी नहीं खोज सकते हैं इस तरह आप नए शब्दों और रणनीतियों को सीखेंगे। [[प्ले्लॉर्ग इमेज | सुधारें आपका स्क्रैबल स्कोर चरण 7.jpg}}
  • युक्तियाँ

    • बोर्ड के बोनस बक्से में उच्च मूल्य पत्र रखने की कोशिश करें इस तरह आप अपने स्कोर को काफी बढ़ा सकते हैं।
    • मौजूदा शब्दों के साथ या मौजूदा शब्दों के किनारे पर उन्हें पार करके खेलते समय कई शब्द बनाने की कोशिश करें, अतिरिक्त शब्दों को उस दिशा में जोड़कर रखें, जिसमें आप खेल रहे हैं। यदि आप डबल या ट्रिपल पॉइंट्स के साथ एक स्पेस को कवर कर सकते हैं, तो आप दो अलग-अलग शब्द करते हैं, तो आप केवल सीधे शब्दों से नहीं बोलने वाले शब्दों के अतिरिक्त अंक (डबल या ट्रिपल) के साथ अंतरिक्ष में पहुंचेंगे।
    • कि काफी के लिए एक नाटक में सात पत्र उपयोग करने का प्रयास "बिंगो" जो 50 अंक का बोनस है।
    • असामान्य शब्दों की सूचियों को याद रखना, जैसे कि क्यू यू, या जिन शब्दों के पास अद्वितीय स्वर होते हैं, या जिनके स्वर में स्वर नहीं होते हैं, इसलिए यदि आप ऐसे शब्द बनाते हैं जो गठबंधन करना मुश्किल हो जाते हैं, तो आप एक नहीं होंगे "शब्दों के बिना"।
    • स्क्रैबल शब्दकोश की एक प्रति खरीदें स्क्रैबल डिक्शनरी की जांच करें और आपको उपयोगी युक्तियां मिलेंगी और आप यह सीखेंगे कि सभी शब्द स्क्रैबल के लिए मान्य नहीं हैं।
    • Scrabble.com आपको शब्दों की परिभाषाओं की जांच करने के लिए एक ऑनलाइन शब्दकोश प्रदान करता है यह शब्दकोश परिभाषाओं पर केंद्रित है, इसलिए इसमें केवल संज्ञा के एकवचन संस्करण शामिल हैं, हालांकि बहुवचन संस्करण स्क्रैबल शब्दों के रूप में पूरी तरह स्वीकार्य हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप शब्द लिखते हैं "खेल", पाया जा सकता है, लेकिन शब्द का खेल, पाया नहीं जा सकता, हालांकि यह आधिकारिक स्क्रैबल सूची में है, जिसे टीएलएलएल कहा जाता है इसके विपरीत, नियंत्रण आपको साइटों की तरह प्रदान करते हैं https://lexuloushelper.com/lexulous-dictionary.aspx विशेषकर आधिकारिक टीडब्ल्यूडब्ल्यू स्क्रैबल और एसओओपीओएस की सूची, लेकिन वे परिभाषा नहीं देते हैं और यही वजह है कि वे शब्द की समस्याओं को हल करने के लिए सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली साइट हैं (यह निर्धारित करने के लिए कि कोई शब्द खेलने की अनुमति है या नहीं), जबकि आधिकारिक स्क्रैबल साइट है परिभाषाओं को खोजने के लिए सबसे अच्छा विकल्प
    • आप ऑनलाइन एनाग्राम साइटों का भी उपयोग कर सकते हैं वे सभी चीजें पाते हैं जो आपके चिप्स के साथ बनाई जा सकती हैं, और कुछ आपको उस क्षेत्र में बोर्ड पर पहले से मौजूद पत्रों को दर्ज करने की अनुमति देते हैं, जहां आप खेलना चाहते हैं, और अपनी खुद की चिप्स और जिन्हें आप बोर्ड पर प्रदान करते हैं आप शब्द बना रहे हैं
    • पूर्ण बोर्ड शब्द खोज कार्यक्रम भी हैं। इसके लिए जरूरी है कि आप अपने गेम बोर्ड के सभी अक्षरों में प्रवेश करें, साथ ही साथ अपने फ्रेम के साथ, लेकिन वे आपको एक कठिन बोर्ड पर खेला होने के बाद अपने खेल को जांचने का एक अच्छा तरीका प्रदान कर सकते हैं और यदि आपको कोई अच्छा आंदोलन नहीं मिल रहा है और देखने के लिए अगर आपको कुछ हुआ तो
    • याद रखें कि जब आप उपरोक्त सूचीबद्ध किए गए जैसे एड्स एड्स का उपयोग कर रहे हैं, तो हमेशा अन्य खिलाड़ियों को बताएं, ताकि सभी नई शब्दावली शब्दों और गेम के अवसरों से सीख सकें जो ये उपकरण प्रदान कर सकते हैं।
    • ऑनलाइन स्क्रैबल गेम देखें और जानें कि उच्च रैंक वाले खिलाड़ियों के मैचों को देखकर

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप खेल समाप्त होने से पहले अपने उच्चतम मूल्य चिप्स से छुटकारा पाएं। आपका मूल्य खेल के अंत में आपके कुल से घटाया जाएगा। सही समय पर उच्च मूल्य बिंदुओं की चिप्स खेलते हैं, लेकिन लंबे समय तक उनके साथ नहीं रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्क्रैबल गेम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com