ekterya.com

अपने चित्रों को तानवाला विपरीत से कैसे सुधारें

क्या आप अच्छी तरह से आकर्षित हैं, लेकिन क्या आपको लगता है कि कुछ गायब है? क्या आप अपने चित्रों को प्रभावित करना चाहते हैं, गतिशील और आश्चर्यजनक है?



शुरुआती चित्रों में अक्सर शक्ति और कमी होती है "पंजा। " यह आसानी से मास्टर करने के लिए सीखने से दूर किया जा सकता है

टोनल कॉन्ट्रैस्ट.

पढ़ने के लिए रखें ताकि एक सरल त्वरित व्यायाम के साथ आप अपना स्तर बढ़ा सकें "शुरुआत" और जो आप प्राप्त करना चाहते हैं उसमें अपना आत्मविश्वास बढ़ाएं।

चरणों

विधि 1
कैसे एक तानवाला पैमाने बनाने के लिए

टोनल कंट्रास्ट चरण 1 के साथ अपने चित्रों को सुधारने वाला चित्र
1
पेंसिल और कागज़ ले लो (यह बेहतर है कि आप 2 बी या 3 बी ग्रेड पेंसिल और एक अच्छा ड्राइंग पेपर का उपयोग करते हैं, लेकिन कोई भी आपका पल के लिए सेवा करेगा - जब तक आप किताबों की दुकान से बाहर निकल न जाएंगे तो निराश हो जाएगा - तो अभी शुरू करें!)।
  • टोनल कॉन्ट्रास्ट चरण 2 के साथ आपका ड्रॉइंग सुधारें शीर्षक वाला इमेज
    2
    पेंसिल को जितना चिकना हो उतना चिकना हो सकता है और बाएं मार्जिन से लगभग 3 सेंटीमीटर (1) स्केल शुरू करें, पेपर पर एक छोटा सा स्थान बनाओ, जितना प्रकाश और चिकनी हो - सिर्फ पेंसिल के वजन का उपयोग करें स्थान जितना चाहे उतना बड़ा या छोटा हो सकता है, लेकिन यह 2 से 3 सेंटीमीटर (1 ``) लंबा होना आदर्श है।
  • टोनल कंट्रास्ट चरण 3 के साथ आपका ड्रॉइंग सुधारें शीर्षक वाला इमेज
    3
    इस दाग के आगे, कोई दूसरा करें, लेकिन इस समय थोड़ा गहरा बनाने के लिए थोड़ा और दबाव डालना
  • टोनल कंट्रास्ट चरण 4 के साथ आपका ड्रॉइंग्स सुधारें
    4
    जब तक आप एक गहरा नहीं बना सकते, जब तक कि स्पॉट की एक पंक्ति बनाते रहें, हर एक को अंतिम से थोड़ी गहरा हो। यदि आवश्यक हो तो आप स्पॉट के बीच वापस आ सकते हैं। आप कठिन पेंसिल पुश करने के लिए है और शायद इसलिए अंत में आपको एहसास होगा कि आप कठिन धक्का कर सकते हैं और आप पंक्ति स्थान के अंत में एक बहुत ही गहरे है प्रत्येक Mancha- के लिए अलग अलग आयोजित करने की है होगा। अब, आप रोक सकते हैं.
  • टोनल कंट्रास्ट चरण 5 के साथ आपका ड्रॉइंग्स सुधारें
    5
    अब आपके पास स्पॉट की पंक्ति है, पिछले एक की तुलना में प्रत्येक गहरा कितने हैं? शायद 8 या 10
  • टोनल कंट्रास्ट चरण 6 के साथ आपका ड्रॉइंग सुधारें शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्पॉट की सूची दें - नंबर 2 को पहली जगह पर डालें, हल्का (हाँ, नंबर 2 बाद में, आपको पता चल जाएगा कि क्यों) और आखिरी, अंधेरे स्थान, किसी भी संख्या को समाप्त होता है-शायद 8 या 10 (9 हो सकता है, यह कोई फर्क नहीं पड़ता, जब तक कि आपके पास एक पंक्ति है, सबसे हल्के से अंधेरे तक)
  • टोनल कंट्रास्ट चरण 7 के साथ आपका चित्र सुधारें
    7
    स्केल की शुरुआत में वापस जाएं और एक वृत्त या एक वर्ग बनाएं, ताकि आपके अंदर अंदर एक शुद्ध सफेद स्थान हो। यह आपका नंबर 1 टोन होगा। यह इस कारण से है कि आपने नंबर 2 के साथ शुरुआत की।
  • टोनल कंट्रास्ट चरण 8 के साथ आपका ड्रॉइंग सुधारें चित्र
    8
    पंक्ति को इस तरह से अधिक या कम रहना चाहिए:
  • टोनल कॉन्ट्रास्ट चरण 9 के साथ आपका ड्रॉइंग सुधारें
    9



    बधाई! आपने एक तानवाला पैमाने बनाया है अब, यह ड्राइंग के साथ क्या करना है?
  • विधि 2
    एक टोनल स्केल का उपयोग कैसे करें

    टोनल कंट्रास्ट चरण 10 के साथ आपका ड्रॉइंग्स सुधारें
    1
    आपके द्वारा किए गए कुछ चित्र ढूंढें और उनकी तुलना पैमाने पर करें। यह देखने की कोशिश करें कि आपके ड्राइंग मिलान में कौन से टन पैमाने के टन हैं। यह है महत्त्वपूर्ण कि आप उपयोग करते हैं आपके पैमाने, न कि हम आपको यहां दिखाते हैं यदि आपको लगता है कि आपके ड्राइंग से कुछ याद आ रही है, तो संभवतः केवल एक ही टन जो आप मैच कर सकते हैं वह बीच की सीमा में है, जो 4 से 6 तक है। तो, इसका क्या अर्थ है? अपने ड्राइंग को गतिशीलता देने के लिए, आपको टोन देखने में सक्षम होना चाहिए अंधेरा, आपके टोनल स्केल पर 8, 9 या 10 या तो यह एक की जरूरत है, कहीं, टोन गहरा और मजबूत आप क्या कर सकते हैं? अक्सर, केवल एक छोटा सा क्षेत्र को इस गहरे रंग की टोन की आवश्यकता होती है, लेकिन परिणाम में यह एक बड़ा अंतर बना देता है
  • टोनल कंट्रास्ट के साथ अपने ड्रॉइंग्स को सुधारने वाला शीर्षक छवि 11
    2
    समान रूप से महत्वपूर्ण स्वर संख्या 1, शुद्ध सफेद है। यह और गहरा टोन आपको अपने चित्रों में उपयोग करने के लिए पूर्ण तान का रेंज प्रदान करते हैं।
  • टोनल कंट्रास्ट चरण 12 के साथ आपका ड्रॉइंग सुधारें चित्र
    3
    महत्वपूर्ण: आप 1 से 10 के, एक ड्राइंग में सभी रंगों की जरूरत नहीं है, लेकिन स्पष्ट, नंबर 1, अंधेरे, नहीं, 10 (या जो भी अपने पैमाने), और एक या दो में की जरूरत है मध्यम श्रेणी, जैसे कि 4 और 6. मध्यम श्रेणियों के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें - वे आम तौर पर खुद का ख्याल रखते हैं - जो कि सबसे अधिक समस्याएं पैदा करने लगते हैं स्पष्टतम और अंधेरे, और यह इस अभ्यास का उद्देश्य है, कि आप कर रहे हैं सचेत उनमें से
  • टोनल कंट्रास्ट चरण 13 के साथ आपका ड्रॉइंग सुधारें
    4
    एक मिनट के लिए शुद्ध सफेद स्वर नंबर 1 देखें। हालांकि यह महत्वपूर्ण महत्व का है, लेकिन किसी तरह से, यह शुरुआती लोगों के कारण अंधेरे टन की वजह से चिंता नहीं करता है।
  • टोनल कंट्रास्ट चरण 14 के साथ आपका ड्रॉइंग सुधारें
    5
    शुरुआती अक्सर एक उत्कृष्ट तानवाला पैमाने बनाते हैं, लेकिन किसी भी तरह वे अपने चित्रों में गहरे रंग के स्वर को पुनः बनाने से डरते हैं। "मुझे डर लगता है!" यह ऐसा कुछ है जिसे सामान्य रूप से सुना जाता है ठीक है, यह सिर्फ कागज की एक शीट है आप किसी को नहीं मारेंगे या डूब नहीं पाएंगे, या दुर्घटना का कारण होगा। तो, बस करो.
  • टोनल कंट्रास्ट चरण 15 के साथ आपका ड्रॉइंग्स सुधारें
    6
    अच्छी गुणवत्ता के पेंसिल और कागजात निश्चित रूप से आपकी मदद करेगी - अगले लेख में हम आपको पेंसिल ग्रेड दिखाएंगे और उनमें से अधिक का कैसे फायदा होगा
  • टोनल कॉन्ट्रास्ट चरण 16 के साथ आपका ड्रॉइंग सुधारें चित्र
    7
    मज़े ड्राइंग करो!
  • युक्तियाँ

    • क्या आपने देखा है कि जब आप अपने स्पॉट्स को चित्रित कर रहे थे, जैसे कि आप अंधेरे के पास गए, किसी तरह उन्हें कम मिला? यह कभी कभी होता है हो सकता है कि लोग गहरा दाग को उजागर करने से ज्यादा चिंतित हैं जो अनजाने में छोटे बनाता है। यदि यह आपके साथ होता है, तो सुनिश्चित करें कि वे सभी समान आकार हैं।


    अपने आस-पास के ऑब्जेक्ट्स पर कुछ नज़र डालें, कुछ भी। सूचना जहां वस्तु तानल पैमाने पर स्थित है क्या यह बहुत स्पष्ट है? फिर, यह 1 और 3 के बीच हो सकता है। क्या यह बहुत अंधेरा है? फिर, यह 9 से 10 के बीच हो सकता है

    • जब आप आरेखित होते हैं, तो हमेशा क्या देखते हैं लहजा जिस भाग पर आप काम कर रहे हैं वह स्थित है।
    • शायद आपको आश्चर्य है, क्या हुआ अगर यह रंगा हुआ है? हम इसे भविष्य के लेख में कवर करेंगे। वहां, हम आपको अपने चित्रों को आश्चर्यजनक कारक देने की युक्तियां देंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पेंसिल (यह ग्रेड 2 बी या 3 बी से बेहतर है लेकिन किसी को भी शुरू करना अच्छा है)
    • श्वेत पत्र की एक शीट (एक अच्छा ड्राइंग पेपर बेहतर है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com