ekterya.com

फ़्लैश के साथ अपनी तस्वीरों को कैसे सुधारें

फोटोग्राफी कला या छवियों पर कब्जा करने की तकनीक माना जाता है। हालांकि, जब तुम एक पेशेवर फोटोग्राफर एक तस्वीर लेने बनना चाहते हैं तथ्य से परे एक बटन दबाकर चला जाता है। चित्र की संरचना की योजना बना शुरू होता है कि आप क्या तस्वीर और नहीं क्या में प्रदर्शित करना चाहते हैं। ताकि छवि एक रचनात्मक रचना और इतने मानव आंख के लिए मनभावन है तो फिर बाहर सभी तत्वों को सौहार्दपूर्वक करना। फ्लैश, एक प्रकाश स्रोत है, जो फ्लैश उत्पादन के अनुसार विभिन्न तीव्रताओं पर प्रकाश की चमक फेंकता के रूप में इस्तेमाल के लिए एक उपकरण: यह सब ब्याज फोटोग्राफर और इस तरह के रूप use- तकनीकी तत्वों के अनुसार बदलता रहता है। वहाँ एक फ्लैश कि पलटा कैमरों के शीर्ष और अन्य बाहरी फ्लैश जो से एकीकृत और कैमरे का पालन कर सकते हैं और अधिक शक्ति है में बनाया गया है है।

बाह्य फ्लैश की शक्ति और जिस तरह से इसका इस्तेमाल होता है, उसके अनुसार, हम जो तस्वीर लेते हैं, उनमें काफी बदलाव हो सकता है। नीचे आप रचनात्मक रूप से फ़्लैश का उपयोग करने और अपनी तस्वीरों को बेहतर बनाने के लिए कुछ युक्तियां पा सकते हैं।

चरणों

FullSizeRender-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
पूर्ण शीर्षक छवि 13 शीर्षक
1
रीबाउंड फ्लैश. अपने कैमरे के शीर्ष पर बाहरी फ्लैश रखें, जिससे सिर ऊपर झुकाया जा सके ताकि रोशनी छत से उछलती रहती है और इस तरह अधिक फैल जाती है इससे आपकी तस्वीरों में नरम टन बनेगा और प्रकाश सीधे विषय पर नहीं मारा जाएगा।
  • कैमरे के फ्लैश के बजाय एक बाहरी फ्लैश के साथ तस्वीर लेना एक बड़ा अंतर बना देगा।
छवि DSC_0260 copia शीर्षक
  • FullSizeRender-14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    पूर्ण साइज़रेंडर 14 छवि का चित्र

    Video: आपका चित्र में सुधार 5 युक्तियाँ जल्दी अपनी तस्वीरों में सुधार करने के | पोर्ट्रेट टिप्स

    2
    मोमबत्ती की रोशनी. तस्वीरें लें, जो बाहरी फ्लैश के साथ मोमबत्ती की रोशनी को एकीकृत करता है, वह बहुत आसान है और गर्म रंग उत्पन्न करता है, फोटो के कोण के सीधे सिर को झुकाता है।
  • यहां आप दो प्रकार की फ्लैश का उपयोग करके मोमबत्ती की रोशनी के साथ एक तस्वीर लेने में अंतर देख सकते हैं।
    गैलडफजा नाम वाली छवि
  • FullSizeRender-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    पूर्ण साइजरेंडर 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    सफेद शीट. प्रकाश की चमक को धुंधला करने के लिए फ़्लैश के सामने एक सफेद शीट रखें
  • यद्यपि ब्लेड का उपयोग फ्लैश के सामने किया जाता है जो कैमरे में शामिल है, इसकी तीव्रता को नियंत्रित नहीं किया जा सकता क्योंकि यह बाहरी फ्लैश में होता है
    छवि शीर्षक डीजेकफ़
  • ओओ शीर्षक वाली छवि

    Video: फ्लैश फोटोग्राफी ट्यूटोरियल: बाउंस फ़्लैश रोशनी को बेहतर बनाने | lynda.com

    4
    प्रकाश भरें. किसी अतिरिक्त फ़्लैश या फ़िल लाइट का उपयोग करें, उस विषय के पीछे स्थित वस्तु या ऑब्जेक्ट जिसे आप फ़ोटोग्राफ़ करना चाहते हैं, रूपरेखा सुधारना, बनावट को चिन्हित करना और छायाओं को रोशन करना।
  • FullSizeRender-15.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    पूर्ण शीर्षक छवि 15 शीर्षक
    5
    फ़िल्टर का उपयोग करें. कुछ बाहरी फ्लैश एक, दो या अधिक रंग फिल्टर के साथ आते हैं, जो आपकी फ़ोटो को एक विशेष प्रकाश प्रभाव देते हैं। ये फ़िल्टर फ्लैश पैनल के ऊपर स्थित हैं
  • आप कैंडललाइट फोटो के प्रकार के लिए गरमागरम फ़िल्टर का उपयोग कर सकते हैं
  • आप परिदृश्य के लिए हरे फिल्टर का उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप इन संदर्भों में बाहरी फ्लैश का उपयोग करते हैं तो आप अपनी तस्वीरों में परिवर्तन दिखाई देगा और भी बहुत कुछ पेशेवर हो जाएगा, आप केवल विचार करने के लिए कि कैसे आप अपने फ़्लैश की स्थापना की और क्या कोण का उपयोग करने पर की जरूरत है, इस फ़ोटो के प्रकार और दिलचस्प फोटोग्राफर के अनुसार बदलता रहता है, यदि आप चाहते हैं आप एक से अधिक फ्लैश का उपयोग करें और अपने स्वयं के स्टूडियो बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com