ekterya.com

आप अपना अंगूठे बंद कैसे ले रहे हैं यह कैसा दिख रहा है

क्या आप बताते हुए अपने दोस्तों को विस्मित करना चाहते हैं कि आप अपने अंगूठे को अपने अंगूठे से अलग कर सकते हैं? इस क्लासिक चाल जानने के लिए केवल अपनी उंगलियों को लेने के लिए आपको अपने हाथों, दर्पण और थोड़ी अभ्यास की आवश्यकता होती है।

चरणों

विधि 1
चाल का अभ्यास करें

छवि का शीर्षक, जैसा आप देख रहे हैं, अपने अंगूठे को खींच रहे चरण 1
1
अभ्यास के लिए एक दर्पण के सामने खड़े हो जाओ यह महत्वपूर्ण है कि आप देख सकें कि चाल दर्शकों के सामने कैसे दिखती है, इसलिए आप उस कोण का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं जिस पर आपको अपने अंगूठे को पकड़ने की आवश्यकता है ताकि वे आंशिक रूप से छिपे हुए हों
  • छवि का शीर्षक, जैसा आप देख रहे हैं, अपने अंगूठे को खींच रहे चरण 2
    2
    हथेली का सामना करने के साथ बाएं हाथ को बढ़ाएं इसका अर्थ है कि बाएं अंगूठे आकाश की ओर इशारा करते हुए हाथ के किनारे पर टिकी हुई है, और हाथ के पीछे दर्शकों का सामना करना पड़ रहा है। कल्पना कीजिए कि आपके दर्शक कहां खड़े होंगे (आपके सामने सीधे तौर पर), और सावधान रहें कि अपना हाथ गुना न करें, ताकि वे आपकी हथेली के पीछे देख सकें।
  • इमेज शीर्षक से देखें, जैसे आप अपने अंगूठे को खींच रहे हैं चरण 3
    3
    बाएं अंगूठे को अपने शरीर की ओर वापस मोड़ो। अंगूठे को 90 डिग्री कोण पर आना चाहिए, केवल आपके सामने सीधे खड़े होने वाले किसी को दिखाई देने वाला निचला आधा (अंगुली के नीचे आधा) दिखाई देगा।
  • इमेज शीर्षक से देखें कि आप अपने अंगूठे को खींच रहे हैं चरण 4
    4
    सही अंगूठे को 90 ° कोण पर बांधा लें और इसे बाएं हाथ के किनारे पर रख दें ताकि अंगूठे के स्पर्श की कड़ियों को स्पर्श किया जा सके। ऐसा दिखना चाहिए जैसे आपके पास बहुत लंबे अंगूठे होते हैं, बाएं अंगूठे को अंगुली का नीचे वाला हिस्सा, और अंगुली के शीर्ष भाग या नाखून के भाग के दाहिने हाथ का निर्माण करना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक जिसे आप अपने अंगूठे को खींच रहे हैं

    Video: ऐसा Lock कोई देख कर भी Unlock नहीं कर पायेगा खुद देख लीजिये।

    5
    उस जगह पर दायें हाथ के सूचकांक और मध्य उंगलियों को रोल करें जहां अंगूठे स्पर्श के कूल्हे। यह केवल उस क्षेत्र को कवर करता है जहां यह स्पष्ट हो जाता है कि लोग दो जोड़ अंगूठे जो एक साथ आयोजित किए जाते हैं, इसके बजाय वे केवल आपके हाथ के किनारे पर अपने बाएं अंगूठे को बढ़ाकर देख सकते हैं।
  • Video: सिर्फ अमीरो के हाथ में होती है ये एक रेखा, क्या आपके हाथ में है ये रेखा ?

    छवि का शीर्षक है, जैसा कि आप अपने अंगूठे को खींच रहे हैं चरण 6



    6
    बाएं हाथ की लंबाई के साथ, दाएं अंगूठे को दाईं ओर स्लाइड करें। सूचकांक और मध्य उंगलियां अंगूठे के साथ स्वाभाविक रूप से चले जाएंगी। ऐसा लगता है कि बाएं अंगूठे की नोक ढीली हो गई है और आप इसे अलग कर रहे हैं।
  • छिपी हुई छवि जिसका शीर्षक आप अपने अंगूठे को खींच रहे हैं चरण 7
    7
    इस आंदोलन का अभ्यास करें जब तक आपको सहज और द्रव नहीं लगता। आपको महसूस हो सकता है कि आपको उस कोण को समायोजित करना होगा जिस पर आप अपने अंगूठे को मोड़ सकते हैं जिससे कि उसे समझना चाहिए।
  • यदि आप बाएं हाथ वाले होते हैं, तो चाल बिल्कुल वैसी है, बस इसे उलटा करें ताकि सही अंगूठे अंगूठे के नीचे हो और बाएं अंगूठे ने टिप को बना दिया।
  • विधि 2
    चाल को निष्पादित करें

    इमेज शीर्षक से देखें कि आप अपने अंगूठे को खींच रहे हैं चरण 8
    1
    दर्शकों से प्रक्रिया को छिपाने के लिए थोड़ा व्याकुलता जानें। एक बार जब आप मूल आंदोलन में महारत हासिल कर लेंगे, तो दर्शकों की आंखों में चाल को स्पष्ट रूप से तैयार करने के बजाय, आपको तरल आंदोलनों के साथ चाल में और बाहर निकलना सीखना होगा।
  • छवि का शीर्षक, जैसा आप देख रहे हैं अपने अंगूठे को खींच रहे हैं चरण 9
    2
    दाहिने हाथ को बायें हाथ के किनारे पर पकड़ो अंगुलियों को दर्शकों के सामने हाथ के किनारे होना चाहिए और अंगूठे हाथ के दूसरी तरफ होना चाहिए, जहां यह केवल आपको दिखाई दे।
  • छवि शीर्षक से देखो, आप अपने अंगूठे को खींच रहे हैं चरण 10
    3
    तरल आंदोलन के साथ अपनी उंगलियों को पूरे बांह की कलाई में स्लाइड करें आप अपनी उंगलियों को थोड़ी सी स्थानांतरित कर सकते हैं यदि आप इसे नाटकीय बनाना चाहते हैं और दर्शकों से आपकी अंगूठे के साथ अपनी आंखों को दूर भी कर सकते हैं। बाएं अंगूठे को हाथ से दूर रखें।
  • छवि शीर्षक से देखें कि आप अपने अंगूठे को खींच रहे हैं चरण 11
    4
    दाएं हाथ की उंगलियों के साथ बाईं अंगूठे को कवर करें जैसे ही बाएं अंगूठे को कवर किया जाता है, स्थिति में अपने अंगूठे रखो। आप अपने उंगलियों के पीछे जो परिवर्तन का उपयोग करते हैं, अपने बाएं और दायें अंगूठे को झुकाते हैं, और पोर के साथ अपने पोर में शामिल होने के पीछे परिवर्तन करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com