ekterya.com

अपने प्रेमी के साथ सेक्स करने से कैसे दूर रहें

यौन संयम कुछ भी करने के लिए बिल्कुल भी यौन व्यवहार नहीं होने के कारण भिन्न हो सकते हैं, लेकिन छेड़छाड़ किए सेक्स अपने स्थिर साथी के साथ यौन संबंध रखने से बचने के लिए, चुनाव या आवश्यकता के आधार पर, ऐसा कुछ ऐसा होता है कि कई दम्पति अपने रिश्ते के दौरान (अपनी इच्छा से या नहीं) अभ्यास करते हैं। कारणों से आप और आपके पार्टनर अभ्यास से संयम का कारण आपके धार्मिक विश्वासों या स्वास्थ्य कारणों से हो सकते हैं - हालांकि, उनके पास व्यक्तिगत कारण भी हो सकते हैं। कारण के बावजूद, उम्र या अनुभव के अपने स्तर पर, रिश्ते में संयम लागू करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि आपका साथी और आपके पास पहले से यौन गतिविधियों को मिला है। यदि आप अकेले हैं और तिथियों पर जाते हैं, तो संयम बनाए रखने की आपकी प्रतिबद्धता एक प्राथमिकता होनी चाहिए, कुछ नहीं जिसे आप छिपाना चाहते हैं सभी मामलों में, थोड़ा सा प्रतिबिंबित करना, रचनात्मक बनना और जिस तरह से संयम आपके साथी को प्रभावित करेगा और आप के बारे में बात करते हैं, यह एक अच्छा विचार है।

चरणों

विधि 1
संयम को परिभाषित करें

आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 1
1
कारण बताएं कि आप यौन संयम क्यों चाहते हैं प्रत्येक व्यक्ति विभिन्न कारणों से संयम का अनुभव करने का निर्णय करता है।
  • निम्नलिखित को ध्यान में रखें: क्या आपका मकसद धार्मिक, आध्यात्मिक, सांस्कृतिक या चिकित्सा है? यौन संयम जानबूझकर या आकस्मिक है? क्या यह एक से अधिक कारणों का संयोजन है?
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी चरण 2 के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आप क्या करेंगे और क्या नहीं, और इसका कारण क्या है इसमें चुंबन, गले लगाना, कामुक शारीरिक संपर्क, संभोग और संभोग शामिल हो सकते हैं, या पूर्वगामी में से कोई भी नहीं हो सकता है
  • यदि आप निश्चित रूप से नहीं जानते कि आप क्या करेंगे और आप क्या नहीं करेंगे, या आपको क्या करना चाहिए और क्या न करें, किसी वयस्क या विश्वसनीय सलाहकार से सलाह लें, जैसे कि आपके धर्म के नेता या आपके माता-पिता के एक नेता
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 3
    3
    अपनी सीमा निर्धारित करें यौन सीमाएं आपके द्वारा किए जाने वाले यौन गतिविधियों के प्रकार को अलग करती हैं और जो नहीं करते हैं
  • आपको हमेशा यौन सीमाएं स्थापित करने का अधिकार है!
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 4
    4
    अपनी सीमाएं रखें और सुधारें अपनी सीमा को बनाए रखने की प्रक्रिया में आप अधिक या कम सख्त होना चुन सकते हैं, जो आपके रिश्ते की प्रगति के रास्ते पर निर्भर करेगा। यदि आपको लगता है कि कुछ गलत है तो शर्तों को बातचीत करने से डरो मत।
  • विधि 2
    अपने वर्तमान साथी के साथ संयम के बारे में बात करें

    आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टेन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    एक अपॉइंटमेंट लें अपनी नियुक्ति के दौरान, उन समय पहले विचार किए गए विचारों को लिखने के लिए 10 से 15 मिनट का समय व्यतीत करें। इसके अलावा, लिखिए कि आप अपने साथी के साथ अपने संबंध में संयम कैसे करेंगे
    • क्या वे हाथ, चुंबन और गले लगाते रहेंगे? क्या आप याद नहीं करेंगे (या आपको लगता है कि आपको याद नहीं होगा) सेक्स न होने के कारण? क्या आपको लगता है कि एक समय होगा जब संयम समाप्त होगा? यह कब समाप्त हो सकता है और किस कारण के लिए? सेक्स का अर्थ क्या है?
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 6
    2
    अपने विचारों को एक्सचेंज करें साझा करें और बात करें कि आपके साथी को कौन-सी विशेषता है और आपके पास आम है और उन लोगों के बारे में बात करें जो साझा नहीं करते हैं।
  • क्या आप में से एक इस विचार से अनिच्छुक है? आपका धर्म, आध्यात्मिकता, नैतिकता और लक्ष्य आपके विचारों को संयम के बारे में कैसे प्रभावित करते हैं? क्या आपको लगता है कि यह आपके या आपके साथी के लिए अधिक कठिन होगा? आप एक दूसरे को कैसे प्रोत्साहित कर सकते हैं और कठिनाइयों के दौरान टीम बना सकते हैं?
  • यह संभावना है कि उन सभी मुद्दों और चिंताओं का उल्लेख एक अवसर पर पूरी तरह से स्पष्ट किया जा सकता है। आपके साथी के साथ दूसरी तारीख हो सकती है
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 7
    3
    एक आम बिंदु के लिए देखो संयम के आपसी प्रकृति पर ध्यान केंद्रित करें और सुनिश्चित करें कि दोनों अपनी आवश्यकताओं के साथ सहज हैं।
  • यौन पूर्ति के बारे में बात करें, और क्या वे इसे एक साथ या स्वयं की तलाश करेंगे इसमें हस्तमैथुन, पोर्नोग्राफी आदि देख सकते हैं, जो किसी प्रकार के यौन व्यंग्य प्रदान कर सकते हैं।
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 8
    4
    मदद के लिए पूछें अगर वार्तालाप काट दिया जाता है, तो एक पेशेवर सेक्स चिकित्सक की सलाह लें। एक सेक्स थेरेपिस्ट का काम लोगों को अपनी कामुकता, व्यक्तिगत और खुद के रिश्तों दोनों से निपटने में मदद करना है।
  • विधि 3
    संभावित भागीदार के साथ संयम के बारे में बात करें

    आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 9
    1
    उन्होंने प्रारंभिक अवस्था में संयम के मुद्दे का उल्लेख किया। यह निश्चित रूप से तनावपूर्ण हो सकता है - हालांकि, प्रारंभिक चरण में संयम से चर्चा करना महत्वपूर्ण है। फिर आप यह तय कर सकते हैं कि कोई रिश्ते लेने योग्य है या नहीं।
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 10
    2

    Video: इन कारणों से शादीशुदा महिलाएं बाहर सम्बन्ध बनाते है

    अपने संभावित साथी से लैंगिक सीमा के बारे में बात करें, जो प्रत्येक व्यक्ति के पास मौजूद है। फिर, यौन सीमाओं के बारे में आपकी अपेक्षाएं अलग होने की संभावना है, इसलिए इसके बारे में बात करना सबसे अच्छा है।
  • यदि आप अपने साथी के लिए शारीरिक आकर्षण महसूस करते हैं, यौन खेल के बारे में बात करते हैं, बिना प्रवेश के बिना यौन उत्तेजना और संयम (दोनों के बाद) दोनों उत्साहित हो जाते हैं
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 11
    3
    अंतरंग गतिविधियां चुनें जो दोनों इस समय को स्वीकार करते हैं, और जो वे बचने से बचेंगे
  • यदि दोनों मानते हैं कि हाथ पकड़ने और चुंबन करना ठीक है, और कपड़ों पर एक दूसरे के मुहैया कराए, तो उन्हें इसे स्पष्ट करना चाहिए यदि वे कपड़ों के तहत एक दूसरे को नहीं छू सकते हैं, तो मुझे इसके बारे में स्पष्ट रूप से पता है।
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 12
    4
    उन गतिविधियों और परिस्थितियों से बचें जिन में आपको यौन संबंध होने की संभावना है। यह आसान कहा से किया है। इस विधि की समीक्षा करें "संयम का अभ्यास करें और पूर्ण महसूस करें," और अपनी स्वयं की पूर्ति का विकास करें!
  • विधि 4
    धार्मिक या आध्यात्मिक कारणों के लिए संयम का अभ्यास करें

    आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 13
    1
    एक धार्मिक या आध्यात्मिक नेता के साथ एक नियुक्ति बुक करें इस अवसर पर, अपने धर्म या अभ्यास के लिए संयम की परिभाषा पर चर्चा करें
    • शर्मीली मत करो और अपने विश्वासों और आपकी समझ के बारे में सलाह और स्पष्टीकरण मांगो। यह महत्वपूर्ण है कि आप नियमों और उनके कारण स्पष्ट रूप से जानते हैं
    • आपको पता होना चाहिए कि संयम कब खत्म हो सकता है और किन परिस्थितियों में
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 14



    2
    इस पर विचार करने के लिए कुछ समय लें। आपको अपने व्यवहार के बारे में दूसरे व्यक्ति के नियमों को स्वीकार करने में कठिनाई हो सकती है।
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 15
    3
    कठिनाइयों को ध्यान में रखें यदि आप अपने धार्मिक विश्वासों द्वारा निर्धारित संयम की किसी भी आवश्यकताओं के साथ कई कठिनाइयों को देखते हैं, तो उन्हें ध्यान दें और देखें कि क्या वे समय के साथ हल या खराब हो जाते हैं
  • अपने धार्मिक या आध्यात्मिक नेता को अपनी कठिनाइयां बताएं, और सलाह और सहायता के लिए पूछें। आवश्यक रूप से दोहराएं
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 16
    4
    अपने साथी के साथ संयम के बारे में बात करें उम्मीद है, आपका साथी आपके जैसा ही विचार करेगा, लेकिन यदि नहीं, तो ध्यान रखें कि आपके पास कई लंबे बातचीत होनी चाहिए।
  • यह संभावना है कि आप या आपके साथी को समाप्त करना चाहता है क्योंकि संयम को अपनाने के निर्णय समझने की कोशिश करें और ध्यान रखें कि अब आपकी जिंदगी में कोई ऐसा व्यक्ति शामिल हो सकता है जो आपके साथ संयम अपनाने को तैयार हो।
  • यदि आपका पार्टनर आपको उसी तरह से सोचता है जो आप संयम के अभ्यास के बारे में करते हैं, तो यह बहुत अच्छा होगा! हालांकि, ध्यान रखें कि सभी अलग-अलग हैं और आपको परेशानी हो सकती है। उससे पूछो कि आप और उनके धार्मिक या आध्यात्मिक नेता के साथ उनकी कठिनाइयों के बारे में बात करें
  • यदि आपका साथी आपको ऐसा नहीं मानता और ऐसा नहीं करना चाहता है, तो आप रिश्ते की शर्तों को बदल सकते हैं। ध्यान रखें कि हर कोई अपने ही मार्ग का चयन करने के लिए स्वतंत्र है, और इसका अर्थ है कि उनके कामुकता के बारे में अपना खुद का निर्णय करना।
  • यदि आपके साथी को रिश्ते में संयम अपनाने में कठिनाई हो रही है, लेकिन जारी रखना चाहता है, तो उससे पूछें कि वह आपके धार्मिक नेता के साथ एक बैठक में जाए, ताकि वे अपनी चिंताओं और विचारों को सुन और उनका समाधान कर सकें।
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 17
    5
    अपने साथी के साथ "सेक्स" न करें प्रत्येक धर्म और आध्यात्मिक अभ्यास में लिंग को अलग ढंग से परिभाषित किया जाता है - इसलिए, कोई भी बात नहीं है कि आप इसे किस प्रकार परिभाषित करते हैं, इसके सिद्धांतों का पालन करें!
  • अगर आपको लगता है कि असुरक्षित यौन संबंध होने की संभावना है, तो कंडोम का उपयोग करें और गर्भवती होने और यौन संचारित रोग होने के जोखिमों के बारे में जानें।
  • विधि 5
    चिकित्सा कारणों के लिए संयम का अभ्यास करें

    आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 18
    1
    संयम के बारे में डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें। कुछ मामलों में, डॉक्टर आपके लिए एक मुश्किल प्रसव, एक घाव या पेट में चोट या आघात का इलाज करने के लिए आवश्यक संयम की अवधि पर विचार कर सकता है।
    • अगर आपके चिकित्सक और स्थायी चिकित्सक की सलाह दी जाती है तो आपको लंबे समय तक सहायता की आवश्यकता होती है - अर्थात, अनैच्छिक ब्रह्मचर्य, या यदि मेडिकल स्थिति के कारण इसकी आवश्यकता होती है। आप इसे से निपटने के लिए एक योजना विकसित करने के लिए सेक्स चिकित्सक के पास जा सकते हैं।
    • यह संभावना है कि आप या आपके साथी को समाप्त करना चाहता है क्योंकि संयम को अपनाने के निर्णय समझने की कोशिश करें, और ध्यान रखें कि आपका जीवन अब ऐसे व्यक्ति को शामिल कर सकता है जो आपके साथ संयम अपनाने को तैयार है।
  • आपकी लंबी अवधि के प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 1 9
    2
    अपने साथी के साथ जानकारी साझा करें निश्चित रूप से, आपको डॉक्टर के निर्देशों और आपकी चिंताओं को अपने साथी के साथ संवाद करना चाहिए आपको लगातार अपने साथी को सूचित करना चाहिए और आपको उसे भविष्य की वार्तालापों में शामिल करना चाहिए। यह इससे भी प्रभावित करेगा
  • यदि आपका साथी या आपको संयम से निपटने में कठिनाई हो रही है, तो वे एक पेशेवर सेक्स चिकित्सक के पास जा सकते हैं। यह संबंध के अन्य पहलुओं पर काम करने का अवसर हो सकता है।
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 20
    3
    अपनी चिंताओं को बताएं अपनी परेशानी और चिंताओं को अपने साथी और चिकित्सक को उठने पर संवाद करें, और स्पष्टीकरण और स्पष्टीकरण के लिए पूछें।
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 21
    4
    सरल बनें चिकित्सा संयम में मौखिक, योनि या गुदा सेक्स या बिना किसी प्रवेश के यौन क्रिया के विभिन्न रूप शामिल हो सकते हैं या हो सकता है डॉक्टर के आदेश पर ध्यान दें
  • संभवतः सेक्स के नुकसान आपके रिश्ते में कुछ नया नहीं है
  • प्रसिद्ध सेक्स चिकित्सक एस्तेर पेरेल कहता है: "सेक्स कुछ नहीं है, यह एक जगह है जिसे आप देखते हैं।" इसे अन्वेषण और इसे का आनंद लें याद रखें
  • विधि 6
    संयम का अभ्यास करें और पूरी तरह से पूर्ण महसूस करें

    आपकी लंबी अवधि के प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 22
    1
    अपने शब्दों का प्रयोग करें एरोटी रूप से बोलें एक्सचेंज प्रशंसा और तारीफ आपकी भावनाओं, विचारों, इच्छाओं, सपनों और रुचियों को बताना
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के चरण 23 के साथ लिंग से बचें छवि
    2
    कामुकता विकसित करें अपने साथी को अक्सर आलिंगन और धीरे से स्पर्श करें वे गंध और दूसरे के लिए अच्छे लगते हैं संगठनों को पहनें जो आप आमतौर पर पसंद करते हैं पेय और स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें।
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 24
    3
    प्यार स्नेह हाथ पकड़ो, दूसरे के बालों को झटके, अपने पैर, गर्दन और कंधों को रगड़ें वे एक साथ हंसते हैं
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 25
    4
    शारीरिक गतिविधियों करो ऐसी गतिविधियां चुनें, जो आपके रक्त पंप को बनाती हैं, जैसे हाइकिंग, बाइकिंग, चलना, चलना, तैराकी और लड़ाई!
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 26

    Video: लड़की को सेक्स के लिए कैसे मनाये | स्वास्थ्य युक्तियाँ 02

    5
    बाहर जाओ अपने समुदाय में समय व्यतीत करें, अपने दोस्तों और परिवार के साथ, यहां तक ​​कि स्वयंसेवक भी। एक साथ यात्रा करें घर पर सोफे पर रहने के बजाय कॉफी की दुकानों और शराब की सलाखों के लिए बाहर निकलें।
  • आपकी दीर्घकालिक प्रेमी के साथ सेक्स से अबस्टैन का शीर्षक चित्र 27

    Video: प्याज से 3 घण्टे तक बिना रुके सेक्स मज़ा लीजिए | लम्बे समय तक सेक्स करने के घरेलू उपाय | Hindi

    6
    आश्चर्य के लिए तैयार हो जाओ कामुकता गहरा है, कभी-कभी हम जानते हैं कि इससे भी ज्यादा। निराश महसूस करना, दीवारों पर उतरना और फिर से संगठित होना सामान्य है।
  • ध्यान रखें कि आपके उद्देश्यों और उद्देश्यों क्या हैं, और उन स्थितियों से दूर रहें जो आपको किसी तरह से दबाव डालते हैं (इसमें मित्रों और परिवार शामिल हैं)।
  • इस समय अपने साथी को शामिल करें आवश्यक रूप से दोहराएं
  • चेतावनी

    • यदि आप अपनी इच्छा के विरुद्ध यौन संबंध रखने के लिए मजबूर हैं, तो यह एक उल्लंघन माना जाता है। ज्यादातर स्थानों में, कानून बलात्कार को दंडित करता है - हालांकि, दुनिया के कुछ क्षेत्रों में यह माना जाता है कि उल्लंघन के लिए जिम्मेदार बलात्कारी पर नहीं गिरता है, लेकिन उस व्यक्ति पर भंग हुआ है शिकार को गंभीर रूप से दंडित किया जा सकता है या यहां तक ​​कि मारे गए। यदि आप इस क्षेत्र में हैं तो बहुत सावधान रहें। सभी मामलों में, 1-800-656-4673 नंबर डायल करके राष्ट्रीय यौन आक्रमण हॉटलाइन से संपर्क करें, या अपने क्षेत्र में एक समान पंक्ति कॉल करें।
    • सभी प्रकार की यौन क्रियाएं (मौखिक, गुदा, योनि और प्रवेश के बिना यौन उत्तेजना) यौन संचारित रोगों को प्राप्त करने और फैलाने का खतरा होता है। जानें कि टीकाकरण प्राप्त करने और कंडोम का उपयोग करके अक्सर स्वयं को कैसे सुरक्षित रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com