ekterya.com

कैसे एक उभयलिंगी के रूप में खुद को स्वीकार करने के लिए

उभयलिंगी यौन अभिविन्यास का वर्गीकरण है दुनिया भर के लाखों लोग खुद को उभयलिंगी मानते हैं और अपने जीवन का एक स्वाभाविक और पुरस्कृत हिस्सा मानते हैं। दुर्भाग्यवश, कभी-कभी आपकी द्विभाजन स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आपने इसे अभी तक परिभाषित नहीं किया है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, अपनी कामुकता को स्वीकार करने का प्रयास करें और पता करें कि द्विपक्षीयता का आप व्यक्तिगत रूप से क्या मतलब है इसके अलावा, स्वीकार करें कि उसके साथ कुछ भी गलत नहीं है। अंत में, एलजीबीटी समुदाय के मित्रों, परिवार और सदस्यों से समर्थन प्राप्त करना

चरणों

भाग 1
अपनी कामुकता को स्वीकार करें

छवि शीर्षक से उभयलिंगी चरण 1 के रूप में खुद को स्वीकार करें
1
अपने द्विविभाजन को अपनी शर्तों पर परिभाषित करें शब्द "उभयलिंगी" इसका अर्थ अलग-अलग लोगों को अलग-अलग है सामान्य तौर पर, इस शब्द का मतलब है कि आप पुरुषों और महिलाओं को आकर्षित कर रहे हैं हालांकि, द्विपक्षीयता के कई अंश हैं यदि आप अपनी कामुकता को स्वीकार करना चाहते हैं, तो इस बारे में सोचने में कुछ समय बिताएं कि इस लेबल का आप क्या मतलब है।
  • कामुकता द्रव और परिभाषित करना कठिन है। यह समझते हैं कि शब्द का उपयोग करके "उभयलिंगी"यह ठीक है कि यदि इस शब्द का अर्थ आपके लिए अलग है तो इसकी तुलना में अन्य लोगों के लिए इसका क्या मतलब है। आप महिलाओं और पुरुषों में एक यौन तरीके से रुचि ले सकते हैं, लेकिन केवल महिलाओं में रोमांटिक तरीके से शायद आपको हमेशा महिलाओं और पुरुषों के लिए यौन भावनाएं होती हैं या आप बड़े होकर एक लिंग के लिए यौन भावनाओं को विकसित करते हैं।
  • उभयलिंगी होने का कोई सही तरीका नहीं है जबकि कुछ लोग कहते हैं कि एक उभयलिंगी का झुकाव 50/50 होना चाहिए, यह दृश्य वास्तविकता से मेल नहीं खाती। कुछ लोग आकर्षण के बराबर स्तर का अनुभव करते हैं, लेकिन अन्य नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप उभयलिंगी हैं, तो यह परिभाषित करना स्वीकार्य है कि आप इसे कैसे करना चाहते हैं।
  • अपने भीतर के आत्म और अपनी भावनाओं पर ध्यान दें यह ठीक है कि आपकी बायसियोजन की परिभाषा किसी अन्य व्यक्ति की परिभाषा से थोड़ा अलग है। इसका कारण यह है कि हम सभी अलग-अलग हैं
  • इमेज शीर्षक से उभयलिंगी चरण 2 के रूप में खुद को स्वीकार करें



    2
    उन लोगों पर ध्यान न दें जो आपको बताते हैं कि आपको एक पक्ष चुनना होगा। बहुत से लोगों को द्विपक्षीयता नहीं है। लोगों का मानना ​​है कि उन्हें महिलाओं और पुरुषों दोनों के साथ बाहर जाने की बजाए एक पक्ष का चयन करना चाहिए। उभयलिंगियों को प्राप्त एक आम आलोचना यह है कि वे अनिश्चित या लालची हैं इन आलोचनाओं पर ध्यान न दें और याद रखें कि बहुत से लोग महिला और पुरुष दोनों के लिए आकर्षित होते हैं। आप अपनी कामुकता को बदल नहीं सकते, इसलिए दोनों लिंगों में से एक को चुनना असंभव है।
  • यदि आप दोनों लिंगों के आकर्षण महसूस करते हैं, तो आपको चुनने के लिए मजबूर नहीं होना चाहिए। कई उभयलिंगी लोग समलैंगिक समुदाय और विषमलैंगिक समुदाय के बीच विभाजित महसूस करते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि वे किसी भी हैं
  • आपको एक लिंग या दूसरे या एक समुदाय या किसी अन्य के बीच चुनने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है। जैसा कि एलजीबीटी समुदाय विविधीकरण करता है, आप विपरीत सेक्स के लोगों के प्रति यौन और रोमांटिक आकर्षण महसूस करते हैं, तब भी आप इसका एक हिस्सा पूरी तरह से महसूस कर सकते हैं।
  • यदि लोग आपको एक पक्ष चुनने के लिए कहेंगे, तो उन्हें अनदेखा करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "मैं उभयलिंगी हूँ और मैं दोनों लिंगों के लिए आकर्षित हूँ मुझे एक पक्ष चुनने की ज़रूरत नहीं है और वास्तव में, मैं ऐसा नहीं कर सकता"।
  • छवि शीर्षक से उभयलिंगी चरण 3 के रूप में खुद को स्वीकार करें
    3
    याद रखें कि आपको अपनी कामुकता से समझौता नहीं करना चाहिए। दुर्भाग्य से, अभी भी उभयलिंगी के बारे में कलंक है। कुछ लोगों को यह विश्वास नहीं है कि यह मौजूद है और अन्य लोग बेइज़्ज़ेलो की तारीख को बेवफाई के डर से नहीं देखना चाहते हैं दूसरों की खातिर अपने द्विपक्षीयता को कम या नकार दें याद रखें कि आप क्या सोचते हैं कि जो लोग आपको स्वीकार नहीं करते हैं वे आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं।
  • कभी भी लेबल पर डालना या महिलाओं और पुरुषों के प्रति आकर्षण की अपनी भावनाओं के बारे में बात न करें। कुछ लोग भ्रम या यहां तक ​​कि आक्रामक टिप्पणी भी कर सकते हैं। हालांकि, यह आपकी नौकरी दूसरों के लिए अच्छा नहीं है यह विशेष रूप से सच है अगर आपको अपनी पहचान फिट करने के लिए छिपाए।
  • सच्चे मित्र और सहयोगी कोई सवाल किए बिना आपकी सहायता करेंगे उन मित्रों या जोड़ों से दूर हो जाओ जो आपकी सहायता नहीं करते हैं
  • याद रखें कि दुनिया में हमेशा परिवर्तन होता है हर बार जब आप खुद को उभयलिंगी के रूप में पहचानते हैं और अपनी पहचान के साथ समझौता करने से इनकार करते हैं, तो आप दूसरों को और अधिक जागरूक और खुले में मदद कर रहे हैं।
  • Video: La Homosexualidad y la Biblia
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com