ekterya.com

कैसे कार्य करें जैसे कि आप बहुत मिलनसार थे

क्या आपने कभी महसूस किया है कि लोग आपसे ज्यादा मायने रखता है? यदि आपका उत्तर सकारात्मक है, तो यहां हम अभिनय के कुछ तरीके पेश करते हैं जैसे कि आप बहुत मिलनसार हैं।

चरणों

इमेज शीर्षक से आप की तरह अधिनियम बहुत ही सामाजिक कदम 1 हैं
1
जिन चीज़ों के बारे में आप ऑनलाइन या उन चीज़ों के बारे में अधिक बात करने की कोशिश करें, जो आपके मित्र आपको भेजते हैं और आप अधिक सक्रिय और मिलनसार दिखाई देंगे मौजूदा और वैश्विक मुद्दों और मुद्दों के बारे में अधिक जानें, जिन्हें आप दूसरों से संबंधित कर सकते हैं। जिस दुनिया में आप रहते हैं, उसके बारे में और जानें।
  • इंप्रेशन इमेज शीर्षक जैसे आप बहुत सामाजिक चरण 2 हैं
    2
    सहज और उत्साही रहें इससे लोगों को लगता है कि आप मजेदार और आउटगोइंग होंगे। नकारात्मक या उबाऊ न हो हमेशा लोगों पर मुस्कुराहट करने की कोशिश करें और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए खुश अभिव्यक्ति करें। मूड को आराम करने के लिए, आधुनिक कलाकारों से संगीत डालते हैं और इसलिए लोग सोचेंगे कि आपको पता चल जाएगा कि संगीत वर्तमान क्या है। अगर दूसरों को उस संगीत को पसंद नहीं है, तो एक को अपने व्यक्तित्व को फिट बैठता है।
  • इंप्रेशन इमेज शीर्षक जैसे आप बहुत ही सामाजिक चरण 3 हैं
    3
    अगर लोग आपके कंप्यूटर की तुलना में आपके iPhone पर अधिक होने की उम्मीद करते हैं, तो स्क्रीन के निचले भाग में बस "मेरे iPhone से भेजे गए" टाइप करें हालांकि, बहुत ही मिलनसार होने का सबसे अच्छा तरीका प्रौद्योगिकी को एक तरफ छोड़ देना है, या कम से कम इसका उपयोग कम से कम करना है। अपने आईफोन पर होने के कारण दिन के अधिकांश दिन दुनिया के साथ बातचीत करने की संभावना से बचा जाता है। उदाहरण के लिए, जब आप नकदी रजिस्टर पर भुगतान करने के लिए एक पंक्ति में प्रतीक्षा करते हैं, तो अधिक संचार करें। किसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय व्यक्ति के साथ बातचीत शुरू करें दूसरे शब्दों में, यह दुनिया के साथ सामान्य से थोड़ी अधिक बातचीत करता है।



  • इंप्रेशन इंप्रेशन इम्प्लेक्स ऐट लाइक यूज फार सोशल चरण 4
    4
    अधिनियम के रूप में अगर आप बेहतर करने के लिए चीजें थी अपने दोस्तों, परिवार या किसी को भी यह विचार है कि आप बाहर जाने वाले, एक सामाजिक नेटवर्क में अपने जीवन का दस्तावेजीकरण, उदाहरण के लिए, फेसबुक, ट्विटर और Instagram पर शुरू देना। उन पार्टियों की तस्वीरें ले लीजिए जिन्हें आप देखते हैं और बाद में उन्हें पोस्ट करते हैं। जब आप पार्टी में होते हैं, तो एक कोने में बैठकर या अपने आईफोन पर हर समय न रखें। पार्टी का माहौल दर्ज करें, कुछ सेलीज लें, समूह की तस्वीरें लें या वीडियो बनाएं। इसी तरह, मिलनसार होने के कारण इस तरह की अधिक चीजें हैं। जब वे आपको आमंत्रित करते हैं, तो बस उनसे जुड़ने के बजाय, कुछ दोस्तों को दोपहर के भोजन या फिल्मों में जाने के लिए कहें।
  • इंप्रेशन इंप्रेशन इंप्रेशन एक्ट की तरह आप बहुत ही सामाजिक चरण 5 हैं

    Video: जानिए D नाम वाले लोग कैसे होते हैं | Hindi | प्यार के मामले में D अक्षर वाले कैसे स्वभाव के होते हैं

    5

    Video: Demystifying the RSS/Mohan Bhagwat

    अपने आप को रहो! इसके बजाए कि आप मिलनसार हैं, दूसरों के लिए इस गुणवत्ता को समझने का सबसे अच्छा तरीका वास्तव में अधिक मिलनसार होना चाहिए। यदि आप एक शर्मीली व्यक्ति हैं, तो समुदाय पर जाएं। यदि आपको लोगों या समूह में बोलने में समस्याएं हैं, तो एक स्थानीय संग्रहालय में एक स्वयंसेवक के रूप में स्वयंसेवक, जहां आप विभिन्न समूहों के साथ बातचीत कर सकते हैं (अधिमानतः एक संग्रहालय में निर्देशित पर्यटन के साथ)। इससे आपके संचार कौशल को सुदृढ़ होगा और आपको अधिक मिलनसार होगा। इस बात को ध्यान में रखते हुए, हमेशा बेहतर व्यक्ति बनने की कोशिश करें, न कि आप नहीं।
  • युक्तियाँ

    • आप जितने अधिक प्रश्न पूछेंगे, उतनी ही संभावना होगी कि आप किसी व्यक्ति के हित को बनाए रखें। आप केवल अपने आप को के बारे में बात करते हैं, तो आपको क्या पसंद है और क्या आप ऐसा करेंगे, बातचीत बहुत नीरस बन सकता है और लोगों को बोर कर सकता है।
    • आपको आत्मविश्वास बनाने में मदद करने के लिए, एक समय में कम से कम तीन बार दर्पण को कम से कम 2 मिनट के लिए देखने का प्रयास करें। अपनी आँखों में देखो और सिर्फ मुस्कान आप कितना सुंदर या सुंदर हैं और अगर आप चाहें, तो आप खुद से बात करने का अभ्यास भी कर सकते हैं
    • लोगों की प्रशंसा करें ताकि वे महसूस कर सकें कि आप एक अनुकूल व्यक्ति हैं जो आसानी से दूसरों के साथ मिल सकते हैं। दूसरों के बारे में बुरी बातें कहने या अफवाहों को फैलाने के चारों ओर मत जाओ।
    • ध्यान से सुनो आप दिखा सकते हैं कि आप सुन अगर आप शरीर की भाषा का उपयोग करें, उदाहरण के लिए, आप आगे से थोड़ा मंजूरी झुक कर सकते हैं, आँख से संपर्क बनाने के लिए और अन्य व्यक्ति की ओर से थोड़ा अपने शरीर बदल जाते हैं। इस प्रकार, भले ही आप बातचीत में सीधे भाग नहीं लेते, यह लगता है जैसे आप सुन सकते हैं और अन्य व्यक्ति है कि आप बातचीत का हिस्सा हैं पर विचार करेगी।
    • एक पाठ संदेश भेजने के दौरान मुस्कुराहट आपको अधिक मिलनसार दिख सकता है कुछ लोग मुस्कुराते हैं जब वे अपनी माँ से बात करते हैं या किसी से बात करते हैं। हालांकि, हर कोई जानता है कि मित्र अधिक मजेदार हो सकते हैं - इसलिए, मुस्कुराते हुए लोगों को लगता है कि आप किसी के साथ दिलचस्प बात कर रहे हैं
    • शारीरिक भाषा एक बहुत ही महत्वपूर्ण घटक है जब यह मिलनसार होने की बात आती है आपको सुलभ होने के लिए मूलभूत जानकारी जानना होगा अपनी छाती में अपनी बाहों को पार मत करो या अपने पैरों को पार मत करो क्योंकि यह एक संकेत है कि आप बातचीत के लिए बंद हैं। हमेशा खुला शरीर भाषा दिखाता है अपने कंधों को वापस रखो और आप ऊपर सिर यह एक विचार देगा कि आप ग्रहणशील हैं और यह भी संकेत देंगे कि आप वार्तालाप के लिए खुले हैं
    • कुछ न होने या किसी को न होने के लिए कड़ी मेहनत न करें। लोग अपने समस्या है और कोई है जो प्रभावित करने के लिए, क्योंकि कि बस और बातें जो साथ सौदा और दोस्ती का कोई वास्तविक पुरस्कार है करने के लिए जोड़ भी कठिन प्रयास करता है साथ रहना चाहता हूँ के लिए नहीं जा रहे हैं।

    चेतावनी

    • ऐसा न करें कि आप अन्य लोगों की तुलना में बेहतर हैं
    • हमेशा दूसरों का सम्मान करें
    • अतिरंजित मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com