ekterya.com

कैसे बिना शर्त प्यार करने के लिए

प्यार करना मुश्किल है परिभाषित

. कवियों और लोगों के लिए मनोवैज्ञानिक आज से, क्या है और क्या प्यार वाक्यांश परे का मतलब है "तुम्हें पता है जब आप इसे महसूस होगा" समझाने के लिए अंतहीन प्रयास कई परिणाम के लिए प्रेरित किया। चीजों को और भी जटिल बनाना, बिना शर्त प्यार की अवधारणा है, कुछ ऐसा है जो कुछ का असली प्रेम होने का दावा करते हैं, जबकि अन्य इसे असंभव कहते हैं बिना शर्त प्यार में विश्वास करने और बिना किसी शर्त के सच्चाई से प्यार करने के लिए, विचार, क्रिया और विश्वास का एक बड़ा सौदा आवश्यक है। सिर्फ आप अगर और कैसे आप (या होना चाहिए) प्यार बिना शर्त है, लेकिन हमें उम्मीद है कि निम्न आलेख में मदद मिलेगी कर सकते हैं कि पाठ्यक्रम का पालन तय कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
बिना शर्त प्यार को परिभाषित करें

1
उस प्रेम के प्रकारों पर विचार करें जो मौजूद हैं। प्राचीन ग्रीस में, चार रूपों को परिभाषित किया गया था, जैसा कि इन्हें पहचान लिया गया था इस अनुच्छेद. चार में से, शब्द का वृद्धावस्था और अधिक बारीकी से बिना शर्त प्रेम के समान है एगपेप प्यार एक पसंद है, एक निर्णय परिस्थितियों और निराशाओं के बावजूद प्यार करता हूँ।
  • इसलिए, बिना शर्त प्यार का अर्थ है किसी दूसरे व्यक्ति को अपने सार में प्रेम करना, जैसे वह कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह क्या करता है। सामान्य तौर पर, बच्चों के साथ लोग इस धारणा को सभी की तुलना में बेहतर समझते हैं।
  • यह कुछ ऐसा भी है जिसे सीखा और अभ्यास किया जाता है आपको बिना शर्त तरीके से प्यार करना चुनना होगा।
  • माता-पिता का तर्क हो सकता है कि वे कोई चारा नहीं था लेकिन इस समय वे उन पर आँखें रखी से अपने बच्चों को प्यार करने के लिए, लेकिन वह प्रारंभिक लगाव है, शायद imperceptibly, एक स्थायी कोई फर्क नहीं पड़ता परिस्थितियों बच्चे प्यार करने के लिए निर्णय के द्वारा बदल दिया ।
  • 2
    ध्यान रखें कि बिना शर्त प्यार में प्यार से "अंधे हुए" नहीं होते हैं एक व्यक्ति जो हाल ही में किसी के साथ प्यार में गिर चुका है, वह अक्सर इस राज्य में होता है, जहां वह पूरी तरह से वास्तविकता और दूसरे व्यक्ति के दोष नहीं देखता है।
  • प्यार का यह राज्य है (या कम से कम होना चाहिए) अस्थायी और फिर अगर यह पिछले किस्मत लंबे समय तक प्यार का एक प्रकार और "आँखें खुली" बनने के लिए चलते हैं।
  • बिना परिस्थितियों के किसी को प्यार करने के लिए, आपको परिस्थितियों, अच्छे और बुरे दोनों, दोनों के बारे में पता होना चाहिए।
  • 3
    निर्धारित करें कि अगर रोमांटिक प्रेम बिना शर्त हो सकता है कुछ नहीं कहते हैं, क्योंकि रोमांटिक प्रेम को सशर्त रूप से काम करना चाहिए, जैसा कि भावनाओं, कार्यों और अपेक्षाओं पर आधारित समाज के रूप में होता है। इस परिप्रेक्ष्य से, आप कभी भी अपने पति या पत्नी को बिना शर्त शर्त से प्यार कर सकते हैं जो आप अपने बच्चे से प्यार करते हैं।
  • हालांकि, प्रेम एक रिश्ते के समान नहीं है रिश्ते सशर्त हैं, एक "कामकाजी समाज" एक बिना शर्त संबंध पार्टियों में से एक के वर्चस्व के लिए एक नुस्खा है।
  • इसलिए, एक रिश्ता समाप्त हो सकता है क्योंकि समाज सही ढंग से काम नहीं करता है, भले ही दूसरे व्यक्ति की ओर से बिना शर्त प्यार रह सकता है। कभी-कभी, रिश्ते को खत्म करने के लिए बिना शर्त तरीके से प्यार करने का तरीका हो सकता है।
  • 4
    एक भावना के बजाय एक कार्रवाई के रूप में बिना शर्त प्यार के बारे में सोचो। अक्सर, हम प्यार को एक भावना के रूप में मानते हैं, लेकिन भावनाएं किसी एक या कुछ चीज़ से "प्राप्त" की प्रतिक्रिया होती हैं इसलिए, भावनाएं सशर्त हैं
  • बिना शर्त प्यार कार्रवाई है, दूसरे व्यक्ति के कल्याण के लिए लड़ने का विकल्प आपको प्यार से अभिनय से मिलता है, आपका इनाम, आप अपने कार्यों से "लाभ" प्राप्त करते हैं
  • बिना शर्त प्यार करने के लिए सभी परिस्थितियों में प्यार के साथ कार्य करना है
  • यदि आपको कुछ करना चाहिए या किसी खास तरीके से प्रेम प्राप्त करना है, तो इसका मतलब है कि ऐसे प्यार सशर्त हैं। यदि इसे स्वतंत्र रूप से और आरक्षण के बिना दिया जाता है, तो इसका मतलब है कि यह बिना शर्त है
  • भाग 2
    बिना शर्त प्यार दो

    1

    Video: बिना टच किए मोबाइल कैसे चलाएं| How to play mobile without touching




    खुद को बिना शर्त प्यार करो बिना शर्त प्रेम घर से शुरू होता है, स्वयं के साथ। आप अपने खुद के दोषों और सीमाओं को किसी और की तुलना में बेहतर जानते हैं और इससे बेहतर है कि आप कभी किसी और के बारे में जान सकते हैं। अपनी कमियों को जानने के बावजूद अपने आप को प्यार करने में सक्षम होने के नाते आप दूसरों को उसी की पेशकश करने की स्थिति में डालते हैं
    • इसलिए, आप किसी और के लिए भी ऐसा करने के लिए अपनी अपूर्णताओं को पहचान, स्वीकार और स्वीकार करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप अपने आप को बिना शर्त प्यार प्राप्त करने के योग्य समझ नहीं सकते हैं, तो आप इसे पेश करने के योग्य नहीं होंगे।
  • 2
    प्यार के आधार पर निर्णय लें हमेशा अपने आप से पूछें "इस विशिष्ट समय पर इस विशेष व्यक्ति के लिए मैं अधिकतम प्यार क्या कर सकता हूं?" हर किसी के लिए प्रेम समान नहीं है, क्योंकि एक व्यक्ति के लिए प्यार का एक कार्य दूसरे के लिए हानिकारक हो सकता है क्योंकि वह उसे वास्तव में खुश इंसान बनने में मदद नहीं करता है।
  • बिना शर्त प्रेम एक नया निर्णय है जिसे आपको हर स्थिति में बनाने की आवश्यकता है, एक मुश्किल और त्वरित नियम नहीं है कि आप किसी भी समय सभी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अगर आप दो दोस्तों को जो एक प्यार करता था के नुकसान है, समर्थन प्रदान करते हैं और लंबे समय से बातचीत में संलग्न है, जबकि दूरी बनाए रखने और चुप्पी अन्य के लिए सबसे अच्छा हो सकता है, एक प्यार करने के लिए विकल्प हो सकता है।
  • 3
    माफ कर दो जिन लोगों से आप प्यार करते हैं यहां तक ​​कि अगर कोई नहीं करता है क्षमा चाहते हैं, यह दोनों व्यक्ति के लिए प्रेम का अंतर्निहित कार्य है और आप इसे अपने गुस्से और असंतोष को अलग करना चाहते हैं। पियियो फेर्रसी की सलाह को याद रखें जो क्षमा को इंगित करता है "हम कुछ नहीं करते हैं, लेकिन कुछ ऐसा है जो हम हैं। "
  • धार्मिक शब्दों में, आप वाक्यांश "नफरत पाप, पापी से प्यार सुनेंगे।" किसी को बिना शर्त प्यार करने का यह मतलब नहीं है कि आप हर तरह की कार्रवाई पसंद करते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इन चीजों को हर चीज में उस व्यक्ति के लिए अपनी शुभकामनाओं में हस्तक्षेप न करें।
  • अगर कोई आपको प्यार करता है तो उनके क्रोध की वजह से कुछ हानिकारक बात होती है, प्यार की पसंद आम तौर पर यह बताने के लिए होती है कि ये शब्द आपको चोट पहुंचाते हैं, लेकिन उनके अविवेक को माफ करने के लिए भी। उसे परिपक्व करने में मदद करें और यह जान लें कि आप उससे प्यार करते हैं।
  • हालांकि, लोगों को आप का फायदा उठाने के साथ क्षमा करने की अपनी इच्छा को भ्रमित न करें अपने आप को ऐसे वातावरण से मुक्त करना जिसमें आपको बुरी तरह से व्यवहार किया जाता है या आप का लगातार फायदा उठाते हुए आप दोनों और दूसरे व्यक्ति के लिए प्रेम का विकल्प हो सकते हैं।
  • 4

    Video: जीवन साथी एक अनोखी प्रेमकहानी/ Part 2

    किसी को आप सभी असुविधा और दर्द से प्यार करने की अपेक्षा न करें। किसी को प्यार करने का हिस्सा एक व्यक्ति के रूप में अपने विकास को प्रोत्साहित करना है, और दर्द और असुविधा इस जीवन में विकास का एक अटूट हिस्सा है। बिना शर्त प्रेम का मतलब है कि दूसरे व्यक्ति को खुश और आरामदायक बनाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए, बल्कि अपने असुविधाजनक और अपरिहार्य अनुभवों के माध्यम से भी उन्हें बढ़ाना
  • एक प्यार की भावनाओं की "रक्षा" करने के लिए झूठ मत बोलो दर्द का सामना करने में उसकी भावनाओं से निपटने के लिए उसे सहायता करें।
  • उदाहरण के लिए, दर्द को खुश करने के लिए एक गंभीर वित्तीय स्थिति के बारे में झूठ बोलना दीर्घकालिक में अधिक दर्द और अविश्वास को प्रोत्साहित करने की संभावना है। इसके बजाय, समाधान खोजने के लिए अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर काम करने के लिए ईमानदार, सहायक और तैयार रहें।
  • 5
    अपने आप को स्वीकार करें और उन लोगों के लिए प्यार करें जो वे हैं। आप परिपूर्ण से दूर हैं, लेकिन आप पूरी तरह से प्यार की पेशकश करने में सक्षम हैं। इसी तरह, आपके प्रियजन अपूर्ण होते हैं, लेकिन साथ ही वे प्यार करने योग्य हैं।
  • बिना शर्त प्रेम में स्वीकृति होती है, न कि दूसरों को अपने फैसलों और उनके जीवन के तरीके से आपको खुश करने की उम्मीद में। आप दूसरों को नियंत्रित नहीं कर सकते, केवल खुद
  • आपका भाई अपने बुरे फैसलों के लिए जाना जाता है, लेकिन इससे उस प्रेम को प्रभावित नहीं करना चाहिए जिसे आप उसके लिए महसूस करते हैं। जिस तरह से वे रहते हैं किसी के लिए किसी को प्यार नहीं करते, लेकिन बस क्योंकि वे ऐसा करते हैं।
  • Video: लड़की के इन अंगों पर kiss करने से बढ़ता है प्यार | Girlfriend ko kiss kaise kare

    6
    अधिक प्यार "देखभाल" कम करने के लिए एक मिनट रुको, क्या किसी दूसरे व्यक्ति की देखभाल करने से प्यार नहीं है? हां, आप अपने कल्याण और खुशी के लिए लड़ने की भावना में एक व्यक्ति की "देखभाल" करना चाहते हैं। लेकिन आप इसे विशिष्ट परिणामों पर अपने प्यार का आधार बनाने की भावना में नहीं करना चाहते, जिसके द्वारा परिभाषा में एक सशर्त प्रेम होता है।
  • इसलिए, विचार के लिए चयन के बजाय "मुझे परवाह नहीं है कि तुम क्या हो [क्योंकि आपके कल्याण मुझे के प्रति उदासीन है]" चुनता है "मुझे परवाह नहीं है क्या आपके साथ ऐसा होता [क्योंकि मैं तुम्हें अपने फैसलों और कार्रवाई की परवाह किए बिना प्यार] "।
  • आप ऐसे कार्यों के बदले में प्यार नहीं करते हैं जो आपको खुश करते हैं, लेकिन आप बिना शर्त से प्यार के कार्य से खुशियाँ निकाल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • रोज़ का इस्तेमाल करते हुए किसी के लिए कुछ करने का अभ्यास करें। बदले में और किसी को जानने के बिना कुछ भी उम्मीद किए बिना ऐसा करो उदाहरण के लिए, आप अपने मित्रों या परिवार के सदस्यों के लिए प्रार्थना कर सकते हैं जो एक दूर के स्थान पर रहते हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति को ईमेल, पाठ संदेश या एक पत्र भेज सकते हैं जिसके साथ आप कुछ समय तक संपर्क में नहीं हुए हैं। अन्य लोगों की प्रशंसा करें आप सड़क पर से निकलने वाले एक अजनबी पर मुस्कुरा सकते हैं आप कुत्ते या एक बिल्ली को पालतू कर सकते हैं हर दिन महान प्यार के साथ छोटी चीजें करो और अपने दिल को अधिक प्रेम से पहले विस्तारित करें।
    • प्रेम का अर्थ है कि दूसरों को खुश होना चाहिए प्यार देने में और प्राप्त करने में नहीं होते हैं।
    • किसी को प्यार करने के लिए आपको सही होने की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ ईमानदार होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com