ekterya.com

टूटी दोस्ती को ठीक कैसे करें

कई दोस्तों की समस्याएं हैं - हालांकि, एक जटिल लड़ाई आपको महसूस कर सकती है कि रिश्ते को अपूरणीय है। यदि आप वास्तव में उस व्यक्ति की परवाह करते हैं, तो आपकी समस्याओं को हल करने के लिए भावनात्मक तनाव के लायक होगा। यह मुश्किल हो सकता है - हालांकि, टूटी हुई दोस्ती तय करने से पहले इसे ज्यादा मजबूत हो जाएगा

चरणों

भाग 1
रीसेट संचार

एक टूटी हुई मैत्री चरण 1 को ठीक करें
1
दृष्टिकोण करने वाले पहले व्यक्ति बनें अगर वे बात नहीं करते हैं, तो किसी को पहले कदम उठाना होगा। वह जो इसे देने का चयन करता है! यह आपको दिखाएगा कि आप उन्हें फिर से मित्र बनना चाहते हैं और आप वास्तव में चीजों को हल करना चाहते हैं। इस बारे में सोचें कि आप कैसे संपर्क कर सकते हैं व्यक्ति और चर्चा की गंभीरता के आधार पर, आपको संपर्क में आने के लिए कुछ अलग तरीकों की कोशिश करनी पड़ सकती है।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 2 को ठीक करें
    2
    जिस तरह से आप कर सकते हैं उस व्यक्ति से संपर्क करें। यदि आप अपने फोन कॉल का जवाब नहीं देते हैं, तो वॉइस संदेश छोड़ें कि आप वास्तव में चीजों को ठीक करना चाहते हैं और फिर एक समान पाठ संदेश भेजें। यदि आप अपना टेक्स्ट संदेश ब्लॉक करते हैं, तो ईमेल द्वारा संदेश भेजें यदि आप अपने ईमेल की उपेक्षा करते हैं, तो सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से एक निजी संदेश के साथ संवाद करने का प्रयास करें। अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो आप उसे घर पर व्यक्तिगत रूप से देखने का प्रयास कर सकते हैं।
  • एक बार दृष्टिकोण और एक तरह से आपसे संपर्क करने की कोशिश करने से पहले उत्तर के लिए प्रतीक्षा करें। आप उसे परेशान नहीं करना चाहते हैं या परेशान नहीं करते हैं।
  • यदि आप अपने साथ पाठ संदेश या ईमेल से मिलने के लिए सहमत हैं, तो यह सार्वजनिक और आम जगह में ऐसा करना बेहतर होगा ताकि कोई भी भयभीत न हो या दबाव में हो।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 3 को ठीक करें
    3
    अंतरिक्ष के लिए अपने मित्र की ज़रूरत का आदर करें यदि आपका मित्र आपको देखने या आपसे बात करने या अगर वह व्यक्ति में उसे देखने का विकल्प नहीं है, तो आपको एक पल के लिए पीछे हटना पड़ सकता है। आपका दोस्त स्थान चाहता है और आपको उसका सम्मान करना होगा। स्थिति को प्रतिबिंबित करने के लिए समय का उपयोग करें और आप क्या कहना चाहते हैं उसे तैयार करें।
  • अपने दोस्त पर दबाव डालना, अगर यह स्पष्ट हो कि वह अंतरिक्ष चाहता है आप केवल उसे परेशान करेंगे और आपसे निराश महसूस करेंगे।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 4 को ठीक करें
    4
    इस समस्या के बारे में ईमानदारी से और खुले रूप से बोलें समझाएं कि समस्या क्या है और इसके बारे में ईमानदार होना चाहिए। फिर उसे वही करने के लिए कहें। उसे तब तक बात करनी चाहिए जब तक उसे इसकी ज़रूरत है। वास्तव में सुनें और बीच में मत डालें इस तरह, दोनों कहानी के अपने संस्करण को बता सकते हैं और मेज पर सब कुछ डाल सकते हैं।
  • आरोपों या उत्तेजक शब्दों का उपयोग किए बिना अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "आपने सचमुच मूर्खतापूर्ण निर्णय लिया", अपने मित्र से पूछिए "आप ऐसा करने का फैसला क्यों किया? मुझे इसे समझने में परेशानी होती है। "
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने मित्र के साथ बात करते समय पहले व्यक्ति की पुष्टि करें। यह आपको अपने आप को दोष देने से रोक देगा और आप जितना बोलते हैं उतनी ही एक शांतिपूर्ण टोन पैदा करेगा। उदाहरण के लिए, "आप एक स्वार्थी मूर्ख थे," कहने के बजाय, "मैंने सोचा था कि आपने मेरी भावनाओं की परवाह नहीं की थी और मैंने वास्तव में उन चीजों से आपको बहुत दुखी महसूस किया है।"
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    अपने मित्र से माफी मांगो और उनकी माफी माँगो। यहां तक ​​कि अगर आपने कुछ भी नहीं किया और आपको लगता है कि स्थिति आपकी गलती है, तो माफ़ी मांगी टोन सेट कर देगा आप कह सकते हैं "मुझे वास्तव में अफसोस है कि चीजें इस बिंदु पर आ गई हैं। मैं चाहता हूं कि चीजें हमारे बीच बेहतर हो। "
  • यदि आप किसी तरह से गलत थे, तो ईमानदारी से माफी मांगें
  • यदि आपका मित्र आप से माफी मांगता है, तो कृपया अपनी माफी माँगता हूँ।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 7 को ठीक करें
    7

    Video: 13 तरीके से मोहब्बत में टूटे हुये दिल को संभाले // 13 Ways to cope up with Broken Heart in LOVE

    फिर से चर्चा शुरू करने से बचें यह महत्वपूर्ण है कि आप इस वार्तालाप के दौरान परेशान होने वाली कुछ भी नहीं कहें या न करें। यह केवल दोस्ती को चोट देगा और आप चीजों को अपूरणीय बना सकते हैं। चीजों को चुप रखने के लिए अपना सबसे अच्छा प्रयास करें यदि चीजें गर्म होती हैं, तो उन्हें बदतर नहीं होने दें
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र कहता है, "मुझे विश्वास नहीं होता कि आप मेरे साथ ऐसा करते हैं! मैं आपको फिर से भरोसा नहीं करूँगा! ", आप कुछ कह सकते हैं जैसे" मुझे पता है, यह मेरे बहुत बेवकूफ था! मुझे बहुत खेद है! मैं चीजों को ठीक करना चाहता हूं, कृपया मुझे बताओ कि मैं इसे कैसे कर सकता हूं! "
  • Video: |चाय बागान से चाय की पत्ती टूटने के बाद चाय कैसे बनती है ||how to ready tea in factory ||

    भाग 2
    एक स्वस्थ दोस्ती फिर से बनाएं

    एक टूटी हुई मैत्री चरण 8 का शीर्षक चित्र
    1



    अपने क्रोध या हताशा के चलते यदि आप वास्तव में अपनी दोस्ती का पुनर्निर्माण करना चाहते हैं, तो सब कुछ तब शुरू होगा जब आप अपने मित्र को संदेह किए बिना स्थिति और माफी के बारे में अपनी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ दें। उसे भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें अतीत के पीछे छोड़ दें और भविष्य को देखो।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 9 का शीर्षक चित्र
    2
    दोस्ती दोबारा बनाने की योजना बनाएं अपने मित्र से पूछें कि अगर आप भविष्य में कुछ कर सकते हैं तो दोस्ती मजबूत रखने के लिए। आप कह सकते हैं "मुझे बताओ कि भविष्य में हम इस तरह से कुछ कैसे बच सकते हैं। आपसे मुझसे क्या ज़रूरत है, जैसे कि आपका दोस्त, इससे बचने के लिए? "
  • यदि आपके पास आपके दोस्त के लिए कोई अनुरोध है, तो उस समय ऐसा करें। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "भविष्य में, मैं बस चाहता हूं कि जब मैं उन्हें व्यक्त करता हूं तो आप मेरी भावनाओं का सम्मान करें। मुझे लगता है कि आप ध्यान रखना चाहते हैं। "
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    चीजें धीरे-धीरे लें यदि आप और आपके सबसे अच्छे दोस्त की एक महत्वपूर्ण लड़ाई थी, तो स्कूल के बाद हर दिन लटकाए जाने के बाद वे चीजों को फिर से बनाने का सबसे तेज़ तरीका नहीं है। अपनी पुरानी आदतों में से कोई भी फिर से मत करो धीरे-धीरे फोन कॉल्स और कभी-कभी निकल जाता है। इससे उन्हें इलाज करने का समय मिलेगा क्योंकि वे दोस्ती पुन: बनाएंगे
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 11 का शीर्षक चित्र
    4
    भविष्य में एक ही बुरा व्यवहार करने से बचें। अगर आप उस व्यवहार को सही नहीं करते हैं जिसके लिए आपने माफी मांगी है तो माफी माँगता नहीं है अपनी मित्रता को सही रास्ते पर रखने के लिए आवश्यक परिवर्तन करें। जिस तरह से आप बात करते हैं और दूसरे व्यक्ति के साथ बातचीत करते हैं, उस पर ध्यान दो। यदि आपके बीच में कुछ भी परिवर्तन नहीं होता है और आप अभी भी महसूस करते हैं कि चीजें नकारात्मक हैं, तो दोस्ती दोबारा तय करने के लिए बेहतर हो सकता है
  • भाग 3
    एक विषैले दोस्ती पहचानें

    एक टूटी हुई मैत्री चरण 12 को ठीक करें
    1
    उनका इलाज करने के तरीके का विश्लेषण करें। यह स्वीकार करना एक कठिन तथ्य है - हालांकि, कुछ दोस्ती फिक्सिंग के लायक नहीं है। अगर आपके मित्र ने आपसे हमेशा बुरी तरह से व्यवहार किया या यदि आपने अपने बारे में बुरा महसूस किया, तो यह आपके जीवन में नहीं रखना बेहतर होगा।
    • आपके मित्र को दया, प्रोत्साहन, सम्मान और सहानुभूति दिखानी चाहिए। अगर वह आमतौर पर आपको ये बातें नहीं दे सकता, या इसके विपरीत, शायद यह एक स्वस्थ दोस्ती नहीं है।
  • चित्रित करें एक टूटी हुई मैत्री चरण 13 को ठीक करें
    2
    निर्धारित करें यदि आपको लगता है कि आप वास्तव में हो सकते हैं जब आप अपने मित्र के करीबी हैं एक जहरीले दोस्ती का एक अचूक संकेत है, अगर आपको लगता है कि आप उस व्यक्ति के साथ अपने आप नहीं हो सकते हैं यदि यह आपकी चीजों को बहुत सावधानी के साथ करने के लिए मजबूर करता है, तो यह शायद एक अच्छी दोस्ती नहीं है यदि आपका मित्र लगातार अपने व्यक्तित्व की आलोचना करता है, तो यह एक विषाक्त संबंध है।
  • एक अच्छा दोस्त करुणा के साथ आलोचना पेश करता है
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 14 का शीर्षक चित्र

    Video: दोस्ती टूटने का कारण- राजस्थानी and हरियाणवी कॉमेडी वीडियो by kamalphotographar

    3
    सुनिश्चित करें कि आपकी दोस्ती में संतुलन है स्वस्थ और आपसी दोस्तीों में एक दूसरे के करीब रहने वाले दो दोस्तों के बीच एक संतुलन शामिल है यदि आपका मित्र आपको कभी कॉल नहीं करता है या आपको पाठ संदेश भेजता है या यदि आप हमेशा ही योजना बनाते हैं, तो दोस्ती में असंतुलन हो सकता है।
  • एक जहरीला दोस्त आपको अपनी दोस्ती के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकता है, जबकि एक अच्छा दोस्त आपको स्वीकार करेगा और बिना अपवाद के लिए आपके लिए समय देगा।
  • विषाक्त लोग आपको अपनी समस्याओं को छोड़ने के लिए मजबूर करते हैं ताकि आप उनकी समस्याओं से निपट सकें।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 15 का शीर्षक चित्र
    4
    अगर आपकी दोस्ती स्वस्थ और पारस्परिक रूप से लाभकारी है तो मूल्यांकन करें। इस बारे में सोचें कि आप उस व्यक्ति के करीब कैसे महसूस करते हैं और खुद से पूछते हैं कि क्या वह ईमानदारी से सहायक और आरामदायक है, जिससे उनकी दोस्ती हो। आपको महसूस करना चाहिए कि आप आमतौर पर अपने दोस्त पर भरोसा कर सकते हैं और आपको यह भी महसूस करना चाहिए कि वह आपकी सहायता करता है
  • आपका मित्र आपको बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा और आपको उसके लिए भी ऐसा करना चाहिए।
  • एक टूटी हुई मैत्री चरण 16 को ठीक करें
    5
    जहरीले दोस्तों के साथ संबंध तोड़ें अगर आपने तय किया है कि यह दोस्ती को बचाने के योग्य नहीं है, तो आपको उस व्यक्ति के साथ सभी लिंक कट कर देना चाहिए। दृढ़ और प्रत्यक्ष रहें किसी व्यक्ति के फ़ोन नंबर को ब्लॉक करने और इसे हमेशा से बचने के लिए स्वयं को सीमित न करें, लेकिन आपको मौखिक रूप से दोस्ती को समाप्त करके कुछ रूपों को बंद करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं, "मैं हमारी दोस्ती के बारे में सोच रहा था और मुझे लगता है कि मुझे ब्रेक लेने की ज़रूरत है मुझे नहीं लगता है कि जब हम चारों ओर होते हैं तो मुझे कैसा लगता है, मुझे लगता है कि मुझे कुछ चीजों को अपने दम पर रखना है। "
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com