ekterya.com

यह पता कैसे करें कि आपके सबसे अच्छे दोस्त कौन हैं

यह पता लगाना कि आपके सबसे अच्छे दोस्त कौन सा जटिल, भावुक और भ्रामक हो सकते हैं! यह निर्धारित करने के लिए कि आपके सबसे अच्छे दोस्त कौन हैं, अपनी दोस्ती का विश्लेषण करें। आपकी मैत्री संबंधों में कई आयामों पर विचार करें वे एक साथ कितना समय बिताते हैं? क्या यह मित्र आपके साथ अच्छी तरह से संवाद करता है? क्या आप की रक्षा और समर्थन करते हैं? इस प्रक्रिया के दौरान, दूसरों को आप जानते हैं, धीरज और ईमानदार रहें!

चरणों

भाग 1
अपने दोस्तों के साथ बिताने का समय का विश्लेषण करें

छवि का शीर्षक जो आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं चरण 1 खोजें
1
मूल्यांकन करें कि कौन सा मित्र आपको अधिक बार बाहर जाने के लिए कहेंगे आपका सबसे अच्छा दोस्त आपके साथ समय बिताना चाहते हैं, इसलिए वे आपके कैलेंडर में एक स्थान आरक्षित करेंगे। एक व्यक्ति जो आपका सबसे अच्छा दोस्त है, आप दोनों को अनुभव करने के लिए मजेदार गतिविधियों और रोमांच की योजना बना रहेगा। इसके अलावा, अगर यह आपका सबसे अच्छा दोस्त है, तो आप अक्सर उनसे समय बिताने के लिए कहें!
  • छवि खोजें जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 2
    2
    आप अपने दोस्तों के साथ सबसे अधिक समय बिताने का निर्धारण करते हैं। आपके सबसे अच्छे दोस्त के साथ आपके साथ समय बिताने का इरादा होगा। आपके सबसे अच्छे दोस्त, आपके जीवन में महत्वपूर्ण घटनाओं जैसे कि शादियों और अंत्येष्टि में उपस्थित होते हैं। वे सभी छोटी घटनाओं में भी हैं, जन्मदिन की पार्टियों से लेकर घर पर खेल की घटनाओं में। अक्सर, वे "क्योंकि" छोड़ देते हैं क्योंकि उन्हें एक साथ होने के लिए किसी विशेष अवसर की आवश्यकता नहीं होती है।
  • छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ दोस्त हैं चरण 3 खोजें
    3
    गौर करें कि आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताते हैं। सर्वश्रेष्ठ मित्र एक साथ समय व्यतीत करते हैं क्योंकि वे वास्तव में एक दूसरे की कंपनी का आनंद उठाते हैं। सबसे अच्छे दोस्त मौसमी दोस्त नहीं हैं वे पूरे साल आपके लिए हैं, न केवल जब स्कूल शुरू हो गया है या फुटबॉल सत्र के दौरान एक व्यक्ति जो आपका सबसे अच्छा दोस्त है, वह आपके साथ समय व्यतीत नहीं करता है, जब वह उसके लिए सुविधाजनक है या जब वह उपयोग करना चाहती है, उदाहरण के लिए, आपका पूल।
  • भाग 2
    अपने दोस्तों की संचार क्षमता का विश्लेषण करें

    छवि खोजें जिसका सर्वश्रेष्ठ दोस्त हैं चरण 4 खोजें
    1
    यह विचार करें कि कौन-से मित्र श्रेष्ठ सुन रहे हैं एक सबसे अच्छा दोस्त सक्रिय रूप से सुनो. जब आप बात करते हैं तो आपके सबसे अच्छे मित्रों को आपकी ओर ध्यान देना चाहिए- यानी, उनके सेलफोन अपने जेब, पर्स या टेबल पर रहना चाहिए।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त चरण 5 में खोजें आउट शीर्षक वाले चित्र
    2
    निर्धारित करें कि कौन-से मित्र स्वयं की बात करते हैं सबसे अच्छी दोस्त समस्याओं और जीत, भय और दूसरे के सपने के बारे में सुनते हैं। उन मित्र जो लगातार बातचीत का विषय बदलते हैं, खुद के बारे में बात करने के लिए, आपके सबसे अच्छे दोस्त नहीं हैं इसके अलावा, जो मित्र आपके जीवन के बारे में कभी भी नहीं पूछते हैं या आपको कैसा लगता है, उन्हें आपसे मिलने में दिलचस्पी नहीं है
  • यदि आप या आपके मित्र का मुश्किल दिन हो, तो संभव है कि कोई व्यक्ति वार्तालाप पर अधिक हावी हो।
  • छवि खोजें जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 6
    3
    वे समय का मूल्यांकन करें सर्वश्रेष्ठ मित्र किसी भी पाठ संदेश का जवाब देते हैं वे एक कॉल वापस करते हैं और उत्तर देते हैं तब भी जब यह 2 ए होता है। मीटर। ऐसे दोस्त जो जवाब नहीं देते, या ऐसा करते समय केवल ऐसा करते हैं, विश्वसनीय संचारक नहीं होते हैं
  • भाग 3
    वफादारी पर विचार करें कि आपके मित्र आपके लिए हैं

    छवि खोजें जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 7
    1
    निर्धारित करें कि कौन सा मित्र गुप्त रख सकते हैं यदि आप उनके साथ एक रहस्य साझा करते हैं, तो उन्हें पहले व्यक्ति को नहीं बताया जाना चाहिए! आपके सबसे अच्छे दोस्त के साथ एक रिश्ता विश्वास और आपसी सम्मान पर आधारित होना चाहिए। आपका सबसे अच्छा दोस्त कोई आपके बारे में अफवाहों को नहीं फैलता, वह उन्हें समाप्त कर देता है!
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त चरण 8 में खोजें आउट शीर्षक वाले छवि
    2



    निर्धारित करें कि कौन-से मित्र आपकी पीठ को कवर करते हैं सर्वश्रेष्ठ दोस्त एक-दूसरे की रक्षा करते हैं चाहे कोई भी परिस्थिति न हो। जब आप खुद का बचाव नहीं कर सकते तब वे आपके लिए खड़े होते हैं आपको परेशान करने के लिए दूसरों से जुड़ें मत करो, मजाक मत करो या अफवाहों को फैलाना न करें!
  • छवि का शीर्षक, जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 9
    3

    Video: इन खिलाड़ियों की दोस्ती की कसमें खाती है पूरी दुनिया, जानिए कौन हैं वो

    अपने दोस्तों को माफ करने की इच्छा का मूल्यांकन करें। हर कोई गलती करता है, यहां तक ​​कि सबसे अच्छे दोस्त भी। कोई शिकायत नहीं है या बर्फ के कानून लागू होते हैं। इसके बजाय, वे दूसरे व्यक्ति को यह समझाते हैं कि वे परेशान क्यों हैं। चिल्लाने के बिना वे बातचीत करते हैं सबसे अच्छे दोस्त, संदेह के लिए माफी मांगते हैं और उनकी गलतियों से सीखते हैं। जब एक लड़ाई समाप्त हो जाती है, वे एक-दूसरे को क्षमा करते हैं
  • भाग 4
    निर्धारित करें कि आपके मित्र आपको समर्थन करते हैं

    छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 10
    1

    Video: Great Dating Advice Vs. Bad Dating Advice | How Can You Tell?

    यह विचार करें कि आपके लिए कौन-सा मित्र वास्तव में खुश हैं जब आप कुछ में सफल हुए हैं, तो आपके सबसे अच्छे दोस्त एक दूसरे को बधाई देने के लिए पहले व्यक्ति होने चाहिए। सबसे अच्छे दोस्त प्रतिस्पर्धी नहीं हैं - इसके विपरीत, वे एक-दूसरे का समर्थन करते हैं ईर्ष्या दिखाने वाले मित्र आपके सबसे अच्छे दोस्त नहीं हैं
  • छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 11
    2
    आपको प्रोत्साहित करने के लिए अपने कौशल का मूल्यांकन करें एक परीक्षा लेने या नौकरी के लिए साक्षात्कार में जाने से पहले श्रेष्ठ मित्रों को एक अतिरिक्त आत्मविश्वास को बढ़ावा दिया जाता है। नकारात्मक आलोचनाओं के साथ खुद को नष्ट करने के बजाय वे एक दूसरे को सकारात्मकता के साथ मजबूत करते हैं। सबसे अच्छे दोस्त एक-दूसरे को घृणा नहीं करते
  • Video: Periods खुलकर नहीं आती है और 2 या 3 दिन रहती है तो अपनाये आसान घरेलू उपाय Mc Do Din Ana Ghrelu Upay

    अपने सबसे अच्छे दोस्त हैं स्टेप 12 खोजें आउट शीर्षक वाले छवि
    3
    तय करें कि कौन सा दोस्त अच्छे प्रभाव डालता है। सबसे अच्छे दोस्त एक-दूसरे की प्रशंसा करते हैं। आपके सबसे अच्छे दोस्त आपको प्रभावों और सकारात्मक निर्णयों की दिशा में निर्देशित कर सकते हैं क्योंकि वे आपकी सुरक्षा, स्वास्थ्य और खुशी की देखभाल करते हैं। यदि कोई मित्र आपको एक अजीब और शर्मनाक स्थिति में डालता है, तो इसका मतलब है कि आप अपनी भलाई के बारे में परवाह नहीं करते हैं
  • भाग 5
    एक निष्कर्ष पर आओ

    छवि का शीर्षक जो आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं चरण 13
    1
    अपने उत्तर पर प्रतिबिंबित करें अब तक आपके उत्तर के बारे में सोचने के लिए कुछ समय लें। एक डायरी में रिकॉर्ड करने या लंबी पैदल चलने के लिए दो घंटे का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 14

    Video: यदि आप अच्छे मित्र की तलाश में है तो ये काम करें।

    2
    अपने सबसे अच्छे मित्रों से बात करें एक बार जानकारी संसाधित करने के बाद, अपने सबसे अच्छे मित्रों से बात करने का प्रयास करें। उन्हें पता है कि आप उन्हें कितना सराहना करते हैं! उन्हें एक कार्ड लिखें, उन्हें खाने के लिए ले जाएं या उन्हें तैयार करें, उदाहरण के लिए, आपकी प्रसिद्ध चॉकलेट!
  • छवि जो आपके सर्वश्रेष्ठ दोस्त हैं चरण 15 में खोजें
    3
    अपने दोस्तों पर काम करना जारी रखें अब जब आप जानते हैं कि आपके सबसे अच्छे दोस्त कौन हैं, तो अपने संबंधों को और भी विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करें। उनके साथ समय बिताना जारी रखें और उन दोनों घटनाओं में उपस्थित होने का प्रयास करें, जो कि उनके लिए और साथ ही छोटे कार्यक्रमों में बहुत महत्व के हैं। संचार की रेखाएं खुली रखें और कभी उन्हें खेती न करें!
  • युक्तियाँ

    • सबसे अच्छा दोस्त हैं जो प्रामाणिक और स्वयं के लिए सत्य हैं
    • सबसे अच्छे दोस्त एक-दूसरे का लाभ नहीं लेते अगर कोई आपको कुछ करने के लिए कहता है जिसे आप नहीं करना चाहते हैं, तो ऐसा मत करो। इन स्थितियों में आपका अंतर्ज्ञान आपको मार्गदर्शन करेगा एक सच्चा दोस्त आपको चिंता करता है कि आप कैसे महसूस करते हैं और आपको अपने मूल्यों को धोखा देने के लिए बाध्य नहीं करेंगे।
    • अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ संबंध एकतरफा नहीं होना चाहिए सुनिश्चित करें कि आप केवल एक ही नहीं हैं जो हमेशा कॉल करता है या छोड़ना चाहता है!
    • संचार कुंजी है
    • एक बेहतरीन दोस्त आपको जानबूझकर चोट नहीं पहुंचेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com