ekterya.com

यह पता कैसे करें कि आप समलैंगिक हैं या नहीं

लेस्बियन महिलाएं हैं जो रोमांटिक और यौन रूप से अन्य महिलाओं को आकर्षित करती हैं और महिलाओं के साथ दीर्घकालिक साझेदारों को पसंद करती हैं और महिलाएं, साथ ही दुल्हन और पत्नियां भी हैं अपने यौन अभिविन्यास को निर्धारित करने की प्रक्रिया मुश्किल और भ्रामक हो सकती है और आपको चिंता हो सकती है कि अन्य लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं या आप इसके बारे में भ्रमित भी महसूस कर सकते हैं कि क्या करना है हालांकि, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप समलैंगिक हैं, आप संपूर्ण रूप से यौन अभिविन्यास को समझ सकते हैं, आकर्षण के अपने स्तर का आकलन कर सकते हैं और अपने अगले चरणों की योजना बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने आकर्षण का मूल्यांकन करें

चित्र जिसका शीर्षक चित्रा है या नहीं, आप समलैंगिक हैं चरण 1
1
उन लोगों पर विचार करें जिनसे आप आकर्षित होते हैं एक बार जब आप यौन पहचान के बारे में थोड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करते हैं, तो आपको थोड़ी देर के लिए अपने पर थोड़ी अधिक दिखाई देनी चाहिए। आप अपने आप को निम्नलिखित प्रश्न पूछ सकते हैं ताकि आपको यह पता लगाया जा सके कि आप किस स्पेक्ट्रम में हैं:
  • आप क्या विचार कर चुके हैं जिससे आपको विश्वास हो गया कि आप समलैंगिक हो सकते हैं? क्या आपने कभी यौन संबंध में पुरुषों के बारे में सोचा है? इन दोनों प्रकार के विचारों को आप कितनी बार करते हैं?
  • यदि आपके पास पुरुषों के साथ संबंध हैं, तो उन संबंधों में आपके आकर्षण का स्तर कैसा था? क्या आपको शारीरिक स्नेह और अंतरंगता को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया गया था?
  • अगर आपने कभी सोचा कि दूसरी औरत सुंदर है, आपको पता होना चाहिए कि यह यौन पहचान का संकेत नहीं है, क्योंकि दूसरों में सौंदर्य पहचानना सामान्य है।
  • चित्र जिसका शीर्षक चित्रा है या नहीं, आप लेस्बियन चरण 2 हैं
    2
    अन्य महिलाओं के प्रति अपनी भावनाओं पर विचार करें अन्य महिलाओं के प्रति अपनी भावनाओं के बारे में सोचना शुरू करें और न सिर्फ अपने विचारों के बारे में। यह ऐसा मामला हो सकता है कि इससे पहले कि आपने महसूस किया कि आप थे प्यार में इस व्यक्ति के प्रति आपकी भावनाओं की वजह से एक महिला का और आप उसके साथ एक भविष्य होने की कल्पना करते हैं। ध्यान रखें कि इसका मतलब यह नहीं है कि आप आंतरिक रूप से समलैंगिक हैं लेकिन इसका मतलब यह हो सकता है कि आप विषमलैंगिक नहीं हैं। अपनी भावनाओं का मूल्यांकन करते समय, अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या आप कभी भी चुंबन या अन्य महिलाओं को स्पर्श करना चाहते हैं या उनके लिए रोमांटिक कुछ करना चाहते हैं? क्या आपने कभी पुरुषों के बारे में इस तरह सोचा है? आपको इनमें से कौन सी भावनाओं से सबसे अधिक आनंद मिलता है?
  • छवि जिसका शीर्षक है चित्रा या नहीं, आप लेस्बियन चरण 3 हैं या नहीं
    3
    अपने कार्यों पर विचार करें अपने विचारों और भावनाओं के अलावा, आपको यह विचार करना चाहिए कि आपने अन्य महिलाओं के साथ क्या किया है। यदि आप अन्य महिलाओं के साथ डेटिंग, संबंध या यौन संबंध रखते हैं, तो आप समलैंगिक हो सकते हैं, खासकर यदि आप पुरुषों के साथ ऐसा करने में रूचि नहीं रखते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक है चित्रा या नहीं, आप लेस्बियन चरण 4 हैं
    4
    महिलाओं से बात करें जो समलैंगिकों की पहचान करते हैं अपनी भावनाओं का मूल्यांकन करने के लिए, एक अन्य विकल्प समलैंगिक महिलाओं के साथ बात करना है आप यह पता लगा सकते हैं कि वे कैसे महसूस करते थे कि वे थे या यदि वे हमेशा जानते थे, कि कैसे उन्होंने अपने स्वयं के सेक्स के लोगों के आकर्षण का अनुभव किया और यदि उन्हें कभी किसी आदमी के लिए कुछ भी महसूस किया जाए किसी व्यक्ति को आप अच्छी तरह से जानते हैं और निजी प्रश्न पूछते समय आपको आराम करने की कोशिश करें।
  • आप अपने प्रश्नों को अग्रिम रूप से लिख सकते हैं ताकि आप उन्हें परेशान न करें अगर आप परेशान न हों
  • इस व्यक्ति पर भरोसा करने के लिए भी सावधान रहें, इससे पहले कि आप तैयार हो जाएं, इससे पहले कि वे आपके अभिविन्यास प्रकट न करें।
  • भाग 2
    अपने अगले चरण की योजना बनाएं

    चित्र जिसका शीर्षक है चित्रा या नहीं, आप लेस्बियन चरण 5 हैं
    1
    कुछ समय ले लो एक बार जब आप अपने विचारों, भावनाओं और पृष्ठभूमि पर कुछ समय बिताते हैं, तो आपको अपने आप को रोकना बंद कर देना चाहिए। इन प्रतिबिंबों को आप के अंदर रहने दें, बिना किसी निर्णय को बाध्य होने के बावजूद या जब तक आप तैयार न हों तब तक किसी को बताना। यह संभव है कि जो भी आप का समर्थन करते हैं, आप खुद को परिभाषित करने या निर्णय लेने के लिए अनावश्यक रूप से दबाव डाल सकते हैं आपको यह बताना चाहिए कि आप इस फैसले को समय पर करेंगे।
    • यदि आप इस मामले की बात करना जारी रखने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो आपको अपने आप को बचाव करना चाहिए
    • आप टीवी शो या मूवीज़ देख सकते हैं जिसमें समलैंगिक महिलाओं के पात्र हैं यदि आप विषमलैंगिक पात्रों की तुलना में उनके साथ अधिक पहचान करते हैं, तो आप समलैंगिक हो सकते हैं
    • इसके अलावा, आप समलैंगिक महिलाओं के पात्रों के साथ किताबें पढ़ सकते हैं
  • छवि जिसका शीर्षक है चित्रा या नहीं, आप लेस्बियन चरण 6 हैं
    2
    यदि आप सुरक्षित महसूस करते हैं तो अपने दोस्तों या अपने परिवार से बात करने पर विचार करें यदि आप मानते हैं कि आपके मित्र और आपका परिवार आपकी यौन पहचान की परवाह किए बिना आपकी सहायता करेगा, तो आप उनसे अपने भ्रम के बारे में बात कर सकते हैं। यह संभव है कि आपने उनमें कुछ व्यवहार देखा है कि आपने स्वयं को ध्यान नहीं दिया है, जैसे अन्य महिलाओं पर घूरना
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "हे, मोनिका, मुझे लगता है कि आप मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं। मुझे आशा है कि आप मुझे न्याय नहीं करेंगे, लेकिन हाल ही में मैं सोच रहा था कि मैं समलैंगिक हूं या नहीं क्या आपने कभी सोचा कि मैं हो सकता है?"।
  • अगर आप अपने दोस्तों को परेशान करने के लिए कहते हैं, तो आप उन्हें एलजीबीटीक्यू समुदाय के मुद्दों के बारे में उनकी राय के लिए पूछ सकते हैं "मुझे खुशी है कि समलैंगिक विवाह अब कानूनी है, लेकिन मुझे लगता है कि एलजीबीटीक्यू समुदाय में लोगों के लिए अभी भी कई बाधाएं हैं जो हमारे देश में समान रूप से किए जाने हैं। आप क्या सोचते हैं?"।
  • यदि आपके परिवार या दोस्तों की प्रतिक्रिया से डरने का अच्छा कारण है, तो इसके बारे में उनसे बात न करें। यदि आपको दुर्व्यवहार या वित्तीय रूप से वंचित होने की संभावना है, तो आपको स्वयं की रक्षा करनी होगी। हालांकि, आपको किसी से बात करना चाहिए अगर आप किसी को बताने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप एक सीधी हेल्पलाइन, एक ऑनलाइन मंच, एक सहायता समूह या परामर्शदाता या चिकित्सक की तलाश कर सकते हैं।
  • छवि जिसका शीर्षक है चित्रा या नहीं, आप लेस्बियन चरण 7 हैं



    3
    ध्यान रखें कि आपको लेबल करने की आवश्यकता नहीं है। आखिरकार, इससे पहले कि आप इसके बारे में सुनिश्चित हों, यह अपने आप को समलैंगिक होने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है इसके अलावा, यह ढोंग करने के लिए आदर्श नहीं है कि आप विषमलैंगिक हैं, जब आप जानते हैं कि आप नहीं हैं। हालांकि, आपके यौन अभिविन्यास की परवाह किए बिना, आपको यह जानना चाहिए कि इसके बारे में आपको तैयार और आत्मविश्वास महसूस करने से पहले लेबल पहनने की आवश्यकता नहीं है। आपको ये होना चाहिए कि आप लेबल के किनारे पर हैं।
  • यदि आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो आप दूसरों को बता सकते हैं कि आप हैं "आपको पूछताछ करना"।
  • आप खुद को पहचानने के लिए चुन सकते हैं "विचित्र", जो एक ऐसा लेबल है जो ओरिएंटेशन, लिंग या दोनों में अंतर महसूस करने के बीच कोई विनिर्देश नहीं दर्शाता है।
  • यदि आपको अपने आप को लेबल करने की आवश्यकता महसूस हो रही है, तो आपको यह विचार करना चाहिए कि यह आपके द्वारा या इस तथ्य से है कि आपको कुछ या किसी व्यक्ति द्वारा दबाव महसूस होता है। किसी को भी निर्णय लेने के लिए आप को बाध्य करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।
  • छवि जिसका शीर्षक है चित्रा या नहीं, आप लेस्बियन चरण 8 हैं
    4
    अपने आकर्षण का अन्वेषण करें अपने आकर्षण का पता लगाने के लिए आपको कुछ समय लेना चाहिए। अन्य महिलाओं के साथ इश्कबाज़ी करें कि आप कैसा महसूस करते हैं यदि कोई आदमी आपको पसंद करता है और आप उससे चैट करना चाहते हैं, तो आप उसे अपना नंबर दे सकते हैं दोनों लिंगों के लोगों के साथ कुछ तिथियां हो सकती हैं ताकि वे मूल्यांकन कर सकें कि उनमें से किसने आप को अधिक आकर्षित किया है, दोनों भावनात्मक और शारीरिक रूप से। सबसे महत्वपूर्ण बात, हालांकि, मज़ा है।
  • Video: समलैंगिक स्त्रिया सेक्स कसा करतात?

    भाग 3
    यौन अभिविन्यास को समझें

    चित्र जिसका शीर्षक है चित्रा आउट या नहीं, आप लेस्बियन चरण 9 हैं
    1

    Video: प्रेगनेंसी के लक्षण लड़की प्रेग्नेंट है या नहीं कैसे पता चलेगा हिंदी में-Ladki pregnant hai ya nahi

    सेक्सिटी के बारे में अलग से विचार करें "हेटेरोसेक्सयल" और "समलैंगिक"। दुनिया में कई समलैंगिक लोग हैं, लेकिन आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि यौन अभिमुखताएं जो विषमलैंगिक या समलैंगिक होने से परे होती हैं कुछ मामलों में, लोग दोनों लिंगों के लोगों के प्रति यौन और रोमांटिक आकर्षण महसूस करते हैं, इसलिए वे खुद को उभयलिंगी के रूप में पहचान सकते हैं। अन्य मामलों में, कोई साथी चुनने पर लोग लिंग को बिल्कुल भी नहीं देख सकते हैं, इसलिए वे स्वयं को पेंसेलेलीज़ के रूप में पहचान सकते हैं या समलैंगिक। आप समलैंगिक हो सकते हैं, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि आकर्षण हमेशा काले और सफेद रंग में काम नहीं करता है
  • Video: Gay Dating/समलैंगिक लोगों से मिले कहीं भी /

    चित्र जिसका शीर्षक है चित्रा आउट या नहीं, आप लेस्बियन चरण 10 हैं
    2
    लिंग और यौन अभिविन्यास के बीच अंतर पर विचार करें आपको यह जानना चाहिए कि लिंग आपको प्रजनन के अंगों के अनुसार जन्म (या तो पुरुष या महिला) पर लगाया गया लिंग है, और लैंगिक अभिविन्यास यौन पहचान है जिस पर एक को आकर्षित किया जाता है।
  • आपके जन्म प्रमाण पत्र पर जो दिखाई देता है, उसके बावजूद लिंग पहचान आपकी पहचान करती है। यह संभव है कि ऐसा लगता है कि आप एक महिला हैं, लेकिन आप हमेशा पुरुषों के साथ पहचाने गए हैं और महसूस करते हैं कि आप एक हैं, इस मामले में आपकी लिंग पहचान ट्रांसजेन्डर व्यक्ति की होगी।
  • चित्र जिसका शीर्षक चित्रा है या नहीं, आप लेस्बियन चरण 11 हैं
    3
    स्वीकार करता है कि यौन अभिविन्यास विकसित हो सकता है आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि आपने जो अतीत में आकर्षित किया है, वह जरूरी नहीं होगा कि भविष्य में आपको क्या आकर्षित करेगा। यह संभव है कि अभी आप वाकई एक ऐसी औरत को चुम्बन करना चाहते हैं जिसे आप जानते हैं, लेकिन कल आप एक आदमी को चुम्बन करना चाहते हैं और कभी दूसरी महिला को कभी नहीं सोचना चाहते हैं। ध्यान रखें कि आकर्षण बदल सकते हैं हालांकि, यदि आप कभी भी किसी आदमी से आकर्षित नहीं हुए हैं तो आप समलैंगिक हो सकते हैं और आप केवल महिलाओं के प्रति भाव हैं
  • ध्यान रखें कि यदि आप एक लेबल की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए अपनी भावनाओं से इनकार करते हैं जो आपने खुद पर पहले रख दिया है, तो यह भावनात्मक और मानसिक क्षति पैदा कर सकता है। यदि आपके लिए एक नया रास्ता सही है, तो ऐसा करना ठीक है।
  • चित्र जिसका शीर्षक चित्रा है या नहीं, आप लेस्बियन चरण 12 हैं
    4
    स्वीकार करें कि आपके यौन अभिविन्यास परिवर्तित नहीं किया जा सकता है। आपके लिए यह महसूस करना कठिन हो सकता है कि आप समलैंगिक हैं हो सकता है कि आपका परिवार बहुत ही धार्मिक या छोटे शहर में रहता है और यदि आपको पता चल जाए तो आप दूसरों की नकारात्मक प्रतिक्रिया से डरते हैं। हालांकि, आपकी परिस्थितियों के बावजूद, आपको ध्यान रखना चाहिए कि आपका आकर्षण बदला नहीं जा सकता। आप हैं आप कौन हैं जब आपको अपने आप को सुरक्षित रखने का प्रयास करना चाहिए, तो आपको ऐसा करने में खुद को नहीं खोना चाहिए।
  • थेरेपी, सहायता समूहों, एक प्रतिज्ञान डायरी लिखना और एक सहयोगी सहयोग नेटवर्क विकसित करना ऐसे तरीके हैं, जो आपको ऐसे समय में मजबूत रहने में सहायता करेंगे, जब आपको लगता है कि उन्हें न्याय या हमला हुआ है इस तरह, आप वफादार हो सकते हैं कि आप कौन हैं
  • चित्र जिसका शीर्षक है चित्रा आउट या नहीं, आप लेस्बियन चरण 13 हैं
    5
    स्वीकार करें कि यौन आकर्षण और भावनात्मक आकर्षण अलग हैं। कुछ लोग दोनों को भ्रमित कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि यौन और भावनात्मक आकर्षण आंतरिक रूप से अलग हैं उदाहरण के लिए, आप एक दोस्त हो सकते हैं जिसे आप हमेशा चुंबन और स्पर्श करना चाहते हैं, लेकिन आप जरूरी नहीं कि उसके साथ रात का खाना बाहर जाना चाहें। इसके अलावा, आप कुछ लोगों से मिल सकते हैं कि वास्तव में आप के साथ एक नियुक्ति करना चाहते हैं आपको पता होना चाहिए कि दोनों आकर्षण अलग हैं और यह निर्धारित करें कि इनमें से कौन आपको सबसे ज़्यादा मायने रखता है
  • आपको यह भी पता होना चाहिए कि किस तरह से महिलाओं और पुरुषों को विपरीत लिंग के लोगों के बारे में सोचने के लिए प्रोग्राम किया गया है। प्रारंभिक आयु से, सभी लिंग के लोगों को केवल विपरीत सेक्स के लोगों में ही रोमांटिक तरीके से सोचने के लिए प्रोग्राम किया जाता है। इसलिए, यदि महिलाओं के प्रति आपकी भावनाएं सख्ती से यौन लगती हैं, तो यह एक कारण हो सकता है
  • यह तय करने में आपकी मदद करने का एक तरीका है कि यह आपका मामला है महिलाओं को एक सचेत और जानबूझकर तरीके से रोमांटिक संदर्भ में विचार करने के लिए समय निकालना है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com