ekterya.com

पता कैसे करें कि कोई व्यक्ति तलाकशुदा है या नहीं

आप जानना चाह सकते हैं कि काम पर इस नए व्यक्ति का कोई साथी नहीं है, उसे जाने के लिए आमंत्रित करने से पहले, या हो सकता है कि आप सोचें कि जिस व्यक्ति से आप डेटिंग कर रहे हैं वह अकेले नहीं है जैसा कि वह आपको बता रहा है। आप संभवत: गलत व्यक्ति को निमंत्रण नहीं करना चाहते हैं या यह देखना चाहते हैं कि आपका साथी शादी नहीं कर रहा है या नहीं - किसी भी मामले में, यह पता लगाने के कई तरीके हैं कि कोई व्यक्ति तलाक दे चुका है, आपको ध्यान देना चाहिए और थोड़ा खोना होगा

चरणों

भाग 1
संकेतों को पहचानें

एक व्यक्ति जिसका तलाकशुदा चरण है I

Video: गरीब तलाकशुदा विधवा लड़की चलेगी शादी के लिए सम्पर्क करे

1
देखें कि क्या आपके पास शादी की अंगूठी है यह सबसे सरल संकेत है जो किसी व्यक्ति की वैवाहिक स्थिति को दर्शाता है। ये छल्ले बाईं अंगूठी या उंगली पर पहना जाता है जो छोटी उंगली से बगल में है। यह संभावना है कि एक व्यक्ति तलाक दे चुका है और फिर भी एक अंगूठी का उपयोग करता है, क्योंकि यह इसके बारे में भूलने के लिए तैयार नहीं है। अगर ऐसा मामला है, तो वह एक नए रिश्ते में प्रवेश करने के लिए पर्याप्त व्यक्ति नहीं है।
  • यदि व्यक्ति अंगूठी का इस्तेमाल नहीं करता है, तो देखें कि आपकी अंगुली की उंगली फांक या हल्का त्वचा की रेखा है यह एक संकेत हो सकता है जो संकेत करता है कि एक पल के लिए अंगूठी निकाल दी गई है, शायद आपको लगता है कि आपके पास कोई साथी नहीं है।
  • ऐसा होने की संभावना है कि व्यक्ति को रिंग को हटाना होगा यदि उसे भोजन सेवा में नौकरी मिल गई है या अगर वह ऐसी मशीनों के साथ काम करता है जो गहने जाल कर सकती है
  • प्रत्येक व्यक्ति शादी की अंगूठी का उपयोग नहीं करता है, इसलिए यदि कोई व्यक्ति इसका उपयोग नहीं करता है, तो यह गारंटी नहीं देता कि वह एकल है।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि कोई व्यक्ति तलाकशुदा चरण 2 है
    2
    सामाजिक नेटवर्क में खोजें अधिकांश लोगों को इस तरह के इंस्टाग्राम और फ्लिकर के रूप में छवियों, साझा करने के लिए इंटरनेट पर प्रोफाइल के कुछ प्रकार है, चाहे Facebook या Twitter या अनुप्रयोगों की तरह सामाजिक नेटवर्क पर। यदि आप त्वरित खोज करते हैं तो आप बहुत सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं आपकी प्रोफ़ाइल में आपकी वैवाहिक स्थिति हो सकती है, या आप अपने पति के साथ कई फोटो पोस्ट कर सकते हैं, जिसमें आपकी शादी की तस्वीरें भी शामिल हैं।
  • यदि आप इस व्यक्ति को इंटरनेट पर नहीं खोज सकते हैं, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप अपनी बेवफाई को खोजना नहीं चाहते हैं सोशल नेटवर्क एक व्यक्ति के लिए छिपाना मुश्किल हो सकता है कि वे क्या कर रहे हैं और जिनके साथ वे डेटिंग कर रहे हैं
  • किसी व्यक्ति का तलाकशुदा चरण 3 पता लगाएं
    3
    सुनें कि वह क्या कहता है और वह क्या नहीं कहता। कभी-कभी, सप्ताहांत के लिए योजनाओं के बारे में एक सरल बातचीत आपको अपने सवालों के जवाब दे सकती है यदि वह कहता है कि "मेरी पत्नी और मैं डेरा डाले," तो आप जान लेंगे कि वह अकेला नहीं है
  • यदि आप इस व्यक्ति के साथ बहुत समय बिताते हैं या कई नियुक्तियाँ करते हैं और कभी आपसे किसी पूर्व-साथी या आपके पिछले रिश्तों के बारे में कभी बात नहीं करते हैं, तो यह संभावना है कि यहां तक ​​कि एक रिश्ता है
  • अगर आप उसे बताते हैं कि आप अपने दोस्तों से मिलना चाहते हैं या आप जानना चाहते हैं कि वह कहां रहती है और इस व्यक्ति ने आप को समझाने के लिए लंबे और अंतहीन स्पष्टीकरण दिए हैं कि यह एक बुरा विचार है, शायद वह आपके लिए झूठ बोल रही है आमतौर पर, विस्तृत बहाने से संकेत मिलता है कि व्यक्ति झूठ बोल रहा है।
  • छवि का शीर्षक, पता करें कि कोई व्यक्ति तलाकशुदा है चरण 4
    4
    जब आप एक साथ समय व्यतीत करते हैं तो स्थानों और समय पर ध्यान दें। क्या आप हमेशा एक रेस्तरां में जाना चाहते हैं जो पड़ोसी शहर में स्थित है? क्या आप आग्रह करते हैं कि वे केवल आपके घर में समय बिताते हैं? क्या यह किसी भी सप्ताहांत नहीं मिल सकता है? क्या आप काम के ठीक बाद ही कुछ घंटे बिता सकते हैं? आप अपने रिश्ते को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसे व्यक्ति द्वारा खोजे जाने से बचें जो आपके पति को जानता है
  • छवि का शीर्षक, पता लगाएं कि कोई व्यक्ति तलाकशुदा है 5
    5
    अपनी कार की जांच करें आप सुरक्षित रूप से मान सकते हैं कि यदि आप एक बच्चा सीट के साथ एक मिनीवेन या सेडान ड्राइव करते हैं तो आपके पास एक परिवार है।
  • बच्चों के बाद हमेशा मतलब नहीं है कि एक व्यक्ति से शादी कर ली है, लेकिन अगर इस व्यक्ति आपको बताता है जो तलाक हो गया और वयस्क बच्चों या किशोरों है, एक परिवार कार अपने इतिहास को बनाए रखने नहीं।
  • कोई व्यक्ति जिसका तलाकशुदा है चरण 6



    6
    जिस तरह से आप फ़ोन द्वारा व्यवहार करते हैं, उस पर ध्यान दें एक व्यक्ति जिसकी आप डेटिंग नहीं कर रहे हैं, आपको उनके भावुक स्थिति को सुराग दे सकता है, जैसे "हाय शहद" कहकर फोन का जवाब देना या "मैं आपको प्यार करता हूं, मैं आपको घर पर देखता हूं" कहकर अलविदा कह रहा हूं। हालांकि, अगर आपको लगता है कि आपका साथी तलाक नहीं दे रहा है और एक गुप्त तरीके से आपके साथ छोड़ता है, तो यह संभव है कि वे आपको यह नहीं बताना चाहें कि वे किससे बात कर रहे हैं या वे उस समय के बारे में बहुत विशिष्ट हैं जब आप उन्हें कॉल कर सकते हैं।
  • यदि आप उस तरीके को सीमित करते हैं जिसमें आप उससे संवाद कर सकते हैं (जैसे, केवल 5 से 8 बजे के बीच या उसे अपने सेल फोन पर कॉल करें) या अगर वह आपके कॉल का जवाब नहीं देती है और आपको कुछ मिनट बाद कॉल करती है, तो आपके पास ठोस कारण हैं संदिग्ध।
  • ऐसा होने की संभावना है कि यह व्यक्ति अपने पति से अपने रिश्ते को छिपाने की कोशिश कर रहा है, अगर वह केवल आपको फोन करता है जब वह घर से दूर होता है, जैसे कि जब वह काम करता है या जब वह किराने का सामान खरीदते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई व्यक्ति तलाकशुदा है चरण 7
    7
    अपनी प्रवृत्ति को सुनो, लेकिन जल्दी में निष्कर्ष निकालना नहीं है। इस कारण पर विचार करने के लिए एक क्षण ले लो कि आपको लगता है कि आपको इस जानकारी की आवश्यकता क्यों है। अगर ऐसा इसलिए है क्योंकि आप इस व्यक्ति के साथ जाना चाहते हैं, तो आप चीजों को आसान बना सकते हैं और उन्हें सीधे पूछ सकते हैं यदि उनके पास भागीदार है यदि आपको संदेह है कि आपका साथी आपके तलाक के बारे में झूठ बोल रहा है, तो यह संभावना है कि रिश्ते में कुछ अंतर्निहित विश्वास की समस्याएं हैं, भले ही वह आपको सत्य बताए।
  • तथ्य यह है कि एक व्यक्ति एक फेसबुक प्रोफाइल नहीं है या अपने पुराने रिश्तों के बारे में बात नहीं इसका मतलब यह नहीं आप तुरंत मान लेना चाहिए कि वह एक झूठा है।
  • यदि यह व्यक्ति इन व्यवहारों के कई दिखाता है या यदि आपके पास एक मजबूत भावना है कि कुछ गलत है तो अधिक शोध करें।
  • भाग 2
    अधिक अच्छी तरह पूछें

    Video: सभी समाज की तलाकशुदा/विधवा/विधुर का पुनः विवाह ।

    छवि का शीर्षक, पता लगाएं कि कोई व्यक्ति तलाकशुदा है चरण 8
    1
    व्यक्ति से पूछिए कि उनके पास साथी नहीं है जो सबसे खराब हो सकता है वह है कि आप थोड़ा परेशान महसूस करते हैं, लेकिन सीधे बात करना आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प होता है। बस उससे पूछें कि क्या वह किसी से डेटिंग कर रहा है अगर आपको पता है कि आप शादी कर चुके हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी अब आपके जीवन का हिस्सा नहीं हैं, जैसे कुछ कहते हैं, "आपने लंबे समय तक अपने पति के बारे में बात नहीं की है, चीजें कैसे चल रही हैं?"
    • तुम बहुत सीधा होने के लिए नहीं करना चाहते हैं, तो आप की तरह कुछ कह कर एक और अधिक सूक्ष्म तरीके से पूछ सकते हैं "आपके पति या पत्नी और आप शहर में रहते हैं?"।
    • जब आप प्रतिसाद करते हैं तो अपने शरीर की भाषा की ओर ध्यान दें यह कुछ जानकारी छिपाने की संभावना है अगर यह विचलित या उदास लग रहा है, अगर आप अपनी नाक को छूते हैं या यदि यह आपके मुंह को कवर करता है
    • यदि वह कहते हैं, "यह आपकी चिंता नहीं करता है," तो कृपया माफी मांगे और इसके बारे में भूल जाएं (जब तक कि वे पहले से ही डेटिंग कर रहे हैं।) उस मामले में, आपकी वैवाहिक स्थिति हाँ, यह आपको चिंतित करता है!)।
  • छवि का शीर्षक, पता लगाएं कि कोई व्यक्ति तलाकशुदा है चरण 9
    2
    अन्य लोगों से पूछो पता लगाने की कोशिश करें कि क्या उनके पास आम में दोस्त हैं जो व्यक्ति की वैवाहिक स्थिति के बारे में कुछ जान सकता है। यदि वे एक ही स्थान पर काम करते हैं, तो यह संभव है कि अन्य सहकर्मी पहले ही इस व्यक्ति की स्थिति को जानते हैं।
  • ध्यान रखें कि व्यक्ति को यह पता चलने की संभावना है कि आप उसके बारे में सवाल पूछ रहे हैं।
  • यदि आप अपने दोस्तों से खुद को कभी भी परिचय नहीं करते हैं या आपकी पहचान के साथ बहुत अस्पष्ट हैं, तो यह संभव है कि आप सवाल पूछने से बचने की कोशिश करें और पता करें कि आपने वास्तव में तलाक नहीं किया है।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि कोई व्यक्ति तलाकशुदा है 10
    3
    खोजें तलाक का प्रमाण पत्र. इसे प्राप्त करने के लिए, आपको कुछ जानकारी की आवश्यकता होगी। कम से कम आपको पार्टियों के पूरे नाम (पति या पत्नी के प्रथम नाम सहित) और राज्य और काउंटी के बारे में पता होना चाहिए जहां तलाक जारी किया गया था। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप इन रिपोर्टों का उपयोग कर सकते हैं, राज्य या काउंटी सिविल रजिस्ट्री कार्यालय से संपर्क करें संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ राज्यों में UU।, सिविल रिकॉर्ड निजी हैं और उन्हें देख नहीं सकते जब तक आप नाम दें या आप को साबित कर सकते हैं कि आप एक पार्टी के एक करीबी रिश्तेदार हैं परिवार (बेटा या पिता के रूप में)।
  • यहां तक ​​कि अगर आप पूर्ण तलाक के रिकॉर्ड नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो संभावना है कि आपको प्रमाण पत्र की एक अनौपचारिक प्रतिलिपि देखने की अनुमति होगी।
  • अधिकांश इंटरनेट डाटाबेस आपको एक राशि चार्ज करेंगे (भले ही वे नि: शुल्क होने का संकेत दे रहे हों) ऐसा लगता है कि अदालती क्लर्क के कार्यालय में आपको मुफ्त या छोटी राशि के लिए अपने रिकॉर्ड का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी।
  • कभी-कभी, एक व्यक्ति कह सकता है कि कानूनी प्रक्रिया पूरी किए बिना वे तलाकशुदा हो गए हैं। यह ऐसा कुछ है जो व्यक्ति ईमानदार होना चाहिए, क्योंकि कानून अभी भी उसे विवाहित मानता है। में तलाक नहीं किया जा सकता सिद्धांत का अर्थ है कि "आप अभी भी विवाहित हैं।"
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि कोई व्यक्ति तलाकशुदा है चरण 11
    4
    अपने संदेश या अपने ईमेल की जाँच करें ध्यान रखें कि किसी के निजी संदेश को पढ़ने से विश्वास का एक बड़ा उल्लंघन हो सकता है और यदि आपका साथी उसे पता चलता है तो उसका संबंध नष्ट हो सकता है। इसे केवल एक अंतिम उपाय के रूप में उपयोग करें, और पहले इस व्यक्ति के साथ दिल से बातचीत करें यदि आपको अभी भी लगता है कि आप झूठ बोल रहे हैं, तो आपको शायद अपना फोन, आपका ईमेल या आपके फेसबुक संदेश देखना होगा।
  • ध्यान रखें कि आपको संभवतः पसंद नहीं है कि आपको क्या मिलेगा। यदि आपको पता चलता है कि आपका साथी आपको झूठ बोल रहा है तो आप तबाह हो सकते हैं, या तो अपने पति या पत्नी को भेजे गए संदेश ढूंढकर या अपने परिवार के साथ फोटो देख सकते हैं। आप अपने लिए क्या तैयार हो सकते हैं, इसके लिए आपको खुद को तैयार करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com