ekterya.com

आपको नफरत करने वाले किसी को कैसे पसंद है

आप कभी भी हर किसी को खुश करने में सक्षम नहीं होंगे यह वास्तविकता है हालांकि, कभी-कभी आप अपने आप को ऐसे हालात में मिल जाएंगे जहां आप किसी ऐसे व्यक्ति को पसंद नहीं करते जिनसे आपको वास्तव में अच्छे रिश्ते बनाए रखने की आवश्यकता होती है। हो सकता है कि यह एक सहकर्मी, आपके बॉस या किसी दोस्त का दोस्त है इन स्थितियों से आपका जीवन कठिन हो सकता है, इसलिए लोगों की राय बदलने के बारे में जानना जरूरी है

चरणों

विधि 1
अपनी नफरत की जड़ तक पहुंचें

छवि जिसे किसी को नफरत है जिसे आप से नफरत है चरण 1
1
पता करें कि क्या वह वास्तव में नफरत करता है नफरत एक मजबूत भावना है जो कुछ लोगों को लगता है। क्या वह वास्तव में तुमसे नफरत करता है? या क्या आप खुद को बहुत ज्यादा श्रेय देते हुए कह रहे हैं कि आपके जीवन में कुछ प्रभाव है? यही है, निम्नलिखित संकेतों का मतलब हो सकता है कि दो के बीच एक समस्या है:
  • अगर यह जानबूझकर आपके जीवन को मुश्किल बना देता है-
  • यदि आप अपने शब्दों और बातचीत को अनदेखा करते हैं-
  • यदि आप अपनी पीठ के पीछे कीटों के बारे में बात करते हैं- और
  • अगर वह एक क्रूर भाषा के साथ आपसे बात करता है और आप जब भी कर सकता है तो आपको अपमान करता है।
  • छवि जिसे आप किसी से नफरत करता है जिसे किसी से नफरत है चरण 2
    2
    अच्छी तरह से जांच करें कि आप इसे बहुत ज्यादा नापसंद क्यों करते हैं प्रत्यक्ष रहें और उससे पूछें 90% बेवकूफ लोगों को नफरत की भावनाओं को बंद करने के लिए आपको बताने के लिए बहुत कुछ नहीं होगा - वे केवल गुस्से में लोग हैं जब आप उसे सामना करते हैं, तो वह बड़बड़ाता है और संकोच करता है क्योंकि उसे आपके नफरत का कोई अच्छा बहाना नहीं होगा। हालांकि, यदि आप जवाब देते हैं, तो आपको अच्छी तरह से काम करने का अवसर मिलेगा:
  • यदि आपको असहज महसूस होता है, तो बस उस पर मुस्कुराएं और कहें "सब कुछ ठीक है आइए हमारी दोस्ती बाद में सुधारने का प्रयास करें। "
  • यदि यह आपको एक कारण बताता है, तो कहें "यह जानना अच्छा है मैं एक बेहतर व्यक्ति बनने का प्रयास कर रहा हूं और _____ नहीं करना चाहता हूं। " उन्हें पता है कि आप ठोस कार्य कर सकते हैं जैसे काम में रसोई में कम गड़बड़ी करने की कोशिश करना और अधिक आदरणीय होना
  • यदि आप कोई मूर्खतापूर्ण कारण देते हैं, तो बस यह स्वीकार करें कि "कोई भी सही नहीं है" और आगे बढ़ें। अपना समय बर्बाद मत करो जो किसी को नहीं बनना चाहता हो।
  • छवि जिसे आप किसी से नफरत करता है जिसे किसी से नफरत है चरण 3
    3
    उस व्यक्ति के साथ हुई बातचीत को याद रखें क्या आपने इसे अस्वीकार कर दिया? क्या आप एक एहसान भूल गए? क्या आपने उसे अपमानित किया था? हो सकता है कि आप इसे जानकर बिना थोड़ा सा अभिमानी या अभिमानी थे, उदाहरण के लिए, शिकायत करते हुए कि दासी ने झाड़ू लिया क्योंकि यह झाड़ू का उपयोग करना मुश्किल था। सचमुच उस व्यक्ति के साथ आपके साथ किए गए इंटरैक्शन में तल्लीन करना, क्योंकि आप किसी भी अयोग्यता को संबोधित करते हुए सही तरीके से काम करने की कोशिश नहीं करते हैं।
  • छवि जिसे आप किसी से नफरत करता है जिसे किसी से नफरत है चरण 3

    Video: क्या करे की लड़की बस मैं आपको हाय याद करे || महिला आप के बारे में सोचने हर || प्यार जवाहरात बनाने के लिए

    4
    समस्या को स्पष्ट रूप से पता लगाएं एक बार जब आप जानते हैं कि समस्या क्या है, तो आपको उसे ठीक करने का प्रयास करना चाहिए। ब्रश मत बनो या उससे लड़ें ("मैं आपके लिए कठोर नहीं था, आप बहुत ही संवेदनशील थे!") मुस्कुराओ, आवश्यक होने पर माफी मांगो, और अगली बार बेहतर कार्य करने की योजना बनाएं। उसे बताएं कि आप जानते हैं कि उनके पास असहमति है, लेकिन आप सीधे और सीधे चीजों को हल करना चाहते हैं ज्यादातर लोग इसका सम्मान करते हैं। यदि आप नहीं करते हैं, तो कम से कम आप स्थिति के बारे में परिपक्व होने की कोशिश की।
  • झुंझलाहट के बिना प्रत्यक्ष रहें उदाहरण के लिए, सोचें कि आपके सहकर्मियों में से कोई आपको नफरत करता है क्योंकि आपने कुछ हफ्ते पहले अपनी कार को क्षति पहुंचाई थी। उस स्थिति में आप कह सकते हैं "सुनो, मुझे आपकी गाड़ी के बारे में क्या हुआ, इसके लिए मुझे बहुत अफसोस है। मैंने एक त्रुटि बनायी है मुझे इतना लापरवाह नहीं होना चाहिए था मुझे भयानक लग रहा है मुझे आपको क्षतिपूर्ति करने का एक तरीका मिलेगा। "
  • आप क्या समस्या का कारण पता नहीं है, की तरह कुछ कहते हैं कि "अरे, मुझे यकीन है कि क्या होता है नहीं कर रहा हूँ, लेकिन मैंने देखा है तुम मेरे साथ एक छोटे से परेशान कर रहे हैं। मुझे आशा है कि मैंने ऐसा कुछ नहीं किया है जिसने आपको परेशान किया है क्या होता है? "
  • छवि जिसे आप किसी से नफरत करता है जिसे किसी से नफरत है चरण 9
    5
    इस तथ्य से डील करें कि आप सभी लोगों को पसंद नहीं करेंगे। वास्तव में, यह एक अच्छी बात है! यदि आप अपना जीवन जीते हैं और अपने आप से सच हैं, तो आप ग्रह पर छह अरब से अधिक लोगों के साथ नहीं मिलेंगे। यदि आप सब कुछ करने की कोशिश की है और अभी भी आप से नफरत है, तो उस व्यक्ति के लायक नहीं है। इसे बदलने का कोई तरीका नहीं है। इसके अलावा, आप ऐसा क्यों करना चाहते हैं? आप यह सोचने में प्रसन्न महसूस कर सकते हैं कि आपने अपनी मानसिकता को बदलने की कोशिश की, जिससे आप एक बहुत बड़ा व्यक्ति बना सकते हैं।
  • नफरत एक चरम और जोरदार भावना है। यदि कोई आपको नफरत करने के लिए समर्पित है, तो यह संभावना है कि वह अपने जीवन में कुछ और से गुजर रहा है जिससे उसे क्रोधित और परेशान किया गया है।
  • छवि जिसे आप किसी से नफरत करता है जिसे किसी से नफरत है चरण 10
    6
    नफरत से बचने के लिए उस व्यक्ति से बचें यह हमेशा संभव नहीं है, लेकिन यदि आप कर सकते हैं तो इसे अपने जीवन से दूर ले जाएं। अपने जीवन की समस्या को बाहर निकालें किसी को पास करने में कोई लाभ नहीं है, इसलिए कॉल को अवरुद्ध करें, इसे अनदेखा करें यदि आप इसे रास्ते पर पाते हैं और इसे अपने मन से हटा दें एक बार जब आप उनके साथ बातचीत करना बंद कर देते हैं, तो सबसे बुली और जो लोग घृणा महसूस करते हैं वह सामग्री से बाहर निकल जाएंगे। पिशाच चूसने से अधिक रक्त मत देना
  • छवि का शीर्षक, किसी को मिलें, जिसे आपको पसंद है, आप की तरह कदम 11



    7
    चलते रहें अन्य लोगों के साथ दोस्त बनें यह कई लोगों को खुश कर देगा, साथ ही कुछ अन्य आपको नफरत करेंगे। यह जिस तरह से विश्व काम करता है आगे बढ़ो और किसी और के साथ फिर से शुरू करें जो आपको नफरत करता है, वह उन लोगों से नफरत न करें जो आप से नफरत करते हैं। आप चीजों को सही करने की कोशिश कर रहे हैं, इससे पहले कि आप उनसे ऊपर उठे हैं। उन्हें कचरे में छोड़ दें, बोलने वाले शब्दों में बोलें।
  • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, वहाँ हमेशा कोई है जो आपको नफरत करता है
  • विधि 2
    दयालुता के नमूनों के साथ घृणा को दूर करना

    छवि जिसे आप से नफरत करता है जिसे किसी से नफरत है चरण 4
    1

    Video: Partner ko kaise tadpaye अब आपका पार्टनर दिन रात बस आपको याद करेगा

    उस तथाकथित "दुश्मन" को मदद दें आपको ऐसा करना नहीं है (कोई भी मूर्ख की मदद करना नहीं चाहता), लेकिन आपको यह करना होगा। उन तरीकों का पता लगाएं जिनसे आप सहायक हो सकते हैं और उस व्यक्ति के साथ सहायक हो सकते हैं, ताकि आप अपनी ताकत का लाभ उठा सकें। पक्ष पर ध्यान खींचने के बिना छोटी सी बातें करो यह उस व्यक्ति को जीतने या उसे देने के बारे में नहीं है, बल्कि किसी के अच्छे होने के बारे में है। मौका से दया करो: इसे इतना महत्व न दें या यह पूछें कि मैं आपका धन्यवाद, बस करो।
    • अगर उसे दोपहर के भोजन पर खाने के लिए कुछ नहीं है तो उसे उसे कुछ खाना देने का प्रस्ताव।
    • वह हंसते हुए अगर वह मजाक बनाते हैं तो दोनों व्यक्ति और उसके दोस्त मज़ेदार लगते हैं।
    • बस मुस्कान और दूर चलना अगर आप अपने दयालुता पर क्रोध या नफरत के साथ प्रतिक्रिया करते हैं। यह दर्द या अकेलेपन के खिलाफ एक रक्षा तंत्र है, और सही नफरत नहीं है
  • छवि जिसे किसी से नफरत है, जिसे आप से नफरत है चरण 5
    2
    मुझे आपकी सहायता करें कुछ अध्ययनों से पता चला है कि यह आपकी मदद करने से भी बेहतर है। इसके अलावा, आपको कुछ मुफ्त में मिलेगा! अपने अनुरोध को छोटा और प्रबंधनीय बनाओ, और इसे एक बड़ा और सहकारी कार्य के साथ करें यदि आपको बोल्ड लगता है। आपकी मदद करने में यह अच्छा लगेगा, जिससे आपको आपके बारे में अच्छा लगेगा यह सबसे अच्छा प्रकार रिवर्स मनोविज्ञान और "संज्ञानात्मक असंतोष" कहा जाता है।
  • किसी के जीवन को नुकसान पहुंचाकर किसी को जीतने की कोशिश करने का यह अर्थ नहीं है। यदि आप इसे बर्बाद करने जा रहे हैं, जानबूझकर, उस व्यक्ति को अपने जीवन से दूर ले जायें आपको ऐसे कई अन्य मित्र मिलेंगे जो इतना क्रूर नहीं हैं।
  • छवि वाला शीर्षक जिसे किसी को तुमसे नफरत है चरण 7
    3
    सामान्य बातचीत करने का प्रयास करें टूटी हुई किसी भी रिश्ते को ठीक करने के लिए पहला कदम उठाएं। उसे आमंत्रित करने के लिए चाय बनानी है, एक फिल्म देखना, एक डबल तिथि पर जाना या बस उसे देखिए जहाँ भी वह है। वहां से निकल जाओ और बात करो ज्यादातर लोग दूसरे लोगों से नफरत करते हैं क्योंकि वे उन्हें नहीं जानते या समझ नहीं पाते हैं। संभवतः, दी गई पहली वार्ता एक आपदा है, क्योंकि आप इसे "नफरत" करते हैं, लेकिन समय के साथ यह बेहतर होगा। यहां तक ​​कि कठोर दिल वाले लोग भी एक दोस्त बनाना चाहते हैं
  • "आपका दिन कैसा था (या सप्ताह)?" क्या सबसे आसान है, लेकिन सबसे प्रभावी, दोस्ती का प्रतीक है जो आप कर सकते हैं इसके अलावा, आप इसे किसी भी समय, कहीं भी उपयोग कर सकते हैं
  • अपने बारे में बात करने के बजाय उस व्यक्ति के बारे में प्रश्न पूछें वह वर्तमान में आपको नफरत करता है, इसलिए उसे आप के बारे में अधिक बताकर आप कोई एहसान नहीं करेंगे, है ना? हालांकि, लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं। सुनना और जानने पर ध्यान दें कि यह कहां से आता है ताकि आप एक बेहतर दोस्त बन सकें।
  • उन रूचियों को ढूंढें जो उनके पास आम हैं घृणा को हल करने के लिए यह आवश्यक नहीं है, अगर आप कभी भी उसका दोस्त बनना नहीं चाहते हैं। वे कुछ के बारे में बात कर सकते हैं खोजने के लिए प्रयास करें हो सकता है कि आप दोनों एक ही खेल की तरह, मोटरसाइकिल की सवारी करना, कुकीज़ के जारों को एकत्र करना या एकत्र करना।
  • छवि जिसे किसी को नफरत है जिसे आप से नफरत है चरण 13
    4
    अपने सामान्य नफरत वाले आवास से बाहर खुद को देखें, जैसे काम या स्कूल एक समूह के हिस्से के रूप में मुझे आमतौर पर आप के साथ कहीं जाना पड़ता है सबसे अधिक संभावना है, वह आपके साथ अकेले बाहर जाने के लिए निमंत्रण स्वीकार नहीं करता है इसके अलावा, आपके साथ कोई अच्छा वक्त नहीं होगा जो आपको नफरत करता है हालांकि, समूह में, एक मौसमी सेटिंग एक बातचीत को प्रारंभ करने के लिए सही जगह होती है जो दोस्ती को जन्म देते हैं।
  • छवि जिसे आप किसी से नफरत करता है जिसे किसी से नफरत है चरण 14
    5
    अपने दोस्तों के साथ दोस्ताना रहो एक बार जब आपके मित्र यह महसूस करते हैं कि आप शैतान की दूसरी वापसी नहीं कर रहे हैं, तो उन्हें आपसे नफरत करना बहुत मुश्किल होगा। वैसे, आप अपने दोस्तों से चोरी नहीं करेंगे (जो आपको अपने आप से अधिक नफरत कर देगा!), आप केवल दोस्ताना और दयालु होंगे। चाहे आप इसे महसूस करें या न करें, आपके मित्र उस नफरत पर आपके लिए काम करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • उस व्यक्ति को प्रभावित करने के लिए कड़ी मेहनत न करें सामान्य कार्य करें और स्वयं बनें यदि आप बिल्कुल निराश हैं, तो आपको ऐसे अन्य मित्रों को ढूंढना पड़ सकता है जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं, भले ही आप इस व्यक्ति के साथ दोस्त बन जाएं, हो सकता है कि आप उन पर भरोसा न करें जो आप अपने सच्चे दोस्तों पर भरोसा करते हैं। वह आपको किसके लिए प्यार करेगा
    • यह जानने का प्रयास करें कि आप वास्तव में किस तरह के व्यक्ति हैं उन चीज़ों को ढूंढें जो वे समान हैं इस तरह, आप उस पर आधारित काम कर सकते हैं।
    • सम्मान करो आवश्यक व्यक्ति पूछें जब उस व्यक्ति ने आपको मुलाकात की, जैसे "आप कुछ पीना पसंद करेंगे?", "क्या आप ठंड हैं?" या "क्या आप भूखे हैं?"
    • "प्राकृतिक" होने की कोशिश करने के लिए अपने बारे में कोई भी नकारात्मक निजी पहलुओं को साझा न करें अगर आप ऐसा करते हैं, तो यह संभव है कि वह व्यक्ति आपको नीची समझता है। सकारात्मक बने रहें और आपके पास अच्छी चीजें दिखाएं, जो विशेष गुण हैं जो दूसरे व्यक्ति आपके साथ अधिक होना चाहते हैं।
    • अपना सार मत बदलो किसी भी मामले में, यह बुरी आदतों और छोटी निजी स्वच्छता को बदलता है अपने चरित्र की सुविधाओं को बेहतर बनाने पर कार्य करें और अपने सच्चे व्यक्तित्व को सिर्फ फिट करने की कोशिश करने की कोशिश न करें। यह व्यक्तिगत सुधार और विनम्रता के बीच एक उचित संतुलन है।
    • ऐसा लग सकता है कि आप उसे प्रभावित करने की कोशिश में खुद के बारे में बढ रहे हैं, इसलिए मध्यम हो।
    • हमेशा दयालु रहें इसे हमेशा न देखें - यह अधिक है, इसे थोड़ा अनदेखा करें यदि आप मुझे अपने दोस्त बनना चाहते हैं और वह व्यक्ति ऐसा नहीं सोचता है, तो यह काम नहीं करेगा। यदि यह स्कूल में होता है, तो अधिक अध्ययन करें और अपने शिक्षकों सहित अन्य लोगों के साथ मित्र बनें। मोटे लोगों से बचें जो आपको सहज महसूस नहीं करते हैं इसके अलावा, हमेशा स्वयं बनें यदि आप खुद को पसंद नहीं करते हैं, तो अपने दोस्त बनने के लिए परेशान मत करो, क्योंकि जब आपका मित्र हो, तो आपको उसे हर समय सम्मान करना चाहिए।
    • अगर वह व्यक्ति आपको उसे दया नहीं रखता है, तो अपनी ऊर्जा बर्बाद मत करो आपने जो भी गलत किया वह सब कुछ हल कर चुका है, लेकिन यदि आप अपना भाग नहीं करते हैं, तो इसे लगातार जारी रखने के लायक नहीं है।
    • मत भूलो कि अगर वह व्यक्ति आपको पसंद नहीं करता है, तो आपको अपने व्यक्तित्व को बदलना नहीं चाहिए। आप बस अपने दृष्टिकोण को बदल सकते हैं और समस्या के बारे में अधिक सकारात्मक हो सकते हैं।
    • उपयोगी और दयालु रहो। इसके अलावा, यदि आप गलती की है, तो इसे स्वीकार करें और माफी मांगें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com