ekterya.com

रिश्ते में लिंक को कैसे बंद करें

एक रिश्ते खत्म हो जाने पर यह महसूस करना मुश्किल हो सकता है, खासकर जब आप अपने पूर्व से बात नहीं करते हैं या उस व्यक्ति के आसपास सहज महसूस नहीं करते हैं हालांकि रिश्ते के बंधन को बंद करने में समय लगता है, आप रिश्ते से खुद को दूर करके आगे बढ़ सकते हैं, रिश्ते के बिना भविष्य के लिए अपनी भावनाओं और योजनाओं को प्रसंस्करण पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
रिश्ते से खुद को दूर रखें

रिश्ते से चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
1
अपने स्थान से संबंध से सभी भौतिक अनुस्मारक निकालें एक करीबी रिश्ता पीछे छोड़ने के लिए और लिंक बहुत महत्वपूर्ण है कि आप आगे बढ़ने के लिए शारीरिक और भावनात्मक दूरी है। आप के आसपास आप भावुक वस्तुओं है कि पुराने रिश्ते की याद दिलाते है कि है, तो आप उन्हें पैक और उन्हें कहीं छिपे जगह या उन्हें अपने पूर्व में लौटना चाहिए। कभी कभी,, रिश्ते की अपनी जगह यादों को दूर यह बहुत आसान लिंक बंद करने के लिए कर सकते हैं।
  • आप एक विदाई की रस्म है जिसमें आप वस्तुओं फेंक कर अपनी भावनाओं को procesarás या उन्हें कहीं छोड़ कि अपने अंतरिक्ष से दूर है में रिश्ते की शारीरिक अनुस्मारक शामिल करने के लिए कर सकते हैं। यह एक प्रतीकात्मक आप संबंध में आगे बढ़ने में मदद कर सकते हो सकता है।
  • रिश्ते से चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप अपने पूर्व के साथ रहते थे तो दूसरे स्थान पर जाएं यदि आपको पहले से साझा किए गए स्थान पर रहने में कठिनाई हो रही है, तो आप दूसरे अपार्टमेंट में जा सकते हैं या घर में अपने सामान को दूसरे कमरे में ले जा सकते हैं। ब्रेक के बाद रहने के लिए एक नई जगह होने से आपको बॉन्ड बंद करने के करीब लाने में मदद मिल सकती है।
  • रिश्ते से चरण 3 के बारे में जानें
    3
    अपने पूर्व के साथ संपर्क तोड़ो यदि आप अभी भी अपने पूर्व के साथ संपर्क करते हैं, तो आप एक ब्रेक लेना चाह सकते हैं ताकि आपको ब्रेक से कुछ भावनात्मक दूरी मिल सके। यहां तक ​​कि अगर आप अपने पूर्व के कॉल या टेक्स्ट संदेशों का जवाब देने के लिए प्रलोभन महसूस करते हैं, तो उन्हें अनदेखा करने की कोशिश करें आप यह समझाने के लिए अपना पूर्व संदेश भी भेज सकते हैं कि आपको ब्रेक की प्रक्रिया के लिए समय की आवश्यकता है और अपने दम पर लिंक को बंद करना है।
  • आपको लगता है कि हो सकता है कि अपने पूर्व के साथ बात कर रिश्ते के बंधन बंद कर सकते हैं, लेकिन अक्सर, अपने पूर्व के साथ बात कर या समय बिताने केवल अधिक दर्द और उलझन में भाव पैदा कर। अपने आप को भावनात्मक रूप से अलग अपने पूर्व से शायद समय बिताने के व्यक्ति से दूर अपनी आवश्यकताओं पर ध्यान केंद्रित करने का मतलब होगा।
  • रिश्ते से चरण 4 के बारे में जानें
    4
    अपने पूर्व के साथ सीमा निर्धारित करें यदि उन्हें एक-दूसरे के करीब होना है यह संभव है कि आप अपने पूर्व के साथ काम करें या एक साझा स्थान साझा करें जहां आप संपर्क को पूरी तरह से नहीं तोड़ सकते संबंध लिंक को बंद करने के लिए, आपको अपने पूर्व से बात करनी चाहिए और सीमाएं निर्धारित करें। उन्हें काम करने के लिए असंबंधित अन्य मामलों में ईमेल या पाठ संदेश भेजने के लिए और कार्यस्थल में एक दूसरे के साथ सभ्यता के लिए सहमत होने से सहमत होना पड़ सकता है।
  • आप अपने पूर्व से आपको एक जगह देने के लिए कह सकते हैं और आपके साथ कई महीनों तक सीधे संपर्क नहीं कर सकते। अपने आप को एक अंतरिक्ष दे वास्तव में आप लिंक बंद करने में मदद कर सकते हैं। आप उसे बता सकते हैं: "मुझे लगता है कि यह हमारे लिए बेहतर नहीं होगा कि हम बात न करें और खुद को जगह दें। क्या आप हमारे साथ एक सीमा स्थापित करने के लिए सहमत होंगे जहां हमारे पास कुछ महीनों तक संपर्क नहीं है?"।
  • भाग 2
    अपनी भावनाओं पर कार्रवाई करें

    एक रिलेशनशिप से 5 क्लोजर प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    1

    Video: Jio फोन को अपने ATM CARD के जरिए कैसे रिचार्ज करें।

    Video: अब नहीं टपकेगी आपकी छत, सिर्फ 50 रुपैये के खर्चे में होगा इसका रामबाण इलाज

    अपने पूर्व के लिए एक विदाई पत्र लिखें अपने विचारों और भावनाओं को लिखना उन पर कार्रवाई करने और अपने पूर्व के साथ लिंक को बंद करने के लिए आगे बढ़ने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। नीचे बैठो और लिखें कि आप टूटने के बारे में कैसा महसूस करते हैं, लेकिन लिखते समय अपने पूर्व को सीधे पता करना सुनिश्चित करें आपके पास भ्रम, हानि और क्रोध की भावनाओं को लिखें, साथ ही साथ आपको लगता है कि कारणों से ब्रेक का कारण होता है।
    • जब आप पत्र लिखना समाप्त कर लें, तो आप इसे एक लिफाफे में भी डाल सकते हैं और इसे सील कर सकते हैं। फिर, इसे किसी दराज में या कहीं और सुरक्षित रखें जब तक कि आप परेशान न होने या नाराज होने के बिना इसे पढ़ने के लिए तैयार हों। पत्र लिखने का कार्य वास्तव में अपने पूर्व को भेजने से ज्यादा महत्वपूर्ण होगा। यह साधारण कार्य आपको यह महसूस करने में मदद कर सकता है कि आपने बंधन बंद कर दिया है।
  • रिश्ते से छुटकारा पाने के लिए छवि 6 शीर्षक देखें
    2

    Video: How to Delete Your Facebook Page? Apna Facebook Page kaise delete karte hain? Hindi video

    एक विदाई अनुष्ठान करो यद्यपि आप अंधविश्वासी नहीं हो सकते हैं या धार्मिक अनुष्ठानों में विश्वास कर सकते हैं, विदाई अनुष्ठान करने से आप संबंधों के अंत से बेहतर महसूस कर सकते हैं। यह एक सरल कार्य हो सकता है, जैसे कि मोमबत्ती को रोशनी देना और इसे बर्न करना जब तक आपको लगता है कि रिश्ते में लिंक बंद नहीं किया गया है। या फिर आप एक अधिक कठोर अनुष्ठान कर सकते हैं और एक छोटे से ख़ुफ़िया निजी सामान या वस्तुओं में जला सकते हैं जो रिश्ते की यादें वापस ला सकते हैं।
  • यह एक ऐसी वस्तु को दफनाने के लिए भी उपयोगी हो सकता है जो अलविदा कहने का एक मार्ग के रूप में पिछले रिश्ते का प्रतिनिधित्व करता है। यह आप और आपके पूर्व या एक वस्तु का एक चित्र हो सकता है जो दोनों के लिए भावुक मूल्य है। आपको एक छेद खोदना चाहिए और बंद होने का प्रतीक करने के लिए एक अनुष्ठान के रूप में शारीरिक रूप से वस्तु को दफन करना चाहिए।
  • रिश्ते से छुटकारा पाने के लिए छवि शीर्षक शीर्षक 7
    3
    एक रचनात्मक कार्य के साथ अपनी भावनाओं को व्यक्त करें भावनात्मक रुकावट के दौरान रचनात्मक होने के नाते आपकी भावनाओं को संसाधित करने और अपने ध्यान को उनसे दूर करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। चित्रकला या चित्रकला जैसी रचनात्मक चीज़ों पर अपनी भावनाओं पर ध्यान दें। अपनी भावनाओं के बारे में एक कविता लिखें, मूर्तिकला बनाएं या कुछ चित्र लें। यहां तक ​​कि अगर आप कभी भी किसी को रचनात्मक काम नहीं दिखाते हैं, तो ऐसा करने का सरल प्रयास आपको लिंक बंद करने के लिए बेहतर और करीब महसूस करने में मदद कर सकता है।
  • एक रिलेशनशिप से चरण 8 प्राप्त करें



    4
    ध्यान रखना ब्रेक के बाद, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी आवश्यकताओं पर ध्यान दें। इससे आपकी भावनाओं से निपटने में आपकी मदद मिलेगी और आपको ब्रेक के बजाय खुद पर अपना ध्यान केंद्रित करने की अनुमति होगी।
  • व्यक्तिगत देखभाल का कम से कम एक दिन ऐसा करो, जैसे लंबा स्नान करना, स्वस्थ नाश्ते की तैयारी करना या अपने पसंदीदा क्षेत्र में चलाने के लिए जाना। निजी देखभाल से आप अपने जीवन में महत्वपूर्ण चीजों की याद दिला सकते हैं और अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने का समय ले सकते हैं। अपने आप को पोषण करने के बारे में सोचने से रोकने के लिए एक अच्छा तरीका हो सकता है और लिंक को बंद करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • एक रिश्ते से प्राप्त क्लोजर का शीर्षक चित्र 9
    5
    अपनी भावनाओं के बारे में अपने मित्रों और परिवार से बात करें अपनी भावनाओं को दबाने से बचें और दूसरों के साथ ब्रेक के बारे में बात करने की अनुमति दें। व्यक्त करें कि आपको ब्रेकअप प्रक्रिया में अपनी प्रगति के बारे में कैसा लगता है और बात करें। अपने परिवार और करीबी दोस्तों से सहायता प्राप्त करें और जब आपको इसकी ज़रूरत होती है, तब मदद के लिए पूछने से डरो मत।
  • हो सकता है कि आप हर हफ्ते एक करीबी दोस्त से बातचीत कर सकें कि वह आपको यह बता सके कि आपको कैसा महसूस होता है और यदि आपके पास कुछ ऐसी भावनाएं हैं जिन्हें आप से लड़ना है आप सप्ताहांत पर अपने माता-पिता के आने की आदत में भी अपनी भावनाओं से दूर रह सकते हैं और आपके पास के लोगों के साथ जुड़ सकते हैं।
  • एक रिलेशनशिप से 10 क्लोजर प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    6
    एक पेशेवर परामर्शदाता या चिकित्सक से बात करें यह आपकी भावनाओं के बारे में एक पेशेवर चिकित्सक से बात करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है, खासकर यदि आप अपने विचारों के साथ हर समय अपने परिवार और दोस्तों को बोझ नहीं करना चाहते और व्यावसायिक सहायता प्राप्त करना चाहते हैं
  • एक अच्छा चिकित्सक आपकी बात सुनेगा और आपकी सहायता करेगा। आपको अपने भावनात्मक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए तंत्र विकसित करने में भी मदद करनी चाहिए और आपके साथ पिछले संबंधों के लिंक को बंद करने के लिए कार्य करना चाहिए।
  • एक रिश्ते से प्राप्त क्लोज़र का शीर्षक चित्र 11
    7
    अपने पूर्व को माफ करने का प्रयास करें माफी भूल का एक अनिवार्य हिस्सा हो सकता है और एक रिश्ते में लिंक बंद करते हैं, लेकिन वास्तव में माफ कर किसी समय लग सकता है, इसलिए इस चरण में तेजी लाने की कोशिश न करें। इसके बजाय, कुछ समय अपनी भावनाओं पर काबू पाने और सब कुछ आप अभी भी नाराज या परेशान कर रहे हैं के लिए अपने पूर्व माफ करने के लिए तैयार होने के लिए खर्च करते हैं। समय बीतने के साथ, शायद आप अपने पूर्व को क्षमा कर सकते हैं और पीछे के रिश्ते को छोड़ सकते हैं।
  • भाग 3
    भविष्य पर ध्यान दें

    एक रिश्ते से कदम उठाने के लिए छवि 12 शीर्षक
    1
    नए व्यक्तिगत लक्ष्यों की स्थापना करें रिश्ते के लिंक को बंद करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है निकट भविष्य पर ध्यान केंद्रित करना। इसका मतलब है कि उन्हें प्राप्त करने के लिए नए व्यक्तिगत लक्ष्यों और समयसीमा स्थापित करना। उचित व्यक्तिगत लक्ष्यों की सूची बनाएं और अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलने की कोशिश करें। नई चीजों की कोशिश करने के लिए खुद को मजबूर करना आपको एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने और अतीत की यादों से दूर होने की अनुमति देगा।
    • व्यक्तिगत लक्ष्यों की अपनी सूची विशिष्ट और प्रबंधनीय होना चाहिए। आप इस तरह के एक सप्ताह के वजन के निश्चित राशि को कम करने या कम से कम चार घर पकाया भोजन खाने के रूप में अपनी शारीरिक स्थिति के बारे में लक्ष्यों, सेट कर सकते हैं और यदि आप पहली बार लंबी पैदल यात्रा या एक संगीत उपकरण खेलने के लिए सीखने की तरह नई चीजों की कोशिश करने, उच्च लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं।
  • एक रिश्ते से प्राप्त क्लोजर का शीर्षक चित्र 13
    2
    एक नया सामाजिक समूह बनाएं यद्यपि अपने पुराने मित्रों को बदलना जरूरी नहीं है और वास्तव में, आपको उनमें समर्थन प्राप्त करना चाहिए, एक नए सामाजिक समूह का निर्माण करना आपको ब्रेक के बाद नवीनीकृत करने में मदद कर सकता है यह आपके लिए एक अच्छी रणनीति हो सकती है अगर आप अपने दोस्तों के समान समूह साझा करते हैं, क्योंकि इससे आप उनके बीच अधिक दूरी बना सकते हैं।
  • आप एक क्लब या मनोरंजक खेल टीम में शामिल होने से नए लोगों को पा सकते हैं। आप एक नया शौक प्राप्त करके या एक सामाजिक क्लब में शामिल होने से अन्य लोगों से भी मिल सकते हैं।
  • रिश्ते से कदम उठाने के लिए छवि 14 शीर्षक
    3
    अकेले या अपने दोस्तों के साथ कुछ नए क्षेत्रों का अन्वेषण करें अपने रोजमर्रा के वातावरण को बदलने से भी कुछ भावनाओं को समाप्त कर सकते हैं और आपको पिछले संबंधों की कड़ी बंद करने में मदद मिल सकती है। सामान्य तरीके से चलने के बजाय, एक अलग क्षेत्र में एक नई सड़क की कोशिश करें या एक रेस्तरां में एक दोस्त के साथ रात के खाने के लिए बाहर जाने की योजना बनाएं जहां आपने कभी नहीं किया। अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलें और बस काम करने के लिए एक अलग रास्ता चुनकर या बाहर लटका करने के लिए एक नया स्थान चुनकर नए अनुभवों को ढूंढें।
  • रिश्ते से 15 अंक प्राप्त करें
    4

    Video: Jio फोन कॉल को किसी और नंबर पर कैसे फारवर्ड करें ||

    रिटायर या अकेले छुट्टी पर जाना पर्यावरण को पूरी तरह से बदलने के लिए, आप अकेले पीछे हटने का एक स्थान आरक्षित कर सकते हैं जहां आपके पास अपनी आवश्यकताओं पर ध्यान देने और पूर्व संबंधों के किसी भी अनुस्मारक से दूर रहने का समय है। हो सकता है कि आप आखिरकार जापान की यात्रा बुक कर सकें कि आप हमेशा एक नया देश अकेले ही तलाश कर रहे थे। जब आप एक नए वातावरण में खर्च करते हैं, तो यह एक उपयोगी व्याकुलता हो सकता है और आपको उस लिंक को बंद करने की जगह दे सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com