ekterya.com

कंडोम कैसे खरीदें

आप ड्रगस्टोर में हैं, एक फ्लोरोसेंट लाइट द्वारा प्रकाशित कंडोम हॉल में खड़े हैं, आपका दिल तेजी से धड़कता है, क्योंकि आप किसी भी नोटिस से पहले दसियों से ज्यादा समय तक खड़े होने के बाद दर्जनों विकल्पों में से चुनाव करने का प्रयास करते हैं कंडोम विभिन्न आकारों, बनावट, रंगों और जायके में आते हैं, और यह पता लगाना कठिन हो सकता है कि कहां आरंभ करना है। आप सही जगह पर आए हैं! अपने आकार और शैली के अनुरूप कंडोम खरीदने के लिए पढ़ने और सीखें अगली बार जब आप फार्मेसी में जाते हैं, तो आप बिना किसी हिचकिचाहट के विकल्प चुन सकते हैं।

चरणों

भाग 1
आकार और सही रूप खोजें

खरीदें कंडोम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तय करें कंडोम सामग्री आपके लिए सबसे अच्छा काम करती है कंडोम विभिन्न प्रकार की सामग्री से बने होते हैं हर कोई अलग तरीके से महसूस करता है, इसलिए कुछ खरीदने और अलग-अलग प्रकारों का प्रयास करने के लिए सलाह दी जा सकती है ताकि आपको पता होना चाहिए कि कौन बेहतर महसूस करता है और आपकी वरीयताओं को फिट करता है। यदि सही तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, गर्भधारण को रोकने में सभी प्रकार की कंडोम प्रभावी होती हैं हालांकि, कुछ एसटीडी फैलाने को रोकने में दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावी हैं।
  • कंडोम बनाने के लिए लेटेक्स सबसे आम सामग्री है ये कंडोम सस्ते और प्रभावी हैं (यदि सही तरीके से उपयोग किया गया है), लेकिन अगर आप या आपके साथी को लेटेक्स से एलर्जी हो, तो आपको एक और विकल्प की आवश्यकता होगी
  • लैम्ब्स्किन कंडोम उन लोगों के लिए एक प्राकृतिक विकल्प हैं जो लेटेक से एलर्जी है और इससे बचने के लिए चाहते हैं। हालांकि, मेमरी त्वचा कंडोम एसटीडी के प्रसार को रोकते नहीं हैं. यह विकल्प केवल तभी चुनें जब आप एक प्रतिबद्ध रिश्ते में हों और अगर दोनों का परीक्षण ईटीएस को बाहर करने के लिए किया गया है
  • कंडोम लेटेक्स कंडोम की तुलना में कंडोम मजबूत और पतला है, और लेटेक्स से एलर्जी होने वाले लोग इसका उपयोग कर सकते हैं। सामग्री को शरीर के प्राकृतिक तापमान के समान ही गरम किया जाता है इस तरह, इन कंडोमों का उपयोग करना ऐसा लगता है जैसे कोई इसे प्रयोग नहीं कर रहा है। नुकसान यह है कि लेटेक्स कंडोम की तुलना में पॉलीयूरेथन कंडोम अधिक महंगे हैं।
  • टैक्टाइलन कंडोम लिंग के आकार के अनुकूल होने के कारण, अन्य कंडोम से अधिक फैलता है। ऐसा कहा जाता है कि ये कंडोम दूसरों की तुलना में अधिक स्वाभाविक रूप से फिट हैं। उन्हें खोजने के लिए मुश्किल हो सकता है और वे लेटेक्स कंडोम से अधिक महंगे हैं।
  • खरीदें कंडोम चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    सही आकार खोजें ज्यादातर कंडोम औसत शिश्न के आकार के लिए बने होते हैं, अर्थात 10 से 17 सेंटीमीटर (4 से 7 इंच) के बीच। एक नियमित आकार कंडोम आज़माएं और देखें कि यह कैसा फिट है। यदि आप आसानी से प्रवेश करते हैं और एक ही स्थान पर रहते हैं, तो नियमित आकार कंडोम का उपयोग करने में कोई समस्या नहीं है यदि यह ढीली लगता है और ऐसा लगता है कि यह पर्ची करने जा रहा है, तो एक छोटे आकार के लिए देखें यदि यह आपको दर्दनाक होने के मुद्दे पर कड़ा करता है या ऐसा लगता है कि यह टूटने वाला है, तो एक बड़े आकार की कोशिश करें अलग-अलग आकारों का प्रयास करें यह पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका है कि कौन सा बेहतर है
  • कंडोम का आकार भी प्रभावित करता है कंडोम कैसे होता है। विभिन्न ब्रांड अलग-अलग रूपों में आते हैं, इसलिए हम अपने लिंग के आकार के साथ सबसे अच्छा काम करने और खोज करने के लिए हमारी सिफारिश को दोहराते हैं। ट्यूबलर कंडोम लिंग के सभी रूपों के साथ काम करता है यह सिर्फ अच्छा और प्राकृतिक महसूस करने का मामला है
  • यदि आप किसी और के लिए कंडोम खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो औसत आकार के साथ एक खरीदना सबसे सुरक्षित बात है। यदि आप अपने साथी के आकार को जानते हैं, तो आप कुछ अतिरिक्त कंडोम खरीद सकते हैं, बस के मामले में।
  • कंडोम के आकार (जो कि, यह कैसा दिखता है) कंडोम की प्रभावशीलता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यदि कंडोम बहुत बड़ा है, तो यह संभोग के दौरान बाहर आ सकता है और यदि यह बहुत छोटा है, तो यह टूट सकता है यदि पूरे कंडोम को कवर करने के लिए कंडोम पर्याप्त नहीं है, तो शारीरिक तरल पदार्थ को पार्टनर में स्थानांतरित किया जा सकता है। ये सभी मामले सुरक्षा के स्तर को कम कर सकते हैं।

    उपाय:

    1. लिंग के आकार को सही ढंग से मापने के लिए, आपको सबसे पहले लिंग का खड़ा होना चाहिए (क्योंकि अगर यह सख्ती से है, तो इसे सही तरीके से नहीं मापा जा सकता है)।

    2. एक शासक या टेप माप के साथ लिंग की लंबाई को मापें। शिश्न के आधार पर शासक या टेप का आकार रखें (जहां शरीर के साथ जुड़ता है, जितना जितना आप जघन की हड्डी में डाल सकते हैं, क्योंकि शरीर की वसा वास्तव में लिंग की लंबाई छुपा सकते हैं)।

    3. स्ट्रिंग (या कुछ इसी तरह) या नरम टेप माप के साथ लिंग के परिधि को मापें। सीधे लिंग के सबसे मोटी भाग के माध्यम से धीरे-धीरे स्ट्रिंग को लपेटें (हाँ, यह अभी भी खड़ा होना चाहिए)।

    आकार:

    संयुक्त राज्य अमेरिका।:
    कंडोम लोग
    लंबाई के लिए: 7.5 से 16.5 सेमी (3 से 6.5 इंच)
    की परिधि के लिए: 10.4 से 11.9 सेमी (4.1 से 4.7 इंच)
    उदाहरण: किसी भी आकार का कंडोम "छोटा" या "तंग"।

    नियमित कंडोम
    की लंबाई के लिए: 10.1 से 17.7 (4 से 7 इंच)
    की परिधि के लिए: 11.1 से 12.7 (4.4 से 5 इंच)
    उदाहरण: कोई कंडोम जो आकार निर्दिष्ट नहीं करता है

    बड़े कंडोम
    की लंबाई के लिए: 10.1 से 20.3 (4 से 8 इंच)
    की परिधि के लिए: 11.9 से 13.4 सेमी (4.7 से 5.3 इंच)
    उदाहरण: किसी भी आकार का कंडोम "महान" या "मैग्नम"।

    कंडोम एक्स्ट्रा लार्ज
    लंबाई के लिए: 10.1 से 22.8 सेमी (4 से 9 इंच)
    की परिधि के लिए: 12.4 से 14.2 (4.9 से 5.6 इंच)
    उदाहरण: किसी भी आकार का कंडोम "अतिरिक्त लंबा" या "एक्स्ट्रा लार्ज"।

    (एफडीए नियमों के कारण, अमेरिका में कंडोम के प्रवेश द्वार पर 47 से 57 मिमी चौड़ा होना चाहिए, इस कारण से, 10.4 सेमी से कम के परिधि वाले पुरुषों के लिए सही आकार के कंडोम 4.1 इंच) या 14.2 से अधिक (5.6 इंच) यूएस में उपलब्ध नहीं हैं)

    यूरोप:
    कानून द्वारा यूरोप में कंडोम पैक्स को पैकेज में कंडोम की लंबाई और चौड़ाई का संकेत मिलता है। सबसे पहले, सही चौड़ाई चुनें और फिर सुनिश्चित करें कि लंबाई भी पर्याप्त है। सही चौड़ाई का कंडोम खरीदने के लिए, अपने परिधि को 0.42 से गुणा करें और नतीजा से कंडोम +/- 2 मिमी चौड़ा खोजें।
  • खरीदें कंडोम चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    महिला कंडोम पर विचार करें आमतौर पर पुरुष कंडोम के रूप में महिला कंडोम का उपयोग नहीं किया जाता, लेकिन वे जोड़ों के लिए एक अच्छा विकल्प हैं। योनि के अंदर महिला कंडोम डाला जाता है और योनि होंठों के हिस्से को भी कवर किया जाता है, गर्भधारण के साथ ही एसटीडी प्रभावी रूप से रोकता है
  • लिंग के 8 घंटे तक महिला कंडोम डाला जा सकता है। इससे उन लोगों के लिए एकदम सही हो जाता है, जो कंडोम को लगाने के लिए पिछले उत्तेजना में बाधा नहीं लगाते हैं।
  • महिला कंडोम पॉलीयुरेथेनन से बनते हैं, और इस सामग्री से बने पुरुष कंडोम की तरह, बहुत से लोग लेटेक्स से अधिक प्राकृतिक और कम लोचदार महसूस करने के लिए लगते हैं।
  • Video: देखिये भारतीय लड़कियां कंडोम कैसे खरीदती है । See Indian Girls condoms to buy

    भाग 2
    कंडोम की विभिन्न विशेषताओं

    खरीदें कंडोम चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1
    निर्धारित करें कि आपको स्नेहन पसंद है कुछ कंडोम पहले से ही लागू स्नेहक के साथ आते हैं स्नेहक कंडोम को लिंग और कहीं भी कम से कम घर्षण के साथ स्लाइड करने में मदद करता है, जो इसमें शामिल लोगों के लिए अनुभव और अधिक आरामदायक बनाता है और कंडोम को फाड़ने से रोकता है। कंडोम जो लूब्रिकेट किए जाते हैं खरीदने के लिए बेहतर है, हालांकि कुछ लोग स्नेहक अलग से खरीदना पसंद करते हैं। यदि आप उन्हें अलग से खरीदना चाहते हैं, तो यह जानना ज़रूरी है कि किस प्रकार के स्नेहक विभिन्न प्रकार के कंडोम सामग्री से बेहतर काम करता है
    • सभी प्रकार के कंडोम के साथ पानी और सिलिकॉन काम से बना स्नेहक।
    • ऑयल-आधारित स्नेहक का उपयोग केवल टैक्टाइलन कंडोम और पॉलीयूरेथेन कंडोम के साथ किया जाना चाहिए। लेटेक्स या भेड़ के बच्चे के कंडोम के साथ बेबी ऑयल, खनिज तेल, पेट्रोलियम जेली या किसी अन्य तेल आधारित स्नेहक का उपयोग न करें।
    • यदि आप सुरक्षा बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो आप शुक्राणुनाशक स्नेहक के साथ कंडोम खरीद सकते हैं स्खलन होने के बाद शुक्राणुनाशक शुक्राणु की एक बड़ी मात्रा को मारता है। यदि आपको चिंता है कि कंडोम टूट जाएगा, तो आप निश्चित रूप से इस अतिरिक्त सुरक्षा चाहते हैं। ध्यान रखें कि शुक्राणुनाशक कभी-कभी दुष्प्रभाव, जलन और मूत्र पथ के संक्रमण जैसे साइड इफेक्ट्स का कारण बन सकते हैं।
  • खरीदें कंडोम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि कौन सा बनावट बेहतर लगता है कुछ लोग कंडोम का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, जो उन्हें महसूस भी नहीं करते हैं, जबकि अन्य कंडोम उठाते हुए या कंडोम के साथ कंडोम का आनंद ले रहे हैं। सभी बनावट का एक ही प्रभाव है, इसलिए आनंद के अपने खुद के विचार के आधार पर चयन करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र महसूस करें।
  • यदि आप अपने साथी के साथ पहले अनुभव के लिए कंडोम खरीदने जा रहे हैं, बिना कंडोम खरीदने या राहत के बिना कंडोम खरीदना उचित विकल्प है जब आप पहले से ही अपने साथी की वरीयताओं को जानते हैं तो आप अलग-अलग बनावट की कोशिश कर सकते हैं।
  • खरीदें कंडोम चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    3
    निर्धारित करें कि आपके लिए संवेदनशीलता किस स्तर का काम करती है आप देखेंगे कि कंडोम के बॉक्स इंगित करते हैं "अतिरिक्त संवेदनशील" या "अति संवेदनशील"। ये कंडोम यथासंभव पतले होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और इस तरह के नोटिस में सबसे ज्यादा मुश्किल लगते हैं कि उत्तेजनाओं का अधिकतम अनुभव हो सकता है। कुछ लोग यौन कृत्य के दौरान कंडोम महसूस करना पसंद करते हैं, क्योंकि इस तरह से वे जानते हैं कि यह अभी भी जगह में है। या तो कोई विकल्प प्रभावी है और गर्भावस्था और एसटीडी फैलता है।



  • खरीदें कंडोम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    निर्धारित करें कि कौन सा रंग और गंध आपको सबसे अधिक पसंद है औसत कंडोम सामान्य रूप से इस तरह से पारदर्शी होते हैं कि जब आप उन्हें लगाते हैं तो आप प्राकृतिक त्वचा का रंग देख सकते हैं। अगर आप कुछ ज्यादा मज़े की तलाश कर रहे हैं, तो आप उन सभी रंगों में कंडोम खरीद सकते हैं, जिन्हें आप कल्पना कर सकते हैं (फ़िरोज़ा, नारंगी, गहरे गुलाबी, नीले, काले टक्सोदो) और बहुत कुछ। कंडोम भी विभिन्न अरोमा लाते हैं, जैसे कि दालचीनी, पुदीना और चेरी
  • भाग 3
    उन्हें खरीदें

    खरीदें कंडोम चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    उन्हें फार्मेसी में देखें किसी भी फार्मेसी में कंडोम की एक विस्तृत विविधता है अब जब आप जानना चाहते हैं कि किस प्रकार के आकार, आकार और शैली को चुनना है, तो आप कोंडोम एआईएसल को एक सूचित खरीदार के रूप में देख सकते हैं।
  • खरीदें कंडोम चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: how to buy condom online | अब कंडोम खरीदने मेडिकल स्टोर जाने की ज़रूरत नहीं है जाने क्यों | in Hindi

    उन्हें ऑनलाइन खरीदें यह तरीका विशेष रूप से उपयोगी है यदि आपको एक फार्मेसी या सुपरमार्केट में अजीब खरीदारी कंडोम लगता है आम तौर पर, यदि आप एक ईमेल भेजते हैं, तो आपको व्यावसायिक सहायता प्राप्त होगी, साथ ही आपका ऑर्डर शर्मिंदगी से बचने के लिए विवेकी बॉक्स में आएगा।
  • खरीदें कंडोम चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन्हें थोक खरीदें कंडोम के एक छोटे से बॉक्स खरीदना उन्हें थोक में खरीदने से ज्यादा महंगा है। एक बार जब आप पाते हैं कि आपको क्या पसंद है, 30 या अधिक कंडोम के बड़े बॉक्स के लिए एक अच्छी कीमत के लिए ऑनलाइन देखें।
  • खरीदें कंडोम चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    हमेशा समाप्ति की तारीख को देखें कंडोम्स हमेशा के लिए अंतिम नहीं है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुनी गई कंडोम की समय सीमा समाप्त नहीं हुई है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम 2 कंडोम हैं कभी-कभी मजाक की सारी रात के लिए उनमें से एक तोड़ सकता है या नहीं हो सकता है

    चेतावनी

    • यदि आप गैर-स्नेहक कंडोम का उपयोग करते हैं और स्नेहक लागू करने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि स्नेहक आपके कंडोम में सामग्री के साथ संगत है। कंडोम में तेल आधारित स्नेहक का उपयोग न करें
    • एक कंडोम खरीदने से पहले की समाप्ति की तारीख को दोहराएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com