ekterya.com

किसी विश्वासघाती साथी के बाद किसी पर भरोसा कैसे किया जाए

आप पर धोखेबाज़ जोड़े के बाद विश्वास करना सीखना बेहद मुश्किल हो सकता है हालांकि, आपको किसी नए सहयोगी के साथ एक संतोषजनक संबंध होने से रोकने के लिए किसी पिछले रिश्ते को अनुमति नहीं देना चाहिए। आपको अपने आप पर भरोसा करना चाहिए, अतीत की बात करें, लोगों के साथ खुलना सीखना और अपने नए साथी के प्रत्येक आंदोलन पर संदेह करने से बचें और इसमें भरोसा करें।

चरणों

विधि 1
अतीत के चलते हैं

एक अविश्वसनीय साथी चरण 3 के बाद ट्रस्ट किसी ने नई छवि शीर्षक
1
याद रखें कि आपका नया साथी आपका पूर्व साथी नहीं है इससे पहले कि आप किसी नए पर भरोसा कर सकें, आपको अपने पिछले संबंधों को छोड़ देना होगा। याद रखें कि जिस व्यक्ति के साथ आप वर्तमान में हैं वह आपका पिछला साथी नहीं है, बल्कि एक नया व्यक्ति इसका मतलब यह है कि यह आपके लिए एक ऐसा काम नहीं करेगा जो आपके पूर्व साथी ने आपके साथ किया। दोनों लोगों को अलग करने में सक्षम होने के लिए कार्य करें
  • यह संभव है कि आप पूरी तरह से ठीक नहीं हुए, लेकिन आप ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते कि आपके साथ अतीत में क्या हुआ। इसे जाने दें और आगे बढ़ें
  • ध्यान रखें कि अपने रिश्ते पर उनका भरोसा टूटने के बाद कई लोगों को पेशेवर मदद की ज़रूरत है।
  • एक अविश्वसनीय साथी चरण 1 के बाद ट्रस्ट किसी ने नई छवि शीर्षक
    2
    अपने फैसले पर भरोसा रखें अपने साथी द्वारा आप पर धोखा दिया जाने के बाद आप खुद से सवाल करना शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, यह संभव है कि आप अपने फैसले पर भरोसा न करें कि आपका मौजूदा साथी विश्वसनीय है या यदि वह आपकी परवाह करता है या नहीं हालांकि, अपने और अपने फैसले पर भरोसा करें। याद रखें कि यह आपकी गलती नहीं है कि आपका पिछला साथी अविश्वासणीय रहा है। संभवतः आप इसे टाल नहीं पाएंगे, संकेतों को नोटिस कर सकते हैं या कुछ भी बदल सकते हैं। आपको लगता है कि आपको फिर से भरोसा करने से रोका जा सकता है, जो किसी भी अपराधी को अलग रखें।
  • अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें आप जो कुछ के माध्यम से चला गया, उसके माध्यम से आप नए परिप्रेक्ष्य दे सकते हैं, लेकिन अपने अंतर्ज्ञान और शिकार पर भरोसा करना याद रखें।
  • एक अविश्वसनीय साथी चरण 4 के बाद ट्रस्ट किसी ने नई छवि शीर्षक
    3

    Video: An Nisa- One of the World's Best Quran Recitation in 50+ Languages- Davut Kaya -Open the subtitle

    विश्वास करने का फैसला करें कभी-कभी, आपको किसी पर विश्वास करने का निर्णय करना होता है आप को चोट लगने से डर लग सकता है, लेकिन आपके अतीत को आपको भविष्य से दूर नहीं रखना चाहिए और रिश्तों को संतोष करना चाहिए।
  • इसका अर्थ है कि आप मानते हैं कि वह व्यक्ति आपके भरोसे के योग्य और योग्य है। आपको लगता है कि वह आपको जानबूझकर चोट पहुँचना नहीं चाहता है हालांकि, इसका यह भी अर्थ है कि आप जानते हैं कि आप गलती करने जा रहे हैं और आप दोनों को अनजाने में एक-दूसरे को चोट पहुंचाते हैं। यह सभी रिश्तों में अनिवार्य है
  • 4
    व्यावसायिक मदद लें कभी-कभी, आगे बढ़ना मुश्किल हो सकता है इस तथ्य पर काबू पाने के लिए कि आप को चोट लगी है और जिस पर आप भरोसा करते हैं, उसे धोखा दिया गया है, आप मुश्किल हो सकते हैं। यदि आप अपने पिछले रिश्ते को दूर नहीं कर सकते, तो किसी चिकित्सक या परामर्शदाता की मदद लें। एक परामर्शदाता आपको अपने दर्द को दूर करने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने में मदद कर सकता है।
  • एक चिकित्सक आपके अनुभव के बारे में आपसे बात कर सकते हैं, और आपको अपने दर्द और इससे होने वाली समस्याओं से निपटने में मदद कर सकते हैं।
  • यह संभव है कि आपको अपने परिवार में इन विश्वास की समस्याएं आ रही हैं और उन्हें अपने संबंधों में घसीटा है
  • विधि 2
    फिर से भरोसा करना सीखें

    एक अविश्वासह साथी के बाद ट्रस्ट किसी ने नई शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    पहचानें कि हर कोई गलती करता है। आपका नया साथी सही नहीं होगा कोई भी नहीं है इसका मतलब है कि वह गलतियां करेगा यदि आपका साथी एक गलती करता है, तो याद रखें कि यह जानबूझकर नहीं था स्वचालित रूप से यह नहीं मान लें कि आपने खुद को चोट पहुंचाने के इरादे से गलती की है।
    • पहचान लें कि किस गलतियों को रिश्ते खत्म हो जाएंगे? बेवफाई का कोई भी व्यवहार शायद एक तोड़ने वाला बिंदु होगा क्योंकि आप इससे पहले विश्वासघाती थे झूठ बोलना कुछ भी हो सकता है जो गोलमाल की ओर जाता है हालांकि, कुछ चीजों को भूलना या असहमति का मतलब यह नहीं है कि आपका नया साथी विश्वास के योग्य नहीं है।
  • एक अविश्वसनीय साथी चरण 2 के बाद ट्रस्ट किसी ने नई छवि शीर्षक
    2
    अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी ले लो यदि आपके पास विश्वास की समस्या है, तो यह आपके संबंधों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है आप खुद को दूर, बंद दिखा सकते हैं, और आप और दूसरे व्यक्ति के बीच बाधा डाल सकते हैं। यह जल्द या बाद के कारण रिश्ते को स्थिर करना और अलग होना चाहिए।
  • जब आप रिश्ते में हस्तक्षेप करने के लिए कुछ कर रहे हों तो पहचान लें यह संभव है कि यह आपके नए साथी को दूरी पर या प्रतिबद्धताओं को तोड़ने पर रखे हुए है। आप अधिक आत्मविश्वास पैदा करने और इसके व्यवहार में अपना व्यवहार बदलने पर काम कर सकते हैं।



  • एक अविश्वसनीय साथी चरण 6 के बाद ट्रस्ट किसी ने नई छवि शीर्षक
    3
    खुला और कमजोर होना सीखें आत्मविश्वास टूट जाने पर क्या होता है, यह है कि लोग दीवारों का निर्माण करते हैं, और यह अधिक कठिन और दूर हो जाता है। अक्सर, यह आवश्यक है हालांकि, आपको अपने आप को असुरक्षित होने की अनुमति होनी चाहिए, जब आप किसी के बारे में देखभाल करते हैं अपने नए साथी के साथ खुला होने के नाते आपको एक अद्भुत नए रिश्ते बनाने का अवसर मिल सकता है
  • खुले और कमजोर होने का मतलब यह नहीं है कि आपको जो सीखा हुआ है वह भूल जाना चाहिए, चेतावनी के संकेतों को रोकना बंद करें या रिश्ते के बारे में चकित रहना बंद करें। यह केवल इसका मतलब है कि आप अपने नए साथी को यह साबित करने का अवसर देते हैं कि वह आपके विश्वास के योग्य है।
  • एक अविश्वसनीय साथी चरण 7 के बाद ट्रस्ट किसी ने नई छवि

    Video: Ramayana: The Legend Of Prince Rama Full Movie - English

    4
    अपने साथी के साथ अपने विश्वास की समस्याओं के बारे में बात करें। यदि आप और आपका नया पार्टनर दृष्टिकोण करना शुरू करते हैं, तो आपको अपनी स्थिति को खोलना और समझा जाना चाहिए। उन्हें पता चलाना कि आप विश्वासघाती थे और कुछ ट्रस्ट समस्याएं होने पर आप दोनों को सीमा निर्धारित कर सकते हैं और पता है कि आप एक दूसरे से क्या उम्मीद करते हैं
  • आप कह सकते हैं "मेरे पिछले साथी ने मुझे धोखा दिया और मुझे चोट लगी। मेरे पास भरोसा है, लेकिन मैं इस पर काम कर रहा हूं। मुझे लगता है कि हमें विश्वास के हमारे विचारों के बारे में बात करनी चाहिए और हमारे बीच की सीमाओं को स्थापित करना चाहिए। "
  • एक अविश्वसनीय साथी चरण 8 के बाद ट्रस्ट किसी ने नई छवि शीर्षक
    5
    अविश्वास के अपने विचारों के प्रश्न पूछें जब आपको पता है कि आप किसी पर भरोसा नहीं करते हैं, तो उन विचारों को रोकें और उनका विश्लेषण करें। अपने आप से पूछें कि आप उन विचारों को क्यों ले रहे हैं क्या यह किसी नए व्यक्ति ने किया है पर आधारित है? या वे आपकी अपनी समस्याओं का परिणाम हैं?
  • अपनी चिंताओं को दूर करने के लिए समय निकालने से आप उन्हें नियंत्रित कर सकते हैं और अपने नए रिश्तों के बीच हस्तक्षेप करने से टूटे भरोसे के पिछले अनुभवों को रोक सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने साथी के साथ बातचीत करें

    एक अविश्वसनीय साथी चरण 9 के बाद ट्रस्ट किसी ने नई छवि शीर्षक
    1
    प्रश्न पूछकर अपने साथी के कार्यों को समझें। अगर आपके साथी के कार्यों या शब्दों के बारे में प्रश्न हैं, तो प्रश्न पूछें अपने नए साथी से बात करने और अपने शब्द में आत्मविश्वास महसूस करने के लिए पर्याप्त जानकारी प्राप्त करने में कुछ भी गलत नहीं है। यदि आप इस बारे में भ्रमित हैं कि उसने कुछ क्यों किया या कहा, पूछें लक्ष्य उनके कार्यों को समझना है, और उनके पीछे सोच और तर्क।
    • हालांकि, बहुत सारे सवाल पूछना, कष्टप्रद या विश्वास न करें जब आप कहते हैं कि कुछ समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • एक विश्वासघात साथी के बाद ट्रस्ट किसी ने नई शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    अपने साथी के बारे में सब कुछ जानने के लिए मांग से बचना क्योंकि आपके पूर्व साथी ने आप पर धोखा दिया, आप अपने वर्तमान साथी के बारे में सब कुछ जानने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। इसमें यह जानना शामिल हो सकता है कि आप कहां जा रहे हैं, आप किसके साथ संदेश भेज रहे हैं या सोशल मीडिया पर आप क्या कर रहे हैं। हालांकि, यह स्वस्थ नहीं है, और यह आपके साथी की सीमाओं और गोपनीयता के आक्रमण पर है।
  • अपने सामाजिक नेटवर्क या आपके ईमेल खातों से पासवर्ड नहीं मांगें अपने टेक्स्ट संदेशों को न पढ़िए या उनकी अनुमति के बिना उनके कॉल लॉग को देखें।
  • उनकी समीक्षा करने से बचें इससे पता चलता है कि आप अपने साथी पर विश्वास नहीं करते हैं।
  • एक अविश्वसनीय साथी चरण 11 के बाद ट्रस्ट किसी ने नई छवि शीर्षक

    Video: pada jeena tere bin [hd] dj jhankar song [pardesi babu]

    3
    यह सोचने से बचें कि अतीत आपके भविष्य का होगा। सिर्फ इसलिए कि पिछले एक युगल को धोखा दिया गया था, इसका मतलब यह नहीं है कि यह फिर से होगा। कुछ भी गारंटी नहीं देता कि अतीत खुद को दोहराता है। जब आपको एक नया साथी मिल जाए, तो याद रखें कि वह अतीत में लोगों के समान नहीं करेगा।
  • यदि आप किसी नए व्यक्ति के साथ संबंध बनाने के बाद जाना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति को अपने कार्यों द्वारा न्याय प्राप्त करना चाहिए, अतीत से नहीं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com