ekterya.com

कैसे एक नास्तिक का सामना करने के लिए

यह हमेशा पता चलता है कि आपका साथी अविश्वासू है। बेवफाई ऐसे विश्वास का एक बड़ा बाधा है जो सामना करना मुश्किल हो सकता है। समस्या को संबोधित करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक ठोस परीक्षा है तय करें कि आप इसके बारे में कब और कैसे बात करना चाहते हैं। शांत रहने की कोशिश करें अपनी भावनाओं को व्यक्त करें और एक जोड़े के रूप में तय करें, जहां आप उस बिंदु से जाना चाहते हैं अगर वे रिश्ते को खत्म करने का निर्णय लेते हैं, तो अपने दोस्तों और परिवार को आपको समर्थन देने के लिए देखें। यदि वे एक साथ रहने का फैसला करते हैं, तो उन दोनों के बीच विश्वास को पुनर्निर्माण करने पर काम करते हैं।

चरणों

भाग 1
निर्णय कैसे अपने साथी का सामना करने के लिए

छवि का शीर्षक एक धोखेबाज चरण 1 का सामना करना
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास सबूत हैं आप बिना किसी प्रमाण के सबूत के अपने साथी का सामना करना चाहते हैं यहां तक ​​कि अगर आप सुनिश्चित हैं कि आपका साथी अविश्वासू है, तो वह झूठ बोलने या रक्षात्मक बनने का फैसला कर सकता है अगर आपके पास कोई सबूत नहीं है
  • यदि आप कुछ भी पाते हैं जो आपके संदेह साबित कर सकते हैं तो देखें। उदाहरण के लिए, आपको मित्र से पुष्टिकरण प्राप्त हो सकता है घर की सफाई करते समय आपको ससुराल के साक्ष्य भी मिल सकते हैं।
  • साक्ष्य भी आपको आराम से महसूस करने में मदद कर सकते हैं। टकराव स्वाभाविक रूप से असुविधाजनक है यदि आपको अपने बारे में निश्चित है तो आप अपने साथी का सामना करने में अधिक सहज महसूस करेंगे
  • छवि का शीर्षक एक धोखाधड़ी चरण 2 का सामना करना
    2
    टकराव की योजना बनाएं आप कमरे में नहीं आना चाहते हैं और अपने साथी पर चिल्ला शुरू करना चाहते हैं। एक जंगली टकराव की कल्पना करते समय रेंगने लग सकता है, वास्तविक जीवन में अच्छी तरह से बाहर निकलने की संभावना नहीं है टकराव से आप क्या चाहते हैं, आपको एक योजना की आवश्यकता है।
  • एक समय और स्थान चुनें जहां आप दोनों बात कर सकते हैं। आप उस वक्त बात करना चाहते हैं, जब बाहरी प्रतिबद्धताओं से बाधित नहीं होते हैं। उदाहरण के लिए, दोपहर के दोपहर को बोलने के लिए सहमत हों जब दोनों स्वतंत्र होते हैं
  • पूछने के बजाय अपने साक्ष्य प्रस्तुत करने की योजना बनाएं। यदि कोई अविश्वासू है, तो वह इस तथ्य को संभालने के बजाय झूठ बोलने की संभावना है। वह कह कर शुरू करने की योजना बना रहा है "आपकी बहन ने मुझे बताया कि क्या हो रहा है मुझे पता है कि आप एक चक्कर लगा रहे हैं। "
  • छवि का शीर्षक एक धोखेबाज़ कदम 3
    3
    आप क्या चाहते हैं के बारे में सोचो आपके मन में कुछ उद्देश्य होना चाहिए कि आप बातचीत में बढ़ा सकते हैं। आप भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं कि दूसरे व्यक्ति कैसे प्रतिक्रिया करेगा या वह क्या चाहेंगे, लेकिन आपको टकराव से प्राप्त होने की आशा का एक विचार हो सकता है।
  • आप इस बिंदु से कहाँ जाना चाहते हैं? क्या आप रिश्ते के बारे में कोई निर्णय लेना चाहते हैं या आपने पहले ही फैसला किया है कि आप इसे समाप्त करना चाहते हैं?
  • आपके पास कुछ सवाल भी हो सकते हैं उदाहरण के लिए, आप बेवफाई के बारे में स्पष्टीकरण चाहते हैं आप यह भी जानना चाह सकते हैं कि आपके साथी ने ऐसा क्यों किया जैसा उसने किया और यदि वह चीजों को हल करना चाहता है। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ पूछ सकते हैं जैसे "जब आप मुझे यहीं कहें तो आपने किसी और की तलाश क्यों की?"
  • छवि का शीर्षक एक धोखेबाज़ कदम 4
    4
    अपने विचारों को नीचे लिखें आप क्या कहना चाहते हैं इसकी एक धारणा के साथ बातचीत शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण है। आपको अपने विचारों को अग्रिम में लिखना चाहिए घटना में यह एक जटिल बातचीत है, मौके पर बोलना मुश्किल हो सकता है। यदि आप समय से पहले अपने विचार तैयार करते हैं, तो यह उपयोगी हो सकता है
  • अपनी भावनाओं के बारे में सोचो उन्हें व्यक्त करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? आपकी भावनाओं को स्पष्ट करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? इसे लिखने और कागज पर अपने विचारों को फिर से लिखने की कोशिश करें।
  • इसके अलावा, ध्यान रखें कि आप फिर से क्या चाहते हैं। क्या बातचीत के लिए आपका अंतिम लक्ष्य है? यदि हां, तो इसमें शामिल करें
  • भाग 2
    बातचीत करें

    छवि का शीर्षक एक धोखेबाज़ कदम 5
    1

    Video: सतगुरु जी ने जब एक नास्तिक को आस्तिक बनाया |साखी|सत्यामार्ग|

    बात करने के लिए एक अच्छा समय खोजें आप एक अच्छे समय पर अपने साथी से संपर्क करना चाहते हैं। एक बेवफाई के बारे में टकराव कुछ गंभीर है यह एक ऐसा समय नहीं होना चाहिए जब दो में से एक व्यस्त हो।
    • अपने साथी से अग्रिम पूछिए जब बात करने के लिए एक अच्छा समय होगा आप एक क्षण भी पेश कर सकते हैं जो आपको लगता है कि काम कर सकता है। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "यदि आप सहमत हैं, तो मैं कल रात रात के खाने के बाद आपसे बात करना चाहता हूं।"
    • वहां से, ध्यान भंग करने के लिए ध्यान रखना। सुनिश्चित करें कि, वार्तालाप से पहले, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों जैसे टेलीविजन और सेल फोन बंद हो जाते हैं। आप इस प्रकार की बातचीत को अपना पूरा ध्यान देना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक धोखाधड़ी चरण 6
    2
    उम्मीदें नहीं हैं आप वार्तालाप को एक दिशा में जाने की उम्मीद नहीं कर रहे हैं या फिर यह आपके व्यवहार को प्रभावित कर सकता है और इसे शांत रहने के लिए कठिन बना सकता है एक बेवफाई के बारे में बात करना एक भावनात्मक रूप से थकाऊ अनुभव होगा। यदि आपका साथी नाराज या रक्षात्मक है तो यह विचार आपको संतुष्ट करता है, तो आप नर्वस महसूस कर रहे वार्तालाप का सामना करेंगे।
  • इसके बजाय, स्वीकार करें जिसे आप नहीं जानते हैं। जैसा कि आप वार्तालाप पर विचार करते हैं, "मुझे नहीं पता" लगता है। जैसा कि वार्तालाप शुरू होता है, लगता है "मुझे नहीं पता कि क्या होने वाला है मुझे नहीं पता कि मेरा साथी कैसे प्रतिक्रिया दे रहा है। "
  • छवि का शीर्षक एक धोखेबाज चरण 7 का सामना करना
    3



    शांत रहने की कोशिश करें यदि आप किसी उत्पादक तरीके से स्थिति का सामना करना चाहते हैं तो शांत रहना महत्वपूर्ण है। आपके पास ऐसे प्रश्न हो सकते हैं, जो आपसे उत्तर देना चाहते हैं और जिन मुद्दों पर आप समाधान करना चाहते हैं ऐसा होने के लिए, आप पूरी तरह से नियंत्रण नहीं खो सकते।
  • बातचीत शुरू करने से पहले एक पल के लिए एक गहरी साँस लें। आप अपनी भावनाओं को आप में से बाहर निकालने के लिए अग्रिम, किसी और के साथ या डायरी में भी भाप को छोड़ना चाह सकते हैं।
  • भावनाओं को करना अच्छा है आप रो सकते हैं या नाराज़ हो सकते हैं हालांकि, इन भावनाओं से बचने के लिए प्रयास करना प्रभावी रूप से संवाद करने की आपकी क्षमता को रोकता है। स्थिति से निपटने के बाद आप अपनी भावनाओं पर भी कार्य कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक धोखाधड़ी चरण 8
    4
    प्रथम व्यक्ति में बयान का उपयोग करें ये बयान वे हैं जो कि निजी निर्णय को कम करने के तरीके से लिखे गए हैं। स्थिति के बारे में एक उद्देश्य सच्चाई व्यक्त करने के बजाय, आप अपनी व्यक्तिगत भावनाओं पर जोर देंगे। इन बयानों के तीन भागों हैं: वे "मुझे लगता है ..." के साथ शुरू करते हैं, जिसके बाद तुरंत उनकी भावनाओं को अभिव्यक्त किया जाता है - इसके बाद, उस भावना को आगे बढ़ने वाला व्यवहार समझा जाता है - और अंत में, कोई यह बता सकता है कि वह क्यों महसूस करता है मोड।
  • उदाहरण के लिए, आप परेशान और उदास हो सकते हैं इससे आपको ऐसा कुछ कहने का कारण हो सकता है जैसे "आप पूरी तरह से मुझे उस साहसिक कार्य के द्वारा अपमानित करते हुए स्वीकार करते हैं कि आपको किसी और के लिए भावनाएं थीं। अगर आप मुझसे बात कर रहे थे तो हम इस पर काम कर सकते थे। "
  • आप पहले व्यक्ति के बयान का उपयोग कर महसूस कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मुझे लगता है कि आप अपने सहकर्मियों के साथ संबंध बनाकर मुझे अपमानित करते हैं, क्योंकि अगर आपने मुझे उस व्यक्ति के लिए अपनी भावनाओं के बारे में बताया था, तो हम कुछ समस्याओं को हल कर सकते थे"।
  • छवि का शीर्षक एक धोखाधड़ी चरण 9
    5
    बेवफाई के कारणों का पता लगाएं आमतौर पर, बेवफाई का एक अंतर्निहित कारण है हालांकि कोई भी पूरी तरह से दोषी नहीं है, हो सकता है कि आपके रिश्ते के साथ एक अंतर्निहित समस्या हो। आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका जानने के लिए आपको इसकी चर्चा करनी चाहिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप रिश्ते को सहेजना चाहते हैं।
  • आपका पार्टनर इस बारे में बात करने के लिए अनिच्छुक हो सकता है कि वह विश्वासघाती क्यों था एक साहसिक कार्य करने वाले कारक संवेदनशील होते हैं और यह संभव है कि आपका साथी आपकी भावनाओं को नुकसान पहुँचाए जाने से बचना चाहता है। हालांकि, आसन्न कारकों को स्वस्थ तरीके से संबोधित किया जाना चाहिए।
  • जैसा कि आप साहस के कारणों पर विचार करते हैं, एक उचित मानसिकता है। विश्वास न करें कि एक को दोषी स्वीकार करना चाहिए। दोनों सहयोग में, जो गलत हो सकता था और अगर इसका समाधान होता है तो काम कर रहे हैं
  • भाग 3
    चलते रहें

    छवि का शीर्षक एक धोखेबाज चरण 10 का सामना करना
    1
    निर्णय लें कि क्या आप रहना चाहते हैं बेवफाई हमेशा अनुचित नहीं होती है कई युगल एक साहसिक पर काबू पाने के लिए एक रास्ता खोजने हालांकि, विश्वासघात भी बिगड़ता है टकराव के बाद, आप महसूस कर सकते हैं कि यह रिश्ते को बचाने के योग्य नहीं है
    • याद रखें कि आपको क्या करने के बारे में एक चतुर निर्णय लेने से पहले स्थिति के बारे में बहुत कुछ जानने की आवश्यकता है टकराव के दौरान, आपको अपने रिश्ते और अपने साथी के बारे में बहुत सी जानकारी मिलनी चाहिए थी
    • फैसले जल्दी मत करो चीजों के बारे में सोचने के लिए कुछ दिनों का समय लें, और पेशेवरों और विपक्षों का विश्लेषण करें। बेवफाई के बाद संबंध जारी रखने के बारे में फैसला करना कभी आसान नहीं होता है। आप की जरूरत है सभी समय ले लो
  • चित्र शीर्षक एक धोखेबाज़ कदम 11
    2
    यदि वे चाहते हैं कि कुछ के रूप में पुनर्प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है यदि वे तय करते हैं कि वे रिश्ते के साथ जारी रखना चाहते हैं, तो उन्हें दोनों को उपचार प्रक्रिया में शामिल करने की आवश्यकता है। अपराध और क्रोध की भावनाओं को छोड़ने का प्रयास करें कुछ के रूप में चलते रहें
  • आगे बढ़ते हुए जो युवती को धोखा दिया गया है, उनके लिए दिलासा दिलाता है। यह उन युगल के लिए भी उत्साहजनक है जो विश्वासघाती हो गए हैं। दोनों को रिश्ते के लिए एक नया आधार बनाने के लिए काम करना चाहिए।
  • स्वीकार करें कि उन्हें उनके लिए समय लगेगा विश्वास फिर से बनाएं और अंतरंगता यह संचार की तरह चीजों के बारे में कुछ बुनियादी नियम स्थापित करता है उदाहरण के लिए, इस समय सीधे इस मुद्दे पर समाधान न करना बेहतर हो सकता है आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे लगता है कि आपको रिश्ते को सामान्य होने पर काम करना होगा। मैं भविष्य में मामले के बारे में बात नहीं करना चाहता, जब तक कि यह बिल्कुल आवश्यक न हो। "
  • छवि का शीर्षक एक धोखेबाज़ कदम 12
    3
    एक एसटीडी टेस्ट प्राप्त करें चाहे आप रिश्ते को जारी रखना चाहते हैं या नहीं, आपको एसटीडी टेस्ट प्राप्त करना चाहिए। यदि आप और आपके साथी के यौन संबंध थे, तो आप यौन संक्रमित बीमारियों के संक्रमित होने का जोखिम उठाते हैं यदि आपका साथी अविश्वासू होता है। एक पूरा एसटीडी परीक्षण करने के लिए अपने डॉक्टर से मिलने।
  • Video: चीन में किस धर्म को मानने वाले सबसे ज़्यादा? |china me islam ka ye hai haal

    छवि का शीर्षक एक धोखेबाज़ कदम 13
    4
    अन्य लोगों से मदद लें एक बेवफाई का सामना करने के बाद भावनात्मक समर्थन प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। अगर आपको निकलना है, तो अपने दोस्तों और परिवार की तलाश करें।
  • याद रखें कि आपको प्रतिशोधी नहीं होना चाहिए आप अपने पूर्व के बारे में नकारात्मकता फैलाना नहीं चाहते अपने साथी के बारे में शिकायत करने के बजाय अपने और आपकी भावनाओं पर ध्यान दें। अपनी भावनाओं के बारे में बात करें "मुझे वाकई मुझे चोट लगी है क्योंकि वह बेवकूफ है" के बजाय "मुझे लगता है कि उसने जो कुछ किया, उसकी वजह से इतनी चोट लगी है" जैसी कुछ कहें।
  • चाहे आप संबंध में जारी रखने का निर्णय लेते हैं या नहीं, अन्य लोगों का समर्थन महत्वपूर्ण है आप धोखा देने के बाद देखभाल, प्रेम और समर्थन के योग्य हैं
  • छवि का शीर्षक एक धोखेबाज़ कदम 14

    Video: APLM 261 एक बार शुरू कर दो फिर देखो चमत्कार--डॉ आनंद प्रदीक्षित #LIFE MANAGEMENT

    5
    चिकित्सा करने पर विचार करें यदि वे कुछ के रूप में आगे जाने का फैसला करते हैं, परामर्श प्राप्त करना उपयोगी हो सकता है। एक योग्य परामर्शदाता आपको समस्याओं पर काम करने और अपने रिश्ते को फिर से स्वस्थ बनाने में मदद कर सकता है। अपने चिकित्सक से पूछें कि आप अपने क्षेत्र में जोड़ों के सलाहकारों की सूची दे सकते हैं या अपने बीमा प्रदाताओं की एक सूची प्राप्त कर सकते हैं।
  • किसी परामर्शदाता को ढूँढ़ने की कोशिश करें, जो एक बेवफाई के बाद जोड़े को अपने रिश्ते को ठीक करने में मदद करने का अनुभव कर रहे हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com