ekterya.com

अपने किशोर दोस्तों के लिए गर्भनिरोधक (कंडोम) कैसे प्राप्त करें

यदि आप दोस्तों के समूह के चुने हुए हैं, तो आप अपने किशोर दोस्तों के लिए गर्भनिरोधक प्राप्त करने के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं। गर्भ निरोधकों का उपयोग करना, जैसे कंडोम, सुरक्षित सेक्स करने का एक बेहतरीन उपाय है और अपने साथी को और आप को अवांछित गर्भधारण से, और साथ ही यौन संचरित रोग (एसटीडी)

. आपको उनके लिए सही कंडोम का चयन करना चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन्हें सुरक्षित और सुखद यौन संबंध बनाएंगे, यह सही तरीके से उपयोग करें।

चरणों

भाग 1
कंडोम प्राप्त करें

Video: Plan B, Muslims & Taxes (The Point)

आपके किशोर मित्र के लिए गर्भनिरोधक (कंडोम) प्राप्त करने वाला पहला कदम चरण 1
1
अपनी स्थानीय फार्मेसी पर जाएं आप अपने स्थानीय फार्मेसी में पर्चे के बिना कंडोम प्राप्त कर सकते हैं। वे अक्सर चिकित्सा आपूर्ति गलियारे में या फार्मेसी के व्यक्तिगत स्वास्थ्य में पाए जाते हैं कंडोम खरीदने के लिए आपको अपनी पहचान दस्तावेज पेश करने की आवश्यकता नहीं होगी और वे अक्सर बहुत महंगा नहीं होते हैं।
  • आप स्थानीय गैस स्टेशन या सुपरमार्केट में बिक्री के लिए कंडोम भी पा सकते हैं। आम तौर पर बिक्री के इन बिंदुओं में विभिन्न आकारों में कंडोम की विविधता है
  • आपका किशोर मित्र चरण 2 के लिए गर्भनिरोधक (कंडोम) प्राप्त करने वाला चित्र देखें
    2
    कंडोम ऑनलाइन खरीदें जब आप कंडोम खरीदने के लिए अचानक निकटतम गैस स्टेशन या सुपरमार्केट में दिखाई दे सकते हैं, तो आप उन्हें अधिक सावधानी से खरीदना चाहेंगे कंडोम ऑनलाइन खरीदना आपको एक व्यापक विविधता का उपयोग करने की अनुमति देगा और आप उन्हें अपने घर के आराम से खरीद सकते हैं। कई विक्रेताओं उन्हें सीधे मेल में भेज देंगे
  • पुरुष कंडोम ऑनलाइन करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सही आकार के कंडोम खरीदते हैं। अपने सच्चे सदस्य को ले लो और अपने दोस्तों को यह सुनिश्चित करने के लिए उपाय करें कि कंडोम ठीक से फिट हो।
  • आपके किशोर मित्र के लिए गर्भनिरोधक (कंडोम) प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 3
    3
    स्कूल नर्स से बात करें आपको स्कूल नर्स के माध्यम से कंडोम भी मिलना चाहिए। नर्स अक्सर अपने कार्यालय में नि: शुल्क कंडोम उपलब्ध कराएंगे। कंडोम स्कूल में आपके लिए आसानी से उपलब्ध होना चाहिए, खासकर यदि आप किशोरों में सुरक्षित सेक्स का प्रचार कर रहे हैं
  • यदि आप स्कूल नर्स से कंडोम नहीं मिल सकते, तो आप अपने क्षेत्र में यौन स्वास्थ्य क्लिनिक पर जा सकते हैं, उदाहरण के लिए, नियोजित माता-पिता आप अपने जीपी से कंडोम भी प्राप्त कर सकते हैं, अक्सर मुफ़्त में।
  • आपका किशोर मित्र चरण 4 के लिए गर्भनिरोधक (कंडोम) प्राप्त करने वाला चित्र
    4

    Video: Avoid Pregnancy Naturally....प्रेगनेंसी रोकने के 10 घरेलू रामबाण उपाय....JMD

    सार्वजनिक शौचालय खोजें। आप सार्वजनिक विश्रामगृहों में वेंडिंग मशीनों में पुरुष और महिला कंडोम भी पा सकते हैं। आप उन वेंडिंग मशीनों में एक अच्छी कीमत पर कंडोम खरीद सकते हैं कंडोम एक सुरक्षात्मक प्लास्टिक में लिपटेगा जिसे आप इसे इस्तेमाल करने से पहले निकालना होगा।
  • वेंडिंग मशीन में कंडोम खरीदने से पहले आपको यह सुनिश्चित करने के लिए उस मशीन की सेवा की तारीख की जांच करनी चाहिए कि कंडोम की समय सीमा समाप्त नहीं हुई है। कभी भी समाप्त होने वाली कंडोम का उपयोग न करें क्योंकि वे प्रभावी नहीं हो सकते हैं।
  • भाग 2
    कंडोम का चयन करें

    आपके किशोर मित्र के लिए गर्भनिरोधक (कंडोम) प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 5

    Video: Is Monogamy Natural? Sex Addiction? Sex Strike? (The Point)

    1
    निर्धारित करें कि आपको पुरुष या महिला कंडोम की आवश्यकता है। कंडोम पुरुष और महिला संस्करणों में आते हैं। पुरुष कंडोम अधिक सामान्यतः उपयोग किया जाता है और उन्हें ढूंढना आसान होता है दोनों प्रकार के कंडोम सेक्स के दौरान दोनों पार्टियों की रक्षा के लिए काम करते हैं।
    • एक पुरुष कंडोम लिंग को शामिल करता है और वीर्य को फँसता है जब आदमी एजाकेंट होता है।
    • महिला कंडोम एक पतली प्लास्टिक की थैली है जो कि वीर्य को गर्भाशय में प्रवेश करने से रोकने के लिए योनि को कवर करती है। इस बैग में दो लचीली रिंग हैं, जो योनि के अंदर फिट बैठता है और जो कि बाहर फिट बैठता है
  • आपका किशोर मित्र चरण 6 के लिए गर्भनिरोधक (कंडोम) प्राप्त करने वाला चित्र
    2
    ऐसे कंडोम की तलाश करें जिनके गंध या स्वाद नहीं हैं आपको कंडोम का चयन करना चाहिए जिसमें गंध या स्वाद नहीं है, अन्यथा कंडोम के उन प्रकार से जलन या संक्रमण हो सकता है। आपको कंडोम भी देखना चाहिए जो कि टिकाऊ और अच्छी तरह से बनाये जाते हैं। आप कंडोम लेबल को यह सुनिश्चित करने के लिए जांच सकते हैं कि यह टिकाऊ सामग्री से बना है जो इसे सेक्स के दौरान तोड़ने से रोकता है।
  • ध्यान रखें कि पुरानी या समय सीमा समाप्त कंडोम टूटने के लिए प्रवण हो सकता है। आपको हमेशा एक टिकाऊ, उच्च-गुणवत्ता वाला विकल्प चुनना चाहिए जो समाप्त नहीं हुआ है।
  • आपके किशोर मित्र के लिए गर्भनिरोधक (कंडोम) प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 7
    3



    जांचें कि क्या आपके पास लाटेकस एलर्जी है अपने दोस्तों या अपने लिए कंडोम चुनने से पहले, आपको यह सत्यापित करना चाहिए कि कोई भी लाटेकस एलर्जी नहीं है। लेटेक्स एक ऐसी सामग्री है जिसका उपयोग पुरुष कंडोम में किया जाता है और पुरुषों और महिलाओं में एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है। यदि आप लेटेक से एलर्जी हो, तो आप पॉलीइज़ोप्रीन या पॉलीयुरेथेन से बने कंडोम का चयन कर सकते हैं। ध्यान रखें कि लाटेकस एलर्जी बहुत दुर्लभ है और लगभग 1% सामान्य आबादी को प्रभावित करती है।
  • आपको यह भी जांचना चाहिए कि क्या आपके मित्रों को शुक्राणुनाशकों से एलर्जी है या नहीं। संवेदनशील त्वचा वाले लोग अक्सर शुक्राणुओं के लिए बुरी तरह प्रभावित हो सकते हैं। शुक्राणुओं वाले कंडोम से बचें और एलर्जी की प्रतिक्रिया से बचने के लिए गैर-स्नेहनित कंडोम के लिए विकल्प चुनें।
  • आपका किशोर मित्र चरण 8 के लिए गर्भनिरोधक (कंडोम) प्राप्त करने वाला चित्र
    4
    नियमित आकार के कंडोम चुनें यदि आप पुरुष कंडोम खरीदते हैं या यदि आप उनका उपयोग करने जा रहे हैं तो आपको नियमित आकार के कंडोम का चयन करना पड़ सकता है नियमित आकार के कंडोम एक अच्छा विकल्प हैं, जब तक कि आपके मित्रों ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि वे विशिष्ट आकार चाहते हैं।
  • यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कंडोम ठीक से फिट होगा, तो उचित आकार निर्धारित करने के लिए आपको अपने मित्रों को मर्दाना सदस्य खुद को मापना पड़ सकता है सही आकार के कंडोम का प्रयोग सेक्स को अधिक मनोरंजक बना देगा और कंडोम को सेक्स के दौरान फिसलने से रोकने में मदद करेगा।
  • कंडोम आमतौर पर निम्नलिखित आकार में आते हैं: छोटे, नियमित, बड़े और अतिरिक्त बड़े आकार शिश्न की लंबाई और चौड़ाई पर आधारित है।
  • छोटे आकार 4.5 सेमी चौड़ा 16 सेमी लंबा (1.7 इंच चौड़ा है, जो 6.3 इंच लंबा है)।
  • नियमित आकार 5.10 सेमी लंबा है और 20 सेमी लंबे (2 इंच चौड़ा 7.9 इंच लंबा)।
  • बड़ा आकार 20 सेमी लंबा (2.12 इंच लंबा 7.9 इंच लंबा) द्वारा 5.40 सेमी चौड़ा है।
  • अतिरिक्त बड़े आकार 21 सेंटीमीटर लंबा (2.2 इंच इंच लंबा 8.1 इंच लंबा) द्वारा 5.70 सेमी चौड़ा है।
  • भाग 3
    कंडोम का उचित उपयोग

    अपने किशोर मित्र के लिए गर्भनिरोधक (कंडोम) प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 9
    1
    अपने लिंग पर पुरुष कंडोम रखो सेक्स करने से पहले आपको अपने लिंग पर एक कंडोम डालना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आपका लिंग खड़ा होना चाहिए। कंडोम पैकिंग को तोड़कर ध्यान से इसे हटा दें। कंडोम को फाड़ या फाड़ना न करें
    • पुष्टि करें कि कंडोम सही पक्ष में खोलता है। यदि आपके पास एक अग्रदूत है, तो इसे वापस खींचें अपने लिंग के शीर्ष पर कंडोम रखें यदि कंडोम के अंत में एक टिप है, तो अपने अंगूठे और तर्जनी का उपयोग करके वहां से हवा निकाल दें
    • कंडोम को ध्यान से अपने लिंग के आधार पर खिसकाएं एक बार कंडोम आपके लिंग में सुरक्षित है, तो आप अपने साथी को घुसना कर सकते हैं।
    • यदि कंडोम नीचे खिसका नहीं जाता है, यह शायद उल्टा है आपको इसे बाहर ले जाना चाहिए, इसे छोड़ दें और एक और कंडोम के साथ एक बार कोशिश करें इससे यह सुनिश्चित होगा कि कंडोम में कोई वीर्य नहीं है जब आप इसे इस्तेमाल करेंगे।
  • अपने किशोर मित्र के लिए गर्भनिरोधक (कंडोम) प्राप्त करने वाली छवि 10 कदम
    2
    महिला कंडोम डालें यदि आप एक महिला कंडोम का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको सेक्स करने से पहले इसे अपनी योनि या गुदा में डाल देना चाहिए। कंडोम के प्रत्येक छोर पर एक लचीली अंगूठी के साथ एक ट्यूब का आकार होगा अपनी योनि या गुदा में बंद अंत की आंतरिक रिंग रखें और खुले अंत की बाहरी रिंग छोड़ दें।
  • तब आपके साथी का लिंग कंडोम के खुले अंत में प्रवेश करेगा और आपकी योनि या गुदा और आपकी वीर्य के बीच एक बाधा होगी।
  • सेक्स के दौरान आपको पुरुष या महिला कंडोम का इस्तेमाल करना चाहिए। एक ही समय में दोनों कंडोम का उपयोग करने से घर्षण और रगड़ हो सकता है, जो बाद में कंडोम को तोड़ने का कारण बन सकता है
  • आपके किशोर मित्र के लिए गर्भनिरोधक (कंडोम) प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 11
    3
    यदि आवश्यक हो तो पानी आधारित स्नेहक का उपयोग करें स्नेहक सेक्स के दौरान टूटने से कंडोम को रोकने में मदद कर सकता है। आप जलन से बच सकते हैं जो सेक्स के दौरान त्वचा से त्वचा के घर्षण का कारण बनता है। इस तरह के उपयोग के लिए प्रोत्साहित किए गए केवल पानी आधारित स्नेहक का प्रयोग करें। आप अक्सर उन्हें उसी क्षेत्र या कंडोम के हॉल में ढूंढ सकते हैं।
  • तेल-आधारित स्नेहक, जैसे वेसिलीन, बेबी ऑयल, बॉडी लोशन या वनस्पति तेलों का उपयोग न करें। ये तेल कंडोम को कमजोर कर देंगे और इसे टूटने के कारण हो सकते हैं।
  • आपके किशोर मित्र के लिए कदम गर्भनिरोधक (कंडोम) का शीर्षक चित्र 12
    4
    कंडोम निकालें और यौन क्रिया खत्म होने के बाद उसे त्याग दें। आपके यौन संबंध होने के बाद, आपको तुरंत कंडोम मिलना चाहिए। केवल एक बार कंडोम का प्रयोग करें और हर बार जब आप सेक्स करते हैं तो नया उपयोग करें।
  • यदि आप पुरुष कंडोम का उपयोग करते हैं, तो इसे लिंग से हटा दें, जबकि यह अभी भी खड़ा है। अपने लिंग के आधार पर कंडोम पकड़ो और फिर इसे ध्यान से हटा दें वीर्य को फैलाना न करें या अपने लिंग को अपने साथी के जननांग भाग को स्पर्श करने दें।
  • यदि आप एक महिला कंडोम का उपयोग करते हैं, आप ध्यान से बाहर स्लाइड चाहिए कंडोम के आंतरिक रिंग आपकी योनि में है। अपने जननांग क्षेत्र में कंडोम निकालें, यह सुनिश्चित करें कि वीर्य आपकी या आपके साथी पर गिर नहीं करता है।
  • हमेशा कचरे में कंडोम को फेंक दो। शौचालय में उन्हें मत फेंकें
  • आपका किशोर मित्र चरण 13 के लिए गर्भनिरोधक (कंडोम) प्राप्त करने वाला चित्र
    5
    एक कूल, सूखी जगह में कंडोम स्टोर करें आपको हमेशा कंडोम को गर्मी या आर्द्रता से दूर जगह पर रखना चाहिए। सुनिश्चित करें कि वे बॉक्स में ठीक से मुहरबंद और लपेटे गए हैं। आप कोंडोम को आसानी से सुलभ जगह में रख सकते हैं ताकि आप सेक्स करने से पहले उनका पता लगा सकें, उदाहरण के लिए, अपने बिस्तर के बगल में एक दराज में।
  • कंडोम की समाप्ति की तारीख जांचने से पहले सुनिश्चित करें कि आप का उपयोग करने से पहले समाप्त होने वाले लोगों का उपयोग न करें।
  • आपका किशोर मित्र चरण 14 के लिए गर्भनिरोधक (कंडोम) प्राप्त करने वाला चित्र
    6
    यदि कंडोम टूट जाता है तो आपातकालीन गर्भनिरोधक की तलाश करें कभी-कभी कंडोम टूट जाता है, फिसल जाता है या ठीक से काम नहीं करता। यदि ऐसा होता है, तो आपको अपने साथी की रक्षा के लिए और यौन संचारित बीमारियों और अवांछित गर्भधारण से अपना उपाय करना चाहिए।
  • महिला प्लान बी की गोली ले सकती है, जो एक प्रोजेस्टिन हार्मोन है जो एक डॉक्टर के पर्चे के बिना प्राप्त की जा सकती है। यह गोली एक आपातकालीन गर्भनिरोधक के रूप में कार्य करती है और अवांछित गर्भधारण को रोकने में मदद करती है। जैसे ही व्यक्ति को यह पता चल जाता है कि कंडोम यौन संबंध रखने के 5 दिनों के बाद या ठीक से काम नहीं कर रहा है।
  • आप और आपके साथी को यौन संचारित रोगों को निर्धारित करने के लिए भी परीक्षण होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास इस तरह के रोगों के प्रसार को रोकने के लिए फिर से सेक्स करने से पहले अच्छे स्वास्थ्य का प्रमाण पत्र है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com