ekterya.com

एक लड़की को आराम कैसे करें

पीड़ित लड़की की सहायता करना हमेशा आसान नहीं होता है आप गले लगा सकते हैं, कुछ स्नेह प्राप्त कर सकते हैं या अकेले उसे छोड़ सकते हैं जब वह परेशान होती है तो लड़की को बेहतर महसूस करने के लिए क्या करना है यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
लड़की के पास

इमेज शीर्षक से कम्फर्ट अ गर्ल चरण 1

Video: लड़कियों के WhatsApp नंबर कैसे पता करें और करो बातें आराम से ! By technical Mahendar in Hindi

1
स्थिति का विश्लेषण करें देखें कि वह बहुत परेशान क्यों हो रही है, यह देखें कि क्या यह दादाजी के नुकसान की तरह बहुत विनाशकारी है या अगर यह एक अधिक प्रबंधनीय मुद्दा है जैसे कि किसी मित्र के साथ लड़ाई। समस्या यह समझने में आपकी सहायता कर सकती है कि आप क्या चाहते हैं। यदि आप वास्तविक नुकसान से निपट रहे हैं, तो आपको उसे हास्यास्पद कहानी के साथ उसके हंसी या विचलित करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। हालांकि, अगर आप किसी मित्र के साथ नाटक के साथ काम कर रहे हैं, तो आप उससे अधिक खुशी से उससे संपर्क कर सकते हैं। साथ ही, इसके बारे में ज्यादा बात न करें कि ऐसा क्यों है या इससे बदतर हो जाएगा
  • सभी समस्याएं समान नहीं हैं जितना आप स्थिति के बारे में जानते हैं उतना ही बेहतर होगा कि आप कैसे प्रतिक्रिया दें।
  • इमेज नाम की सुविधा एक लड़की चरण 2
    2
    पता लगाएं कि आप क्या चाहते हैं यह कदम महत्वपूर्ण है यदि वह कहता है कि वह चाहता है कि आप उसे अकेला छोड़ दें और कहें तो गंभीरता से, आपको उसे कुछ समय अकेला देना चाहिए और जब वह अकेली रहना चाहती है, तब उसे उसके पक्ष में रहकर उसे बुरा महसूस नहीं करना चाहिए। हालांकि, अगर वह आपको बताती है कि वह चाहती है कि आप उसके साथ रहें, तो यह जानना मुश्किल होगा कि वह क्या चाहती है। अगर आप उसे अच्छी तरह से जानते हैं, तो आप जान लेंगे कि क्या वह शांत करना चाहती है या अगर वह केवल यही कहती है क्योंकि वह नहीं चाहती कि आप उससे परेशान हो।
  • क्या यह ऐसी लड़की है जिसे अक्सर पीड़ित किया जाता है या पहली बार जब आप उसे उस तरह देखते हैं? यदि आप पहले ही परेशान हो चुके हैं, तो उस समय के बारे में सोचें जिस तरह से आप प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं और उसी काम को करने की कोशिश करते हैं जो आपने किया था।
  • उससे पूछें कि क्या वह बात करना चाहता है यदि आप इस समस्या के बारे में बातचीत करना चाहते हैं या यदि आप उसे नैतिक समर्थन देने के लिए उसके साथ रहना चाहते हैं तो देखें।
  • इमेज का शीर्षक है `आराम ए लड़की स्टेप 3`
    3
    उसे प्यार दो के लिए ज्यादातर लड़कियों को गले लगाने या किसी प्रकार का स्नेह प्राप्त करना चाहते हैं, जब वे व्यथित होते हैं। आप यह कर सकते हैं कि यह आपकी प्रेमिका है या यदि आप उसके करीब हैं और आप जानते हैं कि वह विश्वास नहीं करेगा कि आप उसे लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, जब कुछ लड़कियां पीड़ित होती हैं तो कुछ लड़कियां कूल्हे को प्राप्त करना पसंद नहीं करती हैं, और यह ठीक है। यदि आप उसके करीब हैं, तो आप उसे अपने कंधे पर डालकर या उसके कंधे, हाथ या घुटने को छूकर उसे बेहतर महसूस कर सकते हैं
  • जब एक लड़की को पीड़ित किया जाता है, तो वह क्या चाहती है सबसे ज्यादा लगता है कि वह उसके लिए है और वह उसे प्यार करती है
    इमेज का शीर्षक
  • उसे एक टिशू पेपर, एक कप चाय, एक गर्म कंबल दे दो या जो भी उसे उसके लिए अधिक आरामदायक महसूस करने की जरूरत हो।
  • भाग 2
    आपको बेहतर महसूस करना

    इमेज नाम की सुविधा एक लड़की चरण 4
    1
    इसे व्यक्त किया जाए। वह क्या चाहता है, वह सबसे ज्यादा आपको बताए कि वह कैसा महसूस करता है हालांकि, उसे अकेला छोड़ दें अगर वह आपको कुछ नहीं कहना चाहती है उसे रोना, बोला, फर्नीचर लातें अगर उसे इसकी आवश्यकता है अपने रास्ते में मत जाओ, उसे कुछ समाधान देने का प्रयास करें, उसे लाखों प्रश्न पूछें या जब वह आपको यह बताने की कोशिश कर रहा है कि क्या हुआ, यदि आप हाल ही में पीड़ित हैं, तो हो सकता है कि आप स्थिति पर अभी तक कार्रवाई न करें।
    • शुरुआत में एक लाख समाधान देने की कोशिश मत करो जब वह चाहें तो वह आपको सलाह के लिए कहेंगे फिलहाल, अपनी भावनाओं को व्यक्त करने पर ध्यान केंद्रित करें।
    • आप सोच सकते हैं कि आपको पता है कि क्या करना है, लेकिन यह हस्तक्षेप करने का समय नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से दिमाग़ एक लड़की चरण 5
    2
    एक अच्छा श्रोता रहो यदि आप व्यथित हैं तो आप इसे और कुछ और से ज्यादा सुनना चाह सकते हैं। वह इस विषय पर आपके बीस सबसे महत्वपूर्ण विचार सुनने की अपेक्षा नहीं करती है - वह चाहती है कि आप उसे सुनें। इसलिए, उसे अपने प्रश्नों या विचारों से दखल देने के बिना बात करें - नेत्र संपर्क करें और कुछ छोटी टिप्पणियों का योगदान करें। क्या आप बता सकते हैं "मैं सोच भी नहीं सकता कि यह आपके लिए कितना मुश्किल है ..." ताकि वह जानता है कि आप वास्तव में देखभाल करते हैं उसे बात करना बंद करो और उसे बीच में मत डालें
  • आप मंजूरी दे सकते हैं और दिखा सकते हैं कि आप वास्तव में परवाह करते हैं, लेकिन इसे ज़ोर से नहीं करते हैं या आप सोचेंगे कि आप भागते हैं या नाटक करते हैं।
  • विकर्षणों से बचें अपने सेल फोन को बचाओ, उस पर ध्यान केंद्रित रहें और कमरे के चारों ओर मत देखो उसे विश्वास मत करो कि आपको कहीं और जाना है
  • इमेज नाम की सुविधा एक लड़की चरण 6
    3
    अपनी समस्याओं को कम करने की कोशिश मत करो यदि आप उसे बेहतर महसूस करना चाहते हैं, तो सबसे बुरी बात आप कह सकते हैं "यह दुनिया का अंत नहीं है" या "तुम ठीक हो जाओगे"। यह सच है, आप यह देख सकते हैं कि आप किसी ऐसे मुद्दे से पीड़ित हैं जो महत्वपूर्ण नहीं है जैसे कि परीक्षा में असफल रहने या हारने वाला रिश्ता समाप्त करना जिसके साथ आपने केवल कुछ हफ़्ते ही छोड़े। आप उसे नहीं बता सकते हैं या वह बदतर महसूस करेगा। उस समय, आप बस परेशान महसूस करना चाहते हैं और अपनी भावनाओं के बारे में बात करना चाहते हैं, और न बताएं कि आप उस मुद्दे की वजह से महत्वपूर्ण हैं जो महत्वपूर्ण नहीं है।
  • आप सोच सकते हैं कि आप उसे एक और परिप्रेक्ष्य देखने में मदद करते हैं, लेकिन यह केवल परेशान महसूस करने के लिए उसे बुरा महसूस कर देगा और आप पर आक्षेप कर सकते हैं।
  • वह चाहती है कि आप उसे समर्थन देने के लिए उसके साथ रहें- अपनी राय न दें
  • इमेज नाम की सुविधा एक लड़की चरण 7
    4



    उससे पूछिए कि क्या कुछ भी आप उसकी मदद करने के लिए कर सकते हैं जब आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं, तो आप पूछ सकते हैं कि क्या कुछ ऐसा है जिससे आप बेहतर महसूस कर सकें। यह ऐसा कुछ हो सकता है जो आप कर सकते हैं, चाहे वह उसे अपनी कार बीमा स्थिति को समझने में मदद कर रहा है, किसी मित्र के साथ शांति बनाने में मदद कर रहा है, या कुछ टूटा हुआ फिक्सिंग करके उसे पैसे बचाने में मदद कर सकता है आपको उसके साथ अप्रिय कुछ करने और उसके नैतिक समर्थन की पेशकश करनी पड़ सकती है। इसके अलावा, आपको इसे अकेले करना पड़ सकता है, लेकिन यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो उपलब्ध होने से आप सहायता कर सकते हैं।
  • बस उसे पूछने के लिए कि सवाल उसे पता होगा कि आप देखभाल और आप उसके लिए कुछ और करना चाहते हैं इससे आपको बेहतर महसूस होगा।
  • आप शायद खो गए और अकेले महसूस करते हैं इसलिए, यदि आप मदद कर सकते हैं पूछने से आपको अधिक प्यार और सराहना होगी।
  • इमेज नाम की सुविधा एक लड़की चरण 8
    5
    कहने की कोशिश मत करो कि आपको पता है कि यह कैसा लगता है। वह चाहती है कि वह उनकी बात सुनी जाए और उन्हें नहीं बताया जाए कि वे जानते हैं कि वह कैसा महसूस करती है। संभवत: दोनों ने एक दादा खो दिया है, और आप उसे बताकर मदद कर सकते हैं कि आप एक ही बात के माध्यम से भी गए हैं। आप यह बता सकते हैं कि यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें घटनाओं के बीच एक सीधा संबंध है, लेकिन आमतौर पर, अपने आप को इसकी तुलना करने की कोशिश न करें या आपको लगता है कि आप उस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए लड़ रहे हैं। यदि आप अपने प्यार के टूटने से परेशान हैं, तो अपने तीन महीने के रिश्ते के साथ अपने तीन साल के रिश्ते की तुलना नहीं करें क्योंकि यह आपको अलग करेगा कि यह एक समान नहीं है।
  • यह कहने में बेहतर है "मैं कल्पना कर सकता हूँ कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं" या "मैं यह भी समझने की कोशिश नहीं कर सकता कि आप कैसा महसूस करते हैं ..."। ज्यादातर मामलों में, इन अंतिम वाक्यों को कहना बेहतर है ताकि लड़की को लगता है कि उसकी भावनाओं को उचित माना जाता है।
  • इमेज नाम की सुविधा एक लड़की चरण 9
    6
    उसे बताओ कि आप खेद है कि वह व्यथित महसूस करती है यह दयालु और सरल है बस कहना है "मुझे खेद है आप इस के माध्यम से जा रहे हैं" या "मुझे खेद है आप इस तरह के एक कठिन परिस्थिति के साथ काम कर रहे हैं"। यद्यपि यह आपकी गलती नहीं है, यह कह कर कि आप खेद चाहते हैं कि आप वास्तव में उनकी स्थिति को पसंद कर सकते हैं और आप चीजों को अलग करना चाहते हैं। यह आपको बेहतर महसूस कर देगा, भले ही ऐसा नहीं किया जा सकता हो।
  • मैं आपको बता सकता हूं "यह तुम्हारी गलती नहीं है!" और आप कह सकते हैं "मुझे पता है, लेकिन मुझे बहुत बुरा लगता है"। कह रही है कि मुझे लगता है कि आप वास्तव में उसे समर्थन करेंगे।
  • भाग 3
    आराम की पेशकश जारी रखें

    इमेज नाम की सुविधा एक लड़की चरण 10
    1
    उसके साथ साथ कभी-कभी, आप मदद नहीं कर सकते, आप बहुत कुछ नहीं कह सकते हैं और आप स्थिति को सुधारने के लिए बहुत कुछ नहीं कर सकते। यदि आपको कुछ बुरी खबर मिल गई है, तो आप उसके साथ रह सकते हैं, उसके साथ ही रह सकते हैं और उसे बताएं कि वह अकेली नहीं है। यदि आपके पास सप्ताहांत में कुछ योजनाएं थीं, तो देखें कि क्या आप उनके साथ रहने के लिए उन्हें रद्द कर सकते हैं। इसी तरह, अगर उसकी कुछ योजनाएं हैं, तो उससे पूछें कि क्या आप उसके साथ जा सकते हैं कभी-कभी आप जो भी कर सकते हैं, वह अपना समय और आपकी उपस्थिति प्रस्तुत करते हैं। आप उसे बस आराम नहीं कर सकते और कह सकते हैं कि आपको कुछ दिनों के लिए जाने या गायब करना होगा। यह केवल आपको महसूस करेगा कि आप उसकी सराहना नहीं करते हैं
    • उसे आपकी प्राथमिकता क्या है, उसे जानने दें आपके मन में अन्य चीजें हो सकती हैं, लेकिन इसे अकेले मत छोड़ें
  • इमेज का शीर्षक है `ए Comfort a Girl स्टेप 11`
    2

    Video: पहली बार सास ससुरजी के साथ सरोजनी नगर Market Vlog ऐसा क्या हुआ कि ये सफर हमेशा यादगार रहेगा

    इसे विचलित करें यह संभव है कि वह परेशान होने के बाद अकेले रहना चाहे, लेकिन उसे घर से बाहर निकलने का प्रयास करें जितना संभव हो, यदि आपको ऐसा करने की संभावना है। यहां तक ​​कि अगर आप सामाजिकता की तरह महसूस नहीं करते हैं, ताजी हवा पाने के लिए बाहर निकलना सुनिश्चित करता है कि आप बेहतर महसूस करते हैं और कम से कम एक पल के लिए अपनी समस्याओं को भूल जाते हैं। आप निम्न करने का प्रयास कर सकते हैं:
  • उसे एक कॉमेडी फिल्म देखने के लिए आमंत्रित करें एक खुश फिल्म आपको एक क्षण के लिए हंसी और बेहतर महसूस कर देगा।

    Video: लड़की को गर्म करने के तरीके | Ladki ko garam kaise kare | लड़की को कैसे गर्म करें

    इमेज का शीर्षक
  • उसे रात्रिभोज में आमंत्रित करें, कॉफी रखने के लिए या आइसक्रीम खाने के लिए। एक सरल आमंत्रण आपको बेहतर महसूस कर देगा इसके अलावा, यदि आप व्यथित हैं, तो आप अपने आप को खाने और खुद का ख्याल रखना भूल सकते हैं। उसे पीने के लिए आमंत्रित करने से बचें क्योंकि शराब पीने का समाधान नहीं होगा यदि वह व्यथित हो।
    इमेज का शीर्षक
  • उसे सैर करने के लिए आमंत्रित करें एक हल्का व्यायाम करना और ताजी हवा में श्वास करने से आप अपना मन साफ ​​कर सकते हैं और बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • उसे शोर घटनाओं में आमंत्रित न करें जहां कई लोग हैं क्योंकि वह दिक्कत महसूस कर रही है और उस स्थिति से निपटने में असमर्थ है।
  • इमेज का शीर्षक है `आराम ए लड़की स्टेप 12`
    3
    अपने स्थान पर कुछ आसान काम करें वह इतनी अभिभूत महसूस कर सकता था कि वह रोजमर्रा की जिंदगी से निपट नहीं सकती थी। उसे एक कप कॉफी या दोपहर का भोजन ले आइये जब उसे इसकी ज़रूरत होती है अपने कमरे को साफ करने की पेशकश करें यदि चीजें नियंत्रण से बाहर हो जाएं या यदि आवश्यक हो तो अपने कपड़े धो लें। यदि आप कक्षा में पीड़ित हैं और ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं, तो उसके लिए कुछ नोट करें अगर आपको कार को ईंधन देना है, तो इसे इसके लिए करें आपको उसे मदद करने के लिए प्रयास करने के लिए ज्यादा समय नहीं बिताना होगा और उसे कम अभिभूत महसूस करना होगा।
  • जाहिर है, आपको उसे आप का लाभ लेने नहीं देना चाहिए हालांकि, शुरुआत में उसके लिए कुछ काम या हल्के काम करने से बड़ा अंतर हो सकता है।
  • इमेज के शीर्षक में एक लड़की का चरण 13
    4
    इसे देखें यह एक लड़की को आराम देने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है उसके बाद भी आप उससे बात करना समाप्त कर चुके हैं, आपको उसे समर्थन देना होगा। सुनिश्चित कर लें कि आप उसे फोन करते हैं, उसे पाठ संदेश भेजें, उससे मिलने और देखें कि वे एक-दूसरे को फिर से देख सकते हैं। आपको परेशान होने और उसे पाठ संदेश भेजने की ज़रूरत नहीं है अगर वह हर घंटे ठीक है, लेकिन आपसे समय-समय पर उससे संपर्क करने के लिए उसे आपकी देखभाल करने के लिए संपर्क करना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि एक अजीब बात या एक अजीब यूट्यूब वीडियो भेजने से उसे हंसी और विशेष महसूस कर सकता है।
  • अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें उसे एक कार्ड या सूरजमुखी के गुलदस्ते भेजें उसे देखिए कि आप सरल बातचीत करने से परे परवाह करते हैं।
  • उसे बताएं कि आप उसके बारे में सोच रहे हैं यदि वे अकेले रहना चाहते हैं, तो उन्हें हर घंटे बातचीत शुरू करने की ज़रूरत नहीं है बस एक छोटे से संदेश भेजें, जो आपको यह बताने में बहुत योगदान कर सकता है कि आप ध्यान रखते हैं।
  • युक्तियाँ

    • धीरे बोलो
    • उसे गले लगाओ आप उस तरह से बेहतर महसूस करेंगे
    • उसे बताएं कि वह सुंदर दिखती है और गाल पर एक नरम चुंबन देती है, तब भी जब आपको लगता है कि वह सुंदर नहीं दिखती है।
    • उसे मत बताना आपको लगता है कि दूसरी लड़की आकर्षक है
    • वह तुम्हारा फूल है, उसे उस तरह का इलाज करें
    • उसे बताओ कि वह आपकी राजकुमारी है और आप उसे किसी से ज्यादा प्यार करते हैं और कुछ भी नहीं।
    • यदि आप एक लड़के नहीं हैं और लड़कियों की भावनाओं को समझने में परेशानी है, तो आराम के विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com