ekterya.com

आपके शरीर की भाषा के साथ अच्छी छाप कैसे करें

कोई भी यह नहीं कह सकता कि हमारे शरीर की भाषा पहली छाप पर कितना प्रभाव डालती है - हालांकि, कुछ शोधों से पता चलता है कि हम लोगों पर पहले छापों के लिए 90% जिम्मेदार हैं। सकारात्मक प्रभाव बनाने में आपकी सहायता करने के लिए यहां शारीरिक भाषा के कुछ सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

शारीरिक भाषा चरण 1 के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
अपने शरीर के आंदोलनों और अपनी स्थिति के माध्यम से सुरक्षा दिखाएं सीधे बैठो, मुस्कुराओ और बताएं कि आपके पास खुद का नियंत्रण है और आप जो भी कहते हैं, उसके बारे में सुनिश्चित हैं।
  • शारीरिक भाषा चरण 2 के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    आँख से संपर्क करें लेकिन घबराओ मत। यदि आप कई लोगों से बात कर रहे हैं, तो उनमें से प्रत्येक के साथ बेहतर संपर्क स्थापित करने के लिए समय-समय पर संपर्क करें और जानें कि क्या वे सुन रहे हैं। बहुत अधिक आंखों के संपर्क में होने के कारण शीतल हो रहा है, बहुत कम करने से आपको असुरक्षित दिखती है
  • इमेज नामक एक अच्छा छाप शरीर के माध्यम से चरण 3

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    3
    यह थोड़ी सी जगह पर है उदाहरण के लिए, बैठकर बैठकर या अपने पैरों के साथ खड़े रहने से पता चलता है कि आपके पास आत्मविश्वास है और अपने आप से सहज है।
  • Video: लो बीपी से तुरंत पाएं छुटकारा How to control low blood pressure home remedies health care tips

    शरीर के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपने कंधे से आराम करो अक्सर, आपके कंधे से पता चलता है कि तनाव है, उदाहरण के लिए जब आप उठा या आगे बढ़ते हैं अपने कंधों को मिलाते हुए उन्हें ढंक कर और उन्हें धीरे-धीरे और पीछे की ओर बढ़ाना।
  • बॉडी लैंग्वेज के माध्यम से मेक अ गुड इम्प्रेशन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    सीट जब लोग बात कर रहे हैं सहमति बताती है कि आप सुन रहे हैं हालांकि, इसे ज़्यादा नहीं करना सावधान रहें
  • शारीरिक भाषा के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक छवि 6
    6

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    मुस्कान और हँसो अपने आप को हारना और चीजों को बहुत गंभीरता से नहीं लेना आराम करो, मुस्कान और हँसते हैं जब कोई अजीब बात कहता है अगर लोग सोचते हैं कि आप एक सकारात्मक व्यक्ति हैं, तो लोग आपकी बात सुनने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे, लेकिन जो आपकी चुटकुले में पहले हंसते हुए नहीं हैं इससे आपको घबराहट और चिंतित दिखाई देगा। मुस्कुराओ जब आप किसी के साथ पेश होते हैं, लेकिन अपने चेहरे पर इस अभिव्यक्ति को मत बन्द करो, क्योंकि आप असुरक्षित होंगे।
  • शरीर के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाये शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अपना सिर ऊपर रखो अपने सिर को ऊपर और दायें रखें, और आपकी आंखें क्षितिज पर या उन लोगों में जो आपके साथ बात कर रहे हैं जमीन पर मत देखो यदि आप करते हैं, तो आप अपने आप असुरक्षित पाएंगे और कुछ खो देंगे
  • छवि के शीर्षक से एक अच्छा छाप शरीर के माध्यम से चरण 8
    8
    गति थोड़ी धीमा करो न केवल आपको शांत और अधिक आत्मविश्वास दिखाई देगा, लेकिन यह वाकई आपको शांत करेगा यह कई परिस्थितियों में लागू किया जा सकता है, जैसे चलना, बोलना और उस पते पर मुड़कर जो आपको संबोधित करता है।
  • शारीरिक शिक्षा के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाएं शीर्षक छवि 9
    9
    आत्मविश्वास से अपने हाथों का उपयोग करें। चिंता न करें, किसी बिंदु पर जोर देने पर आप कुछ का वर्णन करने या महत्व जोड़ने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें, लेकिन इसे बहुत अधिक मत करना क्योंकि यह एक विचलित हो सकता है
  • शारीरिक भाषा के माध्यम से एक अच्छा इंप्रेशन बनाने का शीर्षक चित्र 10
    10
    अपनी बाहों और पैरों पर ध्यान केंद्रित करें उन चीजों के प्रति उनसे बात करें जिनके हित में आपकी दिलचस्पी है या आपका ध्यान कैच है, क्योंकि यह ब्याज दर्शाता है और लोगों को आपसे आकर्षित करता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com