ekterya.com

अपने साथी को बताने के लिए कि वह बहुत तेज़ हो रहा है

क्या आपका साथी आपको तैयार होने से पहले अंतरंग हो सकता है? यदि हां, तो चिंता न करें। जोड़े को स्वस्थ रिश्ते के लिए सहमत होना चाहिए। यदि आपको लगता है कि चीजों को तेज़ी से करने के लिए दबाव डाला जाता है, तो आपको चीजों को धीरे-धीरे लेने और इसे दूर करने की योजना बनाने के लिए अपने साथी से बात करनी चाहिए। यदि आपका साथी शांत नहीं होना चाहता या आपको असहज महसूस करना जारी रखता है, तो आपको रिश्ते को खत्म करने पर विचार करना पड़ सकता है।

चरणों

विधि 1
अपनी भावनाओं और जरूरतों को सम्बोधित करें

उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 1
1

Video: रात में क्यों रोते हैं कुत्ते -जानिए इसका वैज्ञानिक कारण..!!!

सही समय और बात करने के लिए जगह खोजें आप अपने साथी के साथ इस बातचीत के बारे में परेशान महसूस कर सकते हैं, इसलिए एक जगह और समय का चयन करें, जिस पर आप सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। एक कैफे या रेस्तरां में अपने साथी से मिलने पर विचार करें जहां आपके पास बात करने के लिए पर्याप्त गोपनीयता है
  • इस वार्तालाप को आप जिस घर को साझा करते हैं या अपने पसंदीदा रोमांटिक स्थानों में से एक बहुत अंतरंग जगह में होने से बचने की कोशिश करें एक जगह चुनें जो सुखद है, लेकिन बातचीत को कम असुविधाजनक बनाने में मदद करने के लिए बहुत अंतरंग नहीं है
  • उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 2
    2
    उसे बताओ कि आप कैसा महसूस करते हैं यह जरूरी है कि आप अपने रिश्ते में मजबूत आधार स्थापित करने के लिए अपने साथी के साथ खुले तौर से बात करें। अपने रिश्ते की गति के बारे में स्पष्ट रूप से बोलें। इसके अलावा, यदि आप एक महिला हैं, तो यह बहुत उपयोगी साबित होगा क्योंकि जब कोई किसी से डेटिंग कर रहा हो तो संभोग में देरी हो सकती है क्योंकि महिलाओं को आमतौर पर उनके रिश्ते की गुणवत्ता का बेहतर चित्र होता है
  • यदि आपका साथी अपने निर्णय को पसंद नहीं करता है, तो "मुझे बहुत पसंद है, लेकिन हम बहुत तेजी से" कहते हैं जैसे कुछ कहें "जिन चीजों पर आप मुझे दबाते हैं मेरे लिए एक बड़ी प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करते हैं, इसलिए मुझे अधिक समय चाहिए।"
  • उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 3
    3
    जवाब देने के लिए तैयार यह संभव है कि आपका साथी आपके परिप्रेक्ष्य को साझा न करें और यह सोचें कि रिश्ता अच्छा रहा है। हालांकि, आप अपनी भावनाओं को स्वीकार और सम्मान कर सकते हैं किसी भी तरह से, आपको सही ढंग से जवाब देने के लिए तैयार रहना होगा।
  • अपने साथी की तरह कुछ बतलाता है कि "क्या तुम सच में मुझे के बारे में परवाह है, तो आप मेरे साथ सेक्स करना होगा," आप जवाब हो सकता है "हाँ मैं तुम्हारे बारे में परवाह है, तो किसी भी बातें भागने से आहत हो रही है नहीं करना चाहती" या "अगर तुम मुझे प्यार करते हैं और आप परवाह मेरे लिए, मुझे आपसे यह दिखाने की ज़रूरत है कि आप मेरी भावनाओं को समझते हैं और उनका सम्मान करते हैं। "
  • एक देखभाल करनेवाले जोड़े कहते हैं, "मैंने आपको उन चीजों को करने के लिए भीड़ देने की कोशिश में गलत किया, जिनके साथ आप सहज महसूस नहीं करते हैं।" यदि हां, तो आप एक "मुझे पता है कि आप मेरे बारे में परवाह है और आप स्वाभाविक रूप से गोपनीयता व्यक्त करना चाहते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं मैं भी यही चाहता हूं, लेकिन मुझे अधिक समय चाहिए। "
  • विधि 2
    रिश्ते में अग्रिम

    Video: नाक के आकार से पता चलता है इंसान का व्यक्तित्व !! जानिए, क्या कहती हैं आपकी नाक आपके बारे में

    उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 4
    1
    अपने साथी से बात करें यदि आप चाहते हैं कि आप पिछले घनिष्ठ व्यवहार को रोक दें। यह संभव है कि आप और आपके साथी का अंतरंगता पहले हो। हालांकि, अगर आप उस स्तर के गोपनीयता के साथ जारी नहीं रखना चाहते हैं, तो आपके पास अपना मन बदलने का अधिकार है सेक्स करने से पहले अपने साथी को प्रतीक्षा करने या मांग करने की ज़रूरत नहीं है कि वे सेक्स करना जारी रखते हैं।
    • यदि आपका पार्टनर आपको अपनी आवश्यकताओं के लिए शारीरिक अंतरंगता को जारी रखने के लिए दबाव बनाने की कोशिश करता है, तो याद रखें कि किसी और की जरूरतों को आपके पास नहीं रखना महत्वपूर्ण है। यदि आप करते हैं, तो आप केवल अपने साथी को लाभान्वित होंगे, न कि आप।
  • उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 5

    Video: दिमाग तेज करने के 8 तरीके : 8 Habits to IMPROVE your MEMORY-Part 1: Hindi

    2

    Video: दिमाग को Computer की तरह तेज करने के उपाय Amazing Remedies for Boost Brain Power Make Mind Sharp

    बातचीत को सहानुभूति और ईमानदार बनाओ यह संभव है कि आपका साथी यह जानकर निराश हो गया कि वे अब सेक्स नहीं करेंगे। अपने साथी को यह साझा करने का अवसर दें कि वह कैसा महसूस करता है। करुणा से उसे सुनने की कोशिश करें कि उसे उसकी भावनाएं भी वैध हैं। हालांकि, ज़रूरतों और कारणों के बारे में ईमानदार होना सुनिश्चित करें जिससे आपने यह निर्णय लिया।
  • उदाहरण के लिए, शायद आपने तय किया कि आप प्रतिबद्ध होने के बाद सेक्स करने के लिए इंतजार करना चाहते हैं। आप कह सकते हैं "मैं हमारे रिश्ते के बारे में थोड़ा सोचा है और, भले ही मैं तुम्हारे साथ यौन संबंध रखने, और नहीं लग रहा है यह मेरे लिए सही है जब तक हम एक और अधिक गंभीर रिश्ता है पसंद है।"
  • उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 6
    3
    अंतरंगता के उचित स्तर के बारे में बात करें यौन अंतरंगता की एक बहुत व्यापक परिभाषा है और यह सिर्फ संभोग से परे है। आप और किसी और व्यक्ति को अंतरंगता के स्वीकार्य या अस्वीकार्य स्तर पर विचार करना बहुत भिन्न हो सकता है सुनिश्चित करें कि अब आप के साथ सहज महसूस करते हुए अपने अंतरंगता के बारे में अपने साथी से स्पष्ट होना चाहिए।
  • क्या आप बस हग्स और चुंबन के साथ आराम कर रहे हैं, या आप अंत तक जाने के बिना अधिक अंतरंग चीजों को करना चाहते हैं? अपने साथी के साथ खुले तौर पर संवाद करें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "जब मैं सोफे पर हो मैं चाहता हूं कि हम इसे जारी रख सकें। "
  • उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 7
    4
    अन्य क्षेत्रों में अपनी आंतरिक इच्छाओं के बारे में बात करें रिश्ते में अंतरंगता न केवल यौन है। रिश्ते बौद्धिक, भावनात्मक और अनुभवात्मक अंतरंगता भी शामिल हैं। इन क्षेत्रों में भी अपनी आंतरिक इच्छाओं को भी संवाद करने के लिए सुनिश्चित करें
  • अपने साथी को यह बताएं कि आपके दोनों गहरे विचारों और भावनाओं को साझा करने के लिए यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। उसे बताओ कि आप कितनी बार उन्हें एक साइकिल की सवारी, फिल्मों में जाकर, दूसरों के बीच में कुछ की विभिन्न गतिविधियों का आनंद लेना चाहते हैं। अपने साथी को आश्वस्त करें कि जब वे जीवन के बारे में अपने विचारों और मूल्यों को साझा करते हैं, और ब्याज के अन्य विषयों का आनंद उठाते हैं।
  • उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 8
    5
    अपने रिश्ते की स्थिति को परिभाषित करें पिछले तीन या चार दशकों में, शब्द "रिश्ते को परिभाषित करें" या डीएलआर लोकप्रिय हो गया है। आमतौर पर, जब कोई एक रिश्ते को धीमा कर देता है, तो यह रिश्ते की स्थिति के बारे में भ्रम पैदा करता है। अपने रिश्ते को स्पष्ट रूप से परिभाषित करके आप और आपके साथी के लिए किसी भी संभावित भ्रम को साफ़ कर सकते हैं।
  • उससे पूछो "क्या हम सिर्फ दोस्त हैं या कुछ और? क्या हम अनन्य हैं या क्या हम अन्य लोगों के साथ बाहर जा सकते हैं? हम कैसे एक दूसरे के लिए प्रतिबद्ध हैं? "



  • विधि 3
    निर्धारित करें कि रिश्ते काम नहीं करेंगे

    उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 9
    1
    अंतहीन कुंठाओं और annoyances से बचें कभी-कभी, आपके साथी के लिए यह स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है कि उनके रिश्ते की ताल कम हो रही है। नतीजतन, आपके निर्णय के साथ आपकी असंतोष आपको स्वीकार्य व्यवहार से कम प्रदर्शित करने के लिए प्रेरित कर सकती है, जैसे कि चीजों को तेज करने के लिए आपको तेज़ी से आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करना यदि आप इस व्यवहार से सहज व्यवहार नहीं करते हैं, तो रिश्ते को खत्म करना सबसे अच्छा हो सकता है।
    • यदि ऐसा होता है, तो अपने साथी को बताएं "मुझे पता है कि चीजों को शांत रखने का मेरा निर्णय आपके लिए मुश्किल हो गया है। मैं उम्मीद कर रहा था कि आप मुझे मुझे आवश्यक समय दे देंगे, लेकिन दुर्भाग्य से आप ऐसा नहीं कर सकते मुझे लगता है कि रिश्ते को खत्म करना बेहतर है। "
  • उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 10
    2
    जब कोई और रास्ता नहीं है, तो पहचानें। अगर आपके रिश्ते में चीजें धीरे-धीरे लेने का आपका फैसला दोनों आप समझते हैं कि रिश्ते को जारी नहीं किया जा सकता है, तो इसे समाप्त करने का समय है यदि रिश्ते में उत्साह और ऊर्जा फीका, तो एक अच्छा मौका है कि वे वापस नहीं आएंगे। जितनी जल्दी आप एक रिश्ते के साथ समाप्त होता है जो गलत तरीके से हो रहा है, जितनी तेज़ी से आगे बढ़ सकते हैं।
  • उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 11
    3
    अपने आप को शक नहीं है आपको स्वयं को सच होना चाहिए स्वीकार करें कि चीजें धीरे-धीरे लेने के लिए ठीक है इससे पहले कि आप तैयार हो जाएं, दूसरे व्यक्ति आपको समय से पहले चीजों को गति देने के लिए समझें। यह अपने आप को संदेह से स्वस्थ नहीं है, जब यह आपकी तर्क और न्याय के खिलाफ होता है।
  • विधि 4
    यौन और भावनात्मक दुरुपयोग की चेतावनी के लक्षणों को पहचानें

    उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 12
    1
    चेतावनी के संकेतों पर ध्यान दें लोग रिश्ते के शुरुआती दौर के दौरान खुद को सर्वश्रेष्ठ दिखाते हैं एक अच्छा मौका है कि आपका नया साथी दूसरों को दोष देने की अपनी प्रवृत्ति को प्रकट नहीं करता है, उसके स्वभाविक व्यवहार या वह सोचता है कि वह दूसरों से बेहतर है। हालांकि, आपके व्यक्तिगत जोखिम का पालन करने या उस तरह के व्यवहार के बारे में अन्य लोगों से बात करने का आपके पास बेहतर मौका होगा। ध्यान दें, क्योंकि यदि आप नहीं करते हैं, तो आप शायद अगले ही होंगे
  • उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 13
    2
    संभावित अभियुक्त को पहचानें एक आरोप लगाने वाला साथी दूसरों को दुर्भाग्य और नकारात्मक भावनाओं के बारे में दोषी बताता है। आपको एहसास होगा कि आप सोचते हैं कि आप उन अन्य लोगों की तुलना में आश्चर्यजनक हैं जो आपने पहले छोड़ दिए थे।
  • उदाहरण के लिए, आपका साथी कह सकता है "मेरा पिछला साथी भी निराशावादी था हम एक अच्छा बाहर निकलें कभी नहीं हो सकता है मैं बहुत खुश हूं कि आप उसे पसंद नहीं कर रहे हैं। "
  • उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 14
    3
    स्वभावपूर्ण भावनाओं पर ध्यान दें यह संभव है कि एक स्वत्वबोधक साथी की तरह "सारा पैसा मैं उन सब महंगा सैर के लिए अपने पूर्व साथी पर खर्च के साथ, वह सेक्स के लिए जब भी मैं चाहता था लायक!" कुछ कहना।
  • ध्यान रखें कि आपको एक स्वस्थ व्यक्ति द्वारा भावनात्मक रूप से दुर्व्यवहार किया जा सकता है क्योंकि उस तरह के लोग आपकी ज़रूरतों और इच्छाओं को देखेंगे जैसे कि वे आपके से ज़्यादा महत्वपूर्ण हैं।
  • उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 15
    4
    एक अहंकारी युगल होने से बचें। श्रेष्ठता की भावना के साथ एक व्यक्ति को भावनात्मक रूप से अपमानजनक साथी बनने की क्षमता होती है। वे दूसरों को कमजोर महसूस करने में बेहतर महसूस करते हैं
  • उदाहरण के लिए, किसी सहकर्मी पर अपनी श्रेष्ठता साबित करने के लिए, आप कह सकते हैं "आप उस पदोन्नति के योग्य नहीं हैं वह केवल एक छोटे से विश्वविद्यालय में गया था, जिसने कभी भी किसी के बारे में नहीं सुना है। भगवान द्वारा, मैं एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। "
  • उन्हें बताओ कि वह किसका चित्र है`re Moving Too Fast Step 16
    5
    यौन दुर्व्यवहार के शिकार होने की संभावना कम कर देता है डेटिंग उल्लंघन तब होता है जब शिकार और हमलावर किसी तरह से परिचित हैं। बहुत कम संख्या में पुरुष हैं जो सबसे अधिक डेटिंग के उल्लंघन करते हैं। आमतौर पर, ये लोग महिलाओं पर हमला करते हैं, जब वे सबसे कमजोर होते हैं, जैसे कि जब वे अल्कोहल पेय पदार्थों के प्रभाव में होते हैं या जब वे अकेले होते हैं
  • जब आप किसी तारीख में हो, तब तक पीने से बचें जब तक आप नशे में न हों या दवा के प्रभाव में न हों। यह आपके ड्रिंक को कभी भी न खोए जाने के लिए बेहतर होता है ताकि दवा पर लगाए जाने से बचा जा सके जो आपको बेहोश हो जाती है, आमतौर पर बलात्कार की दवा के रूप में जाना जाता है।
  • अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें आपकी सहजता आपको बचाने के लिए होती है, इसलिए उन्हें अनदेखा न करें। यदि आप इस बारे में सहज महसूस नहीं करते कि आप कहां जा रहे हैं, या आपका साथी कैसे काम करता है या व्यवहार करता है, तो उस स्थान को छोड़ दें। यदि आप एक अकेला स्थान पर हैं, तो अन्य लोगों के साथ कहीं जाने की कोशिश करें या किसी को फोन करें जो आपको चुन सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com