ekterya.com

किसी ऐसे व्यक्ति को कैसे बताने के लिए, जो सेक्स से ग्रस्त है

कभी-कभी ऐसा लगता है कि सभी पुरुष केवल सेक्स के बारे में सोचते हैं - हालांकि, कुछ इसे अत्यधिक चरम पर लेते हैं। वे कार्य कर सकते हैं जैसे कि वे सेक्स के बाहर पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि यदि कोई लड़का सेक्स से ग्रस्त है, यदि आप सामान्य यौन व्यवहार की पहचान करके शुरू करते हैं और फिर यौन जुनून के लक्षणों पर विचार करें। एक अच्छा विचार यह है कि इस व्यक्ति के साथ आपका संबंध इस व्यवहार से कैसे प्रभावित होता है, इस बारे में सोचने में कुछ समय बिताना है।

चरणों

विधि 1
सामान्य यौन व्यवहार की पहचान करें

Video: Mout ke Sanket, संकेत जो बताते हैं कि अब मौत करीब है, Sanket jo Batate hai Maut kareeb hai

कथित तौर पर बताइए एक गाइ इज़ सेक्स पाबंद कदम 1
1
जांच करता है। एक राय बनाने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप तथ्यों को जानते हैं अगर आपको लगता है कि किसी की गंभीर समस्या है, तो एक अच्छा विचार यह सुनिश्चित करना है कि आप वास्तव में स्थिति को समझें। कुछ अच्छे संसाधन प्राप्त करने के लिए पुस्तकालय पर जाएं या एक डॉक्टर से परामर्श करें।
  • ऐसे वेब पेजों से बचें, जिनमें कोई विशेष राजनीतिक या धार्मिक पूर्वाग्रह है
  • ट्रस्ट उद्देश्य वेब पेज जैसे सेक्स हेल्प। उद्देश्य वेब पेजों में प्रचुर मात्रा में वैज्ञानिक और निष्पक्ष साक्ष्य, साथ ही साथ आपके दावों के लिए मनोवैज्ञानिक शोध शामिल होंगे।
  • टेट ए गाई इज़ सेक्स ऑब्जेक्ट चरण 2
    2
    सामान्य यौन व्यवहार को पहचानें सेक्स के बारे में बहुत कुछ सोच या यौन गतिविधियों में अक्सर भाग लेने का मतलब यह नहीं है कि किसी लड़के को सेक्स से ग्रस्त है। वास्तव में, यौन विचार और क्रियाएं जीवन का एक सामान्य हिस्सा हैं यह उन बच्चों के मामले में सच है जो युवावस्था के माध्यम से जाते हैं, साथ ही साथ युवा और बूढ़े लोगों के मामले में भी।
  • याद रखें कि सभी उम्र के पुरुषों और महिलाओं में यौन इच्छाएं और विचार हैं यह जिस तरह से इन विचारों और भावनाओं को संभाला जाता है, वह सामान्य व्यवहार और यौन जुनून को अलग करता है।
  • उदाहरण के लिए, संभव है कि एक लड़के को अपने साथी के साथ सप्ताह में कई बार सेक्स करना चाहिए। यह सामान्य यौन व्यवहार माना जा सकता है, यौन जुनून का संकेत नहीं। यह भी सामान्य है अगर आप सेक्स की वह राशि नहीं करना चाहते हैं। जिस राशि से आप चाहते हैं, उसके मुकाबले वह उस राशि में अंतर है, जिसके साथ आप सेक्स करना चाहते हैं, सिर्फ एक संकेत हो सकता है कि वे संगत नहीं हैं।
  • इकलौते शीर्षक वाला एक बच्चा है लिंग सेक्स पागल 3
    3
    स्नेह के नियमित नमूने पहचानें कभी-कभी लड़के, साथ ही लड़कियों, स्नेह दिखाने और प्राप्त करना चाहते हैं और यह संभव है कि इसका सेक्स से कोई लेना-देना नहीं है। शायद वे सिर्फ आराम और शारीरिक संपर्क चाहते हैं इस मायने में, यह एक लड़के के लिए सेक्स के विचारों के बिना भी अपने मन में प्रवेश के बिना स्नेह दिखाने के लिए बिल्कुल सामान्य है
  • उदाहरण के लिए, एक बच्चा सिर्फ तुम्हारे साथ बैठकर बैठना चाह सकता है और संभवत: उसके साथ सेक्स से कोई लेना-देना नहीं है।
  • विधि 2
    जुनून के लक्षणों को ध्यान में रखें

    टेट ए गाई इज़ सेक्स पाबंद चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    ध्यान दें कि वह आपके साथ कैसे व्यवहार करता है अगर किसी लड़के को सेक्स से ग्रस्त हो तो पता करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि जब वह आपके साथ है तब वह काम करता है। कुछ व्यवहार जैसे कि यौन कृत्य अक्सर शुरू करने या यौन स्थितियों को ऐसी परिस्थितियों में लाने का प्रयास करना जो वास्तव में यौन नहीं हैं, यह संकेतक हो सकते हैं कि यह सेक्स पर केंद्रित है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा सिनेमा या टेलीविज़न शो देखना चाहते हैं जो कि नग्नता या सेक्स के कई दृश्य हैं, तो आप इसे एक संकेत के रूप में ले सकते हैं कि आप सेक्स से ग्रस्त हैं।
    • इसी तरह, अगर हर बार जब आप एक साथ होते हैं आप यौन चीजों को करना चाहते हैं, तो वह सेक्स से ग्रस्त हो सकता है। शारीरिक स्नेह को हमेशा सेक्स के लिए नहीं लेना पड़ता है और अगर वह ऐसा होने की उम्मीद करता है, तो यह सेक्स के प्रति उनके दृष्टिकोण का एक सुराग हो सकता है।
  • इकलौता चित्रण शीर्षक से एक गाइ इज़ सेक्स पाबंद चरण 5
    2
    सुनो वह क्या कहते हैं। एक लड़का जो अपने दोस्तों, सहपाठियों और उसके करीब के अन्य लोगों के साथ बातचीत करता है वह आपको बता सकता है कि वह कैसा है। जिस आवृत्ति के साथ आप ध्यान देते हैं या सुनते हैं उसके बारे में ध्यान दें कि उसकी बातचीत उस प्रकृति में यौन है जबकि हर किसी के लिए सेक्स के बारे में कुछ बातचीत सामान्य होती है, अगर आप अक्सर सुनाते हैं कि वह केवल सेक्स के बारे में बात करता है, तो वह उस विषय से ग्रस्त हो सकता है
  • उदाहरण के लिए, क्या आप बातचीत के लिए मजाक या यौन टिप्पणी जोड़ते हैं जिसका सेक्स से कोई लेना-देना नहीं है?
  • टेट ए गाइ इश्क सेक्स पाबंद चरण 6 नामक छवि
    3

    Video: ग्रहों से संबंधित रोगो पर विचार , Hindi astrology, Jyotish kirpa

    दूसरों के साथ अपनी बातचीत पर ध्यान दें आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि एक लड़का सेक्स के साथ ग्रस्त है या नहीं, यह देखकर कि वह दूसरों के साथ कैसे झुंझलाहट और यौन व्यवहार करता है ज्यादातर लोग कभी-कभी इश्कबाज़ी करते हैं या समय-समय पर यौन इनुएंडो शामिल करते हैं। हालांकि, अगर वह हमेशा से इश्कबाज़ या लगातार अपने संपर्कों के लिए एक यौन घटक लाने लगता है, तो उसे यौन यौन संबंध हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप लोगों के बारे में पहली तरह की टिप्पणियों को यौन प्रकृति के हैं या यदि लोगों के लिए उनका मूल्य मुख्य रूप से यौन आकर्षण पर आधारित है, तो यह एक और संकेत हो सकता है।
  • टेट ए गाइ इज़ सेक्स पाबंद चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    उसे अपने अतीत संबंधों के बारे में पूछें सेक्स के साथ ग्रस्त होने वाले लड़के अक्सर यौन संबंधों पर ध्यान देने के कारण रिश्तों को बनाए रखने में परेशानी होती है। एक लड़के को यह समाप्त करने के लिए अपने दीर्घकालिक रिश्ते को बर्बाद करने के लिए संभव है क्योंकि उन्हें लगता है कि उसे अधिक सेक्स की आवश्यकता है या विश्वासघाती नहीं है। जितना अधिक आप जानते हैं कि एक लड़के के पिछले रिश्तों को समाप्त क्यों हो, यह जानना आसान होगा कि क्या वह सेक्स से ग्रस्त है
  • उसे पूछें सीधे अपने पिछले रिश्तों को समाप्त क्यों। आप ऐसे प्रश्न पूछ सकते हैं जैसे "क्या आप मुझे अपने पिछले संबंधों के बारे में बता सकते हैं?" या "क्या आपको बेवफाई के साथ समस्या है?"
  • विधि 3
    सेक्स की लत के लक्षण पहचानें




    इकलौते शीर्षक वाला एक बच्चा है लिंग सेक्स सेशन चरण 8
    1

    Video: एड्स होने की 3 वजह जिसे जानना ज़रूरी है आपके लिए | speed news

    झूठ के साथ सावधान रहें एक लड़के का सेक्स के लिए एक लत है पहला लक्षण यह है कि वह आपके साथ बेईमान है। सेक्स नशेड़ी अक्सर अपने जुनून और व्यवहार को छिपाने के लिए झूठ बोलना पड़ता है। जब आपको बच्चे का कहना है कि सब कुछ विश्लेषण करने की ज़रूरत नहीं है, तो आपको स्पष्ट बेईमान स्टेटमेंट या विसंगतियों के लिए सावधान रहना चाहिए जिन्हें आप नोटिस करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपको बताता है कि उसने सप्ताहांत में नौकरी कर बिताया है, लेकिन आपको कूड़ेदान में कुछ पट्टी क्लब टिकट मिलते हैं, जो निश्चित रूप से सुझाव देंगे कि वह आपके साथ ईमानदार नहीं हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि किसी व्यक्ति के झूठ के बारे में इस तरह की स्पष्ट पुष्टि के लिए यह दुर्लभ है। आप अधिक सूक्ष्म चीजें देख सकते हैं, उदाहरण के लिए, आप बहुत पैसा खर्च करते हैं और आप के बारे में अच्छा स्पष्टीकरण नहीं है कि आप कहां गए थे आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आप नहीं हैं, जहां आप ने कहा था कि अगर आप चेक जाना पसंद करेंगे तो आप होंगे।
  • इकलौता का शीर्षक चित्रित करें
    2
    सेक्स के संदर्भ में जोखिम लेने पर ध्यान दें। सेक्स नशेड़ी अक्सर उन चीजों को करते हैं जो सेक्स के साथ जुनून के कारण शारीरिक और भावनात्मक और अन्य समस्याओं के जोखिम में उन्हें और अन्य लोगों को डालते हैं। हालांकि इसमें कई अलग-अलग व्यवहार शामिल हैं, नियमित रूप से यौन जोखिम लेने से यह स्पष्ट संकेत हो सकता है कि एक बच्चा सेक्स के आदी है।
  • अगर आपके पास एक आपराधिक रिकॉर्ड है (उदाहरण के लिए, वेश्याएं करें) की जांच करें, क्योंकि यह निर्धारित करने का एक तरीका है कि आपके पास जोखिम भरा यौन व्यवहार है।
  • इकलौता का चित्र शीर्षक से एक सेक्स देखें
    3

    Video: पुराने से पुराना लकवा (Paralysis) पक्षाघात का एकदम प्रमाणिक ओर रामबाण इलाज़

    निर्धारित करें कि क्या सेक्स आपके दायित्वों के साथ हस्तक्षेप करता है यौन शोषण वाले बच्चों के मामले में, सेक्स के बारे में उनके विचार और यौन कृत्यों में संलग्न प्रयासों से वे अन्य जिम्मेदारियों और दायित्वों की उपेक्षा कर सकते हैं। सूचना यह है कि लड़के अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में कितनी हद तक पहुंचता है ताकि यह संकेत मिल सके कि वह यौन आदी है या नहीं।
  • क्या बच्चा उपेक्षित या छूटे स्कूल या किसी कारण के लिए काम है जो जाहिरा तौर पर अच्छा नहीं है? क्या आपको काम से निकाल दिया गया है?
  • इसी तरह, एक लड़का अपने लेखों और अन्य वित्तीय दायित्वों की अनदेखी कर सकता है क्योंकि वह सेक्स के प्रति जुनून पर खर्च करता है।
  • इकलौता चित्रण शीर्षक से एक बताइए सेक्स करें
    4
    आपके लिए जोखिमों से अवगत रहें यदि आपके पास एक लड़के के साथ एक रिश्ता है जो सेक्स के आदी है, तो आपको अवश्य पता होना चाहिए कि उसकी नशा उसे न केवल प्रभावित करती है चूंकि सेक्स नशेड़ी अक्सर जोखिम भरा व्यवहार में संलग्न होते हैं, जो आपको तनाव, भावनात्मक तनाव, वित्तीय समस्याओं, स्वास्थ्य समस्याओं और अधिक के खतरे में डालता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में उचित सावधानी बरतें
  • उदाहरण के लिए, आपको किसी ऐसे लड़के के साथ असुरक्षित यौन संबंध से बचने का प्रयास करना चाहिए, जो आपको लगता है कि सेक्स के आदी हैं। आपको यौन साझेदारों से दस्तावेज़ों को देने के लिए पूरी तरह से स्वीकार्य है जो हाल ही में एक एसटीडी टेस्ट पास कर चुके हैं।
  • हो सकता है कि आप उसे अपने पैसे, क्रेडिट कार्ड या अन्य वित्तीय जानकारी तक पहुंचने के लिए कठिन बना सकें।
  • यौन स्थितियों में शामिल होने से बचें या एक ऐसे व्यक्ति के साथ अकेले रहें जो आक्रामक लगता है और यौन शोषण के लक्षण भी दिखाता है।
  • कथित तौर पर बताइए एक गाइ इज़ सेक्स पाबंद कदम 12
    5
    लड़के के लिए मदद पाएं यदि आप एक लड़के को जानते हैं जो यौन शोषण के कई लक्षण दिखाता है, तो आपको सहायता पाने के लिए उसे समर्थन करना चाहिए। कुछ मामलों में, वह एक समस्या के रूप में उसके व्यवहार को नहीं देख सकते हैं और मदद नहीं कर सकते हैं। हालांकि, अन्य मामलों में, आपका समर्थन आपको आपकी समस्याओं का समाधान करने और अपनी लत का इलाज करने में मदद कर सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने नए प्रेमी से कह सकते हैं "मैंने कई चीजों के आधार पर देखा है, मुझे लगता है कि आप यौन आदी हैं। क्या हम इस बारे में बात कर सकते हैं और आपकी सहायता कर सकते हैं? "
  • आप सुझाव दे सकते हैं कि आप किसी विशेष संस्था (उदाहरण के लिए, मनोवैज्ञानिक) द्वारा प्रदान किए गए सेक्स नशे के इलाज के बारे में जानकारी की समीक्षा करें।
  • ध्यान रखें कि आपको अपनी चिंताओं के बारे में कई वार्तालापों की आवश्यकता हो सकती है जैसे आप इस विचार को खोलते हैं कि आपकी समस्या है सबसे पहले वह बहुत रक्षात्मक हो सकता है। उसे आपसे क्या कहना है, उसे संसाधित करने का समय दें और देखें कि क्या बदलाव
  • इकलौता का शीर्षक चित्रित करना
    6
    सुनिश्चित करें कि आपकी भावनात्मक आवश्यकताओं को पूरा किया जाए। किसी और की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करना आसान हो सकता है हालांकि, अगर आपके पास उस व्यक्ति के साथ कुछ प्रकार का संबंध है, तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपकी भावनाओं को प्राथमिकता भी है यदि आपके पास एक रिश्तेदार या रोमांटिक रिश्ता है, तो याद रखें कि आप उस संबंध में भी बात करते हैं
  • आप, पर ध्यान नहीं दिया चिंतित महसूस या यदि आप कठिनाई अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है, यह है कि अपनी आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर रहे हैं की संभावना है।
  • कुछ सीमाएं निर्धारित करने का प्रयास करें डरो मत कहो "मुझे खुद पर ध्यान देने के लिए कुछ समय निकालना होगा"
  • टेट ए गाई इज़ सेक्स पाबंद चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    7
    परामर्श की कोशिश करो आप कोई है जो सेक्स के लिए पागल है के साथ प्रेम सम्बन्ध है, तो आप निराश या आप भी गुस्से में महसूस कर सकते हैं। अपने साथी से पूछें कि आप जोड़ों परामर्श की कोशिश करने को तैयार हैं। इस संबंध में समस्याओं का समाधान ढूंढने के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • यदि आपका साथी परामर्श लेने की इच्छा नहीं चाहता है, तो आप अपने दम पर जा सकते हैं। आपके रिश्ते की समस्याओं के बारे में बात करना बहुत उपयोगी हो सकता है
  • इस समस्या से निपटने वाले संगठनों के माध्यम से भी सहायता उपलब्ध है, उदाहरण के लिए, सेक्स एडीकेर्स् बेनामी (एसएए) यह संगठन सेक्स और उनके भागीदारों के लिए लत के लोगों के लिए खुला है।
  • युक्तियाँ

    • कृपया ध्यान दें कि सेक्स की लत मनोवैज्ञानिक समुदाय में एक विवादास्पद विषय है, और कहा कि सभी मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों एक वैध विकार के रूप में इसे पहचान नहीं। नैदानिक ​​और मानसिक विकार के सांख्यिकी मैनुअल के पांचवें संस्करण सेक्स की लत का उल्लेख नहीं है के रूप में एक trastorno- हालांकि, कई लोगों को इस लेबल का उपयोग करते हैं।

    चेतावनी

    • सेक्स से ग्रस्त होने के नाते किसी के लिए कोई बहाना नहीं कुछ आप सहज महसूस नहीं करते ऐसा करने के लिए आप के लिए मजबूर करने की कोशिश करता है। हमेशा सेक्स के लिए कहते हैं कि "नहीं" या यहाँ तक कि "नहीं" कुछ आदेशों के लिए कहते हैं, लेकिन अभी भी सेक्स में भाग लेना चाहते करने के लिए ठीक।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com