ekterya.com

कैसे एक दोस्त को बताना है कि आप रोमांटिक रूचि नहीं रखते हैं

आप एक असुविधाजनक स्थिति में हैं आप कुछ महीनों के लिए एक लड़के के साथ दोस्त हैं, या कुछ साल भी, और अचानक, यह बहुत स्पष्ट हो गया है कि वह आपके साथ प्यार में है अब आप उसे यह बताना चाहते हैं कि आप उसकी दोस्ती का मूल्य मानते हैं, लेकिन आप उसे किसी मित्र से ज्यादा कुछ नहीं देखते हैं। तो, आप उसे कैसे अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने के बिना बता सकते हैं? बस अगले चरणों का पालन करें

चरणों

भाग 1
बताने के लिए तैयार

चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 1

Video: कौन हैं Biplav Dev, जो त्रिपुरा में BJP के मुख्यमंत्री बन सकते हैं | Tripura CM | Tripura Election

1
सही समय और जगह चुनें अगर अब कोई संदेह नहीं है कि आपका मित्र हर बार जब आपको देखता है तो अपने पेट में तितलियों को लगता है, तो उसे पता करने का समय है कि चीजों को नियंत्रण से बाहर होने से पहले आपको ऐसा नहीं लगता। लेकिन अगर आप उसे सबसे अच्छी तरह से खबर देना चाहते हैं, तो आपको सही समय और जगह चुननी होगी ताकि वह आराम से और सुनने के इच्छुक हों।
  • एक जगह चुनें जो रोमांटिक नहीं हो यदि आप एक अच्छे रेस्तरां में समाचार तोड़ते हैं, या जब सूरज समुद्र तट पर हो रहा है, तो आप उसे आश्चर्यचकित करके ले जाएगा उसे एक जगह बताओ, जो आप कभी भी डेट पर नहीं जाते।
  • उसे सुबह या दिन के दौरान बताओ। रात अधिक रोमांटिक है
  • एक जगह चुनें जहां आप अपेक्षाकृत अकेले और अपने दोस्तों से दूर हैं। आप उसे शर्मिंदा नहीं करना चाहते हैं, अगर आप उसे बुरी खबर देते हैं, तो अन्य लोगों ने सुना।
  • एक समय चुनें जब आप व्यस्त या तनाव होने की संभावना कम हो। एक मुश्किल परीक्षा से पहले एक रात या उसे काम पर एक अविश्वसनीय रूप से व्यस्त दिन न बताएं।
  • देरी न करें यदि आप पहले से ही जानते हैं कि वह आपको पसंद करते हैं, तो उसे कुछ कहने के लिए सही समय के लिए बहुत लंबा इंतजार न करें। जितना अधिक समय आपको पता है कि आपको कैसा महसूस होता है, उतना ही अधिक गुजरता है, उतना अधिक चोट होगी।
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 2
    2
    तैयार करो जो आप कहने जा रहे हैं। यदि आप उसे संभवतः सबसे प्रभावी तरीके से बताना चाहते हैं, तो आपको पहले से कहने के लिए तैयार करना चाहिए। अगर आपको पता नहीं है कि आपको यह कैसे समझा जाए कि आप इसे रोमांटिक तरीके से पसंद नहीं करते हैं, तो इससे अधिक संभावना होगी कि चीजें अधिक असहज होंगी या आपको बहाने के नेटवर्क में पकड़ेगा जो केवल स्थिति को बदतर करेगी।
  • एक सरल तरीके से उन्हें बताने के लिए तैयार हो जाओ आप सभी कारणों को समझाने की ज़रूरत नहीं है कि आप केवल मित्र के रूप में क्यों पसंद करते हैं।
  • अपनी टोन का अभ्यास करें जिस चीज़ को आप कहने की योजना बनाते हैं उसे कहो, जब आपको समय लगता है तो आपको और अधिक आरामदायक महसूस होता है।
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 3
    3
    अपनी प्रतिक्रिया की भविष्यवाणी करें इससे पहले कि आप उन्हें बताएं, आपको भविष्यवाणी करनी चाहिए कि वह प्रतिक्रिया कैसे करेगा। क्या वह बिना शब्दों के चकित हो जाएगा, या चोट लगी होगी? अगर लड़का आपका दोस्त है, तो आपको यह पता चलना चाहिए कि वह कैसे प्रतिक्रिया करेगा, इसलिए आपको उसकी प्रतिक्रिया के अनुसार प्रतिक्रिया करने के लिए तैयार करना चाहिए।
  • यदि वह एक शर्मीली और संवेदनशील लड़का है, तो हो सकता है कि वह आपको सुनने के बाद कहने में अधिक न लगे। कुछ शब्दों के बारे में सोचो जो उन्हें महसूस करता है कि वह स्थिति ठीक करने के लिए ठीक है या कुछ भी इतनी गंभीर टिप्पणी नहीं कर रहे हैं।
  • यदि आप जानते हैं कि उसे बहुत दुख होगा, उसे समर्थन देने के लिए तैयार रहें। आपको माफ़ी माँगने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आपको इसे पसंद नहीं है, लेकिन आप उसके लिए वहां रह सकते हैं और उसे बता सकते हैं कि उन्हें इतना दुखी नहीं होना चाहिए। वह एक महान व्यक्ति है और निश्चित रूप से किसी और को मिलेगा।
  • भाग 2
    उसे बताओ

    चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 4
    1
    ईमानदारी से रहें अपना समय बर्बाद मत करो इसके बारे में सोच बस उसे बताओ कि आप जानते हैं कि वह आपको पसंद करता है, और आप उस तरह उसमें रूचि नहीं रखते। उसे बताएं कि आप चीजों को अलग करना चाहते हैं और वह आपको एक अजीब स्थिति में डालता है, लेकिन यह कि आप उसे किसी दोस्त के अलावा कुछ भी नहीं देखते हैं
    • उसे बताओ कि इस बारे में बात करना आपके लिए आसान नहीं था, लेकिन यह आवश्यक था। वह सराहना करेंगे कि आपने उसे सच बताकर उसे पर्याप्त मूल्य दिया है।
    • सिर्फ इसलिए कि आप ईमानदार रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन्हें शीर्ष 5 कारण बताएं कि आप उनके साथ क्यों नहीं जाएंगे। अगर आपको यह पसंद नहीं है, यह ठीक है, लेकिन आपको यह दोषपूर्ण महसूस करना नहीं है या आपके लिए पर्याप्त नहीं है।
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 5

    Video: सिर पर नए बाल उगाने का सफल नुस्खा, गंजेपन को दूर करे और बालो को झड़ने से रोके||100% working

    2
    दृढ़ रहें प्रत्यक्ष रहें अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो आपको इसे पसंद नहीं है। यह मत कहो कि उस समय आपके जीवन में आप को ध्यान देने के लिए पर्याप्त नहीं है, या जब आप स्कूल खत्म कर लेंगे, तो आप एक वर्ष में इसके बारे में सोचेंगे। यह केवल उसे भ्रमित करेगा या उसे आशा देगा। अधिक फर्म और आप स्पष्ट हैं, स्पष्ट संदेश रह जाएगा और रोमांटिक दायरे में आपको शांति में छोड़ देगा।
  • हालांकि यह असंवेदनशील लगता है, सबसे महत्वपूर्ण बात उसे आशा नहीं देनी है यदि वह सोचता है कि भविष्य में उसे पसंद करने के लिए आपके पास एक मौका है, तो वह इसके लिए इंतजार करना जारी रखेगा।
  • याद रखें कि फर्म होने का मतलब यह नहीं है कि आपको क्रूर होना चाहिए। आपको यह नहीं कहना है कि 0% मौका है कि वे कभी एक साथ होंगे, या कोई रास्ता नहीं है कि आप उनके साथ बाहर निकलेंगे। मूलतः आप यह कह रहे होंगे, लेकिन एक अधिक विचारशील तरीके से।
  • माफी नहीं मांगे यहां तक ​​कि अगर स्थिति असहज है, और आप उसके लिए बुरा महसूस करते हैं, तो आप मदद नहीं कर सकते, लेकिन आपको लगता है कि जिस तरह से महसूस करते हैं।
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 6
    3



    झूठ मत बोलो या बहाने मत बनो। सबसे बुरी बात आप कर सकते हैं, इस बारे में यह झूठ है कि आप ईमानदार होने के बजाय आप उसके साथ क्यों नहीं जाएंगे और बस कह रहे हैं कि आप नहीं चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि झूठ बोल रही है या बहाने बनाने से आपको कम अस्वीकार कर दिया जाएगा, तो सत्य विपरीत है उसे एहसास होगा कि आप तुरंत झूठ बोल रहे हैं, और यह केवल उन्हें बुरा महसूस कर देगा यदि वह वास्तव में आपका दोस्त है, तो आपको उसे सच बताकर उसे बहुत आदर करना चाहिए। यहां कुछ बहाने हैं जिनसे आप बचाना चाहते हैं:
  • मत कहो: "मेरा जीवन अब बहुत व्यस्त है।" आप कितने व्यस्त हैं, आप किसी विशेष के लिए समय बना सकते हैं इससे उसे महसूस होगा कि वह कोई फर्क नहीं पड़ता, और इससे भी अधिक चोट लगती है अगर वह आपको कुछ सप्ताह बाद किसी और को देख लेता है।
  • मत कहो: "यह आप नहीं है, यह मैं हूं।" बहस मत बनो जैसे कि एक रिश्ते को शुरू करने से पहले आपको अपने आप पर ध्यान देना होगा, या आप अपने आप को समझौता करने के बारे में नहीं जानते हैं या आपको आत्मसम्मान कम है। यदि आप वास्तव में उसके साथ रहना चाहते थे, तो आप होंगे
  • मत कहो: "आप मुझसे बेहतर किसी के साथ हो सकते हैं" उसे बेहतर महसूस करने के लिए खुद को अपमानित न करें। वह बेहतर महसूस नहीं करेगा
  • मत कहो: "मैं आपको पसंद करता हूं, लेकिन मैं हमारी दोस्ती को बर्बाद नहीं करना चाहता हूं।" जब तक आप दुनिया में अपने सबसे अच्छे दोस्त नहीं हैं, यह कितनी बार सच है?
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 7

    Video: मुंह में लंड लेने के फायदे क्या है | मुंह में lan*dलेने के फायदे क्या है

    4
    उसे बताओ कि आप उसकी दोस्ती का कितना मूल्य मानते हैं यह बिल्कुल सही होना चाहिए। उसे पता चलिए कि वह आपके लिए एक महत्वपूर्ण मित्र है, और आप उसे भाग्यशाली मानते हैं। यद्यपि आपको यह नहीं कहना चाहिए कि आप उसके साथ बाहर नहीं जाते हैं क्योंकि वह एक बहुत अच्छा दोस्त है, उसे बताएं कि उसे आशा है कि यह उसकी दोस्ती में हस्तक्षेप नहीं करेगा, और उसे बताएं कि वह एक बढ़िया दोस्त है।
  • ईमानदारी से रहें आँख से संपर्क करें और धीरे-धीरे बोलें उसे पता करने के लिए कि आप कितनी देखभाल करते हैं
  • आपको अतिरंजना नहीं है अपनी विशेषताओं की प्रशंसा बीस मिनट बिताना मत वह सोचने लगेगा: "यदि मैं बहुत अच्छा हूँ, तो आप मेरे साथ क्यों नहीं जाते?"
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 8
    5
    इसे सुनने के लिए अपना समय ले लो एक बार जब आपने कहा है कि आपको क्या कहना है, तो यह बहुत संभावना है कि उसके पास आपको कुछ कहना है। शायद मैं आपको कुछ सवाल पूछना चाहता हूं, पूछो कि आप अलग तरीके से क्या कर सकते थे, या सिर्फ आपको बता सकते हैं कि आपको चोट लगी है। या वह यह भी दिखा सकता है कि वह नाराज है, और आप देखेंगे कि उसका गर्व दुख है
  • आपकी प्रतिक्रिया जो भी हो, समय लेते समय इसे बोलने के लिए समय लेते हैं, जब आप मंजूरी करते हैं, तो सुनो और सही समय पर सवाल पूछें। ऐसा मत एक मोनोलॉग के जैसा लगता है।
  • बाधा मत करो यदि आप बोलते हैं, तो आपको बेहतर भावना होगी कि आपकी भावनाओं को कितना मजबूत है, और इससे आपको यह देखने में मदद मिल सकती है कि आपकी मैत्री किस स्थिति में होगी आपको पता चल सकता है कि यह अस्थायी ब्याज है या यदि आप वर्षों से आपके साथ प्यार करते हैं
  • भाग 3
    धीरे दोस्ती ठीक करें

    Video: होश उड़ा देगा कुंभ राशि का ये कड़वा सत्य | kumbh rashi july august 2018 rashifal, 2019 rashifal

    चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 9
    1
    चीजों को असहज न करें उसे खबर देने के बाद, आपको चीजों को असहज करने से बचना चाहिए वार्तालाप के बाद, उन्हें फिर से मिलना पड़ता है, इसलिए इसे से बचने की ज़रूरत नहीं है, अगर आप इसे देख रहे हैं तो उसे लालच न करें या भागने की कोशिश न करें। अपने दोस्तों के समूह से बाहर निकलते रहें और जब आप इसे देख सकें तब अच्छे हों।
    • जो भी हुआ उसे बताकर स्थिति को और अधिक असुविधाजनक न करें। यदि वे दोस्तों के एक ही समूह में हैं, तो हर कोई इस स्थिति को असुविधाजनक बना देगा।
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 10
    2
    थोड़ी देर के लिए दूरी रखें हालांकि समय के साथ आप अपनी दोस्ती फिर से शुरू कर सकते हैं, यह बेहतर है कि वे थोड़ी देर के लिए चले जाएं उस समय को याद रखें जिसे आप पसंद नहीं आया एक आदमी पसंद आया? ठीक है, क्या आपने सच्चाई की खोज के बाद उसे डेटिंग पसंद किया था? शायद नहीं। शायद आपको बुरा लगता है कि आप के करीब है, इसलिए थोड़ा दूर हो जाओ ताकि आपके पास उस लगातार अनुस्मारक न हो।
  • जब आप उसे समूहों में देखते हैं, तो आप उसे अच्छा लगा सकते हैं, लेकिन उसे फिल्मों में कैफ़े के लिए आमंत्रित नहीं कर सकते हैं, या हर बार वे जो भी मौके का इस्तेमाल करते थे, उनके लिए वे जो भी करते थे।
  • इसे पूरी तरह से अनदेखा न करें आप उसे समय-समय पर आमंत्रित कर सकते हैं ताकि वह ऐसा महसूस न करें कि आप उसे टाल रहे हैं। लेकिन उसके लिए दोस्ती फिर से शुरू करने की प्रतीक्षा करें
  • चलो एक लड़के मित्र को पता है कि आप छवि को जानते हैं`re Not Interested Romantically in a Nice Way Step 11
    3
    फिर से अपने दोस्त बनें दोस्तों के होने के बाद उनकी भावनाओं को प्रकट करने के बाद कुछ समय लग सकता है। लेकिन कुछ मामलों में, यह पूरी तरह से संभव है, जब तक कि सब कुछ स्पष्ट हो। उसे कुछ हफ़्ते, या महीने भी दो, और फिर से उसके साथ बाहर निकलना जैसे तुम करते थे। शायद किसी दिन आप इस स्थिति में हंस सकते हैं, या पता लगा सकते हैं कि आप 2 साल बाद उसके साथ प्यार में गिर रहे हैं, कौन जानता है?
  • दुर्भाग्यवश, ऐसे कुछ मामले हैं जहां से पहले की दोस्ती पर वापस जाना संभव नहीं है। वह बहुत दुख या शर्मिंदा महसूस कर सकता है, और आपके आस-पास होने पर उसे केवल बुरा महसूस होता है यदि यह मामला है, तो इसे स्वीकार करें और आगे बढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • अपनी भावनाओं से अवगत रहें, आप नहीं चाहते हैं कि वह अब आपके पर भरोसा न करे।
    • इस मुश्किल स्थिति से बाहर निकलने के लिए झूठ मत बोलो। आप नहीं चाहते कि उसे ऐसी कोई चीज न बनाएं जो सत्य न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com