ekterya.com

कैसे परेशान लोगों से छुटकारा पाने के लिए

ऐसे समय होते हैं जब हम कुछ लोगों को बर्दाश्त नहीं करते, लेकिन उनके पास कोई विकल्प नहीं है, बल्कि उनके साथ काम करने के लिए। यहां तक ​​कि जब हमारे पास उनसे बचने का अवसर होता है, तो हमें इसे ध्यान से करना चाहिए ताकि वे बदतर प्रतिक्रिया न करें। जिन लोगों को हम पसंद नहीं करते हैं, उनके साथ लेनदेन के लिए हमारे हिस्से पर और उनपर संवेदनशीलता की आवश्यकता होती है। इस अनुच्छेद में, हम यह समझाते हैं कि यह कैसे करना है।

चरणों

विधि 1
जब कोई आपको परेशान करता है तो शांत होने का प्रयास करें

छवि परेशान लोगों के कदम उठो शीर्षक चरण 1
1
उनके उकसाने के लिए कोई प्रतिक्रिया नहीं अक्सर, कुछ लोग आपको यह देखना चाहते हैं कि आपकी प्रतिक्रिया क्या है। अपने क्रोध को शारीरिक रूप से फट या व्यक्त करने की कोशिश न करें न देखो, झुंझलाहट या गड़बड़ चीजों के इशारों को मत करो क्योंकि आप विस्फोट खत्म करेंगे।
  • याद रखें कि चुप रहने से आपको कमजोर नहीं होता।
  • एक गहरी साँस लें, अपनी श्वास पर ध्यान दें और शांत होने का प्रयास करें।
  • पूरे पैनोरामा को विज़ुअलाइज़ करें शारीरिक रूप से आपके स्वास्थ्य या आपकी शिक्षा को नुकसान पहुंचा सकता है। याद रखें कि वास्तव में क्या मायने रखता है और उन उकसाने को कम करने का प्रयास करें
  • छवि परेशान लोगों के छुटकारा पाने के चरण 2
    2
    विषय बदलें यदि आपको लगता है कि आप चर्चा शुरू करने जा रहे हैं, तो विषय को बदलने के लिए आपको विचलित करना एक अच्छा विचार है आम तौर पर, गलत होने के बावजूद कष्टप्रद लोग मायावती हैं। उनके लिए, इन टकराव उदास की लड़ाई का प्रतिनिधित्व करते हैं एक बार जब आप स्थिति को शांत करते हैं, तो आप पर चर्चा जारी रखने की आवश्यकता महसूस नहीं कर सकते।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपकी जगह पर हमला करता है, तो उन्हें करीब और रोचक या अजीब चीज़ों में दिलचस्पी लेने का प्रयास करें अगर कोई आपको असुविधाजनक बातचीत के साथ परेशान कर रहा है, तो उस चीज़ के बारे में बात करने का प्रयास करें जो आपके लिए दिलचस्प है
  • Video: जिन्न या भुत-प्रेत से परेशान लोगों को फ्रि में होगा इलाज " Jin ya bhut se pareshan logo ko free elaj

    छवि परेशान लोगों के छुटकारा पाने के चरण 3
    3
    शांत और खुश रहें कष्टप्रद लोगों को बर्दाश्त करने की आपकी क्षमता आपके मानसिक और भावनात्मक स्थिरता के समान है। आराम करो और अच्छे समय की कोशिश करें। यदि आप देखते हैं कि अन्य लोग आमतौर पर आपको परेशान करते हैं, तो दूसरों के प्रति अधिक सकारात्मक स्वभाव रखने के लिए कुछ चीजों को संशोधित करना अच्छा होगा।
  • छवि परेशान लोगों के कदम उठो शीर्षक 4 छवि चरण 4
    4
    याद रखें कि कभी-कभी आप जो भी असफल हो सकते हैं। आपके दोषों को पहचानना मुश्किल हो सकता है यदि कोई व्यक्ति आपके व्यवहार के बारे में लगातार शिकायत करता है और आपको कुछ के बारे में पूछता है जो आपको लगता है कि आप लायक नहीं हैं, तो यह पूछने में लायक हो सकता है कि क्या यह आप के लिए अनुचित है। अपने परिवार और दोस्तों को सुनो जब वे अपने स्वयं के दोषों को पहचानने के लिए अपने व्यवहार की आलोचना करें।
  • विधि 2
    मुझे तुम्हें अकेला छोड़ दो

    छिपी हुई छवि का शीर्षक छेड़छाड़ वाले लोगों के चरण 5
    1
    उसे बताओ तुम्हें कुछ समय पर छोड़ना होगा बातचीत से छुटकारा पा जाना आसान होगा यदि शुरुआत से आप उस व्यक्ति को स्पष्ट करते हैं कि आप लंबे समय तक नहीं रह सकते उसे बताएं कि आपको एक नियुक्ति होगी या आपको कॉल करना चाहिए। आप उसे यह भी बता सकते हैं कि आपके पास पांच या दस मिनट हैं, इसलिए जब आप छोड़ दें तो उसे आश्चर्यचकित नहीं किया जाएगा
  • छेड़छाड़ वाले लोगों के कदम उठाने वाली छवि चरण 6
    2
    संकेत जो संकेत देते हैं कि आपको छोड़ देना चाहिए। सामान्य तौर पर, अधिकांश लोग समझते हैं कि जब आप अपनी चीजों को तैयार करना शुरू करेंगे और कहीं और दिखेंगे तो आपको छोड़ देना चाहिए। इन शारीरिक संदेश को भेजना आपको अपने बातचीत को असहज तरीके से समाप्त करने की परेशानी बचाता है और आपको उस व्यक्ति को देखता है जिसे बात करना बंद कर देना चाहिए।
  • छेड़छाड़ वाले लोगों का कदम उठाने वाली छवि चरण 7
    3
    उसे जाने के लिए कहने की कोशिश करें अगर आपने पहले ही उससे कहा है कि आपको किसी विशिष्ट समय में जाना चाहिए, तो आपने अपनी चीजों का नाम ले लिया है और अभी भी नोटिस नहीं लग रहा है, आपको सीधे होना चाहिए। यह विनम्रता से करें और खेद महसूस करने का बहाना करें।
  • छिपी हुई छवि का शीर्षक छेड़ने वाले लोगों के चरण 8
    4
    किसी और को आपकी सहायता करें एक ऐसी निशानी बनाओ, जिसे आप मित्र से संपर्क करने और बातचीत से बचाने के लिए भेज सकते हैं। आप आस-पास के किसी व्यक्ति के साथ भी बात कर सकते हैं। इस तरह, व्यक्ति को पता चलेगा कि वह आपकी बातचीत का हिस्सा नहीं है और छोड़ने के लिए समाप्त होगा।



  • नाराज लोगों के लिए छुटकारा पाने वाला चित्र चरण 9
    5
    Grita। अगर वह व्यक्ति खुद को मारने से इनकार करता है, तो लोगों से भरी जगह पर जाएं और चिल्लाओ। चिल्लाओ जैसे "मुझे अकेला छोड़ दो" आप को बचाने के लिए हस्तक्षेप करने वाले अन्य लोगों का डर भी सबसे दमदार व्यक्ति को छोड़ देगा
  • याद रखें कि यह समाधान अत्यधिक है सामान्य तौर पर, आपको ऐसा करने से बचना चाहिए, जब तक आपको ऐसा न लगे कि आपकी भलाई खतरे में है।
  • Video: स्ट्रेच मार्क्स से परेशान हो ? जाने क्या करते है इनसे छुटकारा पाने के लिए लोग

    विधि 3
    अपनी दोस्ती को ठीक करने की कोशिश कर रहा है

    छवि परेशान लोगों के छुटकारा पाने के चरण 10
    1
    अपनी परेशान करने वाली आदतों को इंगित करें उसे बताओ कि आपको कैसा महसूस होता है, डरो मत। उसे बताए कि वह कुछ गड़बड़ कर रहा है, उसके बारे में उससे बात करें कि आप कैसे महसूस करते हैं जब उसका कुछ व्यवहार होता है जैसे वाक्यांशों का उपयोग करें "जब आप इस तरह व्यवहार करते हैं, मुझे असहज महसूस होता है।"
    • आपके बारे में बात करने के बारे में बात करने के कई फायदे हैं उसे दोष देने के बजाय, अपनी भावनाओं के बारे में बात करें विशिष्ट होने का प्रयास करें कहने के बजाय "आप हमेशा परेशान हो जाते हैं," उसे बिल्कुल बताएं जब वह असहज रूप से कार्य कर रही है इस तरह, आपके दोषों को सही करने के लिए आपके लिए यह आसान हो जाएगा
  • छवि परेशान लोगों के छुटकारा पाने के चरण 11
    2
    उससे पूछिए कि वह ऐसा क्यों करता है यदि आप चिंतित हैं, ध्यान की आवश्यकता है या बहुत बातूनी है, हो सकता है क्योंकि आपकी व्यक्तिगत समस्याएं हैं उससे पूछिए कि क्या उसके साथ कुछ होता है शायद किसी से बात करना आपकी सहायता करता है या आप उसकी मदद करने के लिए कुछ कर सकते हैं
  • नाराज लोगों के लिए छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 12
    3
    यदि आप बदलना चाहते हैं तो देखें एक बार जब आप उसे अपनी गलतियों को देख लेते हैं, तो उसे इसके बारे में सोचने का समय दें। यदि आप को बदलने और एक अलग व्यक्ति बनने की इच्छा है, तो देखें। इस मुद्दे का लगातार उल्लेख न करें या आप पर हमला कर सकते हैं और खुद का बचाव करने की कोशिश कर सकते हैं। आप उसे पहले ही बता चुके हैं कि आप क्या सोचते हैं, अब उसे ध्यान देने का समय दें।
  • रोगी होना बहुत महत्वपूर्ण है अगर यह आपकी टिप्पणियों का जवाब नहीं दे रहा है, तो अपने संदेश को स्पष्ट करने का प्रयास करें जब आप कुछ ऐसा करते हैं जो आपको परेशान करता है उसे सामना न करें, यह एक तरह से करें। वाक्यांशों का प्रयोग करें जैसे "क्या आपको लगता है कि प्रश्न थोड़ा सा व्यक्तिगत नहीं है?"
  • यह एक तथ्य है कि जिन लोगों के पास घनिष्ठ मित्रता है, उन लोगों के मुकाबले खुश हैं जो नहीं करते हैं। हालांकि, इन प्रकार के रिश्तों को मुश्किल है और बलिदान की आवश्यकता होती है। उसे सुधारने का दूसरा मौका दिए बिना हार न दें।
  • छवि परेशान लोगों के छुटकारा पाने के चरण 13
    4
    उसे बताओ आपको कुछ समय चाहिए यदि आप उसी तरह से व्यवहार करते हैं और आपको नहीं लगता कि आप इसे संभाल सकते हैं, तो उसके साथ ईमानदार रहें। उसे बताओ कि उनकी दोस्ती काम नहीं करती है और आपको थोड़ी देर के लिए भागने की ज़रूरत है। उसे बताओ कि आप कितना अफसोस हैं, लेकिन उसे धोखा जारी रखने की तुलना में बेहतर करना है
  • यह आपको आपकी टिप्पणियों के बारे में सोचने और बेहतर बनाने की कोशिश करने के बारे में सोचने के लिए अधिक समय देगा। यह आपके रिश्ते को बचा सकता है क्योंकि यह आप को गुस्से से फिट होने और चीजों को और बदतर बनाने से रोकेगा।
  • याद रखें कि आप संभवत: उसे एक एहसान कर रहे हैं अगर हर कोई आपको परेशान कर रहा था, तो क्या आपको नहीं बताया जाना चाहिए?
  • दया करो और व्यक्त करें कि आप कैसा महसूस करते हैं उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं एक कठिन परिस्थिति से गुजर रहा हूं और आपके प्रश्न मुझे परेशान करते हैं क्योंकि वे मुझे मेरी समस्याओं की याद दिलाते हैं I क्या आप मुझे कुछ दिनों के लिए अकेला छोड़ सकते हैं? "
  • विधि 4
    उस संबंध को समाप्त करें

    छेड़छाड़ वाले लोगों का कदम उठाने वाली छवि चरण 14
    1
    अन्य लोगों का परिचय शायद आप अन्य लोगों को जानते हैं जो अपनी रुचियां साझा करते हैं या उनके व्यवहार को बर्दाश्त कर सकते हैं आपके स्कूल से लोगों को पेश करने या विचलित होने के लिए काम करना एक अच्छा विचार है दोस्तों को आम में पेश करने से बचें क्योंकि आप उसके साथ अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं।
  • छेड़छाड़ वाले लोगों के कदम उठाने वाली छवि चरण 15
    2
    उस व्यक्ति से दूर हो जाओ अगर यह किसी के पास नहीं है, तो आप दूर जा सकते हैं। इसे अपने सामाजिक नेटवर्क से निकालें, अपने कॉल और ईमेल को अनवरोधित करें या अवरुद्ध करें उन जगहों या स्थितियों से बचें जहां आप इसे पा सकते हैं। अधिकांश रिश्तों का एक परीक्षण चरण है जिसमें आप दूर चल सकते हैं अगर आपको लगता है कि चीजें सही नहीं हैं।
  • यह रणनीति वैध नहीं है यदि आप कई सालों से मित्र होते हैं या आसपास काम करते हैं और अक्सर मिल सकते हैं।
  • छवि से छुटकारा पाने के लिए परेशान लोग कदम 16
    3
    उसे बताओ कि आप उसका मित्र नहीं बनना चाहते हैं। जब आप करीबी दोस्त के साथ आपकी दोस्ती समाप्त करते हैं, तो आपको इसे सीधे और व्यक्तिगत रूप से कहना चाहिए खबर को नरम करने के लिए, पहले उसे उन चीज़ों को बताएं जिन्हें आप उनके बारे में पसंद करते हैं और उनकी दोस्ती फिर, ईमानदार रहें और समझाएं कि आप अपने दोस्त क्यों बने रहना नहीं चाहते हैं। एक तटस्थ और दोस्ताना तरीके से करो।
  • उससे कहने के बजाय उसे विफलता हो गई है, उसे बताओ कि आपको किसी दोस्त से क्या जरूरत है उदाहरण के लिए, "अभी मेरे जीवन में बहुत तनाव है और मुझे उन लोगों से घिरा होना चाहिए जो मुझे समझते हैं और अधिक आराम देते हैं"
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com