ekterya.com

दुर्भावनापूर्ण अफवाहें कैसे रोकें

क्या आप यह पता लगाने से नफरत करते हैं कि लोग आपकी पीठ के पीछे आपके बारे में बातें कह रहे हैं? आप अभी उस स्थिति को रोक सकते हैं 

चरणों

झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि का शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 1
1
अफवाहों के आदान-प्रदान में भाग न लें। यह आपकी विश्वसनीयता बरकरार रखेगा अगर कोई आपके बारे में अफवाह की खोज करने के लिए काफी बोल्ड है, तो इसका मतलब है कि वह शायद अन्य लोगों के साथ ऐसा ही काम करता है, और अभी या बाद में वह विश्वसनीयता खो देंगे जब वे आपको बताते हैं कि एक व्यक्ति ने आपके बारे में क्या कहा है, तो एक से जवाब न दें: "ठीक है, उसे बहुत सी बातें हैं ..."। बेहतर कुछ कहना है: "जो बातें आपने सुना वह सच नहीं हैं, लेकिन आप वास्तव में क्या कर रहे हैं, इसके बारे में आप स्वयं की राय बना सकते हैं।"
  • झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 2
    2
    सीधे समस्या के स्रोत पर जाएं और पता करें कि अफवाह किसने शुरू की सुनिश्चित करें कि आप व्यक्ति से पहले आने से पहले अपने प्रारंभिक आक्रोश पर काबू पा लिया है उससे पूछिए कि उसने अफवाह फैलाने क्यों शुरू किया यद्यपि कभी-कभी आप यह आश्वस्त महसूस करते हैं कि एक ही व्यक्ति ने इसे आविष्कार किया है, यह हमेशा मामला नहीं होता है कई अफवाहें संचार की कमी से शुरू होती हैं जो एक और गंभीर समस्या बन जाती हैं।
  • झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 3
    3
    अपने जीवन के साथ आगे बढ़ो ताकि आप जानते हुए कि बाकी लोग जानते हैं कि अफवाह एक झूठ है दुर्भावनापूर्ण अफवाह सामाजिक धमकाने का एक रूप है, और यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने जीवन को प्रभावित करने के लिए बदमाशी की अनुमति न दें।
  • झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 4
    4
    उस व्यक्ति के लिए विनम्र रहें जिसने आपको अफवाह शुरू की कि आप इंसान के रूप में बेहतर हैं। हालांकि अंदर आप उसे गला करना चाहते हैं, आपको उन्हें यह जानकर संतुष्टि नहीं देना चाहिए कि वह आपको प्रभावित कर रहे हैं
  • झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 5
    5
    अफवाह की सच्चाई को किसी को भी अस्वीकार करें जो आपको इसके बारे में पूछता है। यदि आप विषय से बचते हैं या लोगों से दूर जाते हैं, तो वे सोचने लगेगा कि आपके पास कुछ छिपा है
  • झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 6
    6
    यदि आप स्थिति से भयभीत महसूस करते हैं, तो एक उच्च अधिकार (आपके स्कूल के प्रिंसिपल, आपके बॉस या किसी अन्य समान आकृति) पर जाएं। समस्याओं के कारण व्यक्ति के बारे में एक अनाम रिपोर्ट दर्ज करें अगर जिस व्यक्ति को आप इस मुद्दे को हल करने के लिए गए थे तो आपकी रिपोर्ट पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है, तो इसे किसी उच्च स्तर के अधिकारी के पास पेश करें।
  • झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 7
    7
    अफवाह सर्जक के साथ रहने वाले लोगों के साथ दोस्त बनें इससे आपको यह साबित करने में मदद मिलेगी कि अफवाह झूठी है, जब वे इसे सत्यापित कर सकते हैं।
  • झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 8
    8



    क्षमा करें, लेकिन अपराध को मत भूलना यदि आप अफवाह के झूठ का प्रदर्शन करके युद्ध जीते हैं, जिन्होंने शुरू किया था तो वह माफी मांगने की कोशिश करेगा और शायद आप उनकी दोस्ती पेश करेंगे। आपको केवल इसे स्पष्ट करने के लिए इसे अस्वीकार करना चाहिए कि आप किसी अन्य समान अपराध को बर्दाश्त नहीं करेंगे।
  • झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 9
    9
    अपना जीवन जारी रखें जैसे कि कुछ नहीं हुआ।
  • झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 10
    10
    हर किसी को अपने जीवन के बारे में न बताएं, या अपने व्यक्तिगत मुद्दों को आसानी से साझा न करें। यह जानने में हमेशा आसान नहीं होता कि आप किस पर भरोसा कर सकते हैं, प्लस हमेशा किसी और के बारे में जानने के बिना सुन सकता है। कम प्रोफ़ाइल रखने की कोशिश करें, और परिवार या दोस्तों को बंद करने के लिए अधिक निजी पूछताछ करें
  • झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी-चरणीय-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 11
    11
    गपशप टीकाकारों पर अपना क्रोध मत दिखाओ आप चिढ़ लगेगा अफवाह है कि नाराज आप ईमानदार और गपशप को नकार में निर्णायक, लेकिन यह भी संक्षिप्त और बहुत ही शांत होना चाहिए में कुछ सच्चाई है कि वहाँ दिखाते हैं।
  • झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी-चरणीय-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 12
    12
    किसी को कभी न बताएं कि जो प्रश्न आप अफवाह के बारे में पूछ रहे हैं वह आपकी चिंता नहीं है। ऐसा लगता है कि ऐसा कुछ है जो आप निश्चित रूप से छिपा रहे हैं, और शायद आपको इस तरह का जवाब मिलेगा: `जब तक मैं आपके साथ काम करता हूं, तब तक यह मेरा व्यवसाय है।` वे आपके साथ व्यंग्यपूर्ण या काट कर सकते हैं, अफवाह फैलते रहें या जानकारी प्राप्त करने के लिए और भी आपको दबा सकते हैं।
  • झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी-चरणीय-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 13
    13
    अपने आप में विश्वास रखें, और इसे दिखाएं। यहां तक ​​कि अगर आप एक बहुत ही सुरक्षित व्यक्ति नहीं हैं, तो आपको इन नाजुक स्थितियों का सामना करने के लिए अपने व्यक्तित्व की गहराई से पर्याप्त सुरक्षा चाहिए। अपने आप में विश्वास रखने की चाबी अपने गुणों को पहचानना है, उन्हें खेती करना और अवसर पैदा होने पर उन्हें दिखाने से डरना नहीं है, भले ही कभी गर्व न हो।
  • झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी-चरणीय-14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 14
    14
    नीचे मत आओ यद्यपि ऐसा लगता है कि यह सबसे बुरे दिन हैं, और आपको लगता है कि आप और नहीं कर सकते, आप शांत रहना चाहिए और जब तक आप वापस घर पर नहीं होते तब तक विरोध करना चाहिए। यदि आप प्रस्ताव देते हैं तो आप सभी समस्याओं से पहले अजेय हो सकते हैं।
  • झंखाड़-दुर्भावनापूर्ण-बातुनी-चरणीय-15.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक Squelch दुर्भावनापूर्ण गपशप चरण 15
    15
    प्रसार दुर्भावनापूर्ण अफवाहें और गपशप गंभीरता प्राप्त कर रहे हैं गंभीर झूठ बनने के लिए करते हैं, तो वे अब सिर्फ बदमाशी का एक रूप है, लेकिन रोजगार के एक स्रोत के कानूनी या न्यायिक प्रतिबंधों अपराधों पर विचार किया जाना हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • ठट्ठा करने के लिए दयालु प्रतिक्रियाओं का उपयोग करें, जैसे कि "उस स्रोत पर वापस सोचना, जिस से आपने यह सुना है।" आप खुले तौर पर अन्य लोगों का अपमान करने के बिना तेज हो सकते हैं
    • यद्यपि वे आपको बहुत बुरा महसूस कर सकते हैं, अफवाहें मर रही हैं, इसलिए जब तक लोग इसके बारे में बात करना बंद नहीं करते तब तक विरोध करें।
    • अगर आपको गुस्से की बहुत गहरी भावना है, तो आप अपनी भावनाओं के लिए एक रचनात्मक आउटलेट पा सकते हैं: चित्रकारी, लेखन, संगीत। सभी प्रतीकात्मक गतिविधियां हैं जो अफवाह आरिवाटर को यह नहीं बताएगी कि यह आपको प्रभावित कर रहा है
    • याद रखें कि जब भी कोई आपको आत्मविश्वास देता है, तो आपको उस जानकारी को अपने आत्मविश्वास के अनुरूप पूरी तरह से गुप्त रखने चाहिए।
    • याद रखें कि अधिक अफवाहें और गपशप केवल आप साख खो देते हैं और अपने मित्रों को जो प्रतिशोध के खिलाफ और अधिक अफवाहें प्रभाव डाल कर सकते हैं जवाब देते हैं। दुर्भावनापूर्ण गतिविधियों में शामिल होने से कुछ भी अच्छा नहीं हो सकता। बातचीत अफवाहें, चुटकुले, तीखा और मौखिक आक्रामकता साथी के अन्य रूपों से संबंधित मुद्दों पर बारी शुरू होता है, आप चुपचाप पीछे हटना या दिखाने के लिए कि आप बातचीत जम्हाई मोड़ उबाऊ लगता है कि एक मौका देने के चुप रह सकते हैं।
    • लोकप्रिय ज्ञान की पुरानी बातें अभ्यास में रखो: "यदि आपके पास कुछ भी कहना अच्छा नहीं है, तो आप बेहतर कुछ भी नहीं कहते हैं"। और अगर आपके पास निजी चीजें हैं जो आप साझा करना चाहते हैं, तो इसे बहुत करीब लोगों के साथ करो, इसके बारे में हर किसी को सूचित करने के बजाय।

    चेतावनी

    • उन झूठों पर ध्यान न दें जो वे आपके बारे में आविष्कार करते हैं , इसी तरह के अपमान के साथ जवाब नहीं है क्योंकि केवल आपके ईर्ष्या की अभिव्यक्ति है अन्य के झूठे दावे, और यदि आप स्थिति से ऊपर रहने के लिए, अन्य लोगों को अंततः देखेंगे।
    • उन लोगों के सामने कभी विस्फोट न करें जो गपशप संभाल रहे हैं आप शांत रहना चाहिए चाहे आप उस पल में कितना नाराज हो
    • यद्यपि आप उन लोगों से न बचना चाहिए, जो अफवाह के बारे में सवाल पूछते हैं, अफवाह सर्जक के साथ सीधे टकराव से दूर होना अच्छा है। यह उसके द्वारा भयभीत होने के चरम पर मत करो, फिर भी
    • अफवाह और अपराध को अपने जीवन को बर्बाद मत देना।
    • शांत रहो और सादगी के साथ कहने के लिए याद रखें कि अगर कोई आपको पूछता है तो अफवाह झूठी है इस विषय को दूर न करें या परिवर्तन न करें - स्वाभाविक रूप से कार्य करें और आप एक सामान्य तरीके से बातचीत के साथ अच्छी तरह से जारी रहेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com