ekterya.com

दोस्ती से प्यार को अलग कैसे करें

यह सामान्य है कि आप अपने दोस्तों से प्यार करते हैं, लेकिन आप यह कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपको क्या लगता है कि रोमांटिक प्रेम नहीं है? कभी-कभी, आपको अलग तरह के प्रेम से प्लेटोनी दोस्ती को अलग करने में कठिनाई हो सकती है। यदि आप भ्रम पैदा करते हैं, तो आपको रिश्ते का मूल्यांकन करने में कुछ समय बिताना चाहिए। ऐसे समय के विशिष्ट उदाहरणों पर गौर करें जब आप प्रेम को महसूस करते हैं। आप खाते में अपनी प्राथमिकताएं भी ले सकते हैं। आप एक जोड़ी में क्या देख रहे हैं? क्या आप अगले स्तर तक संबंध लेना चाहते हैं? ऐसे तरीके हैं जिनसे आप दोस्ती को खतरे में डाल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी मित्रता का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करें

प्रेम और दोस्ती के बीच विभेदित छवि शीर्षक चरण 1
1
अपनी भावनाओं की तीव्रता का मूल्यांकन करें आपकी भावनाएं कितनी तीव्र हैं, इस पर ध्यान देने के लिए कुछ समय लें। आप एक दोस्त और एक साथी के लिए कई भावनाओं का अनुभव कर सकते हैं, लेकिन अगर आप प्यार में हैं, तो यह बहुत तीव्र हो सकता है! सामान्य तौर पर, एक खास व्यक्ति के बारे में आप जितना अधिक भावुक महसूस करते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि आप उससे प्यार करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप अपने और आपके मित्र के बीच में रसायन विज्ञान महसूस कर सकते हैं क्योंकि वे दोनों एक ही चुटकुले में हंसते हैं और आसानी से बात कर सकते हैं। यदि आप प्रेम में हैं, तो ये भावनाएं अधिक तीव्र हो जाएंगी और आपको उत्साहित या उत्साहित महसूस कर सकेंगी।
  • प्यार और दोस्ती के बीच भेदभाव वाली छवि चरण 2
    2
    शारीरिक प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें आपका शरीर आपकी पहचान करने में आपकी सहायता कर सकता है। यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार कर सकते हैं उसके बगल में हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आपका दिल की धड़कन तेज है या आपके पेट में तितलियों हैं। शायद आप भी परेशान और उत्तेजित हो आप शायद नर्वस हंस रहे हैं या पसीना शुरू नहीं करेंगे यदि आप केवल एक दोस्त को डेट करते हैं
  • आप एक मित्र से मिलने के लिए उत्साहित हो सकते हैं। हालांकि, यह संभावना है कि जब आप इसे देखते हैं या इसे गले लगाते हैं, तो आपको कोई महत्वपूर्ण भौतिक परिवर्तन नहीं लगता है।
  • दूसरी ओर, यदि आप इस व्यक्ति से प्यार करते हैं, तो आप अपने शरीर की प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते। हो सकता है कि आपके हाथों की हथेलियों को पसीना पड़ेगा, आपकी आवाज कांपना होगा या आपका दिल की धड़कन तेज हो जाएगा।
  • प्यार और दोस्ती के बीच भेदभाव वाली छवि चरण 3
    3
    आपके पास अन्य लोगों के साथ इस संबंध की तुलना करें यह रिश्तों को अपने दूसरे दोस्तों की तुलना कैसे करें। शायद आपके कई दोस्त हैं, लेकिन आप केवल एक व्यक्ति को प्यार कर सकते हैं आपके अन्य रिश्ते की तुलना में, आप जितना अधिक उसके पास हो, उतना मूल्य सकते हैं। इसके अलावा, आप उसके साथ अधिक गहन बंधन कर सकते हैं।
  • शायद आप उससे बात किए बिना एक दिन बिताने की कल्पना नहीं कर सकते। किसी दोस्त के मामले में, आप शायद उसे बिना देखे 1 या 2 सप्ताह खर्च करने पर ध्यान न दें। हालांकि, अगर वह कोई है जिसे आप पसंद करते हैं, तो यह समय एक अनंत काल की तरह लग सकता है
  • विधि 2
    निर्धारित करें कि आप क्या चाहते हैं

    प्यार और दोस्ती के बीच भेदभाव वाली छवि चरण 4
    1
    निर्णय लें कि क्या आप रिश्ते चाहते हैं आप दोस्ती से प्यार भेद कर सकते हैं यदि आप उस व्यक्ति को दिए गए ध्यान को प्रतिबिंबित करते हैं यदि आप उससे प्यार करते हैं, तो आप शायद उसके बारे में अक्सर सोचते हैं और चाहते हैं कि उन्हें लगातार संवाद करें। अगर वह सिर्फ एक दोस्त है, तो शायद आप दिन के दौरान उसके बारे में बहुत कुछ नहीं सोचते हैं और उससे बात करने की इच्छा ही नहीं महसूस करते।
    • आप अपने दोस्त के बारे में सोच सकते हैं कि दिन के दौरान कुछ उसे याद रखता है (शायद एक गाना जिसे आप पसंद करते हैं या एक कहानी जो आपको एक अनुभव की याद दिलाती है जिसे आप उसके साथ रहते हैं)
    • अगर आप किसी से प्यार करते हैं, तो आप दिन भर इस व्यक्ति के बारे में सोच सकते हैं, भले ही कुछ आपको इसके बारे में याद दिलाएं या नहीं। आप इसके बारे में भी सपना देख सकते हैं
  • प्रेम और दोस्ती के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    2
    निर्धारित करें कि आप कितना ध्यान प्राप्त करना चाहते हैं। क्या आप जिस तरह से व्यवहार करते हैं उससे आप खुश हैं? यदि आप केवल अपने हाथ से लहर करते हैं, तो आपको कुछ अधिक अंतरंग हो सकता है शायद आप चाहते हैं कि मैं आपको और संदेश भेजूं। यदि आप पूरे दिन दोस्त के बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो यह उतना निराशाजनक नहीं होगा जितना कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसके बारे में कुछ नहीं जानना चाहिए।
  • यदि आप अपने दोस्त से दिन के दौरान लगातार आधार पर बात करने के बारे में उत्साहित करते हैं या फोन पर फोन करते वक्त आपको अपने पेट में तितली महसूस करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आप चाहते हैं कि उनका रिश्ता हो।
  • प्यार और मित्रता के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक चरण 6

    Video: वो खुद आपसे आके दोस्ती और प्यार के लिए बोलेगी- चेतावनी - वो आपके पीछे दीवानो की तरह पागल हो जाएगी

    3
    किसी मित्र या रिश्तेदार से बात करें आपको अपने स्वयं के जीवन के साथ उद्देश्य होने में कठिनाई हो सकती है, इसलिए आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बातचीत कर सकते हैं जिस पर आप भरोसा करते हैं, जैसे करीबी दोस्त या भाई। यह व्यक्ति आपको एक बाहरी परिप्रेक्ष्य दे सकता है जिस पर आपके मित्र आपके साथ व्यवहार करते हैं और आपको बताएंगे कि क्या आपको लगता है कि केवल एक दोस्ती है या अगर प्रेम हो सकता है
  • उदाहरण के लिए, एक मित्र यह देख सकता है कि जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं वह आप पर दिखता है जब आप ध्यान नहीं देते हैं वह यह भी देख सकता है कि जब आप मौजूद नहीं हैं, तब वह आपके बारे में बहुत कुछ कहती है, जो कि एक और संकेत है कि वह आपको एक मित्र से कुछ और के रूप में देखती है।
  • प्रेम और दोस्ती के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक चरण 7

    Video: मन को शांति और सुकून कैसे मिले | SANT HARISH | NEW LIFE MOTIVATIONAL SPEECH




    4
    अपनी भावनाओं पर प्रतिबिंबित करें अपनी भावनाओं को खोजना जटिल हो सकता है और आपको बहुत अधिक प्रतिबिंबित करने की आवश्यकता हो सकती है। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप किसी के लिए दोस्ती या प्यार की भावना रखते हैं, आपको खुद से ईमानदार होना चाहिए कि आपको क्या लगता है।
  • सप्ताह के दौरान अपनी भावनाओं का ट्रैक रखने के लिए एक सूची बनाएं। जब आप इस व्यक्ति से बात करते हैं या जब आप उनके बारे में सोचते हैं, तो आप क्या महसूस करते हैं यह लिखें। उदाहरण के लिए, आप यह लिख सकते हैं कि जब आपको बुलाया गया था या आपको उससे परेशान किया गया था, तब आप भावनात्मक हो गए थे।
  • प्रेम और दोस्ती के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक चरण 8
    5
    एक डायरी लिखें अपने आसपास के लोगों के साथ आपकी बातचीत के बारे में लिखने के लिए हर दिन कुछ मिनट व्यतीत करें। यह पहचानने में उपयोगी हो सकता है कि क्या आप अपने मित्र के साथ अलग व्यवहार करते हैं। यह आपको यह निर्धारित करने में भी मदद कर सकता है कि क्या आपको मित्र या साथी के रूप में माना जाता है।
  • विशिष्ट स्थितियों पर प्रतिबिंबित करें उदाहरण के लिए, एक ऐसे अवसर को याद रखें जिसमें आपने उसे किसी अन्य व्यक्ति से बात करते हुए देखा है और इस पर विचार करें कि उसने आपको क्या महसूस किया है। क्या आपको ईर्ष्या हो रही है या क्या यह आपको बिल्कुल प्रभावित करता है?
  • विधि 3
    अपने रिश्ते के साथ आगे बढ़ते रहें

    प्यार और दोस्ती के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक 9
    1
    सुरक्षित रहें अपने रिश्ते को बदलने की कोशिश करते समय आपको बहुत परेशान महसूस हो सकता है यह सामान्य है, लेकिन सुरक्षित रूप से कार्य करने का प्रयास करें सुरक्षा आपको सही शब्दों को कहने और स्थिति की व्याख्या करने की पहचान करने में सहायता कर सकती है।
    • वार्तालाप से पहले कुछ शब्द दोहराएं। कुछ कहो "मैं एक प्यार और मजेदार व्यक्ति हूँ वह मेरे साथ भाग्यशाली होगी। "
  • प्रेम और दोस्ती के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक चरण 10
    2
    एक चुलबुला हो आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं उसके साथ आप झिड़क-फुल्का करके स्थिति का मूल्यांकन कर सकते हैं। सबसे पहले, हमेशा की तुलना में एक दूसरे के लिए आँख संपर्क बनाए रखें। आप अधिक ध्यान भी दे सकते हैं यदि आप किसी समूह में हैं, तो उसके साथ बात करने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • इसे एक आकस्मिक तरीके से स्पर्श करें एक मजाक पर हँसते समय उसका हाथ रखो।
  • प्यार और मैत्री के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक चरण 11
    3
    अपनी भाषा को संशोधित करें दोस्तों को अक्सर एक-दूसरे से बहुत आसानी से बात करते हैं इसमें "कॉमरेड", "मित्र" या "लड़का" जैसे आकस्मिक उपनामों का उपयोग शामिल हो सकता है यदि आप देखते हैं कि आप इन प्रकार के नियमों का उपयोग करते हैं, तो आपको स्वयं को सही करना होगा ये ज्यादातर लोगों के बीच उपयोग किया जाता है, जिनके पास केवल दोस्ती है। इसके बजाय, अपने दोस्त के नाम का उपयोग करें
  • प्यार और मित्रता के बीच विभेदित छवि का शीर्षक चरण 12
    4
    उसे आमंत्रित करें प्रत्यक्ष रहें और उसे एक नियुक्ति के लिए आमंत्रित करें यदि आप किसी तिथि पर नहीं जाते हैं, तो आपको कभी नहीं पता होगा कि आपके पास रोमांटिक संबंध हैं ईमानदार और खुले रहें, और उसे स्पष्ट रूप से बताएं कि आप अकेले कुछ समय बिताने का इरादा रखते हैं।
  • आप कुछ कह सकते हैं "मैं अकेले कुछ समय अकेले बिताना चाहता हूं। क्या आप शुक्रवार की रात मेरे साथ रात का भोजन करना चाहते हैं? "
  • प्यार और मित्रता के बीच विभेद करने वाला चित्र शीर्षक 13
    5
    अपना जवाब स्वीकार करें यदि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं वह आपके लिए ऐसा महसूस नहीं करता है, तो इससे आपको दर्द हो सकता है आप उसके साथ खारिज और परेशान महसूस कर सकते हैं यह समझने की कोशिश करें कि यह संभावना है कि वह आपकी भावनाओं को चोट पहुँचना नहीं चाहता है, और यह आपको ईमानदारी के साथ बात बताने के लिए महत्वपूर्ण लगता है। ऐसा महसूस न करने के लिए उसे बुरा महसूस करने का प्रयास न करें अगर आप निश्चित नहीं हैं कि आपको क्या कहना चाहिए, तो आप निम्न प्रयास कर सकते हैं:
  • "मेरे साथ ईमानदार होने के लिए धन्यवाद मैंने आपको कुछ अलग महसूस करने की उम्मीद की, लेकिन मैं समझता हूं कि आप अपनी भावनाओं को नहीं बदल सकते। "
  • "मैं आपकी ईमानदारी की सराहना करता हूं मैं चाहूंगा कि हम मित्र बने रहें, लेकिन मुझे आशा है कि आप समझ लें कि मुझे अपनी भावनाओं से निपटने के लिए कुछ समय चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com