ekterya.com

एक दोस्त के साथ विकल्पों की चर्चा कैसे करें जब आप कोठरी छोड़ दें

आपके मित्र ने सिर्फ आपको बताया कि वह समलैंगिक है आप उसके बहुत प्यार करते हैं और आप उसके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं आप इस संवेदनशील विषय से कैसे निपट सकते हैं और दोस्ती को नुकसान पहुंचाने के बिना सभी विकल्प तलाश सकते हैं? यह एक नाजुक संतुलन है, लेकिन हो सकता है कि इससे मदद मिलेगी।


नोट: यह मार्गदर्शिका स्त्री के रूप का उपयोग करने वाले व्यक्ति को मनमानी रूप से देखेंगी।

चरणों

जब कोई मित्र बाहर आता है, चरण 1 पर चित्र चर्चा करें
1
अपनी भावनाओं की जांच करें यदि आपके पास अपने दोस्त के बारे में नकारात्मक भावनाएं नहीं हैं जो कोठरी से बाहर आती हैं, तो आप इस लेख को पढ़ना बंद कर सकते हैं। यदि आपकी पहली प्रतिक्रिया इस तथ्य का विरोध करना है, तो ऐसा मत करो। वह आपका दोस्त है, और बदली नहीं है - केवल उसकी धारणा बदल गई है। इसमें कम से कम संदेह का लाभ होना चाहिए। यदि आप समलैंगिकता के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, तो थोड़ा शोध करें। यदि आप उत्सुक हैं, तो आप उसके प्रश्न पूछ सकते हैं। अगर समलैंगिकता पर आपका आपत्ति धर्म पर आधारित है, तो अपने धार्मिक शिक्षाओं की समीक्षा करें और अपने दोस्त के परिप्रेक्ष्य में देखें। निश्चित रूप से वह लंबे समय से इस बारे में सोच रही थी, इसलिए आपको निष्कर्ष निकालना शुरू करने से पहले आंतरिक बनाना चाहिए।
  • Video: General Agreement on Tariffs and Trade (GATT) and North American Free Trade Agreement (NAFTA)

    जब कोई मित्र निकलता है तो चरण 2 पर चर्चा करें
    2
    अपनी प्रतिक्रिया को शांत और सम्मानजनक तरीके से बताएं। मान लीजिए कि आप समलैंगिक व्यक्ति के जीवन शैली के रूप में क्या मानते हैं"आप समझते हैं", क्योंकि अधिकांश समलैंगिक लोग इसे एक जीवन शैली विकल्प नहीं मानते - वास्तव में, वे इसे एक विकल्प नहीं मानते हैं)। यदि आप चीखना शुरू करते हैं, तो उसे रक्षात्मक पर रखें, यह बहुत ही उपयोगी नहीं होगा। इसके बजाय, वह अपनी आड़ से ईमानदारी के साथ कोठरी से बाहर निकलता है, शत्रुता के बिना। उदाहरण के लिए:"मैं विवाद नहीं करता कि आप अन्य महिलाओं को आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि मुझे इस `जीवन शैली` पर कोई आपत्ति है। क्या हम कारणों के बारे में चर्चा कर सकते हैं क्योंकि मुझे लगता है कि ईसोट?"
  • जब कोई मित्र बाहर निकलता है तो चरण 3 पर चर्चा करें

    Video: Hommage à Aaron Swartz

    3
    शत्रुतापूर्ण होने के बिना प्रत्यक्ष रहें एक शत्रुतापूर्ण और बेहतर स्थिति लेना उसे यौन अनुष्ठान पर पुनर्विचार करने में सफल नहीं होगा, भले ही इस तरह के अनुनय संभव हो सकें (और बहुत से लोग यह मानते हैं कि ऐसा नहीं है)। उसे चेतावनी दीजिए "निश्चित ही नरक में जाएंगे" यह आपके दृष्टिकोण को व्यक्त करने में मदद नहीं करेगा। निश्चित रूप से उसने आपको बताने का तरीका पूछ लिया है, यह जानकर कि आप विरोध करते हैं और अपनी प्रतिक्रिया से डरते हैं। यदि आप अपनी ईमानदार राय और आपकी सलाह प्रदान करते हैं, तो रिसेप्शन बेहतर होगा उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "जाहिर है, मैं इस `जीवन शैली` के धार्मिक आपत्तिों को महसूस करता हूं क्या आपने इन सभी मुद्दों पर विचार किया है?"। कम से कम, इन प्रत्यक्ष प्रश्नों के साथ, कुछ स्पष्टता प्राप्त करना संभव है, भले ही वह आपकी सलाह का पालन न करना चाहें।
  • जब कोई मित्र आती है तो कदम 04 पर चर्चा करें
    4
    पारस्परिक सम्मान करो। निश्चित रूप से वह लंबे समय से सोचने के लिए इससे पहले कि आप अपनी कामुकता का एहसास करने के लिए मिलता था, लेकिन अगर तुम सच में लगता है कि आप अपने आपत्तियों सुनना चाहिए, तो आप पर विचार करना चाहिए कि शायद पहले सुना गया है। इस समय तक पल वह आपको बता दूँ कि वह समलैंगिक है, तो आप इसे का सबसे अच्छा सोचा, आप सोचा था कि यह, शानदार सुंदर और बना था। याद रखें कि एक ही व्यक्ति रहता है, और है कि अभी भी एक ही दोस्त है (तथ्य यह है कि यह शायद चर्चा की है, लड़ी और एक ही आपत्ति है कि आप प्रस्तुत करना चाहते हैं के आलोक में अपने जीवन का विश्लेषण किया है, और अगर वह नहीं करने का फैसला का सम्मान करना आप उन्हें सुनना चाहते हैं, जो सबसे अधिक संभावना है, उनकी इच्छाओं का सम्मान करें और अपनी राय सुरक्षित करें)। उसे याद दिलाना है कि वह भी अपने दृष्टिकोण का सम्मान करना चाहिए (और साथ ही इसके लिए आप सम्मान, अपने दोस्त आपकी राय का सम्मान करना चाहिए और हंसी या अपने दृष्टिकोण पर हँसी नहीं)।
  • जब कोई मित्र बाहर निकलता है तो कदम पर चर्चा करें



    5
    यदि आप उसके साथ अपनी मैत्री जारी रखना चाहते हैं, तो निजी तौर पर फैसला लें, और उसके बाद उसे अपने फैसले को सूचित करें शायद उन्हें इस तथ्य के बारे में एक समझौते पर पहुंच जाना चाहिए कि उनके पास अलग राय है जब आप उसे समझना चाहेंगे कि यह जीवन शैली है ""ग़लत"", कृपया ध्यान रखें कि यह आपकी राय है इस मुद्दे पर बहुत विवाद है, यहां तक ​​कि धर्मशास्त्रियों और अन्य धार्मिक लोगों के बीच भी। यदि आप उनके यौन उन्मुखीकरण स्वीकार करने के लिए अगर आपको लगता है कि आप इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे सक्षम हैं यह तय करना होगा, शायद आप आप को सूचित करना चाहिए कि आप उस जीवन शैली के साथ सहज नहीं हैं, और उसके दोस्त के रूप में यह में भाग लेने के नहीं करना चाहती।
  • जब कोई मित्र बाहर निकलता है तो चरण 6 पर चर्चा करें
    6
    आग्रह न करें मान लें कि आप अपने दोस्त बने रहना चाहते हैं, भले ही आप अपनी सलाह का पालन करने के लिए तैयार नहीं हैं। यदि यह आपकी दृष्टि को बेनकाब करने की अनुमति देता है, और फिर भी वह इसे छोड़ने के लिए आपकी सलाह का पालन नहीं करना चाहता है "जीवन शैली"आग्रह न करें आपने पहले ही अपनी राय और बहस के द्वारा अपना भाग कर दिया है जिसके लिए आप सहमत नहीं हैं। उसे अपने जीवन के लिए जिम्मेदार होना चाहिए, न कि आप, और आपको उसका सम्मान करना चाहिए और इस विषय पर जोर न दें। आग्रह न करें, या आप हानिकारक दोस्ती खत्म करेंगे
  • Video: जोधपुर जेल में पूज्य बापूजी से मिलने पहुंचे डीजी वंजारा | Sant Shri Asaram Bapu ji Case

    जब कोई मित्र बाहर निकलता है तो चरण 7 पर चर्चा करें
    7

    Video: The Things Dr Bright is Not Allowed to Do at the SCP Foundation

    अंत में दोस्ती अगर आपको लगता है कि यह आवश्यक है। याद रखें कि यह आपके मित्र का जीवन है, तुम्हारा नहीं। आप पहले से ही अपने विश्वासों, भावनाओं, आरक्षण और चिंता व्यक्त की है, और लगता है कि अपने प्रयासों के बावजूद, तो आप मुसीबत अपने जीवन में एक समलैंगिक व्यक्ति को स्वीकार करने, शायद Debas दोस्ती खत्म की है। बहुत अपना मन बदल करने की संभावना नहीं है (हालांकि अपने आपको लगता है एक विकल्प है, और उनका मानना ​​है कि यह नहीं है, यह निश्चित है कि आप उस पर निर्भर करता है, नहीं)। आप अल्टीमेटम के साथ कुछ भी हासिल नहीं करेंगे, इसलिए उसे कुछ बताने की कोशिश मत करो "देखो, यह आपका आखिरी मौका है यदि आप बदल नहीं सकते हैं, तो हम अब मित्र नहीं बन सकते हैं"। आप बहस के साथ कुछ भी नहीं मिलेगा, लड़ाई, धक्का या उसे मनाने की कोशिश कर रहा है। यदि आप ऐसा करने से बच नहीं सकते हैं, अंत में यह यातना होगी। उसे बताओ "मुझे बहुत परवाह है, लेकिन मैंने अपनी राय स्पष्ट रूप से व्यक्त की है। यदि कोई रास्ता नहीं है, तो मैं आपके निर्णय को प्रभावित कर सकता हूं, मुझे आपके से दूर होना चाहिए मैं हमेशा आपको याद रखता हूं और आपको सबसे अच्छा चाहता हूं"।
  • जब कोई मित्र बाहर आता है तो चरण 8 पर चर्चा करें
    8
    याद रखें कि आपका दोस्त अभी भी वही व्यक्ति है जो कि कोठरी छोड़ने से पहले है। कई, कई समलैंगिक, लेस्बियन, उभयलिंगी और दुनिया जो अपनी कामुकता के बारे में अनिश्चितता से निपटने चाहिए चारों ओर विषमलैंगिक, और पूरी प्रक्रिया है कि इस शामिल हैं। लगता है कि अपनी कामुकता उसके व्यक्ति में निर्णायक है नहीं की कोशिश करो, लेकिन यह एक ही दोस्त आप इस से पहले था बल्कि कि।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि ज्यादातर समलैंगिक लोगों का मानना ​​है कि यौन उन्मुखीकरण के लिए एक आनुवंशिक घटक है, जबकि अन्य का मानना ​​है कि किशोरावस्था के दौरान कामुकता उभर रही है। हमारे पास हमारी भावनाओं के अनुसार कार्य करने या नहीं करने का विकल्प होता है, लेकिन ज्यादातर समलैंगिक, ट्रांसजेन्डर, समलैंगिक और उभयलिंगी लोगों को, "नहीं" वे कामुकता को एक विकल्प मानते हैं। कुछ मनोवैज्ञानिक मानते हैं कि लैंगिक अभिविन्यास एक सचेत विकल्प नहीं है जो इच्छा पर बदल सकता है - जो लोग चुन सकते हैं, अपनी कामुकता को व्यक्त करना है या इच्छा के एक कार्य के रूप में नहीं। यदि आप यह सब ध्यान में रखते हैं, तो यह संदिग्ध है कि किसी का मार्गदर्शन केवल तभी बदल सकता है, क्योंकि आपका मित्र इसके लिए पूछता है, इसलिए उसे व्यक्तिगत रूप से न लें अगर आप उसे जीवन शैली में वापस आने के लिए मनाएंगे विषमलैंगिक।
    • सम्मान और अपने दोस्त को वयस्क के रूप में इलाज करने से आपसे बहुत अधिक ग्रहणशील प्रतिक्रिया प्राप्त करने की अनुमति मिल जाएगी।
    • बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए सीधे अपने संदेश को बिना आलोचना और निष्कासित करें

    चेतावनी

    • ज्यादातर समलैंगिक लोगों को परिवार और दोस्तों को अपनी कामुकता के बारे में बात करने के प्रभाव पर विचार करने में बहुत समय बिताना चाहिए और कभी-कभी उन्हें ऐसा करने से पहले बहुत कुछ भुगतना पड़ता है। इसका कारण यह है कि आपके परिवार के कई सदस्य या मित्र कई कारणों से असहमत हो सकते हैं, और भविष्य में व्यक्ति के साथ संपर्क समाप्त करने या नकारात्मक प्रतिक्रिया देने का निर्णय ले सकते हैं। लेकिन अगर यह सब दर्द और पीड़ा व्यक्ति को अपनी कामुकता के बारे में खुलासा न कर पाती है, तो यह संदेह है कि वे अपनी दृष्टि से अपनी अभिव्यक्ति व्यक्त करेंगे या कहेंगे कि वे नहीं हैं "अधिनियम" आपकी भावनाओं के बारे में, मेरे पास कुछ प्रभाव है इस तथ्य के लिए तैयार रहें कि आपके मित्र, शायद, पहले से ही उन सभी आपत्तियों को सुना है, और उसके दिमाग को नहीं बदलेगा आप इस के साथ बहुत निराश महसूस कर सकते हैं, और आपको अपनी भावनाओं के अनुसार निर्णय करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com