ekterya.com

समलैंगिक और समलैंगिक मुद्दों के बारे में अपने सहकर्मियों को शिक्षित करने के तरीके

गेस और लेस्बियन अपने कार्यस्थल में समलैंगिक समुदाय के उत्कृष्ट प्रतिनिधि हो सकते हैं। हालांकि, भले ही आप समलैंगिक या समलैंगिक न हों, आप समलैंगिकों और समलैंगिकों की समस्याओं के बारे में अपने सहकर्मियों को शिक्षित करके अपने कार्यस्थल को अधिक समलैंगिक-मित्र बना सकते हैं। वर्तमान में, कुछ कानून हैं जो लैंगिकता के आधार पर समलैंगिक श्रमिकों को भेदभाव से बचाते हैं। हालांकि, इस मुद्दे को काम पर संबोधित करना मुश्किल हो सकता है, चूंकि कानून जरूरी नहीं कि कार्यस्थल को इन लोगों के लिए एक सुखद स्थान में बदल दिया जाए। यदि आप समलैंगिकों के अधिकारों के बारे में चिंतित हैं और उनकी मदद करना चाहते हैं, तो अपने कार्यस्थल से शुरू करें।

चरणों

भाग 1
समलैंगिकों और समलैंगिकों की समस्याओं के बारे में बात करें

समलैंगिक और समलैंगिक मुद्दों के बारे में आपका सहकर्मी शिक्षित शीर्षक छवि
1
अपने सहकर्मियों से मिलें यदि आप पहले अपने सहकर्मियों से मिलते हैं और आपको सहयोगी और मित्र के रूप में देखते हैं, तो आप समलैंगिकों और समलैंगिकों से संबंधित समस्याओं को आसानी से समझ सकते हैं। इन विषयों को बातचीत में पेश करने से पहले, अपने सहकर्मियों को जानने के लिए अपना समय ले लो।
  • अगर वे आपको नहीं जानते हैं या आप पर भरोसा नहीं करते हैं, तो वे समलैंगिक और समलैंगिक मुद्दों के बारे में जानने के लिए कम इच्छुक होंगे।
  • समलैंगिक और समलैंगिक मुद्दों के बारे में आपका सहकर्मी शिक्षित शीर्षक चित्र
    2
    व्यावसायिकता रखें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने सहयोगियों को इन मुद्दों के बारे में शिक्षित करने के दौरान पेशेवर और जिम्मेदारी से व्यवहार करें। समलैंगिक समुदाय के लिए वकालत करना प्रशंसा के योग्य है, हालांकि इसे अपने कर्तव्यों से विचलित करने से आपको समस्याएं हो सकती हैं
  • Video: कुंजी और पील - कार्यालय homophobe

    समलैंगिक और समलैंगिक मुद्दों के बारे में आपका सहकर्मी शिक्षित शीर्षक छवि

    Video: समापन Closets: अपनी यौन पहचान का प्रकटीकरण का उल्टा | जेरोन मुलडर | TEDxTwenteU

    3
    सीमा का सम्मान याद रखें कि हर कोई समलैंगिकों और समलैंगिकों के सामने आने वाली समस्याओं के बारे में आपकी बात को जानना चाहेगा। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वे आपके साथ सहमत नहीं हो सकते हैं या उनका मानना ​​है कि कार्यस्थल इसके बारे में बात करने के लिए उपयुक्त जगह नहीं है। उन लोगों की इच्छाओं का सम्मान करें जो काम पर समलैंगिक और समलैंगिक मुद्दों के बारे में बात करना नहीं चाहते हैं।
  • समलैंगिक और समलैंगिक मामलों के बारे में आपका सहकर्मी शिक्षित शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    एक संवाद शुरू करें एक बातचीत शुरू करने के लिए समय-समय पर समलैंगिक और समलैंगिक समुदाय से संबंधित विषय दर्ज करें। उनके बारे में उनसे पहले से बात की गई उनसे लिंक करें यदि आप वर्तमान मुद्दों या संबंधित घटनाओं को अप्रत्याशित रूप से शुरू करने के बजाय संदर्भित करते हैं तो आपके सहकर्मियों इन मुद्दों के बारे में बात करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • समलैंगिक और समलैंगिक मुद्दों के बारे में आपका सहकर्मी शिक्षित शीर्षक छवि
    5
    पेशेवर विविधता पर प्रशिक्षण का आयोजन एक कार्यस्थल में विविधता विशेषज्ञ लेना एक कंपनी और उसके कर्मचारियों के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। विविधता प्रशिक्षण अपने सहकर्मियों के मतभेदों का सम्मान करने के लिए आवश्यक उपकरण के साथ श्रमिकों को प्रदान करेगा और जिनके साथ वे अपने काम के हिस्से के रूप में संपर्क में आते हैं
  • समलैंगिक और समलैंगिक मामलों के बारे में आपका सहकर्मी शिक्षित शीर्षक छवि 6
    6
    कुछ स्रोतों की सिफारिश करें यदि आपके सहकर्मी इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं, लेकिन काम पर पर्याप्त समय नहीं है, तो अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उन्हें स्रोत प्रदान करें। उन लेखों या वेबसाइटों को देखें जहां वे और अधिक सीख सकते हैं और कोठरी से बाहर आने की प्रक्रिया, समलैंगिक अभिमान गतिविधियों का अर्थ और समलैंगिक और समलैंगिक समुदाय के बारे में वर्तमान मुद्दों को समझ सकते हैं।



  • समलैंगिक और समलैंगिक मामलों के बारे में आपका सहकर्मी शिक्षित शीर्षक चित्र
    7
    अपने सहकर्मियों के साथ बाहर जाओ यदि आप समलैंगिक या लेस्बियन हैं, तो आप अपने सहकर्मियों को सामान्य रूप से अभिनय करके शिक्षित कर सकते हैं जब वे चलना चाहते हैं। अपनी कामुकता के बारे में ईमानदार रहें और सबसे अच्छा संभव तरीके से समलैंगिक या समलैंगिक समुदाय का प्रतिनिधित्व करने की कोशिश करें।
  • याद रखें कि आपके सहकर्मियों को पता है कि आप समलैंगिक हैं आप एक प्रतिनिधि या समलैंगिक जीवन शैली के वकील के रूप में देख सकते हैं। आप उन्हें शिक्षित करने में रुचि रखते हैं, तरह हो सकता है और उन्हें अपने जीवन और कठिनाइयों क्योंकि समलैंगिक या एक होमोफ़ोबिक समाज में समलैंगिक होने का आप सामना करना पड़ता है के बारे में सिखाने के लिए तैयार रहते हैं।
  • भाग 2
    समलैंगिकों और समलैंगिकों के लिए एक कार्यस्थल बेहतर बनाना

    समलैंगिक और समलैंगिक मुद्दों के बारे में आपका सहकर्मी शिक्षित शीर्षक छवि 8
    1

    Video: विरोधी समलैंगिक न्यायाधीश की सहकर्मी उसे चला गया चाहते हैं: 21 अप्रैल सवाल-जवाब

    घरेलू जीवन के बारे में बातचीत का स्वागत करता है आपके साथी और उनके घरेलू जीवन के बारे में सहज पूछने के लिए अपने सहयोगियों को पता करें कि वे समलैंगिक या समलैंगिक हैं। घरेलू जीवन, शौक, पत्नियों और भविष्य की योजनाओं के बारे में कार्यालय की बातचीत में भाग लेना, कामकाजी जीवन का सामान्य हिस्सा है। इसलिए, समलैंगिक बातचीत करने वालों को इन वार्तालापों में भाग लेना चाहिए।
    • यदि आप समलैंगिक या समलैंगिक हैं, तो आप अपने साथी, समलैंगिक गर्व घटनाओं और इन आकस्मिक बातचीत के दौरान समर्थन समूह का उल्लेख कर सकते हैं। इस तरह, आप अपने सहकर्मियों को दिखाएंगे कि आप अपने जीवन के बारे में बात करना चाहते हैं और शायद उन्हें महसूस होगा कि उनके जीवन और तुम्हारा बीच कई समानताएं हैं
  • समलैंगिक और समलैंगिक मामलों के बारे में आपका सहकर्मी शिक्षित शीर्षक छवि 9
    2
    एक समलैंगिक या समलैंगिक साथी के लिए पूरी तरह से अपने यौन पसंद के बारे में खुला होना करने के लिए इंतजार मत करो। कुछ समुदायों और व्यवसायों में मौजूद व्यापक समलैंगिकता के कारण, कई समलैंगिक श्रमिक अपने यौन विकल्प को प्रकट नहीं करने का निर्णय लेते हैं यह एक व्यक्तिगत निर्णय है जिसे सम्मान और समर्थित होना चाहिए।
  • समलैंगिक और लेस्बियन मामले के बारे में आपका सहकर्मी शिक्षित शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    बराबर लाभ का प्रस्ताव समलिंगी श्रमिकों को काम के माहौल में अधिक सहज महसूस करने के लिए एक ही तरीके से एक ही अधिकार होना चाहिए। यदि आप समलैंगिक, समलैंगिक या इन लोगों के लिए एक सकारात्मक कार्य वातावरण बनाने में रुचि रखते हैं, तो उनके लाभों के बारे में प्रबंधन से बात करें। उदाहरण के लिए, सुनिश्चित करें कि समलैंगिक यौन सहयोगियों को हेल्थकेडिकल श्रमिक भागीदारों के समान स्वास्थ्य बीमा द्वारा कवर किया गया है।
  • आपकी कंपनी में एक गैर-भेदभाव नीति भी होनी चाहिए। इसमें कई पहलुओं का वर्णन होना चाहिए जिसमें लोगों को यौन अभिविन्यास के संबंध में उचित और अनुचित माना जाने वाला भाषा शामिल हो, भेदभाव की घटनाओं के लिए प्रतिबंधों की सूची और जिस तरह से प्रतिशोध के मामले में श्रमिकों को संरक्षित किया जाएगा।
  • समलैंगिक और समलैंगिक मुद्दों के बारे में आपका सहकर्मी शिक्षित शीर्षक छवि 11
    4
    किसी समलैंगिक कर्मचारी को पूरे कार्यालय को शिक्षित करने के लिए मजबूर न करें समलैंगिक कर्मियों के बीच पतली रेखा को पार करने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह अपने जीवन के साथ ईमानदार हो सकते हैं और उससे बात करने के लिए उस पर अपना ध्यान केंद्रित करके उसे असहज महसूस कर सकते हैं। समलैंगिक श्रमिकों से बात करें कि वे कितना सहज महसूस करते हैं और अगर वे कार्यालय या कंपनी के बाहर बात करना चाहते हैं
  • इसके अलावा, आप उन्हें जीवन शैली, संस्कृति या समलैंगिकों की समस्याओं के बारे में पूछे जाने वाले सभी संदेहों से बचना चाहिए। यह उन बातों को जानने के लिए आपके ऊपर निर्भर है और उनसे उनके साथ डूब नहीं रहा है।
  • यदि आप एक समलैंगिक कर्मचारी हैं, तो कुछ निजी सीमाएं निर्धारित करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। भले ही आप दूसरों की समस्याओं को समझने में आपकी मदद करना अच्छा लगे, तो ऐसा करने के लिए बाध्य न करें। एक पूरे कार्यालय या एक कंपनी को शिक्षित करने की ज़िम्मेदारी होने से आप उन चीजों में से एक हो सकते हैं जिन्हें आप कार्यालय में पसंद नहीं करते हैं।
  • समलैंगिक और लेस्बियन मुद्दे के बारे में आपका सहकर्मी शिक्षित शीर्षक वाली छवि चरण 12
    5
    यह स्पष्ट करें कि कंपनी में विविधता का स्वागत है कंपनियां इस प्रकार कई तरीकों से प्राप्त कर सकती हैं, विज्ञापन या पुस्तिका में समान जोड़ों की छवियों को रखने से, विविधता के बारे में बोल्ड और स्पष्ट कथन करने के लिए। अगर कोई कंपनी सक्रिय रूप से एक समावेशी वातावरण को बढ़ावा देता है, तो यह समलैंगिक श्रमिकों को उनके कार्यस्थल के लिए और अधिक आरामदायक, अधिक स्वागत और अधिक प्रतिबद्ध बना देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com