ekterya.com

कैसे बस या ट्रेन पर एक व्यक्ति के साथ बातचीत शुरू करने के लिए

ट्रेन पर किसी से बात कर, बस या मेट्रो जोखिम भरा लेकिन रोमांचक हो सकता है, क्योंकि आपको कभी नहीं पता होगा कि दूसरा व्यक्ति कब निकल रहा है। दूसरों के साथ बातचीत करना मजेदार हो सकता है, क्योंकि इन मामलों में उम्मीदें काफी कम हैं और आप आसानी से बातचीत शुरू कर सकते हैं (या यदि सामान बहुत असुविधाजनक हो तो वाहन बंद कर दें)। किसी का ध्यान खींचकर शुरू करो और बातचीत शुरू करें यदि वह व्यक्ति बातचीत में व्यस्त रहता है, तो जारी रखें आप नए लोगों से मिलेंगे और शायद कुछ दोस्त बनाएं।

चरणों

भाग 1
व्यक्ति का ध्यान कॉल करें

ट्रेन, बस या सबवे चरण 1 पर एंट ऑन वार्तालापिंग विद एपोन ट्रेनिंग
1
नेत्र संपर्क स्थापित करें आप दूसरे व्यक्ति को अपनी रुचि दिखाने के लिए एक संक्षिप्त दृश्य संपर्क स्थापित कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि यह पारस्परिक या नहीं है। व्यक्ति को देखो और केवल एक या दो के लिए अपना ध्यान रखने का प्रयास करें, निश्चित रूप से देखने के बिना। ध्यान दें कि वह कैसे आंखों के संपर्क में जवाब देता है यदि आप पीछे देखो, शायद यह एक अच्छा संकेत है यदि आप जल्दी से दूर दिखते हैं या उदासीनता दिखाते हैं, तो शायद यह आपका सर्वश्रेष्ठ लक्ष्य नहीं है
  • लगभग 30 सेकंड के बाद आँख संपर्क स्थापित करने के लिए पुन: प्रयास करें यदि दूसरा व्यक्ति फिर से आपका नज़र फिरता है, तो यह एक संकेत है कि वह आपकी ओर ध्यान दे रहा है और आपके साथ बातचीत करना चाहता है।
  • जब आप आँख से संपर्क स्थापित करते हैं, तनाव और गंभीर इशारों के बजाय आराम और मैत्रीपूर्ण चेहरे की अभिव्यक्ति बनाए रखें।
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 2 पर किसी से ऑन स्ट्रोक ए वार्तालाप

    Video: ट्रेन से कटे प्रेमी, अंत तक नही छोड़ा एक दूजे का साथ

    2
    पर मुस्कान. यदि आप उसे वापस देखने के लिए मिल गया है, उसके मुस्कान पर एक मामूली लेकिन ईमानदारी से मुस्कान आपकी दिलचस्पी रखने, मैत्रीपूर्ण और सुलभ होने में मदद करेगी। यदि दूसरा व्यक्ति आपकी मुस्कुराहट वापस करता है, तो आप संभवतः भाग्यशाली हो सकते हैं जब आप उसके साथ बातचीत शुरू करने का प्रयास करें।
  • यदि आप उस व्यक्ति से इश्कबाज़ करना चाहते हैं, तो मुस्कुराहट किसी का ध्यान पाने का एक शानदार तरीका है। उसे शर्म दिखाकर या उसके सिर को थोड़ा सा झुकाव करके एक आकर्षक मुस्कान देने का प्रयास करें
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 3 के साथ किसी एक पर स्टार्ट ए कन्वर्ज़ेशन विद छवि
    3

    Video: ट्रेन ने अमृतसर में इस तरह लोगों को कुचला

    खुली शरीर की भाषा का उपयोग करें खुले, आरामदायक और उपलब्ध होने का प्रयास करें अपनी बाहों को अकुशल और अपने कूल्हों को व्यक्ति की तरफ निर्देशन करके रखो। खड़े हो जाओ या सीधा बैठो और अच्छे आसन को गोद लेता है. ऊपरी किनारों को दूर करने से बचें, मोड़ लें या उस व्यक्ति पर अपनी पीठ बदल दें, क्योंकि ये इशारों से संकेत हो सकता है कि आप दूसरों से संबंधित हैं या बंद नहीं कर रहे हैं।
  • यह अच्छी तरह से रिक्ति का उपयोग करता है यदि आप बहुत करीबी हैं, तो दूसरे व्यक्ति महसूस कर सकता है कि आप अपने स्थान पर हमला कर रहे हैं। यदि आप बहुत दूर हैं, तो आप उनका ध्यान नहीं पा सकेंगे या सुन सकते हैं कि वे क्या कहते हैं।
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 4 के साथ किसी एक पर प्रारंभ करें वार्तालाप का शीर्षक चित्र
    4
    इस की व्याख्या शरीर की भाषा दूसरे व्यक्ति की और पता करें कि क्या यह खुला है। यदि यह आपके लिए एक शरीर भाषा को दिखाता है, तो यह बहुत अच्छा संकेत है अनारक्षित अंगुलियां और आपके लिए निर्देशित शरीर खुले शारीरिक भाव हैं। दूसरे व्यक्ति को आराम से नहीं करना चाहिए, तनाव या असहज नहीं होना चाहिए अगर आप दूसरे रास्ते को बदलते हैं या किसी किताब, अखबार या पत्रिका की ओर अपना सिर बदलते हैं, तो यह एक अच्छा संकेत नहीं है
  • देखें कि क्या आपके कूल्हों या घुटनों को आप की तरफ निर्देशित किया गया है, क्योंकि यह स्थिति एक संकेत है जो आप से संबंधित होना चाहते हैं। अगर व्यक्ति खिड़की को देख रहा है या फिर मुड़ता है, तो दृष्टिकोण न करें।
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 5 पर किसी एक ऑन द कॉन्स्ट्रेज़ेशन विद एपेल्ड शीर्षक वाली छवि
    5
    बातचीत शुरू करने के लिए व्यक्ति से संपर्क करें एक बार जब आप बात करने में रुचि रखते हैं तो यह देखने के लिए आपके दृष्टिकोण का अनुवाद किया है, तो अगला कदम उठाएं अगर तुम दूर हो, तो करीब आओ। अगर आपको बातचीत ठीक नहीं हो रही है, तो आपको आराम से दूरी बनाए रखना चाहिए, जिससे आप एक-दूसरे को सुन सकते हैं। दूसरे व्यक्ति के पास एक सीट ढूंढिए, लेकिन इसे ठीक न करें।
  • यदि वह व्यक्ति खड़ा है, तो उसके पास उससे बात करने के लिए पर्याप्त करीब है, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं, क्योंकि यह असुविधाजनक होगा।
  • अगर आपकी तरफ से एक मुफ्त सीट है, तो पूछें: "क्या मैं यहाँ बैठ सकता हूँ?"।
  • तंत्रिकाओं से बचने की कोशिश करो बहुत से लोग उत्साहित हैं क्योंकि आप दूसरों से बात करने के विचार के साथ हैं
  • Video: अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करे | अनजान लड़की से कैसे बात शुरू करें | Guru Ghantal

    ट्रेन, बस या सबवे चरण 6 के साथ किसी एक पर प्रारम्भ करें
    6
    किसी को परेशान करने से बचें सावधानी से दृष्टिकोण यदि अन्य व्यक्ति एक पुस्तक, एक समाचार पत्र पढ़ रहा है, अपने सेल फोन को देख रहा है या हेडफ़ोन के साथ संगीत सुन रहा है। बहुत से लोग ये कार्य करने के लिए संकेत देते हैं कि वे परेशान नहीं होना चाहते हैं। हालांकि, आप उसे अपनी पुस्तक के बारे में कुछ बता सकते हैं, अगर यह आपके पसंदीदा में से एक है त्वरित टिप्पणी करें और देखें कि वह कैसे जवाब देता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति किसी के साथ जवाब देता है "धन्यवाद" सूखी और अपनी किताब पर वापस जाना, आपको संकेत समझना चाहिए और आग्रह नहीं करना चाहिए हालांकि, अगर आप को देखने और आपसे बात करने में रुचि दिखाई देती है, तो आगे बढ़ो और बातचीत शुरू करें
  • भाग 2
    बारे में बात करने के लिए कुछ खोजें

    ट्रेन, बस या सबवे चरण 7 के साथ स्टार्ट ए कन्वर्ज़ेशन विद एयोन ऑन द ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    1
    खुले प्रश्न फेंक दें बातचीत शुरू करने के लिए एक सवाल एक बातचीत शुरू करने का एक बढ़िया तरीका है, लेकिन कोई भी प्रश्न वैध नहीं है। एक खुला प्रश्न पूछें जो एक से अधिक की आवश्यकता है "हां" या एक "नहीं" जवाब से सवाल ही बहुत महत्वपूर्ण नहीं है, जब तक यह आक्रामक, अपमानजनक या अविवेकी नहीं है।
    • उदाहरण के लिए, एक व्यावहारिक प्रश्न पूछें, जैसे: "आप केंद्र में कैसे जाते हैं?", इसके बजाय: "यह बस शहर के केंद्र में बंद हो जाता है?"।
    • यदि आप देखते हैं कि उस व्यक्ति की एक किताब है जिसे आप लेखक जानते हैं, तो उसे बताएं: "वह एक बढ़िया लेखक है आपने कौन सी अन्य पुस्तकों को पढ़ा है?"।
    • बातचीत शुरू होने के बाद, संभवतः बहुत स्वाभाविक रूप से जारी रहें



  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 8 के साथ स्टार्ट ए कन्वर्ज़ेशन विद एयोन ऑन द ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    2
    किसी से संबंध रखने के लिए तुच्छ बातों के बारे में बात करें उसे कुछ बताएं कि बस कैसे भरा है या खाली है, मौसम का उल्लेख करें या परिवहन के बारे में कुछ और कहें। महत्वहीन विषयों के बारे में बात करने से वास्तविक बातचीत हो सकती है
  • उदाहरण के लिए, उसे बताएं: "आप गर्मी कैसे लेते हैं? एक दमघोर दिन पहले!"।
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 9 के साथ किसी एक पर आरम्भ करें
    3
    तारीफ करें अगर कोई अन्य व्यक्ति के बारे में आपको कुछ पसंद है शायद आप जो शर्ट पहनते हैं, या आपका सेल फोन केस पसंद है हो सकता है कि आप इसे आकर्षक समझें और आप उसे उसकी आँखों या उसकी मुस्कुराहट के बारे में कुछ अच्छा कहना चाहते हैं तारीफ के साथ वार्तालाप शुरू करें किसी के लिए उनकी तारीफ की प्रशंसा करने से उन्हें अच्छा लगता है और आराम मिल सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "क्षमा करें, मैं सिर्फ आपको बताना चाहता हूं कि आपके पास एक सुंदर मुस्कुराहट है", या: "आपके पास एक उत्कृष्ट संगीत स्वाद है मैं अपनी शर्ट प्यार करता हूँ!"।
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 10 के साथ किसी एक पर स्टार्ट ए कन्वर्ज़ेशन विद चित्र
    4

    Video: कौन सा देश किसका साथ देगा ,अगर भारत और चीन का युद्ध हुआ तो

    यदि आप अन्य व्यक्ति को अधिक सहज महसूस करने में मदद करना चाहते हैं तो अपने बारे में बात करें स्वयं को केंद्रित किए बिना, अपने बारे में कुछ बताएं इस तरह, आप खुले होंगे और अन्य व्यक्ति को आपके उदाहरण का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। उसे कुछ सरल और व्यक्तिगत रूप से नहीं बताएं
  • यदि आप कर सकते हैं, तो दूसरे व्यक्ति के बारे में आप क्या कह रहे हैं उदाहरण के लिए, उसे बताएं: "आपकी झुमके महान हैं मुझे मूल रत्नों से भी प्यार है, जैसे कि यह अंगूठी जो आज मैं पहनती हूं"।
  • हालांकि, आपको अपने बारे में बहुत कुछ नहीं कहना चाहिए यदि आप अपने बारे में कुछ कहते हैं और दूसरे व्यक्ति रुचि दिखाता है, तो एक सवाल पूछिए उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "यह पहली बार है जब मैं ट्रेन से यात्रा करता हूं क्या आप इसे अक्सर लेते हैं या यह आपकी पहली बार भी है?"।
  • भाग 3
    एक वार्तालाप को बनाए रखें और समाप्त करें

    ट्रेन, बस या सबवे चरण 11 के साथ स्टार्ट ए कन्वर्ज़ेशन विद एयोन ऑन द ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    1
    जबकि दूसरे व्यक्ति रुचि दिखाता है, बात करते रहें अन्य व्यक्ति आपको अपनी टिप्पणियों या प्रश्नों के बारे में जवाब देने के लिए ध्यान से सुनें और फिर बात कर रहें। यदि अन्य व्यक्ति दिलचस्पी है, तो बातचीत को स्वाभाविक रूप से प्रवाहित होने की संभावना है अच्छे प्रश्न पूछने के लिए उसे बेहतर जानने के लिए रखें ध्यान दें जब मैं आपको आपके बारे में भी प्रश्न पूछूँ।
    • उदाहरण के लिए, अपने मूल स्थान और अपने पेशे के बारे में प्रश्न पूछें। आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या वह बस या ट्रेन को बार-बार ले जाता है
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 12 के साथ स्टार्ट ए कन्वर्ज़ेशन विद अोन ऑन द ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    2
    उनके संकेत की व्याख्या करें लगातार जांच करें कि अन्य व्यक्ति अभी भी बातचीत में शामिल है या नहीं। यदि आप वार्तालाप में भाग लेते हैं, तो अपने प्रश्नों के उत्तर दें और बात करना जारी रखना चाहते हैं, यह एक अच्छा संकेत है अपने शरीर की भाषा का विश्लेषण जारी रखें और पता लगाने के लिए कि अन्य व्यक्ति किस हद तक शामिल है
  • यदि आप चुप रहना शुरू करते हैं, तो दूसरी तरफ देखें या संक्षिप्त उत्तर दें, बातचीत समाप्त करें और आपसे बात करने के लिए उनका धन्यवाद करें।
  • यदि अन्य व्यक्ति बहुत ग्रहणशील नहीं है, तो बातचीत जारी रखने के बजाय बातचीत को खत्म करना बेहतर होगा। अगर आप बात नहीं करना चाहते हैं, तो आपको उसे परेशान नहीं करना चाहिए।
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 13 के साथ किसी एक पर आरम्भ करें
    3
    उसे अपने फोन नंबर के लिए पूछें, अगर आप उस व्यक्ति से फिर से बात करना चाहते हैं। अगर आपके पास एक सुखद वार्तालाप था और आप उस व्यक्ति को फिर से देखना चाहते हैं या उन्हें कॉल करना चाहते हैं, तो उनमें से किसी एक को रोकने से पहले उनकी संख्या मांगें अपनी रुचि व्यक्त करें और उसे बताएं कि आप उसे बेहतर जानना चाहेंगे।
  • उसे बताओ: "आपको मिलना बहुत अच्छा रहा है मैं आपको फिर से देखना चाहता हूं क्या आप मुझे अपना नंबर दे सकते हैं?"।
  • इसे स्पष्ट करें कि आपके इरादों के अनुकूल हैं या आप इश्कबाज चाहते हैं। यदि आप इश्कबाज चाहते हैं, तो एक नियुक्ति के लिए पूछें अगर आपके इरादों के अनुकूल हैं, तो दोस्ती बनाने के बारे में उससे बात करें
  • ट्रेन, बस या सबवे चरण 14 के साथ स्टार्ट ए कन्वर्ज़ेशन विद एयोन ऑन द ट्रेन शीर्षक वाली छवि
    4
    अगर दूसरे व्यक्ति बोरियत या ब्याज की कमी का अनुभव करता है, तो बातचीत में व्यस्त होने से पहले आप क्या कर रहे थे। जैसे ही दूसरे व्यक्ति उदासीन या उदासीन है, उसके साथ बात करना बंद करो आप वार्तालाप को छोड़ सकते हैं या आप जो बोलते हैं उससे पहले क्या कर सकते हैं। कुछ लोग तुच्छ मुद्दों की समस्या के बिना बात कर सकते हैं, लेकिन असली बातचीत नहीं करना चाहते हैं उनकी गोपनीयता का सम्मान करें और उन्हें अकेला छोड़ दें
  • उदाहरण के लिए, आप अपने हेडफोन पर रख सकते हैं या अपने सेल फोन के साथ खेल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सामान्य तौर पर, चिंता न करें, अगर वे आपकी अनदेखी करते हैं यह एक सटीक विज्ञान नहीं है, इसलिए आपको कभी नहीं पता होगा कि जिस व्यक्ति को आप से संबंधित करने का प्रयास कर रहे हैं, उस दिन वह दिन कैसा चल रहा है। किसी असफल प्रयास को अपने बारे में राय को प्रभावित न करें या पुनः प्रयास करने की इच्छा को दूर न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com