ekterya.com

साथी या पति या पत्नी को कैसे खोजें

आदर्श साथी या पति या पत्नी ढूँढना एक गर्मियों में खर्च करने के लिए own- यह व्यक्ति आप पुराने विकसित करने के लिए करना चाहते हैं और हर सुबह अपने जीवन के बाकी जाग पाने के लिए आता है किसी को खोजने की तरह नहीं है। जो करना और शादी करना है यह चुनना एक गंभीर मामला है और गंभीर ध्यान, जिम्मेदारी और ईमानदारी की आवश्यकता है। लेकिन एक बार आप उस विशेष व्यक्ति के लिए मिल गया है, अपने सभी प्रयासों को सार्थक किया गया है जाएगा और आप खुशी का एक लंबे जीवन के लिए तैयार हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि आपका बेहतर आधा कैसे मिल जाए, तो इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
अपने दृष्टिकोण को समायोजित करें

Video: पति पत्नी के लिए अच्छा नहीं है ये 4 बातें होना

सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 1
1
अपने आप को प्यार करो आपको वास्तव में अपने आप को प्यार करना चाहिए उस व्यक्ति को ढूंढने से पहले जो आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के साथ खर्च करना चाहते हैं। यह सुनिश्चित करने का सबसे आसान तरीका है कि आप सही कारणों से उस व्यक्ति को प्रतिबद्ध करेंगे। आप 100% खुद से संतुष्ट होने की जरूरत नहीं है, लेकिन यदि आप जा रहा है कि आप कौन हैं पर नाखुश हैं, आप किसी के साथ समझौता करने को सिर्फ इसलिए कि आप अपने बारे में बेहतर महसूस जोखिम।
  • एक निश्चित अर्थ में, यह सच है कि जिस व्यक्ति से आप शादी करते हैं, वह होना चाहिए "अपने आप को पूरा", आप एक व्यक्ति के रूप में पूर्ण महसूस कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए आपको अपने आप से प्यार करना है और आपको लगता है कि आपके पास किसी को भी ऐसा करने की आशीष है जो आपको बेहतर महसूस करती है!
  • तुम्हें पता है, तुम कौन हो के साथ खुश होना चाहिए कि आप क्या करने और अपने उपस्थिति कि जिस तरह से न केवल अपने आत्मविश्वास के लिए दूसरों को आकर्षित मिलता है, लेकिन आप की तरह एक व्यक्ति है कि आप सबसे सुखद जीवन बनाने की तलाश, नहीं सब जो भर सकते हैं छेद जो आपको लगता है कि आप अपने असंतोषजनक जीवन में हैं
  • सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 2
    2
    वह (यथोचित) अकेले अकेले रह रहा है आइए इसका सामना करें: एकल होने के नाते जब आपके सभी दोस्त शादी कर लेते हैं या डेटिंग एक स्वादिष्ट पकवान नहीं है हो सकता है कि आप अपने जीवन में दुनिया में किसी भी चीज से ज्यादा प्यार करना चाहते हैं, और अगर आप इसे नहीं मिल पा रहे हैं तो अकेला या दुःख महसूस करना स्वाभाविक है। लेकिन अपने आप से प्यार करने के लिए आपको अकेले समय बिताने में सक्षम होना चाहिए, और आधे रहने के बिना अपने आप को कब्जे और जीवन में रुचि रखने के तरीके ढूंढ़ें। इस तरह जब आप उस विशेष व्यक्ति को आपकी जिंदगी का हिस्सा बनने में बेहतर महसूस करेंगे!
  • यदि आप दुखी महसूस करते हैं, तो किसी के लिए कुछ भी करने के लिए आपको प्रेरित करने के लिए यह बहुत आसान होगा प्रेम के साथ सहानुभूति को भ्रमित न करें
  • सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 3
    3
    अनुभव प्राप्त करें यदि आप सोलह के साथ अपने जीवन का प्यार पाते हैं, तो आप एक लाख में एक व्यक्ति हैं यह बहुत आम है कि लोग अपने पहले प्रेमी या दूसरे या चौथे से शादी न करें। अधिक लोगों के साथ बाहर जाकर आप एक रिश्ते से निपटने के तरीकों के असंख्य समझ सकते हैं, और आपको विभिन्न प्रकार के गतिशीलता का अनुभव करने की इजाजत दे सकते हैं जो आप अपना सकते हैं
  • यद्यपि आपको उस व्यक्ति से छुटकारा नहीं होना चाहिए जिसे आप प्यार करते हैं, बस खेलते रहें, अगर आपको लगता है कि आप बस हैं "बहुत खुश" किसी और के साथ बाहर जाने के बिना उस व्यक्ति के साथ, यह जांचना बेहतर होगा कि अनुरूप होने के बजाए और क्या है।
  • अन्य लोगों के साथ मिलना आपको समझने में मदद कर सकता है कि इसका क्या मतलब है और क्या हो सकता है, जब सही व्यक्ति आता है, इसे पहचानने के लिए और अधिक तैयार रहें।
  • ऐसे लोग हैं जो सोचते हैं कि कुछ यौन अनुभव होने से किसी को भी नुकसान नहीं होता है यदि आपके पास विशेष व्यक्ति से मिलने से पहले कुछ रोमांटिक पार्टनर होते हैं, तो आप यह जानना अधिक तैयार होंगे कि क्या आपके बीच के रसायन वास्तव में विशेष है।
  • यदि आप पहले व्यक्ति के साथ जुड़े हुए हैं, तो आप अपने जीवन को सोच सकते हैं कि वहां क्या हो रहा है।
  • सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 4
    4
    व्यवस्थित मत करो व्यवस्थित मत यह अपने आप को प्यार करने के साथ क्या करना है, asolas होने का आनंद, और कुछ अनुभव है। वहाँ जो लोग इस्तीफा देने जब वह कोई है जो आपको कम अकेला और अधिक प्यार महसूस कराता है को पूरा करती है, हालांकि नहीं उचित तरीके से कर रहे हैं। दूसरा कारण यह है कि लोगों को अनुरूप है क्योंकि वे पांच साल के लिए एक ही व्यक्ति के साथ किया गया है है, और शादी क्या हर किसी को इस बिंदु पर है, या क्योंकि उन्हें लगता है कि यह अगले तार्किक कदम और अद्वितीय है।
  • आपको केवल शादी करनी चाहिए क्योंकि यह वास्तव में क्या है आप चाहते हैं, क्योंकि अन्य व्यक्ति नहीं चाहता है, क्योंकि आपके परिवार के सदस्य आपके लिए प्रतीक्षा करते हैं, या आप अलविदा कहने के लिए डरे हुए हैं।
  • विधि 2
    पहचानो कि आप क्या चाहते हैं

    सही शीर्षक या जीवन साथी ढूंढें चरण 5
    1
    उन पत्नियों पर विचार करें जो आप किसी पति या पत्नी में चाहते हैं। यद्यपि आप वास्तव में तब तक नहीं जान पाएंगे जब तक कि आप उसे सीधे आँखों में नहीं देखते हैं और दुनिया बंद हो जाती है, आप सोच सकते हैं कि आप अपने भविष्य के पति या पत्नी को क्या पसंद करेंगे। इन गुणों को इतना महत्वपूर्ण होना चाहिए कि आपके लिए अपने साथी के रूप में विचार करना मुश्किल होगा, जिसने उनको नहीं लिया है एक पति या पत्नी चुनते समय कुछ चीजें ध्यान में रखनी होती हैं:
    • धर्म। यदि, उदाहरण के लिए, आप यहूदी हैं और आप निश्चित रूप से किसी को अपने धर्म या कन्वर्ट करने के इच्छुक के लिए चाहते हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि किस दिशा में बिंदु और कहाँ नहीं।
    • पारिवारिक मूल्य आप पांच बच्चे हैं करने के लिए सभी अपने दिल से चाहते हैं, या आप साफ इंकार कर दिया है कि जैसे एक परिवार को बढ़ाने के लिए? हालांकि यह संभव है किसी को इसके बारे में उनके विचार बदलने के लिए, यह ध्यान में रखना है कि आप देख रहे हैं कोई है जो अपने लक्ष्यों को साझा करता है (हालांकि बात नहीं है कि आप कुछ नहीं जानते, जाहिर है) के लिए कुछ न कुछ है।
    • व्यक्तित्व। यद्यपि आप उसे जानकर ही किसी व्यक्ति की व्यक्तित्व का अनुमान नहीं लगा सकते हैं, लेकिन कुछ चीजें हैं जो बहुत मायने रखती हैं। क्या आपके पास हास्य का एक असाधारण अर्थ है और किसी को इसकी आवश्यकता है जो आपके साथ हँसने का तरीका जान लेता है? क्या आप परेशान हैं और आपको स्थिर करने के लिए किसी की ज़रूरत है और अपने संयम को कैसे रखें? जब आप अपने बेहतर आधा की खोज करते हैं, तो इस प्रकार की चीज़ को ध्यान में रखें
    • संबंधों के बारे में रवैया क्या आप ऐसे किसी व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो आपके साथ पूरे दिन बिताना चाहे, या कोई व्यक्ति जो अकेले क्षणों की सराहना करता है? कई लोगों की तुलना में यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है
    • सामाजिक व्यवहार क्या आप किसी मजेदार व्यक्ति के साथ रहना पसंद करेंगे, जो आमतौर पर बहुत सारे दोस्तों से घिरे हुए हैं, या कुछ और दोस्तों के साथ ज्यादा सुरक्षित हैं, वास्तव में? यदि आप वास्तव में मिलनसार हैं लेकिन आपका साथी अधिक आरक्षित है, तो आप अपने सामाजिक जीवन को समझ सकते हैं, लेकिन समस्या भी एक समस्या बन सकती है।
    • आम हितों यद्यपि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, वह पूरी तरह से साझा नहीं होगा आपके सभी रुचियां, या उनमें से बहुत से, आपको ऐसा कुछ साझा करने के लिए कुछ समान होना चाहिए जो आपके रिश्ते को नए सिरे से बनाए रखे। यदि आप एक लेखक हैं और आपका साथी पढ़ने के लिए नफरत करता है, या यदि आप फिटनेस प्रशिक्षक हैं और उसने कभी जिम में पैर नहीं लगाया है, तो यह बहुत संभावना है कि आपको जल्द ही इसके बारे में बात करने के लिए कुछ नहीं होगा। या शायद नहीं! राय भिन्न हो सकती है
  • सही शीर्षक या पति का पता लगाएं शीर्षक पृष्ठ 6

    Video: फारुक अब्दुल्ला की ये बेटी हैं सचिन पायलट की पत्नी | Sachin Pilot Sara Pilot Love Story | YRY18

    2
    उन गुणों पर विचार करें जो आप नहीं चाहते हैं व्यक्तित्व की अवांछनीय विशेषताओं उतनी ही महत्वपूर्ण होती हैं, जब साथी चुनने पर वांछनीय होते हैं। जब आप अपनी आत्मा के दोस्त की खोज करना शुरू करते हैं, तो आपको उस बारे में सोचना चाहिए जो आप बिल्कुल भी सहन नहीं कर सकते हैं। यहाँ कुछ पहलुओं को ध्यान में रखना है:
  • आकर्षण का अभाव शारीरिक आकर्षण बढ़ सकता है, लेकिन इसे कम मत समझना यद्यपि आप निश्चित रूप से पचास वर्षों (या उससे कम) के भीतर जुनून के साथ अपनी कमीज को चीरने के लिए तैयार नहीं होंगे, लेकिन शारीरिक आकर्षण का एक आधार संयुक्त मानेटर के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए। यद्यपि व्यक्ति अन्य पहलुओं में अविश्वसनीय है, यदि आप सभी में मौजूद नहीं हैं, तो आप रसायन विज्ञान को कभी भी बल नहीं दे सकते।
  • वास्तव में आप के लिए मायने रखती है कि कुछ पर आम सहमति का अभाव यदि आप पर्यावरणवाद के साथ प्यार में एक वामपंथी हैं और दूसरा एक पुराने जमाने रूढ़िवादी है, तो आपको बड़ी समस्या होगी लेकिन आप कभी नहीं जानते - आपकी चर्चा मज़ेदार और उत्तेजक हो सकती है यद्यपि, यदि वास्तव में आप और आपके भावी पति को यह समझने में असमर्थ है, तो ऐसी किसी रिश्ते पर बल न दें।
  • भौगोलिक असंगति अगर आपको हवाई में अपने जीवन का प्यार मिला है, लेकिन आप दुनिया के दूसरी ओर रहते हैं, और आप में से कोई भी आगे बढ़ने के लिए तैयार नहीं है, यह काम नहीं करेगा
  • सही शीर्षक या जीवन साथी ढूँढें शीर्षक 7 छवि
    3
    देने के लिए तैयार (कुछ चीजों में) आपको क्या पसंद है और आप किसी को पसंद नहीं है क्या, यह मदद कर सकते हैं परिप्रेक्ष्य में चीजों को देखते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि कभी नहीं व्यक्ति जो पूरी तरह से सब अपनी आवश्यकताओं 100% को कवर लगता है की एक सूची बनाएँ, और कहा कि सामान्य है । सही व्यक्ति वह व्यक्ति होना चाहिए जो आपको खुश करता है और इस बीच में कुछ ज़रूरतों को कवर किया गया है जो आपको नहीं पता था कि आपके पास था।
  • किसी व्यक्ति को न त्यागें, क्योंकि वह आपकी उम्मीदों के "सभी" को पूरा नहीं करता है यह अवास्तविक होगा और बहुत मांग की जा रही आप बहुत दूर नहीं ले जाएगा
  • ऐसे किसी व्यक्ति के साथ न रहें जो वास्तव में उन आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते जो आपके लिए वास्तव में मायने रखती हैं यहां तक ​​कि अगर आपको लचीला होना पड़े, तो किसी के साथ न रहें, जिसे आप जानते हैं कि आखिरकार आपको खुश क्यों नहीं करेगा
  • एक ऐसे व्यक्ति को ढूंढने के बीच एक संतुलन खोजें, जो आपको खुश कर देता है लेकिन उन चीज़ों का त्याग किए बिना जो वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं
  • विधि 3
    उचित स्थानों में खोजें

    सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 8
    1
    अपने दोस्तों से पूछो आपसी मित्रों द्वारा मुलाकात की कई जोड़ों हालांकि यह संभव नहीं लग सकता है, आप अपने चचेरे भाई या अपने रूममेट के दोस्त से शादी कर सकते हैं। आपको अपने दोस्तों की टिप्पणियों के लिए खुला होना चाहिए - वे आपको अच्छी तरह से जानते हैं और आपको ऐसे किसी व्यक्ति को भी पता चल सकता है जिसके साथ आप अच्छे दोस्त बना सकते हैं या फिर आप एक ऐसे मित्र के साथ विश्वास में बात कर सकते हैं, जो आपके लिए एक निश्चित व्यक्ति के बारे में एक अच्छा विचार है जो आपके लिए सही होगा।
    • शरमाओ मत। आपके दोस्तों को पता है कि आप क्या पसंद करते हैं और क्या आपको खुश करता है और आपको परेशान किए बिना अपने साथी को ढूंढने में मदद मिल सकती है।
  • सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 9
    2
    अपनी रुचियों को साझा करने वाला कोई व्यक्ति ढूंढें आम हितों एक सफल रिश्ते शुरू करने कर सकते हैं, तो आप जिन स्थानों पर बार-बार में देखने के लिए: पिलेट्स वर्ग में किसी को आकर्षक है, कि तुम अपनी कक्षा में आप अपने पसंदीदा कॉफी की तरह एक किताब है, या उस हास्यास्पद महिला पढ़ रहे हैं । एक आम रिश्ते के लिए आम रुचियां और अनुभव एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हैं।
  • आम हितों की पहली तारीख के लिए एक आसान मौका है - यदि आप दोनों कुछ में शामिल हैं, तो आप बस इसे एक साथ करने का सुझाव दे सकते हैं
  • सही साझेदार या पति या पत्नी का शीर्षक शीर्षक चित्र 10



    3
    काम पर किसी को ढूँढें - किसी भी नियम को तोड़ने के बिना यह एक मान्यता प्राप्त तथ्य है कि लोगों को कहीं और कहीं भी उनके रोजगार के अवसर पर मिलान किया जाता है। यह समझ में आता है: सामान्य सप्ताह में आप किसी अन्य व्यक्ति की तुलना में अपने सहकर्मियों के साथ अधिक समय बिताते हैं और अगर आप जो चाहें, तो आप और उस व्यक्ति की समान रुचियां हैं
  • यद्यपि आप अपने सहयोगियों को कंपनी के कोडों को तोड़ने से बचने के लिए परेशान नहीं करना चाहिए, अगर आप वास्तव में एक साझेदार के लिए आकर्षण महसूस करते हैं, तो संभावना को खोलें कि आप किसी विशेष व्यक्ति बन सकते हैं हमेशा काम के भीतर रोमांटिक संबंधों पर कंपनी की नीति का सम्मान करें
  • शीर्षक शीर्षक वाला सही साथी या पति का पता लगाएं चरण 11
    4
    नेटवर्क में किसी को ढूंढें ऑनलाइन डेटिंग भविष्य के पति या पत्नी को जानने के सबसे सामान्य तरीकों में से एक बन गया है डेटिंग साइटों की मदद से आप अपने हितों और अन्य महत्वपूर्ण विशेषताओं के आधार पर अपनी संभावनाओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इसके अलावा, जो लोग डेटिंग साइट पर जाते हैं, वे आम तौर पर प्रतिबद्ध हैं वर्तमान रोमांटिक रिश्तों का लगभग 20% ऑनलाइन शुरू होता है, इसलिए शर्मीली नहीं रहें और अनुभव का प्रयास करें।
  • यहां तक ​​कि अगर आप उस विकल्प के बारे में अनिच्छुक हैं, तो इसे एक कोशिश दें यदि यह परिणाम नहीं देता, तो आप हमेशा अपना खाता बंद कर सकते हैं।
  • राइट पार्टनर या पति या पत्नी का शीर्षक शीर्षक छवि 12
    5
    आप जहां भी हो, यह खुला है। यह सच है: आप एक शोर और बदबूदार बार में अपने जीवन का प्यार पा सकते हैं, लेकिन सही व्यक्ति कहीं से भी दिखाई नहीं देगा, यदि आप हर जगह ध्यान नहीं देते हैं, या यदि आप एक स्थिति में अभी सतर्क हैं। हालांकि आपको अंतिम संस्कार में भागीदार की तलाश नहीं करनी चाहिए, आपको हमेशा ध्यान देना चाहिए क्योंकि प्रेम सबसे अप्रत्याशित जगह में पैदा हो सकता है। यदि आप ग्रहणशील हैं, तो आप देखेंगे कि आपके पास मिलने के लिए प्रतीक्षा करने वाले अधिक ग्रहणशील लोग हैं।
  • विधि 4
    सुनिश्चित करें कि यह काम करता है

    सही शीर्षक या पति या पत्नी का शीर्षक चित्र 13

    Video: गुस्सैल पति के गुस्सा को कैसे control करे?

    1
    सुनिश्चित करें कि यह संगत है संगतता अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है उम्मीदवार सभी परीक्षाएं सम्मान के साथ पास कर सकते हैं, लेकिन अगर वे एक साथ हैं तो उन्हें लगता है कि वे कमी कर रहे हैं ... कुछ ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है। हो सकता है कि आप एक-दूसरे को समझ न सकें- हो सकता है कि आप हमेशा लड़ते रहें- हो सकता है कि आप बात करना शुरू करें और कुछ मिनटों में बातचीत खत्म हो जाएं यदि आप संगत नहीं हैं, तो आप संगत नहीं हैं, और वह नहीं बदलेगा।
    • यौन आकर्षण संगतता से अलग है - उनके पास इसका कोई लेना देना नहीं है। किसी के साथ संगत होने का अर्थ है कि व्यक्तित्व का मिश्रण, अच्छी तरह से एक साथ काम करें, और चीजें न होने से अधिक बार बाहर निकलती हैं।
  • सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 14
    2
    उसे समय दें यद्यपि आप शादी करने के लिए बीस साल की हो सकती है, आपको डॉन एडेक्यूडो डेटिंग के दो सप्ताह के बाद वेदी पर जाने की ज़रूरत नहीं है यहां तक ​​कि अगर आपके पास है "उस पैप"किसी व्यक्ति से शादी करने के लिए बहुत ही जोखिम भरा है जिसे आप कुछ महीनों या एक वर्ष के लिए जानते हैं। सुनिश्चित करें कि यह शारीरिक आकर्षण पर आधारित नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त समय दें कि आप पहले से कुछ उतार चढ़ाव के माध्यम से चले गए हैं, और आप वास्तव में अपने पक्ष में खुशियों के जीवन को कल्पना कर सकते हैं।
  • आप कर सकते हैं लगता है कि आप कुछ महीनों के बाद पूरी तरह से आश्वस्त हैं, लेकिन इतने कम समय में रिश्ते का परीक्षण नहीं किया गया है।
  • सही शीर्षक या पति या पत्नी का शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    सुनिश्चित करें कि यह आपसी है आप अपने साथी के बारे में पागल हो सकते हैं, लेकिन आपको यह महसूस करना चाहिए कि दूसरे व्यक्ति की ही भावना है। या हो सकता है कि जब आप बस महसूस करते हैं तो दूसरे पागलपन से प्यार करते हैं "बहुत खुश" दोनों एक दूसरे के लिए पागल होना चाहिए और अंतिम कदम उठाने के लिए पूरी तरह से सुरक्षित होना चाहिए।
  • सही शीर्षक या पति का नाम ढूंढने वाला चित्र शीर्षक 16
    4
    सुनिश्चित करें कि आप स्वयं हो सकते हैं चूंकि विवाह दोनों लोगों को बदलता है क्योंकि वे निकटता से जुड़े हुए हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि दूसरे व्यक्ति आप को किसी को फर्जी होने के लिए मजबूर करने के बजाय खुद को बचे रहने दें। यदि आपके मित्र या रिश्तेदार आपको चेतावनी देते हैं कि आप स्वयं नहीं हैं, बुरा संकेत आपको पता चल जाएगा कि क्या आप वास्तव में नहीं हो सकते हैं कि आप उस व्यक्ति के बगल में हैं अगर आपको लगता है कि आप उसके साथ रहने के दौरान स्वाभाविक रूप से कार्य करने से वापस ले जाते हैं
  • सही शीर्षक या जीवनसाथी खोजें चरण 17
    5
    समान दीर्घकालिक लक्ष्यों को साझा करें शायद आप किसी को एक या दो साल से प्यार कर सकते हैं, लेकिन यदि आप सहमत नहीं हैं कि आपका जीवन कैसा होगा (बड़े घर और तीन बच्चे, या दुनिया के संबंधों के बिना यात्रा), तो वह रिश्ता आपको खुश नहीं कर सकता यह सच है कि जीवन अप्रत्याशित है और आप में से कोई भी यह नहीं कह सकता कि कुछ वर्षों में क्या होगा, लेकिन भविष्य के बारे में आपका दर्शन आपको मिलना चाहिए, या आप जल्दी या बाद में परेशानी में होंगे।
  • सही शीर्षक या जीवनसाथी चरण 18 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने भविष्य में उस व्यक्ति की कल्पना करो यदि आप वास्तव में एक पति या पत्नी मिलते हैं, तो आप उसे अपने पक्ष द्वारा देखने में सक्षम होना चाहिए अपने जीवन के बाकी के लिए यह निश्चित रूप से एक लंबे समय के लिए होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति की उम्र देखना चाहते हैं, उसके साथ बच्चे हैं (यदि आप दोनों चाहते हैं), उसके कैरियर या निजी लक्ष्यों में उसकी सहायता करें और उसके सच्चे जीवन साथी बनें। "हां मैं चाहता हूं" का अर्थ है "हां, मैं हमेशा के लिए आपके साथ रहना चाहता हूं", "मैं कुछ समय के लिए आपके पक्ष में होना चाहता हूं"।
  • अगर आप उस व्यक्ति के बिना अपने पक्ष के जीवन की कल्पना नहीं कर सकते, तो बधाई हो: आपको आदर्श साथी मिल गया है। एक अद्भुत यात्रा है!
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप सभी क्षेत्रों में संगत हैं आप कुछ भी, बड़े या छोटे के बारे में बात करने को तैयार रहना चाहिए लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने आप को किसी के हाथों में डाल देना चाहिए जो आपके साथ संगत हो।
    • याद रखें कि वह व्यक्ति आपके बेहतर आधे के लिए भी देख रहा है और वह, जितनी जल्दी या बाद में, आप दोनों एक-दूसरे को मिल जाएंगे
    • अपनी प्राथमिकताओं की सूची पर बारीकी से देखें और सोचें कि क्या आप अपने भविष्य के पति या पत्नी से क्या उम्मीद कर रहे हैं। यदि आप ईमानदारी से उस स्तर की मांग तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, तो शायद आपको अपने बारे में कुछ चीजों को ठीक करने के बारे में सोचना चाहिए, या उन विशेषताओं में से कोई भी आपकी रुचि नहीं देगा
    • मान लीजिए, उदाहरण के लिए, आप किसी अच्छे आर्थिक स्थिति के साथ किसी से विवाह करना चाहते हैं। एक अमीर व्यक्ति को किसी के द्वारा पैसे से प्रेरित होने की कोई सूचना नहीं होगी - इसलिए, अपनी वित्तीय स्थिति को बेताब नहीं दिखाना इस तरह आप दिखाएंगे कि आप पैसे अच्छी तरह से संभाल सकते हैं और आप निराश नहीं होंगे (कम से कम वित्तीय रूप से नहीं) एक समझौता समझौते के साथ।
    • इसी तरह, यदि आप किसी एथलेटिक चाहते हैं, तो आपको खेल करना चाहिए, क्योंकि एथलीट्स यह पसंद करते हैं कि उनके साझेदार अच्छे शारीरिक आकार में हैं। अगर आप किसी धार्मिक को चाहते हैं, तो एक मण्डली में शामिल हों - अगर आप चाहते हैं कि कोई पढ़ा, अपनी पढ़ाई पूरी करें और डिप्लोमा प्राप्त करें, आदि।
    • जाहिर है, उन समायोजनों को आपके भाग पर कुछ प्रयास की आवश्यकता होगी। आपको उन गुणों को प्राथमिकता देना चाहिए जिन्हें आप देख रहे हैं।
  • अपने भविष्य के पति या पत्नी के बारे में सोचें अपने आप को नए लोगों के लिए खोलें अपने आप को अपने दोस्तों के साथ चारों तरफ और सामाजिक बनाना समय के साथ आपको वह व्यक्ति मिल जाएगा जो आप का सपना है।
  • चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि आपके संबंधों में कुछ गड़बड़ है, और कार्रवाई करें, तो अपनी सहजता को कभी भी अनदेखा न करें इससे पहले कि रिश्ते इतनी उन्नत हो जाएं कि आप फंस गए हैं।
    • तीन दशकों के अनुभव वाले विवाह परामर्शदाता निम्नलिखित को चेतावनी देते हैं: जो पति / पत्नी सभी समस्याओं का सामना करते हैं (भावुक, विचार की कमी, अत्यधिक नियंत्रण) हमेशा इन तीन गुण होते हैं: 1) वह एक ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त करने के लिए परीक्षा पास करने में असमर्थ हैं। बहुत परेशान हो जाओ, 2) वह कॉलेज से स्नातक नहीं हुआ और 3) वह एक पेशेवर के रूप में नौकरी नहीं रख पा रहे हैं समय-समय पर आप इनमें से केवल दो विशेषताओं वाले एक समस्याग्रस्त व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं यदि आप इस विवरण को फिट करने वाले किसी व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं, तो सावधान रहें - एक लाल बत्ती है जो आपको चेतावनी दे रहा है
    • किसी ऐसे व्यक्ति के साथ सावधान रहें जो शोषक (मौखिक या शारीरिक) होने के संकेत दिखाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com