ekterya.com

कैसे एक रासायनिक प्रतिक्रिया के रूप में प्यार को समझने के लिए

निश्चित रूप से आपने लोगों के बीच रसायन विज्ञान या एक स्पोर्ट्स टीम के रसायन विज्ञान के बारे में सुना है। ठीक है, आकर्षण और लगाव, जितना हम इसे स्वीकार करना चाहते हैं, दिल से नहीं आता है। यह अवचेतन भावनाओं से आता है। प्रेम यह है कि दूसरे व्यक्ति आपको कैसा महसूस करता है इस मामले का तथ्य यह है कि प्रेम में गैरवर्तनीय प्रतिक्रियाएं शामिल हैं - ये रासायनिक प्रतिक्रियाएं हैं - इसके बावजूद यह कैसे अनोमनात्मक लगता है।

चरणों

एक रासायनिक रिएक्शन चरण 1 के रूप में प्यार को समझें
1
अनैच्छिक और अवचेतन प्रतिक्रियाओं को जानते हैं जो एक भावुक आकर्षण को उत्तेजित करते हैं, जो प्रतिरक्षा प्रणाली से संबंधित हो सकता है मनुष्य के रूप में, हम विविध जीन पूल होने से लाभ उठाते हैं। अगर यह सच नहीं था, तो एक बीमारी हम सभी को मार सकती है इसलिए, जानवरों और कीड़ों ने फेरोमोन और प्रतिरक्षा प्रणाली में प्रतिक्रियाओं के इस्तेमाल से एक-दूसरे के साथ संवाद करने का एक तरीका विकसित किया है। ये ऐसे scents हैं जो प्रभावित कर सकते हैं कि क्या हम अनजाने में एक व्यक्ति में यौन रुचि रखते हैं। जबकि एक व्यक्ति को आप के लिए बहुत अच्छा गंध हो सकता है, आपका सबसे अच्छा दोस्त आपको घृणा कर सकता है इसलिए, यदि आप किसी आदमी की गंध पसंद करते हैं, तो एक संभावना है कि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली आपके काम से कुछ भिन्न रूप से काम करती है, और आप अलग-अलग रक्त के प्रकार और कुछ निश्चित हार्मोनों के विभिन्न स्तरों के भी हो सकते हैं।
  • एक रासायनिक रिएक्शन चरण 2 के रूप में प्यार को जानें शीर्षक
    2
    आँखों में खुद को देखकर अवचेतन दृश्य प्रतिक्रियाएं उत्पन्न होती हैं जो प्रभावित करती हैं "प्यार" और इससे संबंधित है "शारीरिक विशेषताओं"। मानो या न मानो, यह संभवतः निर्णायक कारक है यदि हम यह तय करते हैं कि यह व्यक्ति हमारे लिए सही है अब, यह समझने के लिए, हमें यह जानना होगा कि इंसानी तत्व वास्तव में नहीं हैं कि मस्तिष्क के स्तर पर जानवरों से अलग नहीं है। महिलाओं के परिप्रेक्ष्य से - अगर एक आदमी की बड़ी मांसपेशियां हैं, तो वह जानबूझकर सोच सकता है कि वह सुंदर है। आपको क्या पता नहीं है कि आप उस व्यक्ति में अधिक रुचि रखते हैं जो आपको और आपके बच्चों की रक्षा कर सकती है। आश्चर्य की बात है? एक लंबा आदमी अन्य पुरुषों पर शक्ति का प्रयोग कर सकता है, जो कि एक फायदा भी है।
  • एक रासायनिक रिएक्शन के रूप में प्यार को समझें शीर्षक चरण 3

    Video: रासायनिक अभिक्रिया एवं उत्प्रेरक

    3
    सोचो और याद रखें - मानसिक प्रतिक्रियाओं और कुछ सुविधाओं को महिला अवचेतन के लिए अधिक महत्वपूर्ण है जब पुरुष अवचेतन के लिए अपने साथी के कारकों को चुनने हो सकता है। सब के बाद, एक आदमी अच्छा है, लेकिन केवल बनाने घुरघुराना शोर हर बार जब आप उसे कुछ करने के लिए पूछना लग रहा है अगर, आपको एहसास होगा कि यह आप के लिए बहुत अच्छा नहीं है। एक और महिला पूरी तरह से उस प्रकार के आदमी के लिए पूरी तरह प्रतिक्रिया कर सकती है
  • एक रासायनिक रिएक्शन के रूप में प्यार को जानें शीर्षक 4 छवि चरण 4
    4
    अच्छा लगता है - आदमी के परिप्रेक्ष्य उपस्थिति से महत्वपूर्ण है। एक बड़े बट और कूल्हों ने श्रम को आसान बना दिया। महिलाएं उतनी ही अच्छी तरह से तैयार कर सकती हैं जब वे उच्चतम प्रजनन के स्तर पर हो सकती हैं।



  • एक रासायनिक रिएक्शन चरण 5 के रूप में प्यार को समझें
    5

    Video: रासायनिक अभिक्रिया एवं समीकरण Balance chemical equations

    भावनात्मक दबाव के लिए प्रतिक्रिया यह भावना से संबंधित है, और यहां तक ​​कि तनाव को भी मस्तिष्क के अवचेतन कार्यों के साथ बहुत कुछ करना है "प्यार"। अच्छा तनाव (जैसे आकर्षण) और बुरे तनाव (संकट कहा जाता है) है जब आपको लगता है कि संभव भागीदार पाया गया है, तो उस व्यक्ति के साथ अच्छे भावुक बंधन बनाने के लिए न्यूरोट्रांसमीटर आपके मस्तिष्क के माध्यम से भेजे जाते हैं। क्या आपने कभी अपने प्रेमी / रोविया को दर्द की स्थिति में याद किया है? रासायनिक और घबराहट प्रतिक्रियाएं इसके कारण हैं "डोपामिन" को समय के साथ यौन आकर्षण जैसे मजबूत इच्छाओं को देने में मुख्य रसायन कहा जाता है। रोमांटिक प्यार एक भावना नहीं है, बल्कि इनाम इकाई के साथ एक संपूर्ण प्रेरक प्रणाली है जो आपको उस व्यक्ति के साथ रहने के लिए मिलती है हालांकि ऐसा होता है, हमें "सेरोटोनिन" में कमी आती है, जो ऊंचा होने पर, जुनून की भावनाओं की ओर जाता है या किसी नशे की तरह।
  • एक रासायनिक रिएक्शन के रूप में प्यार को समझे जाने वाले चित्र चरण 6
    6

    Video: प्रकाश संश्लेषण(photosynthesis) in hindi part 1

    हार्मोन के प्रभावों को महसूस करते हैं - इसमें भावनाओं में एक महत्वपूर्ण शक्ति है, जिसमें शामिल हैं "प्यार"। एक आदमी है या नहीं (एक बिंदु पर) एक विशिष्ट औरत के साथ एक बच्चा होने में दिलचस्पी है, तो दुश्मनी, ऑक्सीटोसिन और टेस्टोस्टेरोन वृद्धि या कमी हो सकती है। इसका कारण यह है शरीर सुनिश्चित करना है कि अपने जीन व्यक्ति की सही तरह को भेजी जाती हैं कोशिश कर रहा है, और की तलाश के लिए प्रोत्साहित किया है "इसके प्रकार", भले ही आपको उस व्यक्ति या भावना के लिए कहीं और देखना पड़े। यह तब भी तब होता है जब किसी महिला को एक लंबे समय तक संबंध के लिए एक उपयुक्त व्यक्ति के रूप में नहीं देखा जाता है, या उस संबंध में पूरी तरह से दिलचस्पी नहीं है। ऊपर उल्लेखित दो न्यूरोट्रांसमीटर जो भी प्रेम को गायब करने के कारण होते हैं। सब के बाद, यदि आप पहले से ही अपना काम कर चुके हैं, तो आप सेक्स कर चुके हैं, आपने एक बच्चा उठाया है, रासायनिक प्रतिक्रिया के लिए कुछ और की जरूरत नहीं है।
  • एक रासायनिक रिएक्शन के रूप में प्यार को समझें शीर्षक चरण 7
    7
    एक साथ रहें- कुछ वर्षों के बाद, यौन आकर्षण से "परिवार के प्यार" के साथ ऐसा करना अधिक हो सकता है यदि कोई पुरुष और एक महिला अपने बच्चों, परिवार और अन्य लोगों के लिए प्रतिबद्ध है - और सभी इच्छुक पार्टियों का भविष्य - तो वे अक्सर (लगभग आधा लोग) एक "परिपक्व प्रेम" युवाओं और पैरोमोन के अनियंत्रित हार्मोन गायब हो जाने के बाद भी, दूसरों की सहायता करने और लंबे समय से घर और परिवार को बनाए रखने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • इसे नमक के एक अनाज के रूप में लें। प्यार एक अविश्वसनीय बात है एक वैज्ञानिक व्याख्या अपने प्यार को खराब मत करो: क्या आपके सिर में सब कुछ है? कौन देखभाल करता है अगर यह मामला है!

    चेतावनी

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    • सावधान रहें कि इस जानकारी को गलत हाथों में न दें। आप सांता क्लॉज की उत्पत्ति के बारे में एक preschooler को नहीं बताना चाहते, तो आपको एक किशोर प्यार नहीं बता देना चाहिए कि यह है "आपके सिर में सब कुछ", यह सब जानकारी एक आघात के रूप में आ सकती है। हालांकि, बच्चों को बेहतर लगता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com