ekterya.com

लंबी दूरी के रिश्ते को कैसे स्थापित करें

किसी भी संबंध में, ऐसे समय होते हैं जब यह मुश्किल हो जाता है यह संभव है कि लंबी दूरी के रिश्तों को इन कठिन दौरों का अधिक बार सामना करना पड़ता है। अपने साथी को दैनिक आधार पर या एक हफ्ते से नहीं देखकर रिश्ते पर दबाव बना सकते हैं और आपको आश्चर्य होगा कि यह काम करेगा या नहीं। बुनियादी नियमों की स्थापना करके, नियमित संपर्क में होने और छोटी चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करके आप अपने लंबे-दूरी के रिश्ते को सफलतापूर्वक स्थापित करने की संभावना बढ़ा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बुनियादी नियमों की स्थापना

एक लंबा दूरी की रिलेशनशिप चरण 1 स्थापित करने वाला चित्र
1
संबंध में क्या है या स्वीकार्य नहीं है के बारे में बात करें लंबी दूरी के संबंध विभिन्न चुनौतियों के साथ आते हैं सबसे बड़ी में से एक प्रलोभन है आपके साथी के साथ स्थापित करें जो कि बर्दाश्त करेगा और रिश्ते की शुरुआत में जो भी हो, उससे आगे के संदेह से बचने के लिए
  • उदाहरण के लिए, तय करें कि क्या वे अन्य लोगों को देखने या किसी और के साथ तिथियाँ रखने के लिए सहज हैं या नहीं। अपने बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त करें यदि आप लंबी दूरी के रिश्ते का फैसला करते हैं यदि नहीं, तो संभव है कि वे एक टूटे हुए दिल के साथ समाप्त हो जाएं।
  • याद रखें कि यह सब कुछ या कुछ नहीं होने के बारे में है वे भविष्य में एक तिथि और डेटिंग की तारीख के मुताबिक फायदा उठा सकते हैं जिसके बाद वे किसी और के साथ नहीं जाएंगे
  • एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप चरण 2 स्थापित करने वाली छवि
    2
    बात करें कि वे कितनी बार संवाद करेंगे। यदि आप अन्य लोगों की तरह हैं, तो कुछ हफ्तों के लिए अपने साथी के बारे में नहीं सुनना कुछ घर्षण पैदा करेगा हालांकि, दिन के दौरान लगातार दूसरे व्यक्ति के बारे में सुनना इस विचार को बना सकती है कि कोई भरोसा नहीं है शुरू से ही तय करें कि आप कितनी बार संवाद करना चाहते हैं और उस वचनबद्धता से चिपकना चाहते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप नियमों कि mensajearse चाहिए हर दिन संपर्क करें और क्या एक सप्ताह में कम से कम दो बार फोन पर बात करना होगा पर करने के लिए सेट कर सकते हैं। इन नियमों का निर्धारण अब आप दोनों को चोट लगने या अपने साथी को चोट पहुंचाने से रोक सकता है ऐसा लगता है कि यह प्राथमिकता नहीं है।
  • एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप स्थापित करें
    3
    अपने आप को एक-दूसरे पर विश्वास करने के लिए प्रतिबद्ध करें विश्वास के आधार पर लंबी दूरी के संबंध बनाए जाते हैं। वे दूसरे व्यक्ति को यह काम करने के लिए भरोसा करने में सक्षम होना चाहिए। आप लगातार लगता है कि आप की रक्षा के लिए है या आप अपने इरादों, या इसके विपरीत के बारे में सवाल करते हैं, तो एक स्थायी रिश्ता है की संभावना नहीं है।
  • एक ऐसा नियम बनाएं कि आप एक-दूसरे के 100% पर विश्वास करने जा रहे हैं। निर्धारित करें कि वे दूसरे व्यक्ति के शब्द में विश्वास करेंगे और वे असुरक्षित नहीं होंगे कि वे कैसा महसूस करते हैं। यदि वे इन दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर सकते हैं तो वे लंबी दूरी के रिश्ते से निपटने के लिए तैयार नहीं होंगे।
  • एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप स्थापित करने वाला शीर्षक छवि 4
    4
    समय सीमा के बारे में बात करें जो व्यवहार्य हैं एक संभावना है कि आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए लंबी दूरी के संबंध में नहीं होना चाहते हैं निर्धारित करें कि वे कितने समय से अलग हो जाएंगे एक-दूसरे के करीब रहने का अंतिम लक्ष्य होने पर उन्हें असुरक्षित महसूस होने पर आशा मिल सकती है।
  • उदाहरण के लिए, आप तय कर सकते हैं कि आप एक साल के बाद अपने साथी के साथ लाइव होने के लिए जा रहे हैं या वे उस की योजना सकता है, अगर उनके रिश्ते छह महीने के बाद मजबूत बनी हुई है, आप में से एक बढ़ रहा है।
  • विधि 2
    नियमित आधार पर संपर्क में रहें

    एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप स्थापित करना शीर्षक चित्र

    Video: जब एक लड़के को सच्चा प्यार होता है तो ऐसा होता है

    1
    अपने आप को अक्सर देखने के लिए तकनीक का उपयोग करें ऐसे कई चीजें हैं जो फोन पर टेक्स्ट या बात करते समय हो सकती हैं। एक रिश्ते में लोग एक-दूसरे को देखना चाहते हैं और यदि वे नहीं कर सकते हैं, तो वे भूल सकते हैं कि उनका पहला स्थान पर उनका रिश्ता क्यों है। सौभाग्य से, जब भी आप चाहते हैं तब तक आप अपने साथी के चेहरे को देखने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कर सकते हैं।
    • स्काइप और फेसबुक मैसेंजर जैसे कुछ एप्लिकेशन और सेवाएं आपको अपने सेल फोन या कंप्यूटर से वीडियो कॉल करने की अनुमति देते हैं। उन्हें जितनी बार आप कनेक्टेड महसूस करने के लिए कर सकते हैं के रूप में उपयोग करें।
  • एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र 6



    2
    चीज़ें एक साथ वस्तुतः करो आभासी गतिविधियों को एक साथ करने से ऐसा लग सकता है कि वे थोड़े दूरी के संबंध में हैं और उन्हें कुछ के रूप में मजा करने की इजाजत होगी। आप जो एक साथ करने का फैसला करते हैं वह आपके व्यक्तिगत हितों पर निर्भर करेगा। ऐसे लुडिक गतिविधियां हैं जो किसी भी युगल की ख़ासियतों के अनुकूल हो सकती हैं।
  • उदाहरण के लिए, ऑनलाइन चलें और एक कंप्यूटर गेम खेलें, या वीडियो गेम सिस्टम प्राप्त करें और एक साथ प्रतिस्पर्धा करें। आप सेल फोन से एक-दूसरे के खिलाफ भी खेल सकते हैं।
  • वे फिल्मों या टीवी शो को एक साथ देख सकते हैं, या एक नया कौशल सीख सकते हैं जैसे कंप्यूटर प्रोग्रामिंग
  • एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    योजना के रूप में अक्सर यात्रा कर सकते हैं जोड़े को किसी प्रकार की शारीरिक संपर्क की आवश्यकता होती है और जब तक वे व्यक्ति में मिलते हैं, वे इसे प्राप्त नहीं कर पाएंगे। बस हाथ पकड़े हुए या एक साथ भोजन साझा करना आपके रिश्ते में एक फर्क पाना और चमक रखना अपने आप को जितनी बार हो सके देखने के लिए आशा रखें।
  • उदाहरण के लिए, साप्ताहिक अपॉइंटमेंट करें, हर दो सप्ताह या मासिक करें यह संभव है कि यदि आप अपने आप को नियमित रूप से देखने में सक्षम न हों तो आपका लंबे समय तक संबंध संभव नहीं है। शायद उन्हें अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करना चाहिए अगर वे दूसरे व्यक्ति की जरूरतों को पूरा नहीं कर सकते हैं
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र 8
    4
    समान बातें एक साथ करें एक जोड़े होने का हिस्सा साझा कर रहा है और अपने हितों में एक साथ शामिल हो रहा है ऐसा करने से उन्हें कुछ बात करने के लिए और उन्हें अन्य व्यक्ति के बारे में जानने में मदद मिलेगी।
  • उदाहरण के लिए, उनके पास एक पुस्तक क्लब हो सकता है और एक ही समय में एक ही पुस्तक को पढ़ना शुरू कर सकता है। वे एक ही व्यायाम कार्यक्रम या भोजन को एक साथ करना शुरू कर सकते हैं या फोन पर बात करते समय एक फिल्म देख सकते हैं।
  • Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    विधि 3
    छोटी चीज़ों पर ध्यान दें

    एक लंबी दूरी की रिलेशनशिप की स्थापना शीर्षक वाली छवि 9
    1
    भूल जाओ कि कैसे एक "विशिष्ट" रिश्ते को देखना चाहिए। यदि आप चिंतित हैं कि आपका रिश्ते दूसरों से अलग है, तो रोकें यह सोचकर कि यह काम नहीं करेगा, शुरुआत से रिश्ते को बंद कर देगा। क्या हो रहा है और बस क्या अच्छा लगता है के बारे में चिंता करना बंद करो
    • अगर आप आम तौर पर अपने रिश्ते के बारे में पूछते हैं तो आपको अपने मित्रों और परिवार को दखल देने से रोकना पड़ सकता है। आप विनम्रता से उन्हें बता सकते हैं "मैं समझता हूं कि आप मेरी देखभाल करेंगे, लेकिन मेरे रिश्ते के बारे में निरंतर आलोचना मेरे लिए काम नहीं करती। अगर हम अपने रोमांटिक जीवन के बारे में बात नहीं करते तो मैं इसकी सराहना करता हूं। "
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते की स्थापना शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    किसी विशेष कारण के लिए एक दूसरे को उपहार दें। एक रिश्ते में भ्रम का एक हिस्सा प्यार से बस एक दूसरे के लिए काम करना है। आप और आपके साथी को यह उपेक्षा नहीं करना चाहिए क्योंकि वे लंबी दूरी के रिश्ते में हैं वे अपने दूसरे स्नेह का सबूत दे सकते हैं भले ही वे आस-पास नहीं रहते हों।
  • उदाहरण के लिए, आप, फूल भेजने जगह है जहाँ आप जानते हैं कि आप कर रहे हैं और एक पत्र अपनी भावनाओं को कबूल बारे में मेज पर शराब की एक बोतल भेज सकते हैं। छोटी चीजों पर ध्यान देने के लिए समय निकालने से आपके रिश्ते पर एक बड़े पैमाने पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।
  • यह संभव है कि लंबी दूरी के संबंधों में चुनौतियां शामिल हों, लेकिन इसके अलावा पुरस्कार भी होंगे वे इसके माध्यम से अपने रिश्ते और आपसी समझ बनाने के मामले में बहुत सारे कौशल विकसित कर सकते हैं।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते की स्थापना शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    उन जगहों पर खुद का परिचय दें जो वास्तव में मायने रखती हैं ऐसी घटनाओं में भाग लेने के लिए दूरी का उपयोग न करने का प्रयास करें, जो अन्य व्यक्ति के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण हैं। वहां मौजूद रहें जब मैं की जरूरत है या जहां यह आप आप कैसे प्रतिबद्ध हैं की एक विचार और कितना वह परवाह करता है दे सकते हैं लागू करने के लिए एक आश्चर्य दे।
  • एक रिश्तेदार, जन्मदिन, असोसस और छुट्टियों की मृत्यु जीवन में बड़ी घटनाएं हैं। इनमें से कुछ घटनाओं में भाग लेने का तरीका खोजने के लिए आपके साथी के लिए इसका बहुत मतलब हो सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com