ekterya.com

कार्यालय में कठिनाइयों से बचने के लिए

जीवन में सब कुछ की तरह, कार्यक्षेत्र जटिलताओं से भरा होता है जो कभी-कभी मुश्किल से निपटना मुश्किल होता है। हम सभी को इन समस्याओं को अलग तरह से सामना करते हैं तनाव का अक्सर आपके सामाजिक और पारिवारिक जीवन पर असर पड़ता है। दिन-प्रतिदिन काम की कठिनाइयों से निपटने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

छवि शीर्षक से बचें कार्यालय का नुकसान चरण 1
1
जब भी आप छोड़ना चाहते हैं तब स्थिति का मूल्यांकन करें ऊपर उठाना एक महत्वपूर्ण निर्णय है। यह आपके कैरियर, आपके पाठ्यक्रम और आपकी वित्तीय स्थिरता को प्रभावित कर सकता है अगर आप छोड़ना चाहते हैं क्योंकि आपको नाखुश महसूस होता है या कंपनी की नीति बहुत मुश्किल है, तो बेहतर स्थिति में जाने से उन्हें स्थिति छोड़ने से पहले अपनी स्थिति को हल करने की कोशिश करनी चाहिए। जब आप छोड़ने का फैसला किया है, तो इसे संवाद करने के लिए सही समय चुनें। समय सीमा या व्यस्त घंटे की अवधि से बचें छोड़ने का आपका इरादा इस्तीफे के एक पत्र के रूप में होना चाहिए। खाली धमकियों से बचें, यदि आप कहते हैं कि आप जा रहे हैं, छोड़ दें इसे अपने मालिक या कंपनी की आलोचना करने का अवसर नहीं देखते हैं, क्योंकि आपको अगले नौकरी के लिए उनके संदर्भ की आवश्यकता हो सकती है।
  • छवि शीर्षक से बचें कार्यालय के नुकसान से कदम 2
    2
    अपने वरिष्ठ अधिकारियों के पास जाओ और उन लोगों के बारे में उनसे बात करें जो आप का दुरुपयोग करते हैं। दुर्व्यवहार एक चुप्पी महामारी है जो कई स्वास्थ्य जटिलताओं, हृदय की समस्याओं, चिंता, अवसाद और पोस्ट-ट्रामाटिक तनाव विकार पैदा कर सकता है। स्थिति की व्याख्या करने और विशिष्ट घटनाओं के बारे में बात करने के लिए अपना समय लें।
  • छवि शीर्षक से बचें कार्यालय की समस्याओं से बचें चरण 3
    3
    यदि आप वृद्धि या पदोन्नति के लिए पूछने जा रहे हैं, तो उस विषय से एक ऐसे कोण से संपर्क करें जिसमें आप कंपनी के लिए उपयोगी हैं। अगर आप बढ़ने की मांग करते हैं, तो उसे उचित ठहराना चाहिए। अपेक्षा से अधिक काम करने के बारे में बात करें स्थायित्व के लिए वृद्धि की उम्मीद मत करो यदि आप अभिमानी हैं, तो यह आपके विरुद्ध होगा।
  • छवि शीर्षक से बचें कार्यालय के नुकसान से कदम 4
    4
    यदि आप गर्भवती हो जितनी जल्दी हो सके अपने मालिक को बताएं पहले अपने वित्तीय, अपने कानूनी अधिकारों और मातृत्व के प्रकार को आप पर विचार करें। अपने मालिक और लाभ के समाधान के बारे में बात करने के लिए अपना समय लें। कुछ समाधानों को आपके सहयोगियों के बीच अपने काम को स्थानापन्न करने या साझा करने का अवसर मिल सकता है। आखिरी मिनट के लिए मत छोड़ो, लेकिन अनावश्यक रूप से अपने मालिक और आपके सहकर्मियों पर दबाव डालना और आपको किसी तरह के गैर-जिम्मेदार और अविश्वसनीय लग रहे हैं।
  • Video: UPTET गणित मॉडल पेपर हल के साथ| UPTET Mathematics best Model paper PDF Download




    छवि शीर्षक से बचें कार्यालय के नुकसान से कदम 5
    5
    कार्यस्थल में संघर्षों से निपटने के लिए अपनी लड़ाइयों को समझदारी से चुनें इस मुद्दे के महत्व को तय करें और अगर इसमें शामिल होने के लायक है यदि आपको ऐसा करना है, तो आप को परेशान करने के बारे में बात करने के लिए तटस्थ भाषा का उपयोग करके शांति से स्थिति पर संपर्क करें। न्याय या सामान्यीकरण न करें समस्या पर ध्यान केंद्रित करें और व्यक्ति पर नहीं। व्यक्तिगत मुद्दों को हटाना रचनात्मक नहीं है
  • छवि शीर्षक से बचें Office से बचें चरण 6
    6
    जब कोई कंपनी खराब समय से गुजर रही है, तो बढ़ोतरी के लिए मत पूछो, चाहे आप कितना भी महसूस करें कि आप इसके लायक हैं। यह एक अतिरिक्त पूछने का समय नहीं है, और यह संभव है कि आप अपने सिर को गिलोटिन में डाल दें, खासकर अगर कंपनी गंभीर रूप से कर्मियों के कटौती करने के बारे में सोचती है।
  • छवि शीर्षक से बचें कार्यालय का नुकसान
    7

    Video: UPTET का सर्वोत्त्तम मॉडल पेपर SCERT पर आधारित| UPTET complete mock paper of 150 questions

    कंपनी को अतिरिक्त कार्य करने या अपने दम पर बचत करने के लिए आप क्या योगदान दे सकते हैं पर ध्यान दें। आपके वरिष्ठों ने आपके प्रयासों को देखा होगा और कौन जानता है, हो सकता है कि वे आपको अपनी सेवाओं के लिए एक वृद्धि प्रदान करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • कार्यालय के गपशप में शामिल न करें। हर कोई भीड़ का हिस्सा बनना पसंद करता है, और यह करने का सबसे आसान तरीका है कि दूसरों पर कीटों को फेंकना। अन्य सहयोगियों की आलोचना करने से खराब काम के माहौल पैदा हो जाता है।
    • आलोचना का केंद्र होने से बचने के लिए भी महत्वपूर्ण है अपना दृष्टिकोण और अपनी भावनाओं को देखें, खासकर कर्मचारी पार्टियों पर
    • सहकर्मियों के साथ रोमांटिक रूप से शामिल होने की कोशिश न करें कार्यालय खराब खराब हो सकता है और एक ही स्थान पर काम करना जारी रखने के लिए दोनों के लिए बहुत असुविधाजनक है।
    • यदि आप यौन उत्पीड़न प्राप्त करते हैं, तो अपनी राय स्पष्ट करें अगर समस्या जारी रहती है, तो बेहतर बताएं

    चेतावनी

    • विवेक का उपयोग करें जब आपको किसी भी मामले से निपटना होगा। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह सब आंखों का केंद्र बनना और चीजों को बदतर बनाना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com