ekterya.com

किसी रिश्ते को खत्म करने से कैसे बचें

प्रत्येक रिश्ते का महत्वपूर्ण बिंदु है, यह एक तथ्य है। यदि आपको डर है कि आपका रिश्ता एक महत्वपूर्ण बिंदु के किनारे पर है, तो आपको इस लेख को पढ़ना चाहिए। आइए हम इसका सामना करें, हमारे लिए प्रतिबद्धताएं बनाना आम तौर पर मुश्किल होता है और हम हमारे भागीदारों की तुलना में हमारी गोपनीयता का महत्व रखते हैं। इसलिए, वास्तविकता का सामना करने के लिए, समस्याओं का विश्लेषण करने और `कुछ मुद्दों` से निपटने के लिए सबसे अच्छा तरीका खोजने का यह सही समय है।

चरणों

एक ब्रेक अप चरण 01 को रोकें
1
संपर्क। संचार महत्वपूर्ण है अगर आपको यह पता चलता है कि जब आप अपनी साझेदारी को अपने साथी से हमेशा संवाद करने का प्रयास करते हैं, तो उन्हें लिखने का प्रयास करें। ध्यान से पढ़ें जो आपने लिखी है। यदि आपको ऐसी चीजें मिलती हैं जो केवल छोटी समस्याएं हैं और जिनकी कोई वास्तविक वैधता नहीं है, तो उन्हें समाप्त करें अपने शब्दों के पीछे कारणों का पता लगाने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, यदि आपने "ईर्ष्या" लिखा है, तो अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: क्या आप ईर्ष्या करते हैं क्योंकि आप जानते हैं कि आपका साथी अविश्वासू है या गहरा कुछ है? क्या किसी ने आप को पिछले समय धोखा दिया था और अब आप किसी पर भरोसा नहीं करते? क्या आपका साथी आपको सुरक्षित महसूस करने के लिए क्या आवश्यक है? एक बार जब आपको ये भावनाएं आती हैं, तो आपको इस समस्या को सुलझाने का प्रयास कर सकते हैं।
  • छवि को एक ब्रेक अप चरण 02 को रोकें
    2
    आरोपों से बचें आक्रामक न होने के बावजूद अपने साथी को शांति से आकृष्ट करें समस्या के बारे में बात करें अभियोग मत करो या आप रक्षात्मक हो जाएं और बहस समाप्त करें। यदि आपको पत्र लिखना आसान लगता है, तो ऐसा करें अपने साथी को अकेले पत्र पढ़ा, ताकि आप उसके ऊपर नहीं हो, उसकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हों अपने पार्टनर की आपसे क्या बात की गई। एक बार फिर, आरोपों को मत बनाओ अपने साथी को बताएं कि आप अपने रिश्ते को बेहतर बनाना चाहते हैं। अपने साथी के लिए न केवल, दोनों के लिए सुझाव बनाएं सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि मुख्य समस्या क्या है और न सिर्फ एक लक्षण का उल्लेख है।



  • छवि को रोकें ब्रेक अप चरण 03

    Video: भाई-बहन, माता-पिता से क्यों नहीं बनती? पारिवारिक रिश्तों में कलह के लक्षण और उपाय | Guru Mantra

    3
    अपने साथी को बताने के लिए समय ले लो कि आप उससे प्यार क्यों करते हैं न केवल एक बार, लेकिन कई बार आप अपनी शारीरिक उपस्थिति के बारे में एक छोटी सी तारीफ कर सकते हैं। आपके साथी को यह जानना जरूरी है कि आप उसकी सराहना करते हैं बस यह नहीं मान लें कि आप इसे जानते हैं हम सभी को याद दिलाया जाना चाहिए कि वे हमें प्यार करते हैं।
  • Video: रिश्तों को मजबूत बनाने के टिप्स – Rishte Ko Kaise Nibhaye By Sandeep Maheshwari I Hindi YouTube

    छवि को रोकें ब्रेक अप चरण 04
    4
    झूठ मत बोलो! हम सभी समय-समय पर झूठ बोलते हैं। यह हमारी प्रकृति है हालांकि, आपके साथी से झूठ बोलने का कोई बहाना नहीं है। हर बार जब आपका साझेदार जान लेता है कि आप झूठ बोल रहे हैं, तो आप थोड़ा अधिक आत्मविश्वास खो देंगे। एक स्वस्थ रिश्ते को विश्वास करना आवश्यक है कभी रिश्ते के लिए महत्वपूर्ण चीजों के बारे में झूठ नहीं बोलें यदि आपने कुछ गलत किया है, तो अपने साथी को यह पता लगाना है कि आपने झूठ बोला है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप परेशान हो जाते हैं तब समस्या को हल करने की कोशिश न करें। शांत करने के लिए समय निकालें कभी-कभी यह असंभव लग सकता है, लेकिन इसके बारे में सोचें। क्या वे वाकई एक समस्या को हल करते हैं जब वे एक-दूसरे पर चिल्लाते हैं?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com