ekterya.com

कैसे प्यार व्यक्त करने के लिए

अगर आप अपने प्रेम संबंध को बनाए रखना चाहते हैं, तो आप अपने प्रियजन को दिखाते हैं कि आप क्या समझते हैं और सराहना करते हैं अपने प्यार को व्यक्त करते हैं, जब चीजें अच्छी तरह से नहीं जातीं और तब भी करती हैं जब कोई असहमति होती है। आप आसानी से अपने प्यार को व्यक्त कर सकते हैं और थोड़ा अतिरिक्त प्रयास के साथ अपने रिश्ते की ताकत को बनाए रख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने साथी को प्यार दिखाएं

एक्सप्रेस प्यार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने साथी की जरूरतों को समझें आप उपहार के माध्यम से प्यार व्यक्त कर सकते हैं, जबकि अपने साथी को स्पर्श के माध्यम से प्यार प्राप्त होता है। यह पहचानने के लिए खुलासा किया जा सकता है कि जिस तरह से आप प्यार देते हैं वह हो सकता है कि आपका साथी इसे प्राप्त न कर सके। फिर भी, जिस तरीके से आपके साथी को प्यार करता है, उसे जानने से आपको उसकी सराहना की जाने वाली तरह से प्यार व्यक्त करने में मदद मिलती है विभिन्न तरीकों की कोशिश करें और देखें कि सबसे सकारात्मक प्रतिक्रिया क्या उत्पन्न करती है। एक जांच ने पांच की जांच की है "प्यार की भाषाएं" या अपने साथी से संबंधित तरीके, प्यार व्यक्त और इसे प्राप्त करें:
  • प्रतिज्ञान शब्दों: प्रशंसा, अपनी सकारात्मक भावनाओं की पुष्टि, कहते हैं "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ"-
  • गुणवत्ता समय: अपने साथी को अपना पूरा ध्यान दें-
  • उपहार: प्यार के भौतिक प्रतीक, जैसे कि फूल, गहने और उपकरण-
  • सेवा का कार्य: कुत्ते को चलाना, रसोईघर की सफाई करना-
  • शारीरिक स्पर्श: सेक्स करना, हाथ पकड़ना, प्यार देना
  • एक्सप्रेस प्रेम चरण 2 नामक छवि
    2
    अपनी भावनाओं को मौखिक रूप से व्यक्त करें अपने साथी को बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं उसे बताओ जब आप उसे आकर्षक मिल जाए आपका साथी आपका मन नहीं पढ़ सकता है, इसलिए जब आप ध्यान दें कि आप उसे प्रशंसा करते हैं, तो अपने शब्दों के साथ स्वयं को व्यक्त करें। अपने साथी में देखिए मूल्य को व्यक्त करें और याद रखें कि यह कभी फैशन से बाहर नहीं है!
  • आप अपनी भावनाओं को ज़ोर से कहने से अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं, इसलिए अपने पार्टनर को कुछ कार्ड या पत्र लिखें
  • उसे दिखाने के लिए कुछ नोट्स छोड़ दें कि आप उसे ध्यान में रखते हैं और आप परवाह करते हैं।
  • प्रेरणा प्रेम चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: 16 Cool Drawing Tricks That You Will Love

    स्नेह दिखाएं स्नेह इस तरह से प्यार करता है कि शब्द नहीं हो सकता। जब आप अपने साथी के साथ हों, तब प्यार से प्रेम रखें और स्पर्श के माध्यम से अपना प्यार व्यक्त करें। उसके बालों को स्पर्श करें, अपना हाथ पकड़ो और उसके चारों ओर अपना हाथ रखो। शारीरिक स्पर्श अंतरंगता बना सकते हैं और अपने साथी को दिखा सकते हैं कि आप उसके साथ शारीरिक निकटता चाहते हैं
  • पहचानें कि कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक स्नेह पसंद करते हैं अपने साथी से बात करें कि वह क्या सराहना करती है, उसे कैसे छुआ जाए, और उसे सार्वजनिक रूप से छूना उचित है या नहीं।
  • प्रेम प्यार चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने साथी के साथ कुछ समय व्यतीत करें। जीवन काम, बच्चों, पालतू जानवरों, रिश्तेदारों, मित्रों आदि में व्यस्त हो सकता है। अपने साथी के साथ बिताने के लिए कुछ समय निर्धारित करना सुनिश्चित करें अपने बच्चों के लिए एक देखभालकर्ता खोजें और एक साथ खर्च करने के लिए एक रात को साफ़ करें। अपने साथी पर फोकस करें और उन चीजों पर चर्चा करें जो आप दोनों के लिए सार्थक हैं - बातें करने, बच्चों या पैसे के बारे में बात करने से बचें अपने साथी के साथ एक शाम की तारीख और एक साथ कुछ करने का आनंद लें।
  • आपको हमेशा रात्रि नियुक्तियों को रोमांटिक बनाने की ज़रूरत नहीं है, मज़े करो! कुछ मजाकिया करें या कोई ऐसी गतिविधि चुनें जो आप पर हंसते हैं और एक साथ मज़े कर सकते हैं।
  • एक्सप्रेस प्यार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आभार व्यक्त करना अपने साथी को दिखाइए कि आप उन चीजों को पहचानने की परवाह करते हैं जो वह करता है और सराहना करता है अपने साथी की चीजों के लिए कृतज्ञता व्यक्त कीजिए (जैसे बच्चों को उठाकर, कुत्ते के लिए भोजन खरीदना) और आपके साथी के गुणों के लिए आभार व्यक्त करते हैं और आप प्रशंसा करते हैं (जैसे कि एक प्यार, विचारशील और उदार व्यक्ति)।
  • शब्दों और एक नोट के माध्यम से अपना आभार व्यक्त करें
  • आप ऐसे उपहार दे सकते हैं जो कृतज्ञता व्यक्त करते हैं, जैसे कि फूल या एक सुंदर भोजन या आपके द्वारा चुने गए कुछ विशेष।
  • एक्सप्रेस प्यार चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6



    अच्छा हो रिश्ते में दयालुता दीर्घकालिक स्थिरता और संतुष्टि का सबसे अच्छा संकेतक है। दयालु होने के नाते अपने साथी को पता चलता है कि आप अपने रिश्ते में प्रेम दिखाने में रुचि रखते हैं। जो लोग मांसपेशियों के रूप में दयालुता का प्रयोग करते हैं वे उन लोगों की तुलना में अधिक सकारात्मक बातचीत का अनुभव करते हैं, जो दयालुता को एक विशिष्ट विशेषता के रूप में देखते हैं।
  • अपने साथी की उपेक्षा न करें, अगर वह ज़रूरत व्यक्त करती है और आप थका हुआ, विचलित या अभिभूत हैं उसे मुड़ें और उसके साथ जुड़ें
  • झगड़े के दौरान दया भी महत्वपूर्ण है दयालुता के साथ अपने साथी का इलाज करें और पहचान लें कि जब आप उस पर दया नहीं करते हैं और क्षति की मरम्मत करते हैं।
  • एक्सप्रेस प्यार चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: Achha Sila Diya Tune Mere Pyar Ka [Full Song] - Bewafa Sanam

    7
    आनन्द साझा करें अपने साथी से अच्छी खबर का जश्न मनाएं अपने आप को कठिनाई के समय में उपलब्ध कराएं, लेकिन खासकर जब उसे कुछ सकारात्मक समाचार मिलते हैं अच्छी खबरों को एकत्र करने वाले जोड़े में दीर्घकालिक स्थिरता बेहतर होती है। उसे दिखाओ कि आप उसे समर्थन करते हैं और आप उसे खुशी साझा करते हैं जब आप समाचार साझा करते हैं तो अपने साथी को अपना पूरा ध्यान दें।
  • ईमानदारी से अपने साथी के साथ संबंधित प्रश्न पूछें और अपना उत्साह दिखाएं
  • भाग 2
    असहमति के दौरान व्यक्त प्यार

    एक्सप्रेस प्यार चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    नकारात्मक बातचीत से पांच गुना अधिक सकारात्मक बनाओ। अनुसंधान से पता चलता है कि प्रत्येक नकारात्मक बातचीत के लिए, क्षति की मरम्मत और रिश्ते को बहाल करने के लिए पांच सकारात्मक बातचीत दी जानी चाहिए। नकारात्मक बातचीत एक साथ जमा कर सकते हैं और जोड़ों को स्थानांतरित करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं यदि वे एक दूसरे का विरोध नहीं करते हैं
    • दिखाएँ कि आप अपने साथी को सुनो और समझें
    • स्नेह के साथ उसके पास आओ
    • यह एक आम संबंधक का उपयोग करता है, जैसे हास्य।
  • एक्सप्रेस प्यार चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    संघर्ष के बावजूद समझदारी और सहानुभूति संचार अपने साथी को बताइए कि आप उसे सुनते हैं, भले ही वे असहमत हों उन्होंने कहा कि क्या कहा गया है और वह भावनाओं को किस प्रकार संवाद करता है, इसके द्वारा उनके दृष्टिकोण के प्रति सहानुभूति दिखाती है। याद रखें (और अपने साथी को याद दिलाना) कि आप उसे प्रशंसा करते हुए भी एक संघर्ष है।
  • Video: "Humko Tumse Pyaar Hai (Sad)" Ft. Arjun Rampal, Amisha Patel

    एक्सप्रेस प्यार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    क्षमा क्षमा करें यह स्वीकार करने में कोई समस्या नहीं है कि आप रिश्ते में हमेशा कृपालु या सहानुभूतिपूर्वक कार्य नहीं करते हैं। जब आप अपने साथी को निराश या गलती करते हैं तो उसे पहचान लें। अपने साथी को त्रुटि बताएं और क्षमा मांगो। उसी तरह, जब वह गलती करता है तो अपने साथी को जल्दी से माफ कर दें। क्षमाशीलता जोड़ों को उनकी कमियों को पहचानने और विकास के माध्यम से संबंधों का इलाज करने की अनुमति देता है। उन चीजों पर रोक न दें जो दुखग्रस्त हैं - आगे बढ़ते रहें
  • एक्सप्रेस प्यार चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्यार नियमित रूप से महत्वपूर्ण रिश्ते के लिए, विशेष रूप से अपने पति या परिवार के अन्य सदस्य के साथ, सुनिश्चित करें कि आप अक्सर प्यार दिखाते हैं, उस व्यक्ति के लिए अनगिनत तरीके से लगातार अपने विचार व्यक्त करते हैं, विशेष रूप से जिस भाषा में आप सबसे अच्छी समझते हैं यह माना जाता है कि क्या मायने रखता है प्रयास है, लेकिन यह केवल तभी लागू होता है जब प्यार का उपहार वास्तव में दिया जाता है। छिपे हुए प्रेम से कोई भी लाभ नहीं करता है
  • युक्तियाँ

    • एक व्यक्ति दूसरों के लिए क्या करता है उसके बारे में ध्यान दें प्रेम का सामना करने के अपने मुख्य तरीके से यह बहुत अच्छा संकेत है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com