ekterya.com

बुद्धिमान पुरुषों के साथ शांत वार्तालाप कैसे उत्पन्न करें

संवेदी या बहुत मर्दाना पुरुष के साथ वार्तालाप और बातचीत कभी-कभी अप्रिय अनुभव हो सकती हैं, बहुत परेशानी पैदा होती है। हालांकि, इसे हानिरहित विनिमय में बदलना बातचीत का सर्वोत्तम लाभ प्राप्त करने का एक बहुत संवेदनशील तरीका हो सकता है। कई पुरुष, और कुछ महिलाओं में यह बहुत मुश्किल हम में से कई एक बातचीत का नेतृत्व करने के पता है कि तुम कैसा महसूस होता है जब कोई बस के साथ जवाब खोजने के एक विनम्र "हाँ" या "नहीं" है कि बातचीत रखने के लिए थोड़ा योगदान देता है ।

बोलने की इस निराशाजनक तरीके से निपटने के लिए, यह जानना उपयोगी होगा कि एक आराम से वार्तालाप को प्रोत्साहित करने के तरीके हैं। हालांकि यह आलेख मुख्य रूप से पुरुषों पर केंद्रित है, इसके बारे में कुछ पहलू हैं जिन्हें आरक्षित महिलाओं के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता है और बस के रूप में वहाँ कई सामान्यीकरण कई अपवाद हैं कर रहे हैं, तो सामान्य ज्ञान और लचीलेपन के साथ इन युक्तियों का उपयोग करें ताकि आप खुली सड़क सुरक्षित अपने खोल से बाहर किसी को मदद कर रहा है और एक सुखद वार्तालाप में आराम करो।

चरणों

चित्र शीर्षक वाला एक लड़की चरण 1 के साथ एक बातचीत प्रारंभ करें
1

Video: श्रीकृष्ण ने बलराम से कहा की ज्ञानी मनुष्य को मृत्यु पर शोक नहीं करना चाहिए | Mahabharat Episode#08

लड़के को महसूस करने में मदद करें आराम. हालांकि यह मुश्किल लग सकता है, आप जो कुछ सरल कर सकते हैं वह स्वयं होना चाहिए और अपने आप को अपने तरीके से और लय से दूर ले जाने से बचें। अस्वीकृति और तनाव की बाधा के माध्यम से प्राप्त करने के लिए कुछ हास्य का उपयोग करें और बर्फ को तोड़ें एक बार जब आप जमीन हासिल कर लेंगे मुस्कुरा और उसे हँसते हुए, आप उससे अधिक आराम करने और बातों को जारी रखने के लिए बाधाओं को बढ़ाने में मदद करेंगे।
  • जब आप हास्य का प्रयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह हानिकारक या हास्य का एक प्रकार है जो थोड़ा तुच्छ जाने और आपको मजाक का केंद्र बनाने के लिए मजेदार है। इस तरह, आप अकड़ने से सबकुछ बदतर बनाकर संवेदनशील पहलुओं से संपर्क नहीं करेंगे या यह खतरा महसूस कर रहे हैं।
  • षड़यंत्रपूर्ण हास्य की तरह से सावधान रहें, जैसे बातें कह "लोग जो हमें दो Bobos इस खूबसूरत लोगों से भरा हुआ? बार में ड्रिंक के लिए इंतज़ार कर बता"। गतिविधि वे क्या कर रहे हैं कभी कभी हो सकता है की हास्य देखने के लिए प्रयास करें, लेकिन आप भी उलटा भी पड़ बाहर निकल सकते हैं अगर आप यह हास्यास्पद बात नहीं देख सकते हैं या लगता है कि आप उसके लिए एक गंभीर निर्णय का मजाक बना रहे हैं।
  • शांत पुरुष चरण 2 के साथ आराम से वार्तालाप बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    जानने के लिए आराम और यह भावना परिलक्षित होगी यदि आप भी नहीं हैं तो एक शांत बातचीत की अपेक्षा करना मुश्किल है। पता करने के लिए अपना सबसे अच्छा प्रयास करें बातचीत एक आराम से और लड़के के साथ बात करते समय डरो नहीं लगना वह जल्द ही आपके इरादों को समझेंगे और अपने गार्ड को कम करेंगे। जब तनाव बिगड़ता है, तो बातचीत करने और बातचीत करने के लिए अधिक समय होगा।
  • शांत व्यक्ति के साथ आराम से वार्तालाप बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 03
    3
    कठोर या शत्रुतापूर्ण अभिव्यक्तियों से निराश मत हो। बहुत बार, जब एक व्यक्ति ने इन प्रकार के अभिव्यक्तियों को अपनाया है, तो उसने अपनी "मर्दानगी" को उजागर करने के प्रयास में ऐसा किया है, उसकी "नर"या चरवाहे या कठिन आदमी व्यवहार वास्तविकता यह है कि गहराई से, एक संवेदनशील और सौम्य आत्मा छिपी हुई है जिसमें एक में बात की जा रही है अनुकूल और समझने योग्य
  • जिस चीज़ को आपने देखा उसके बारे में बताएं, जैसे उसकी शांत टोपी, उसकी मजेदार शर्ट या जिस तरह से उसने कुछ बच्चों को अपनी गेंद को वापस लाने में मदद की तरह ये छोटी चीजें हैं जो यह दिखाती हैं कि यह अंदर संवेदनशील है जो कि ध्यान देने योग्य है।
  • शांत पुरुष चरण 4 के साथ आराम से वार्तालाप बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य लोगों के मतों और निर्णयों से प्रभावित न करें जब आपको मित्र या सहयोगी से अपने शिष्टाचार और अच्छे इरादों (या अच्छे इरादों) के बारे में कोई टिप्पणी नहीं मिली हो, तो अपना स्वयं का निर्णय करने के लिए तैयार रहें एक व्यक्ति के साथ प्रत्येक संपर्क अद्वितीय है हम सभी एक ही व्यक्ति के अलग-अलग पक्षों को जानते हैं और इसका मतलब है कि प्रत्येक राय दूसरों की तुलना में बहुत अलग हो सकती है। इस लड़के के साथ अपनी बातचीत या वार्तालाप को अपना व्यक्तिगत अनुभव बनाएं एक आदमी एक अच्छा पुत्र हो सकता है, लेकिन दोस्ती के साथ बुरा - एक और आदमी, एक आदर्श पति, लेकिन एक भयानक बड़े भाई। जैसा कि आप देख सकते हैं, प्रत्येक संदर्भ बहुत अलग है और, फिर भी, यह एक ही व्यक्ति है। इसका मतलब यह है कि आप व्यक्ति की अपनी स्वयं की राय को विस्तृत करना चाहिए कि वे किस प्रकार एक दूसरे के बीच में अंतर करते हैं या लेते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला एक लड़की चरण 03 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    5
    वार्तालाप को हानि से शुरू करें एक व्यक्ति अचानक वार्तालाप को समाप्त करने की अधिक संभावना करता है या उसे निमित्त से छुटकारा पाने के लिए एक बहाना का आविष्कार करता है अगर उसे लगता है कि धमकी दी जाती है या बहुत व्यक्तिगत मुद्दों को संबोधित करना शुरू हो जाता है अपनी जिज्ञासा को किसी अन्य समय के लिए छोड़ दें, क्योंकि जब वह आपको बेहतर जानती है और आपको आराम से बात करने और आपके साथ समय व्यतीत करने का अनुभव करता है। उन विषयों के बारे में बात करें, जिन्हें आपके भाग में ज्यादा प्रयास की आवश्यकता नहीं होती है, जैसे कि खेल, मौसम, उस जगह के इंप्रेशन के बारे में सामान्य टिप्पणी जहां वे खा रहे हैं या भोजन आदि।



  • शांत व्यक्ति के साथ रियायतें वार्तालाप बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 06
    6
    बातचीत का विषय सावधानी से चुनें जितनी जल्दी हो सके, आपको ऐसे प्रश्न पूछकर बात करना पसंद है, जो आपको इस जानकारी को बताएं। एक बार जब आप अपनी पसंद और नापसंद के बारे में सोचते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि बातचीत दिलचस्प दिख रही है, उस रास्ते पर बने रहें। अपने प्रयोग करें सामान्य ज्ञान जब आप इसे समझने की कोशिश करते हैं, उदाहरण के लिए, किकबॉक्सिंग के फायदों या कार्डियक सर्जरी के बारे में एक स्टाइलिस्ट के बारे में, पेंशनभोगी से बात करने का मतलब नहीं होगा। इसमें कुछ ऐसा होना चाहिए जो आप दोनों के बारे में बात कर सकते हैं।
  • एक लड़के के चरण 07 के साथ सूक्ष्म रूप से इश्कबाज़ी वाला छवि
    7
    मुझे पता है ज़बरदस्त लेकिन दूसरे व्यक्ति को परेशान करने की बात नहीं है। अगर आपको लगता है कि बातचीत करने का यह प्रयास कहीं नहीं जा रहा है या आप के लिए एक पूर्ण यातना बन रहा है, तो इसे निष्ठुर से छुटकारा पाने की कोशिश करें और कुछ समय बाद कोशिश करें। इसके अलावा, आप अपने सभी विकल्पों को समाप्त नहीं करना चाहते हैं या आपके पहले प्रयास में एक मृत अंत तक पहुंचने के लिए नहीं चाहते हैं। भावी बैठकों या बैठकों के लिए नि: शुल्क विकल्प छोड़ें यह भी आप स्थिति के बारे में कैसा महसूस होता है पर बहुत कुछ निर्भर करेगा, लेकिन यह सिर्फ जब तक वह मानना ​​है कि वह तुम पर भरोसा है और अधिक खोल सकते हैं एक आदमी छोटे और धीरे-धीरे बातचीत के माध्यम से बुक की रक्षा करने की कम लायक हो सकता है ।
  • छवि शीर्षक से एक लड़के को क्षमा करें (लड़कियों के लिए) चरण 02
    8
    हमेशा याद रखें कि हम सभी बोलने से हमारे विचारों को व्यक्त नहीं करते हैं इस पर ध्यान दें शरीर की भाषा दूसरे व्यक्ति का मूल्यांकन करें ताकि आप सही रास्ते पर हो, अगर आप इसका मूल्यांकन कर सकें। एक गड़बड़ी या एक गहरी साँठ जाहिर एक सकारात्मक संकेतक नहीं है। अर्थ है उदासी या आप क्या कह रहे हैं में रुचि की कमी। हालांकि, आप या यहां तक ​​कि एक साधारण मुस्कान पर एक जानबूझकर प्रत्यक्ष रूप से देखने के लिए सुझाव देना चाहिए कि आपको जारी रखना चाहिए और आपकी गति रखना चाहिए। साथ ही, यह जानना उपयोगी हो सकता है कि जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं वह दृश्य, श्रवण या kinesthetic, क्योंकि यह जानने से आपको वार्तालाप को उस तरीके से निर्देशित करने में मदद मिल सकती है जिससे आप वास्तव में इसके साथ सहानुभूति कर सकते हैं:
  • दृश्यमान लोग, सामान्य रूप से, अच्छी तरह से तैयार होते हैं, अच्छी तरह तैयार होते हैं और जब वे बोलते हैं, तो वे तेजी से बोलते हैं वे चीजों के बारे में चीजों के बारे में बात करते हैं, जैसे उनके दिमाग में छवियाँ, और वे बहुत सारे के आसपास दिखते हैं ये लोग आमतौर पर नियंत्रण में होना पसंद करते हैं क्योंकि उनके पास "दृष्टि" है दृश्य व्यक्ति के साथ वार्तालाप को शब्दों के साथ चित्रों को चित्रित करके और नेत्रहीन उत्तेजक जैसे कई शब्दों का उपयोग करके सुधार किया जा सकता है, जैसे "आप कैसे करें क्या आप खुद को देखते हैं? ","हम देखते हैं कि उसी तरह "और" क्या आप कर सकते हैं? कल्पना करो? " बात करने का प्रयास करें जैसे कि आप वर्णन कर रहे थे ताकि व्यक्ति आप क्या कहें "देख" कर सकें।
  • श्रव्य लोग आमतौर पर ध्वनियों का जवाब देते हैं एक वार्तालाप वह है जिसे वे प्यार करते हैं, लेकिन ऐसा कुछ है जो उनकी रुचि को जागृत करने के लिए उन्हें प्रवेश करना चाहिए। वे शब्द प्यार करते हैं और अक्सर तलाश करते हैं सामंजस्य उन की आवाज़ में, और हमेशा ताल के लिए चौकस रहे हैं श्रवण व्यक्ति के साथ वार्तालाप ऐसी शर्तों का उपयोग करके सुधार की जा सकती है जो आपकी सुनवाई से उत्पन्न होती है, जैसे "यह परिचित लगता है "," मुझे जाने दो आपको बताता है कि "और" यह एक था जीभ भांति और मैंने आपका संदेश सुना मजबूत और स्पष्ट। "
  • Kinesthetic लोग आमतौर पर सबसे अधिक संवेदनशील होते हैं और यह महसूस करना चाहिए कि सबकुछ ठीक है ताकि बातचीत सही रास्ते पर जारी रहती है। इस प्रकार के व्यक्ति का एक लक्षण बोलने का धीमा और धीमा तरीका शामिल कर सकता है, और बिंदु पर जाने के लिए समय लेने की आवश्यकता है। वे जो कहते हैं, उनमें से अधिकांश के आधार पर व्यक्त किया जाएगा भावनाओं और इस तरह की बातचीत को सुधारना समझदारी से बोलने की कोशिश करने के लिए उतना आसान नहीं हो सकता है, जैसे कि "आप कैसे करते हैं" क्या आप इसके बारे में महसूस करते हैं? "," आपने यह किया होगा प्रभावित "और" अंदर रहो संपर्क करें। "
  • शांत पुरुष चरण 9 के साथ आराम से वार्तालाप बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    किसी के बारे में अधिक जानने का आनंद लें एक लड़के के साथ वार्तालाप करने का एक अंतिम तरीका जो आरक्षित लगता है, उसे आप के बारे में कुछ नया, कुछ गुप्त खोज करने में वास्तव में दिलचस्पी रखने के लिए है आप जाने जा सकते हैं कठिन पक्ष बातचीत जारी, आप कितना है कि से छुटकारा पाने और कम थकाऊ कुछ करना चाहता हूँ रखना है, तो आप वास्तव में बातें पता लगाने के लिए कि इस आदमी को केवल लोग हैं, जो समय लेने के लिए रुचि होने की का पता चलता है चकित देख सकते हैं पर्याप्त और अपने बाहरी शेल घुसना किसी अन्य इंसान के बारे में कुछ सीखना कितना दिलासा होता है, जो अन्यथा कभी भी ज्ञात नहीं होगा। अंत में, यह पूरी तरह से लड़के के परिप्रेक्ष्य को बदल सकता है, इसलिए लगातार बने रहें और आप जीवन के लिए एक विश्वसनीय दोस्त पा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Our Miss Brooks: Magazine Articles / Cow in the Closet / Takes Over Spring Garden / Orphan Twins

    • कुछ लोग बस अधिक डरपोक हैं और आपको विश्वास करना शुरू होने से पहले अधिक समय की आवश्यकता होती है। उन्हें अपनी जगह दे दो और संदेह का लाभ भी। इतनी जल्दी हार न दें, आप आश्चर्यचकित कुछ खोज सकते हैं
    • पता एक आदेश या संकेत दे delicately यह वातावरण काम करने के लिए कुछ भी अधिक लागू होता है, जब आपको पुरुष कर्मचारी को निर्देश, आदेश या अनुशासन देना पड़ता है सामान्य रूप से, लिंग की परवाह किए बिना, उन्हें संबोधित करने का तरीका आपको प्राथमिकता के रूप में रखने से पहले पेशेवर, विनम्र और कर्मचारी-केंद्रित होना चाहिए। पुरुष कर्मचारी के आदेश या संकेत देने में कठिनाई का हिस्सा पुरुष अहंकार हो सकता है- अगर वह धमकी महसूस करता है, तो लगता है कि वह भरोसेमंद नहीं है, या अपने अधिकार या ज्ञान के अपने स्तर पर पूछताछ की जा रही है, आप उसे हो सकते हैं चुप रहो या अपमानजनक रूप से प्रतिक्रिया दें आप अपने आप को कैसे संबोधित करते हैं और चीजों की मांग कर, अपमानजनक भाषा या चीखने आदि का उपयोग करके अपने अधिकार का दुरुपयोग करने से बचें। अगर कुछ गलत हो गया है और पुरुष कर्मचारी त्रुटि का कारण है, तो उसे दोष देने से बचें- बजाय, तथ्यों और परिणामों को बेनकाब करने के लिए तैयार रहें, जिसमें आगे बढ़ने के तरीके शामिल हैं
    • विनम्र रहें और वार्तालाप को एकाधिकार के बजाय पारस्परिक संचार का उपयोग करें। सुनो और इसे स्पष्ट कर दो कि आपने सुना है कि उसने क्या कहा है।
    • बातचीत के दौरान विनम्र और विनम्र रहें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com